एक जहर बिल्ली का इलाज कैसे करें

एक जहर बिल्ली का इलाज कैसे करें

ऐसे कई कारक हैं जो एक बना सकते हैं बिल्ली जहर हो उदाहरण के लिए, देखते हैं कुछ पौधों या खाद्य पदार्थ, बिल्लियों के लिए नहीं दिया जा सकता है के रूप में उनके digestivoón प्रणाली भी asimilar- के लिए अनुकूलित है é सभी mundoíble कि कुछ विषाक्त उत्पाद घर पर है कि ingiram करते हैं, और या किसी अन्य जल सफाई उत्पाद।

अगर आपको लगता है कि आपकी बिल्ली जहर हो गई है, तो उमकोमो में हम कुछ सरल कदमों को दिखाते हैं जो दिखाते हैं एक जहर बिल्ली का इलाज कैसे करें और जितनी जल्दी हो सके पशु को ठीक करने में मदद करें।

जहरीले बिल्ली के इलाज के बारे में जानने से पहले, आपको यह जानना होगा कि कैसे पहचानें बिल्लियों में जहर के लक्षण . वैसे भी, इस बात का एहसास करें कि आपकी बिल्ली दुखी है या अजीब रवैया के साथ, आगे बढ़ने के तरीके को इंगित करने के लिए अपने पशुचिकित्सा से संपर्क करें। बिल्लियों में जहर के लक्षण निम्नलिखित हैं:

  • श्वास की कठिनाइयों।
  • उल्टी या निरंतर दस्त।
  • खांसी और छींकना।
  • एक उदास, उदास दृष्टिकोण।
  • अतिरिक्त लार
  • यह trembles, यह मांसपेशियों में आवेग या spasms है।
  • पतले विद्यार्थियों
  • चलने में कठिनाई

यदि आप इस संबंध में अधिक जानकारी चाहते हैं, तो हम कैसे आपकी खोज में मदद करते हैं कि आपकी बिल्ली जहर हो गई है या नहीं।

  • अगर आपको संदेह है कि आपका बिल्ली जहर है , यह महत्वपूर्ण है कि आपने कुछ बुनियादी प्राथमिक चिकित्सा को स्पष्ट किया है जो आपको कम समय में बेहतर महसूस करने और ठीक होने में मदद करेगा। आपको यह सोचना चाहिए कि बिल्लियों में जहर यह बस घर के कुछ हिस्सों को मारकर दिखाई दे सकता है जिसे पानी sanitária, कीटनाशकों, अमोनिया, आदि जैसे उत्पादों के साथ छिड़काया गया था। इसके अलावा, बिल्लियों के लिए कुछ जहरीले पौधे हैं, साथ ही खाद्य पदार्थ जो इसे दूषित कर सकते हैं।

    अगर यह गैस प्रदान करता है और यह महत्वपूर्ण है कि आप अपनी बिल्ली को एक के लिए लें हवादार जगह हवा लेने और जहर द्वारा उत्पादित धुंध की सनसनी को पार करने के लिए। जब एक बिल्ली खराब होती है, तो टेंडेन्सिया घर में कहीं छिपाने और शरण लेने के लिए, você उसे तलाशना चाहिए और एक हवादार जगह ले जाना चाहिए।

  • अगर आपको लगता है कि आप बिल्ली जहर है , और यह जरूरी है कि आप एक कॉल करें मैं पशु चिकित्सा तत्काल ताकि यह आगे बढ़ने के लिए você इंगित करता है। किसी और चीज से पहले, किसी भी दवा देने से बचें, भले ही विशेषज्ञ व्यंजनों - किस पर निर्भर करता है कि किस पर जहरीला है, आगे बढ़ने का तरीका एक तरीका या दूसरा होगा।

  • के साथ सबसे जटिल मुद्दों में से एक बिल्लियों की जहर इसे इस तथ्य के साथ करना है कि उसे उल्टी बनाने के लिए एक व्यवहार्य ओन है। एक नियम के रूप में, यह स्पर्शपूर्ण है उसे उल्टी बनाओ हां, हां, तो आप उत्पाद है कि दर्द होता है, फिर भी, अगर Nolo बहुत अच्छी तरह से जानता है क्या कि intoxicou और ई posibleíble एक रासायनिक कि कारण किया गया है é, इसे तुरंत पशु चिकित्सक के पास क्योंकि प्रेरित उल्टी हो सकता है लेने को निकालते हैं, यह आपको और भी अधिक बना देगा।




    लेकिन अगर आपकी बिल्ली को कुछ भोजन या पौधे के साथ जहर दिया गया था, तो मैंने उसे जहरीले रिमांडेशन फेंकने के लिए उल्टी बना दिया। एक बिल्ली उल्टी बनाने के लिए, आपको थोड़ा नमक लेना चाहिए और उसे पानी के साथ एक गिलास में मिलाएं। अपने जानवर को उल्टी पाने के लिए पीने के लिए फाना, और इसे 2 या 3 बार दोहराने के लिए महत्वपूर्ण है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि यह सबकुछ खराब हो गया है।

