Gararpatas के अपने कुत्ते का ख्याल रखना

टिक्स रक्त पर रहते हैं और कभी-कभी दिनों के दौरान खिलाते हैं और अपने शुरुआती आकार में 50 गुना बढ़ाते हैं। लेकिन ये परजीवी अप्रिय से अधिक हैं, क्योंकि वे बोरेलीओसिस, लड़कियां और एन्सेफलाइटिस जैसी बीमारियों को प्रसारित कर सकते हैं। अलग-अलग मामलों में वे एक प्रकार का पक्षाघात उत्पन्न कर सकते हैं जो हिंद पैर या यहां तक ​​कि पूरे शरीर को कमजोर करता है।

टिकों की एक हजार से अधिक प्रजातियां हैं। सभी कारण रोग नहीं हैं, लेकिन सभी रक्त पर रहते हैं। "वहाँ के बाद से कोई ningГєn mГ © सब कुछ को खोजने के लिए cuГЎles रोग के cuГЎles जोखिम व्यवहार करते हैं और इसे हटाया नहीं जाना चाहिए antes`- जोडी सैंडलर, यॉर्कटाउन हाइट्स ब्लाइंड के लिए पशु चिकित्सा GuГas आंखें के लिए केंद्र, न्यूयॉर्क के निदेशक के रूप में। "बीमारी को प्रसारित करने के लिए 48 और 72 घंटों के बीच अपने कुत्ते में एक टिक रहनी चाहिए, इसलिए इसमें निकालने के लिए पर्याप्त समय है" - उन्होंने आगे कहा।

हालांकि, टिक को हटाने में हमेशा आसान नहीं होता है। वे जानवरों की त्वचा में अपने सिर दफन करते हैं और मुंह के नीचे स्थित झुकाव वाले झुंडों के साथ उन्हें हुक करते हैं। इन क्लैंपों में छोटे दांत होते हैं जो पीछे की तरफ घुमाते हैं, जिससे निष्कर्षण मुश्किल हो जाता है। वे महान कौशल की मांग नहीं करते हैं, लेकिन उनके पास कुछ ताकत है। यहां आपको क्या करना चाहिए।
शराब के साथ छिड़ककर टिक को अबाधित करें - "मेसा, एरिजोना के पशुचिकित्सा त्वचाविज्ञानी लोवेल एकरमैन और" कैनाइन त्वचा और फर समस्याओं "पुस्तक के लेखक को इंगित करता है। इस तरह के एनेस्थेटिक टिक टिकता है, इसलिए इसे हटाना आसान है। "

एक मैच के साथ बाद में इसे जलाने की कोशिश करने के लिए टिक पर पेट्रोल या केरोसिन लगाने का समय बर्बाद न करें। डॉ। एकरमैन कहते हैं, "ये विधियां काम नहीं करती हैं और वे आपके कुत्ते को चोट पहुंचा सकती हैं।"

चिमटी के साथ अच्छी तरह से टिक पकड़ो, इसे सिर के लिए जितना संभव हो सके पकड़ो। चिमटी धीरे-धीरे और दृढ़ता से कस लें। 5 जी 10 सेकंड के बाद आप देखेंगे कि यह त्वचा से कैसे निकलता है। शरीर को सिर के साथ निकालने के लिए, बिना झटके के धीरे-धीरे इसे निकालें। यदि यह बहुत तेज़ करता है, तो यह बहुत संभावना है कि सिर त्वचा में एम्बेडेड रहता है। डॉ। सैंडलर कहते हैं, "सिर स्वयं संक्रमण का कारण नहीं बनता है और त्वचा के सामान्य विकास से कई दिनों के बाद इसका विघटन होता है।"




