बिल्ली के पैड पर घावों का इलाज करें

बिल्ली के पैड पर घावों का इलाज करें

हम यह नहीं भूल सकते कि हमारी प्यारी बिल्लियों शिकारियों के रूप में नहीं रुकती हैं और उनका जीव पूरी तरह से शिकार के लिए तैयार किया गया है, इसका एक उदाहरण उनके पैड हैं। बिल्ली के पैड संवेदनशीलता रखते हैं, इस संवेदनशीलता का उपयोग सतह के तापमान को मापने के लिए किया जाता है, जिस पर वे चलते हैं, साथ ही साथ अपने शिकार के बनावट का मूल्यांकन भी करते हैं।

लेकिन जाहिर है कि पैड भी प्रतिरोधी हैं और डिजाइन किए गए हैं ताकि बिल्ली चलने के दौरान कुछ पेंचर और आंसुओं का सामना कर सके। हम अपनी बिल्ली के कोट के प्रकार के आधार पर पैड के रंग में परिवर्तन भी देख सकते हैं।

निस्संदेह यह हमारे पालतू जानवरों के लिए बहुत महत्वपूर्ण संरचना है, इसलिए, पशु विशेषज्ञ के इस लेख में हम आपको दिखाते हैं बिल्ली पैड पर घावों को ठीक करने के लिए कैसे.

आप भी रुचि रखते हैं: कुत्तों के पैड पर घावों को ठीक करने के लिए कैसे?
सूची

अपनी बिल्ली के पैड की जांच करें ..

उन बिल्लियों जिनके पास बाहर से अधिक संपर्क है और अधिक खोजकर्ता हैं, विशेष रूप से पैड में घाव का सामना करने के लिए अतिसंवेदनशील होते हैं, इसलिए आपको मुख्य बिल्ली से पहले अपनी बिल्ली के पैड की जांच करनी चाहिए चेतावनी के लक्षण जो निम्नलिखित हैं:

  • लैगड़ापन
  • दर्द के लक्षण
  • गतिशीलता में कठिनाई

जब भी यह एक सतही घाव या जला है, यह घर पर एक के रूप में इलाज किया जा सकता है प्राथमिक चिकित्सा , विपरीत मामले में, आपको पशुचिकित्सा में जाना चाहिए ताकि वह इलाज करने के लिए आगे बढ़ सके।

बिल्ली के पैड में घाव का इलाज कैसे करें?




अगर आपकी बिल्ली को आपके पैड पर एक छोटा घाव हो गया है, तो आपको पर्याप्त इलाज करने के लिए निम्नानुसार आगे बढ़ना चाहिए:

  1. किया एक सफाई केवल गर्म पानी का उपयोग करके पैड का, पैड साफ़ होने तक अच्छी तरह से कुल्लाएं और आप चोट का उचित मूल्यांकन कर सकते हैं।
  2. यदि आप देखते हैं कि कुछ वस्तु फंस गई है, तो चिमटी के साथ इसे हटा दें।
  3. में नसबंदी गौज सोखें हाइड्रोजन पेरोक्साइड (ऑक्सीजनयुक्त पानी), और इस तैयारी के साथ पूरे पैड को गीला कर देता है, क्योंकि ऑक्सीजनयुक्त पानी एंटीसेप्टिक के रूप में कार्य करेगा, इस प्रकार संक्रमण की किसी भी संभावना से परहेज करेगा।
  4. घाव पर लागू करें क्लोरोक्साइडिन digluconate पालतू जानवरों के लिए उपयुक्त, या तो स्प्रे या जेल।
  5. बाँझ को बाँझ के साथ घाव लपेटें और हाइपोलेर्जेनिक टेप के साथ धुंध को ठीक करें।
  6. यह प्रक्रिया पूरी तरह से ठीक होने तक दैनिक आधार पर करें, यह सुनिश्चित कर लें कि आपकी बिल्ली सामान्य रूप से फिर से चल रही है।

यदि आप अधिक प्राकृतिक इलाज का उपयोग करना चाहते हैं, तो आपको केवल क्लोरोक्साइडिन डिग्लुकोनेट को बदलना चाहिए 100% प्राकृतिक मुसब्बर वेरा लुगदी . इस कैक्टस की लुगदी दर्द और सूजन को कम करने में मदद करेगी, इसके अतिरिक्त, यह उपचार और ऊतक की मरम्मत प्रक्रिया में तेजी लाएगी।

बिल्ली के पैड में घाव का इलाज कैसे करें?

घाव की प्रगति की निगरानी करें

दैनिक इलाज करते समय देखें कि घाव कैसे विकसित होता है , यदि खून बह रहा है और यह रुकता नहीं है या हम उपचार में सुधार नहीं देखते हैं, तो हमें बिना किसी देरी के पशुचिकित्सा में जाना चाहिए, क्योंकि कुछ मामलों में छोटे हस्तक्षेप आवश्यक हो सकते हैं कि केवल पशुचिकित्सा ही करने में सक्षम हो।

घाव की प्रगति की निगरानी करें

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं बिल्ली के पैड पर घावों का इलाज करें , हम अनुशंसा करते हैं कि आप अन्य स्वास्थ्य समस्याओं के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरे सिर पर ब्राउन स्पॉट मेरी बिल्ली पर दिखाई दिए हैंमेरे सिर पर ब्राउन स्पॉट मेरी बिल्ली पर दिखाई दिए हैं
मेरी बिल्ली के पैरों पर संक्रमित घावमेरी बिल्ली के पैरों पर संक्रमित घाव
संभव कुत्ते के हमले के लिए गर्दन में घाव के साथ बिल्लीसंभव कुत्ते के हमले के लिए गर्दन में घाव के साथ बिल्ली
बिल्ली अपने शरीर पर सामने के पैर और साथ ही घावों को सूजन और बिखरी हुई हैबिल्ली अपने शरीर पर सामने के पैर और साथ ही घावों को सूजन और बिखरी हुई है
अपनी बिल्ली के कान कैसे साफ करेंअपनी बिल्ली के कान कैसे साफ करें
बिल्ली पेरिनल यूरेथ्रोस्टोमी संचालित करती हैबिल्ली पेरिनल यूरेथ्रोस्टोमी संचालित करती है
मेरा बिल्ली का बच्चा एक पैर चाटना बंद नहीं करता हैमेरा बिल्ली का बच्चा एक पैर चाटना बंद नहीं करता है
बिल्ली और हम्सटर के बीच सहअस्तित्वबिल्ली और हम्सटर के बीच सहअस्तित्व
बिल्ली की उम्र की गणना कैसे करेंबिल्ली की उम्र की गणना कैसे करें
बिल्लियों और उनके शिकारबिल्लियों और उनके शिकार
» » बिल्ली के पैड पर घावों का इलाज करें
© 2022 TonMobis.com