एक सियामी बिल्ली की भोजन कैसा है?

एक सियामी बिल्ली की भोजन कैसा है?

स्याम देश बिल्ली सभी बिल्लियों के राजकुमार है और अपने मूल थाई है। इस प्राच्य गहना उदाहरण के लिए, के रूप में कई मौजूदा दौड़ बनाया, मंदारिन, Tonkinese, Ocicat, Ragdoll, बम्बई, बाली, दूसरों के बीच। यहां तक ​​कि, यह कहा जाता है कि पहले संयुक्त जुड़वाँ अपने भाई को वाइस कौंसुल एडवर्ड बी गोल्ड से एक उपहार के रूप में 1884 में ब्रिटेन में आ गया है।

सियामी बिल्लियों स्वस्थ और देखभाल के लिए बहुत जटिल हैं, (इसलिए वे हो सकते हैं विभाग के लिए आदर्श) हालांकि समीक्षा और टीकाकरण जैसे बुनियादी पशु चिकित्सा देखभाल को ध्यान में रखना आवश्यक है। इसके अलावा, 100 प्रतिशत स्वस्थ सियामी बिल्ली रखने के लिए भी अच्छा पोषण आवश्यक है।

मुझे सूखा लगता है और मुझे गीला लगता है

एक सियामी बिल्ली को खिलाने के लिए अपनी उम्र के अनुसार विभिन्न गुणों के साथ सूखी फ़ीड की आवश्यकता होती है। जब वे छोटे होते हैं तो उन्हें प्रोटीन और वसा से भरे फ़ीड की आवश्यकता होगी जो उन्हें ठीक से बढ़ने में मदद करें। सियामी बिल्ली पिल्लों के लिए एक विस्तृत विविधता है और आपके भरोसेमंद पशुचिकित्सा कुछ गुणवत्ता वाले ब्रांडों का सुझाव दे सकते हैं। विटामिन और कैल्शियम भी महत्वपूर्ण हैं।

एक बार जब स्यामी बिल्लियों बड़े होते हैं, वे एक संतुलित फ़ीड 40 प्रतिशत वसा, 26 प्रतिशत प्रोटीन और विटामिन, फाइबर और ओमेगा है कि के साथ खिलाया जा जाएगा 3 और 6 भी विशेष बधिया बिल्लियों के लिए सूखी फ़ीड रहे हैं वे आपको मोटापे को रोकने में मदद करेंगे।

बुजुर्ग बिल्लियों के लिए, आपको थोड़ी मात्रा में प्रोटीन और वसा के साथ सूखी फ़ीड चुननी होगी, क्योंकि वे आमतौर पर थोड़ी शारीरिक गतिविधि करते हैं और इन राशियों की आवश्यकता नहीं होती है।

दूसरी तरफ, सियामी बिल्ली को खिलाने में गीली फ़ीड भी महत्वपूर्ण होती है और यह आमतौर पर डिब्बे, साचे या अन्य वायुरोधी कंटेनरों में होती है। जब आप उन्हें खोलते हैं, तो उन्हें रेफ्रिजरेटर में स्टोर करें।

गीला फ़ीड 15 से 25 प्रतिशत वसा, लगभग 5 प्रतिशत कार्बोहाइड्रेट, 35 प्रतिशत प्रोटीन और अन्य स्वस्थ फैटी एसिड के रूप में ओमेगा 3 और 6, खनिज और विटामिन शामिल करना चाहिए।

घर का बना और संतुलित आहार




एक सियामी बिल्ली के घर का बना आहार शुष्क, नम फ़ीड और ताजा भोजन जैसे टर्की या हैम के स्लाइस को जोड़ना चाहिए। आप नमकीन, ट्यूना, चिकन, टर्की और उबले हुए अन्य मछलियों को भी उबालें या पिल पर पका सकते हैं।

पेट, आंतों या एसोफैगस में जमा होने वाले हेयरबॉल को हटाने में मदद के लिए बिल्लियों के लिए पूरे दिन साफ ​​पानी और माल्ट प्रदान करें। सियामी बिल्लियों हर समय चाटना क्योंकि वे वास्तव में बहुत साफ हैं।

सियामी बिल्ली के आदर्श वजन को जानें

आधुनिक सियामी बिल्लियों में पतला और स्टाइलिज्ड उपस्थिति होती है और आम तौर पर 2 से 4.5 किलो वजन होती है।

यदि आप अपने पालतू जानवर को इष्टतम स्वास्थ्य परिस्थितियों में रखना चाहते हैं, तो आपको अपनी बिल्ली गीले और सूखे फ़ीड और ताजे भोजन की भोजन में शामिल होना चाहिए। तीन चीजों के बीच संतुलन से आपकी बिल्ली स्वस्थ वजन बनाए रखेगी।

सियामी बिल्लियों के बारे में अन्य विचार

सियामी बिल्लियों में आमतौर पर एक भूख भूख और एक त्वरित चयापचय है। उसे संतुष्ट होना चाहिए और बहुत अच्छी तरह से खिलाया जाना चाहिए, लेकिन उसे कभी खत्म नहीं किया जाना चाहिए। इसलिए, अपने पालतू जानवर की खाने की आदतों को देखने और भाग के आकार को समायोजित करने पर विचार करें। यदि आपकी बिल्ली का स्वस्थ वजन है, तो आप पूरे दिन एक कंटेनर में डिब्बाबंद क्रोकेट छोड़ सकते हैं।

दूसरी तरफ, कैटनीप बिल्लियों को पागल बनाता है और सब्जी के खिलाफ दौड़ने, कूदने, रगड़ने जैसे विभिन्न प्रभाव पैदा कर सकता है। ऐसा इसलिए है क्योंकि इसमें मारिजुआना के समान नेपेटालेक्टोन नामक एक अणु होता है। विशेषज्ञों का कहना है कि यह खतरनाक नहीं है, जब तक कि पालतू इसे संयम में ले लेता है।

सियामी बिल्ली को खिलाने के बारे में आप इस जानकारी के बारे में क्या सोचते हैं? अपनी टिप्पणी छोड़ दो और श्रेणी दर्ज करें बिल्लियों उदाहरण के लिए, जैसे अधिक पोस्ट जानने के लिए घर पर बिल्ली रखने के 8 लाभ.

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरी बिल्ली बहुत खाती है और मोटापे से ग्रस्त हैमेरी बिल्ली बहुत खाती है और मोटापे से ग्रस्त है
एक सियामी बिल्ली एक पैर दर्द होता हैएक सियामी बिल्ली एक पैर दर्द होता है
मेरी सियामी बिल्ली में खांसी हैमेरी सियामी बिल्ली में खांसी है
दस्त और रक्तस्राव के साथ सियामी बिल्लीदस्त और रक्तस्राव के साथ सियामी बिल्ली
बिल्लियों की नस्लोंबिल्लियों की नस्लों
Siamgs बिल्ली अच्छी तरह से सांस नहीं करता है और खाते नहीं हैSiamgs बिल्ली अच्छी तरह से सांस नहीं करता है और खाते नहीं है
सियामी बिल्लियों की देखभालसियामी बिल्लियों की देखभाल
सियामी बिल्ली को खिलाानासियामी बिल्ली को खिलााना
सियामी बिल्लियों के प्रकारसियामी बिल्लियों के प्रकार
प्रोफाइल: ओरिएंटल बिल्लीप्रोफाइल: ओरिएंटल बिल्ली
» » एक सियामी बिल्ली की भोजन कैसा है?
© 2022 TonMobis.com