सीधे अपने हाथों से टिक टिक न करने का प्रयास करें। डॉ। एकरमैन ने चेतावनी दी, "यदि आपकी उंगलियों पर कटौती है, तो आप बीमारियों में से कुछ बीमारियां प्राप्त कर सकते हैं।" यदि आपके पास चिमटी नहीं हैं और आपकी अंगुलियों का उपयोग करने के अलावा आपके पास कोई विकल्प नहीं है, तो उन्हें एक प्लास्टिक में लपेटने की सलाह दें जो सुरक्षात्मक दस्ताने के रूप में कार्य करता है।

एक बार टिक हटा दिए जाने के बाद, उस क्षेत्र में एक सामयिक एंटीसेप्टिक लागू करें, उदाहरण के लिए Betadine। फिर टॉयलेट को नीचे फिसलने या शराब या कीटनाशक में डूबकर टिक से छुटकारा पाएं। अगर आप चाहें तो आप ± ГЎrsela enseГ करने के लिए अपने पशु चिकित्सक या अपने चिकित्सक और mГ © Г © काएं की पहचान करता है शराब में एक रखने के लिए और संकेत मिलता है एक बीमारी अपने कुत्ते को संक्रमित हो सकता है कि क्या कर सकते हैं।

समस्या की रोकथाम

टिक्स हर जगह हैं, इसलिए उनसे बचने के लिए व्यावहारिक रूप से असंभव है। यदि आपका कुत्ता सड़क पर बहुत समय बिताता है, जल्दी या बाद में वह एक या दो घर आ जाएगा। त्वचा का पालन करने से पहले उनसे छुटकारा पाने के लिए, यहां पशु चिकित्सक सलाह देते हैं।

  • इसे अक्सर जांचें। Fleas के विपरीत, जो तेजी से कूदते हैं क्योंकि उन्हें मुश्किल से देखा जा सकता है, टिक एक बिंदु पर रहते हैं, जो उनके स्थान की सुविधा प्रदान करता है। डॉ। सैंडलर अक्सर कुत्ते की जांच करने की सिफारिश करते हैं, खासकर अगर वह झाड़ी में खेल रहा है।

टिक शरीर के लिए है, लेकिन बाल thinning, यानी, कान के आसपास, पैर और पेट की उंगलियों के बीच के क्षेत्रों के लिए विशेष रूप से चिपटना। हालांकि वयस्क टिक पाया और fГЎcilmente, देखा जाता है jГіvenes (बुलाया देवियां) एक छोटे से mГЎs एक अफीम बीज से बड़े होते हैं। "उन्हें पता लगाने के लिए जिस तरह से mГЎs fГЎcil एक ठीक कंघी pГєas साथ अपने कुत्ते को कंघी और इस बीच त्वचा पर काले धब्बे लगता है," डॉ सैंडलर कहते हैं। यदि आप त्वचा से जुड़ी हुई चीजें खोजते हैं, तो उन्हें कंघी से हटा दें और उन्हें शराब या कीटनाशक में जोड़ें।