  • अगली बात हमें जहर वाली बिल्ली के इलाज के लिए करना चाहिए और जहर को शरीर द्वारा अवशोषित होने से रोकने की कोशिश करें। इसके लिए, हमें इसकी आवश्यकता होगी सब्जी रसायन शास्त्र गोलियाँ (एक granjaácia पर खरीदा जा सकता है) में अपनी बिल्ली देने के लिए खुराक necesariosáría: você वजन औसत पालतू से प्रत्येक किलो के लिए PO का 1 ग्राम के लिए संकेत खुराक í की गणना करना चाहिए। पीओ को थोड़ा पानी में विसर्जित करें और मुंह में अपनी बिल्ली को दें, अगर आपको निगलने में कठिनाई हो तो आप एक सिरिंज का उपयोग कर सकते हैं।

  • इस प्रक्रिया की चींटियों, और यह महत्वपूर्ण है कि यह देता है प्रचुर मात्रा में पानी आपकी जहर वाली बिल्ली ने कहा कि विषाक्त पदार्थ यकृत या गुर्दे को नुकसान पहुंचा सकते हैं। यदि आपको लगता है कि जानवर स्वचालित रूप से पानी तक पहुंचता है, तो उसे सिरिंज के साथ मदद करें।

  • जब आपके já बिल्ली जहर है कि यह में छोड़ दिया है के किसी भी निशान को दूर करने के लिए बेहतर Tenera है, उदाहरण के लिए, यह हो सकता है कि एक संयंत्र के साथ नशे में धुत्त हो चुका है और उसके शरीर के बाल reemáncia साथ गर्भवती कर दिया गया है। इसलिए, यह महत्वपूर्ण है कि अपने पालतू जानवर के शरीर को साफ करो जहर से छुटकारा पाने के लिए। चरम मामले में, आप यह सुनिश्चित करने के लिए बालों को काट सकते हैं कि यह फिर से बीमार हो जाए।

  • जैसा कि हमने कहा है, वहां पौधों और खाद्य पदार्थों की एक श्रृंखला है जो हम घर पर रख सकते हैं और जानवर के संपर्क में, जहरीला हो सकता है। यही कारण है कि यह जानना महत्वपूर्ण है कि यह निर्धारित करने के लिए कि इन उत्पादों को उन्हें दूर रखने के लिए क्या है।

  • जहरीले पौधे : एप्पल, नीलगिरी, अनुकरणीय Pêssego, Poinsetia, मारिजुआना, साबूदाना हथेली, ट्यूलिप, लिली, azaleas, begonias, हेरा और dieffenbachia .. umComo में विवरण lasplantas केवल बिल्लियों के लिए विषाक्त परीक्षा करने के लिए है।
    • विषाक्त खाद्य पदार्थ : प्याज, लहसुन, मोनो एन के बीज, पेससेगो या नेक्टेरिना, चॉकलेट, दूध, आलू, टमाटर और एवोकैडो। इस लेख में हम आपको गहराई से बताते हैं कि बिल्लियों के लिए केवल जहरीले खाद्य पदार्थों को आप अपने ज्ञान का विस्तार करना चाहते हैं।
  • यह आलेख पूरी तरह से जानकारीपूर्ण है, animales.sitio2.xyz में हमारे पास किसी पशु चिकित्सा उपचार को निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की क्षमता नहीं है। यदि आप किसी भी प्रकार की हालत और बुरी स्थिति में हैं तो हम आपको अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

    यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं एक जहर बिल्ली का इलाज कैसे करें हम अनुशंसा करते हैं कि आप हमारी श्रेणी में प्रवेश करें बिल्लियों.

  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    बिल्ली खिलानाबिल्ली खिलाना
    बिल्लियों में जहरबिल्लियों में जहर
    एक बीमार बिल्ली के लक्षणएक बीमार बिल्ली के लक्षण
    मेरे बिल्ली का बच्चा आज सुबह से दस्त हैमेरे बिल्ली का बच्चा आज सुबह से दस्त है
    मेरी बिल्ली में उसकी आंखों में कुछ कपड़े हैंमेरी बिल्ली में उसकी आंखों में कुछ कपड़े हैं
    बिल्लियों में बुखार के कारणबिल्लियों में बुखार के कारण
    कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में अस्थमा है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में अस्थमा है या नहीं
    कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली जहर हो गई थीकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली जहर हो गई थी
    मेरी बिल्ली खून खांसीमेरी बिल्ली खून खांसी
    एक तनावग्रस्त बिल्ली का इलाज कैसे करेंएक तनावग्रस्त बिल्ली का इलाज कैसे करें
    » » एक जहर बिल्ली का इलाज कैसे करें
    © 2022 TonMobis.com