कुत्तों के साथ रहना मानव बच्चों की प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत करता है

बाल चिकित्सा अकादमी अमेरिकी ने एक अध्ययन में, प्रतिष्ठित वैज्ञानिक journal``Pediatrics में 2014 में प्रकाशित "और न्यायमूर्ति वेधशाला और पशु रक्षा द्वारा जारी निष्कर्ष निकाला है जीवन के पहले वर्ष के दौरान कुत्तों और बिल्लियों के साथ लाइव श्वसन संक्रमण और के खिलाफ रक्षा करता है कि कान से, मानव बच्चों की प्रतिरक्षा प्रणाली को उत्तेजित और मजबूत करना।

इस प्रकार, जो बच्चों को कुत्तों की कंपनी में समय बिताना कम कान में संक्रमण और सांस की जो लोग पालतू जानवरों की बीमारियों से नहीं रहते से कम पीड़ित है।

एक संभावित व्याख्या, लेखकों के अनुसार, कि एक कुत्ता है कि सड़क पर अपने दिन के कम से कम हिस्सा खर्च करता है, जीवन के पहले वर्ष में एक बच्चे की प्रतिरक्षा प्रणाली को चारों ओर जा रहा है प्रेरित किया और तेजी से पकाना किया जाएगा शेष बच्चों में से एक।




बिल्लियों के साथ रहने से भी संक्रमण के खिलाफ कुछ सुरक्षा देने का सकारात्मक प्रभाव पड़ता है, हालांकि विश्लेषण में देखा गया प्रभाव कुछ कुत्ते की कंपनी के घरों की तुलना में कमजोर है।

विशेष रूप से, अनुसंधान, 397 फिनिश बच्चों के आधार पर पता चला है कि बच्चों को अपने जीवन के पहले वर्ष के दौरान कुत्तों और बिल्लियों के साथ घरों में बड़े होते हैं 30 प्रतिशत कम संक्रामक श्वास संबंधी समस्याओं, घरघराहट, rhinitis और बुखार -cough प्रदर्शित होने की संभावना - और कान संक्रमण से पीड़ित होने की संभावना आधा है। इसके अलावा, यदि बीमार है, तो संक्रमण कम रहेगा और कम तीव्र होगा, एंटीबायोटिक दवाओं की खपत को भी कम करेगा।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
खमीर संक्रमण का इलाज करने के लिए 7 प्राकृतिक तरीकेखमीर संक्रमण का इलाज करने के लिए 7 प्राकृतिक तरीके
एक उपहार में अपने बच्चे के जीवन में एक कुत्ता शामिल हैएक उपहार में अपने बच्चे के जीवन में एक कुत्ता शामिल है
कुत्तों में बोर्डेटेला - लक्षण और उपचारकुत्तों में बोर्डेटेला - लक्षण और उपचार
कुत्तों और बिल्लियों का टीकाकरणकुत्तों और बिल्लियों का टीकाकरण
# वोटाया: बच्चों के खिलाफ बिल्ली के बच्चे, यूट्यूब के राजा कौन हैं?# वोटाया: बच्चों के खिलाफ बिल्ली के बच्चे, यूट्यूब के राजा कौन हैं?
बिल्लियों में प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत करने के लिए युक्तियाँबिल्लियों में प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत करने के लिए युक्तियाँ
बिल्लियों में ल्यूकेमिया - लक्षण, उपचार और संक्रमण के कारणबिल्लियों में ल्यूकेमिया - लक्षण, उपचार और संक्रमण के कारण
ल्यूकेमिया के साथ बिल्लियों के लिए मुसब्बर वेराल्यूकेमिया के साथ बिल्लियों के लिए मुसब्बर वेरा
मुसब्बर - आप चमत्कारी डॉक्टरमुसब्बर - आप चमत्कारी डॉक्टर
गिरावट के दौरान देखभाल करने के लिए 6 विवरणगिरावट के दौरान देखभाल करने के लिए 6 विवरण
» » कुत्तों के साथ रहना मानव बच्चों की प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत करता है
© 2022 TonMobis.com