  • एक डबल उपचार का प्रयास करें। डॉ। एकरमैन कहते हैं, "फ्रंटलाइन नामक एक प्रसिद्ध एंटी-पिस्सू दवा है, जो रीढ़ की हड्डी पर लागू होती है, यह भी टिकों के खिलाफ प्रभावी है।" यहां तक ​​कि यदि एक टिक पालन करने में सक्षम है, तो फ्रंटलाइन के सक्रिय घटक कुत्ते को बीमारी फैलाने से पहले, 24 घंटों के बाद इसे अलग कर देंगे। "अपने पालतू जानवर को fleas और ticks से बचाने के लिए महीने में एक बार फ्रंटलाइन लागू करें," वे कहते हैं।
  • इसे धूप वाले क्षेत्र में छोड़ दें। कुत्ते आमतौर पर छाया में सोने का आनंद लेते हैं। लेकिन दुर्भाग्य से, यह बहुत संभावना है कि उनके पास एक कंपनी है। न्यू यॉर्क के फेयरपोर्ट के पशुचिकित्सा लॉरेल कडत्ज़ बताते हैं, "टिक्स सूरज के दुश्मन हैं।" वे ताजा वनस्पति के क्षेत्रों की तलाश करते हैं, झाड़ियों या उगाए घास के साथ जो जमीन को ढकते हैं। चूंकि यह अनुशंसा नहीं की जाती है कि आपका कुत्ता सूरज की सीधी किरणों के नीचे खेलें, इसे उन क्षेत्रों में छोड़ दें जो सूरज की रोशनी प्राप्त करते हैं, फिर भी सूर्य उन्हें नहीं देता है। टिक्स को आकर्षित करने का जोखिम पेड़ के नीचे से कम है। "
  • लॉन का ख्याल रखना यदि आप अक्सर लॉन काटते हैं, तो यह कम नमी बनाए रखेगा और अधिक धूप प्राप्त करेगा, जो टिकों को दूर करेगा। पेड़ और बाड़ के बगल में स्थित एक को ठीक करने के लिए मत भूलना, जो आमतौर पर लॉन मॉवर के साथ नहीं पहुंचाया जाता है। "टिक्स को डोरमेट का पर्दाफाश न करें। डॉ। एकरमैन कहते हैं, "सभी खरपतवारों को खत्म करने के लिए इसे बाहर निकालें।"
  • कृंतक से दूर करो। युवाओं ने पहले कुत्तों पर बसने से पहले कृन्तकों पर हमला किया। टिकों से लड़ने के लिए अपने बगीचे के कृन्तकों के साथ समाप्त करें। ऐसा करने के लिए, पत्थरों, झाड़ियों, लकड़ी के ढेर और अन्य मलबे को हटा दें जहां वे आश्रय कर सकते हैं। पक्षी फीडर को घर से दूर ले जाएं क्योंकि बीज कृंतक भी आकर्षित करेंगे।
  • चलने से सावधान रहें। "जब मैं इसे चलने के लिए लेता हूं, तो उसे उस ठंढ से बचाएं जिसमें पाइथ्रिन होते हैं - डॉ। सैंडलर" की सिफारिश करते हैं। या, इसे एक मिनट के लिए पीठ पर चबाएं और फिर इसकी जांच करें। "इसे हार के साथ सुरक्षित रखें। उसे एक सक्रिय घटक के साथ एक हार दें जिसे अमित्राज़ कहा जाता है जो टिक को पीछे छोड़ देता है। "आप इसे अन्य तरीकों से एक साथ उपयोग कर सकते हैं। डॉ। एकरमैन बताते हैं कि बच्चों के लिए यह खतरनाक नहीं है, अन्य कॉलर के विपरीत जो एंटी-पिस्सू और एंटी-कोट उपचार को जोड़ते हैं।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अपने कुत्ते की खांसी से छुटकारा पाएंअपने कुत्ते की खांसी से छुटकारा पाएं
कुत्ते और बाल शेडिंगकुत्ते और बाल शेडिंग
कुत्तों में फटकुत्तों में फट
कुत्तों को एनीमिया हो सकता हैकुत्तों को एनीमिया हो सकता है
कुत्तों में काटने का निशान: आवश्यक संकेतकुत्तों में काटने का निशान: आवश्यक संकेत
क्या एक कुत्ता टिक्स से मर सकता है?क्या एक कुत्ता टिक्स से मर सकता है?
कुत्तों में टिक - उन्हें पहचानने और उन्हें खत्म करने के लिए कैसेकुत्तों में टिक - उन्हें पहचानने और उन्हें खत्म करने के लिए कैसे
कुत्तों से टिक को कैसे हटाएंकुत्तों से टिक को कैसे हटाएं
बिल्लियों में टिक्सबिल्लियों में टिक्स
कुत्तों और बिल्लियों के लिए लड़ने के 11 तरीके चुनते हैंकुत्तों और बिल्लियों के लिए लड़ने के 11 तरीके चुनते हैं
» » Gararpatas के अपने कुत्ते का ख्याल रखना
© 2022 TonMobis.com