सियामी बिल्ली को खिलााना

सियामी बिल्ली को खिलााना

यदि आप एक स्वस्थ बिल्ली का आनंद लेना चाहते हैं, तो सियामीज़ बिल्ली की सही भोजन आपके पालतू जानवर को स्वस्थ और खुश करने के लिए सर्वोपरि है।

सियामी बिल्लियों स्वस्थ और अनुत्पादक पालतू जानवर हैं। बुनियादी पशु चिकित्सा देखभाल के अलावा: टीकाकरण और चेक-अप - आपकी सियामी बिल्ली के अच्छे स्वास्थ्य को संरक्षित करने का मुख्य पोषण उचित पोषण होगा।

यदि आप इस लेख को पढ़ना जारी रखते हैं, तो ExpertoAnimal आपको इष्टतम के लिए आवश्यक दिशानिर्देशों का पर्दाफाश करेगा सियामी बिल्ली खिला रहा है.

आप में भी रुचि हो सकती है: सियामी बिल्ली के रोग
सूची

सियामी बिल्ली का आदर्श वजन

शुरू करने के लिए, आपको यह पता होना चाहिए दो प्रकार की सियामी बिल्लियों हैं :

  • आधुनिक सियामीज़
  • पारंपरिक सियामीज़ (थाई)

आधुनिक सियामीज़ में अपने साथी पारंपरिक पारंपरिक सियामी बिल्ली या थाई की तुलना में अधिक पतला और स्टाइलिज्ड शारीरिक रूप है, और अधिक "ओरिएंटल" है। हालांकि दोनों एक समान वजन के आसपास होते हैं जो भिन्न होता है 2 और 4.5 किलोग्राम के बीच वजन का

हमारी सियामी बिल्ली को इष्टतम स्वास्थ्य परिस्थितियों में रखने के लिए, हम सियामी बिल्लियों के लिए उपयुक्त तीन प्रकार के भोजन के बीच जांच करेंगे: शुष्क फ़ीड, गीले फ़ीड और ताजा फ़ीड।

एक तीन वर्गों के बीच संतुलन भोजन की आपकी सियामी बिल्ली के लिए अपने सभी जीवन शक्ति और स्वास्थ्य को संरक्षित करने के लिए इष्टतम सूत्र होगा। नीचे हम प्रत्येक प्रकार की फ़ीड के लिए मौलिक आवश्यकताओं और गुणों का विस्तार करेंगे:

सियामी बिल्ली का आदर्श वजन

मुझे सूखा लगता है

सियामी बिल्लियों को विभिन्न गुणों के साथ फ़ीड की आवश्यकता होती है आपकी उम्र के आधार पर :

जब वे हैं पिल्लों उन्हें बहुत प्रोटीन और फैटी खाद्य पदार्थों की आवश्यकता होगी जो विकास का पक्ष लेते हैं। पिल्ले के लिए कई सूखी फ़ीड हैं। आपके पशुचिकित्सा को एक जोड़ी या गुणवत्ता वाले फ़ीड के तीन ब्रांडों का प्रस्ताव देना चाहिए जो आपके सियामी बिल्ली पिल्ला के लिए उपयुक्त हैं। इस फ़ीड में कैल्शियम और विटामिन भी मौजूद होना चाहिए।

जब सियामी बिल्लियों हैं वयस्कों इसे एक अच्छी संतुलित फ़ीड के साथ खिलाया जाना चाहिए, जिसकी संरचना में 26% प्रोटीन, 40% वसा, साथ ही फाइबर, विटामिन, ओमेगा 3 और ओमेगा 6 के विभिन्न प्रतिशत हैं।

इसके अलावा, बिल्लियों में मोटापे को रोकने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है, कैस्ट्रेटेड बिल्लियों के लिए भी कई विशिष्ट फ़ीड हैं।

बिल्लियों के लिए बुज़ुर्ग प्रोटीन और वसा के कम प्रतिशत के साथ उपयुक्त फ़ीड हैं, क्योंकि कम शारीरिक गतिविधि करते समय उन्हें इन खाद्य तत्वों की मात्रा की आवश्यकता नहीं होती है। एक बुजुर्ग बिल्ली की देखभाल करने के लिए ExpertoAnimal में भी पता लगाएं।

मुझे सूखा लगता है

मुझे गीला लगता है




गीले फ़ीड आमतौर पर प्रस्तुत किया जाता है डिब्बे या अन्य कंटेनर वायुरुद्ध। एक बार खोले जाने के बाद, बाकी को रेफ्रिजरेटर में रखा जाना चाहिए।

