मीडिया हिंसा के पीड़ित किस प्रकार के बच्चे सामने आए हैं?

टीवी

यूनिवर्सिटी ऑफ मिशिगन हेल्थ सिस्टम के अनुसार, 2 से 11 वर्ष की आयु के बच्चों को प्रति सप्ताह 25 घंटे से अधिक टेलीविजन देखते हैं। उस समय जब बच्चा 18 वर्ष की आयु तक पहुंच जाता है तब उस समय 200,000 हिंसक कृत्यों और टेलीविजन पर 16,000 हत्याएं देखने को मिलती है। प्रोग्रामिंग और कार्टून बच्चों में विभिन्न स्तरों पर हिंसा के कार्य भी होते हैं।

वीडियो गेम

डॉ। सीअर्स, एक चिकित्सक और बाल चिकित्सा स्वास्थ्य पर 30 से अधिक किताबों के लेखक कहते हैं कि अमेरिका में बेचे जाने वाले 80 प्रतिशत से अधिक लोकप्रिय वीडियो गेम 2006 में इसमें हिंसा के कार्य शामिल थे। टेलीविजन पर देखे गए कंप्यूटरों और वीडियो गेम में सूचीबद्ध हत्याओं की संख्या का मतलब है कि औसत किशोरों के 18 वें जन्मदिन पर 40,000 हत्याएं होती हैं।


संगीत

इस संगीत में हिंसा, गिरोह और महिलाओं के खिलाफ अपमानजनक यौन कृत्यों के कई संदर्भ हैं। आयोवा विश्वविद्यालय के क्रेग एंडरसन द्वारा किए गए एक अध्ययन में, शत्रुता और क्रोध की भावनाओं ने हिंसक गीतों को सुनने के बाद नाटकीय रूप से वृद्धि की है, उसी बैंड द्वारा अहिंसक गीतों के विपरीत।

फ़िल्म


मिशिगन स्वास्थ्य प्रणाली विश्वविद्यालय द्वारा किए गए शोध में, संयुक्त राज्य अमेरिका में 1 9 37 और 1 999 के बीच निर्मित एनिमेटेड फिल्मों में से 100 प्रतिशत हिंसा का कम से कम एक अधिनियम था, और हिंसा की मात्रा और तीव्रता फिल्म में यह केवल बढ़ी है। 2008 में, डार्टमाउथ के शोधकर्ताओं ने एक अध्ययन प्रकाशित किया जिसमें दिखाया गया था कि 10 से 14 वर्ष की आयु के 48 प्रतिशत अमेरिकी बच्चों ने हिंसा के लिए आर को रेट किया है। बच्चों के बीच डरावनी फिल्म की लोकप्रियता भी गवाह की मात्रा को बढ़ाती है।

समाचार पत्र

हिंसा के सभी संपर्क फिक्शन से नहीं आते हैं। यहां तक ​​कि बच्चे समाचार पत्र में युद्ध, आतंकवाद के कृत्यों, हत्या और हिंसा को देखते हैं और पढ़ते हैं। नेशनल पब्लिक रेडियो पर चर्चा करने के लिए कि यह कैसे समाचार पत्र युद्ध की तबाही दिखा ग्राफिक तस्वीरें, प्राकृतिक आपदाओं और आतंकवाद के कृत्यों, न केवल दर्शकों पर संभावित प्रभाव की वजह से, लेकिन यह भी प्रकाशित करने की अनुमति चाहिए फरवरी 2010 में एक टुकड़ा है पीड़ितों के अनुपालन के लिए।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
पशु दुर्व्यवहार: अलार्म चिह्न अभी भी समाज द्वारा अनदेखा किया गया हैपशु दुर्व्यवहार: अलार्म चिह्न अभी भी समाज द्वारा अनदेखा किया गया है
बच्चों पर शारीरिक दंड के प्रभावबच्चों पर शारीरिक दंड के प्रभाव
बच्चों के रूप में किस तरह का संगीत?बच्चों के रूप में किस तरह का संगीत?
व्यवहार की समस्याओं के प्रकारव्यवहार की समस्याओं के प्रकार
संयुक्त राज्य अमेरिका में टीवी बिक्रीसंयुक्त राज्य अमेरिका में टीवी बिक्री
क्योंकि बच्चे आक्रामक व्यवहार विकसित करते हैं?क्योंकि बच्चे आक्रामक व्यवहार विकसित करते हैं?
वीडियो चलाने के लिए आईपॉड प्रारूप क्या हैं?वीडियो चलाने के लिए आईपॉड प्रारूप क्या हैं?
समर्थक काम स्लिंगबॉक्स कैसे काम करता है?समर्थक काम स्लिंगबॉक्स कैसे काम करता है?
Fios टीवी विकल्प कैसे स्थापित करेंFios टीवी विकल्प कैसे स्थापित करें
52 इंच के प्रोजेक्शन टीवी के हिस्से52 इंच के प्रोजेक्शन टीवी के हिस्से
» » मीडिया हिंसा के पीड़ित किस प्रकार के बच्चे सामने आए हैं?
© 2022 TonMobis.com