कुत्तों और बिल्लियों के बीच चयन करना आपके व्यक्तित्व को प्रतिबिंबित कर सकता है

कुत्तों और बिल्लियों के बीच चयन करना आपके व्यक्तित्व को प्रतिबिंबित कर सकता है
सीसी छवि: yukariryu

कुत्तों या बिल्लियों को आप क्या पसंद करते हैं? इस सवाल के साथ, संयुक्त राज्य अमेरिका में टेक्सास विश्वविद्यालय के शोधकर्ताओं के एक समूह ने इन पालतू जानवरों के मालिकों की प्रोफाइल प्राप्त करने के लिए एक अध्ययन किया।

शोध मनोवैज्ञानिक सैम गोस्लिंग ने किया था, जिन्होंने आज विशेष मनोविज्ञान को बताया कि वहां हैं "उल्लेखनीय व्यक्तित्व मतभेद" कुत्तों या बिल्लियों को पसंद करने वालों में से एक।

विश्लेषण चार हजार से अधिक लोगों में किया गया था, जो थे कुत्ते या बिल्लियों के मालिक, जिनमें से 46% पसंदीदा कुत्तों, जबकि 12% घरेलू बिल्लियों के प्रेमी थे।

दूसरी ओर, जांच में भाग लेने वाले 28% लोगों ने आश्वासन दिया कि उनकी प्राथमिकताओं को दोनों जानवरों के बीच विभाजित किया गया था 15% ने कहा कि उन्हें कुत्तों या बिल्लियों को पसंद नहीं आया।

जानवरों के मालिकों पर विभिन्न अध्ययनों के बाद, शोधकर्ताओं ने बिल्लियों को पसंद करने वाले कुत्तों के प्रेमियों और अन्य लोगों के बीच समान विशेषताओं की उपस्थिति पर प्रकाश डाला।




"यह बहुत संभावना है कि कुत्तों और बिल्लियों के बीच मतभेद अलग-अलग मानव व्यक्तित्वों के अनुकूल हो सकते हैं" प्रकाशन में गोस्लिंग ने टिप्पणी की जिसने एक समूह और दूसरे के बीच अंतर प्रकट किया।

मनोवैज्ञानिक आश्वासन देता है कि जानवरों के मालिकों के बीच एक प्रकार का संक्रम होता है, जो आमतौर पर कुत्ते और बिल्लियों की विशेषताओं के अनुकूल होते हैं। एक तरफ कुत्तों को या तो उनकी प्रजातियों या अन्य लोगों के साथ अधिक सामाजिक होते हैं, जबकि फेलिन अधिक अकेले होते हैं और लोगों के उत्तेजना के लिए उसी तरह प्रतिक्रिया नहीं करते हैं।

जब कोई व्यक्ति इन जानवरों में से किसी एक के लिए अपनी वरीयता को पहचानता है, तो यह अप्रत्यक्ष रूप से करता है, क्योंकि शोध के प्रभारी मनोवैज्ञानिक के अनुसार, वे अपने व्यक्तित्व का अनुमान लगा रहे हैं कुत्ते या बिल्ली का बच्चा.

निष्कर्ष निकालने वाले शोधकर्ताओं में से, शोधकर्ताओं का कहना है कि कुत्ते के मालिक बिल्लियों के साथ रहने वाले लोगों की तुलना में अधिक दयालु और जिम्मेदार लोग हैं, जिन्हें अधिक स्वतंत्र और खुले दिमागी लोगों के रूप में माना जाता है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों को गले लगाना पसंद नहीं हैकुत्तों को गले लगाना पसंद नहीं है
प्रत्येक कुत्ते प्रशंसक के 7 लक्षणप्रत्येक कुत्ते प्रशंसक के 7 लक्षण
# वोटाया: बच्चों के खिलाफ बिल्ली के बच्चे, यूट्यूब के राजा कौन हैं?# वोटाया: बच्चों के खिलाफ बिल्ली के बच्चे, यूट्यूब के राजा कौन हैं?
लॉरेन फिन्का के अनुसार बिल्लियों की 5 व्यक्तित्वलॉरेन फिन्का के अनुसार बिल्लियों की 5 व्यक्तित्व
तस्मानिया में बिल्लियों के आयोजन को रोकना चाहते हैंतस्मानिया में बिल्लियों के आयोजन को रोकना चाहते हैं
कुत्तों और बिल्लियों के लिए संगीतकुत्तों और बिल्लियों के लिए संगीत
बिल्लियों महिलाओं में हेरफेर, लेकिन वे उन्हें चाहते हैंबिल्लियों महिलाओं में हेरफेर, लेकिन वे उन्हें चाहते हैं
बिल्लियों गुरुत्वाकर्षण defying पीते हैंबिल्लियों गुरुत्वाकर्षण defying पीते हैं
कुत्तों की कला (और बिल्लियों)कुत्तों की कला (और बिल्लियों)
आपको सबसे ज्यादा कुत्ते या बिल्ली से कौन प्यार करता हैआपको सबसे ज्यादा कुत्ते या बिल्ली से कौन प्यार करता है
» » कुत्तों और बिल्लियों के बीच चयन करना आपके व्यक्तित्व को प्रतिबिंबित कर सकता है
© 2022 TonMobis.com