इस प्रकार की फ़ीड में कम से कम 35% प्रोटीन होना चाहिए। आपका वसा प्रतिशत इसकी मात्रा का 15% से 25% के बीच होना चाहिए। कार्बोहाइड्रेट 5% से अधिक नहीं होना चाहिए।

ओमेगा 3 और ओमेगा 6 इस प्रकार की फ़ीड में मौजूद होना चाहिए। इसी तरह, टॉरिन का एक छोटा प्रतिशत (0.10% से थोड़ा अधिक), इसकी उपस्थिति सुविधाजनक है। आवश्यक ट्रेस तत्व: फास्फोरस, कैल्शियम, मैग्नीशियम, लौह, पोटेशियम और अन्य गीले फ़ीड फॉर्मूलेशन में मौजूद होना चाहिए।

दुरुपयोग के लिए सुविधाजनक नहीं है इस प्रकार के भोजन के कारण, क्योंकि इसके निरंतर सेवन बिल्ली में टारटर, बुरी सांस और नरम और महामारी के मल को उत्तेजित करता है।

मुझे गीला लगता है

घर का बना आहार

सियामीज़ बिल्ली के लिए घर का बना आहार घर के बने आहार के सूखे, नम और ताजे भोजन के बीच एक मिश्रित आहार के पूरक होना चाहिए। सियामी बिल्ली के लिए सबसे स्वस्थ ताजा खाद्य पदार्थ हैं: हैम के स्लाइस और टर्की के स्लाइस। ये खाद्य पदार्थ सियामी बिल्लियों को ठंडा करते हैं।

अन्य उपयुक्त खाद्य पदार्थ हैं चिकन, टर्की, सामन, कॉड और हेक . इन खाद्य पदार्थों को कभी कच्चे नहीं किया जाना चाहिए। आपको उन्हें उबालना होगा या उन्हें लोहा के माध्यम से पहले रखना होगा। हमें यह भी जांचना चाहिए कि मछली में कोई कताई नहीं है।

अपने सियामी बिल्ली को अपनी कलियों से शुद्ध करने के लिए एक बर्तन में बर्डसीड लगाने के लिए सुविधाजनक है।

घर का बना आहार

संतुलित भोजन

सबसे अच्छी बात यह है कि आपकी सियामी बिल्ली एक उपभोग करने के लिए है संतुलित भोजन, समृद्ध और विविध . यदि आवश्यक हो, तो आपके पशुचिकित्सक निर्धारित कर सकते हैं, आपकी बिल्ली में पाए जाने वाले खाद्य कमियों को कवर करने के लिए विटामिन की खुराक।

एक आदर्श पूरक है कि आप अपने सियामीज़ को बिल्लियों के लिए माल्ट प्रदान करें, इस तरह आप एक अच्छा होगा निहित बालों को खत्म करने में मदद करें . सियामीज़ बहुत चाटना, क्योंकि वे बेहद साफ हैं। हेयरबॉल से बचने के लिए यह एक अच्छा तरीका है।

न ही आप इसे भूल जाना चाहिए स्वच्छ और नवीनीकृत पानी यह आपके सियामी बिल्ली के अच्छे पोषण और स्वास्थ्य के लिए महत्वपूर्ण है।

संतुलित भोजन

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं सियामी बिल्ली को खिलााना , हम अनुशंसा करते हैं कि आप संतुलित आहार के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
हिमालयी बिल्ली ने मुहरों की ओर इशारा कियाहिमालयी बिल्ली ने मुहरों की ओर इशारा किया
एक सियामी बिल्ली एक पैर दर्द होता हैएक सियामी बिल्ली एक पैर दर्द होता है
मेरी सियामी बिल्ली में खांसी हैमेरी सियामी बिल्ली में खांसी है
दस्त और रक्तस्राव के साथ सियामी बिल्लीदस्त और रक्तस्राव के साथ सियामी बिल्ली
बिल्लियों की नस्लोंबिल्लियों की नस्लों
सियामी बिल्लियों की देखभालसियामी बिल्लियों की देखभाल
सियामी बिल्लियों के प्रकारसियामी बिल्लियों के प्रकार
प्रोफाइल: ओरिएंटल बिल्लीप्रोफाइल: ओरिएंटल बिल्ली
एक सियामी बिल्ली की भोजन कैसा है?एक सियामी बिल्ली की भोजन कैसा है?
प्रोफाइल: सियामी बिल्लीप्रोफाइल: सियामी बिल्ली
» » सियामी बिल्ली को खिलााना
© 2022 TonMobis.com