सियामी बिल्लियों की देखभाल

सियामी बिल्लियों की देखभाल

यदि आपने सियामी पिल्ला बिल्ली को अपनाने का निर्णय लिया है या आपके पास पहले से ही एक है, तो आपको पता होना चाहिए कि यह एक दीर्घकालिक, मजबूत और सामान्य रूप से बहुत स्वस्थ बिल्ली है जो असामान्य गति से भी बढ़ती है।

यह मानते हुए कि सियामी बिल्ली की जीवन प्रत्याशा लगभग 20 साल है, हम कह सकते हैं कि वे लंबे समय तक जीवित हैं। चूंकि सियामी बिल्लियों सख्ती से घर आधारित हैं और आम तौर पर अन्य बिल्ली नस्लों के साथ सड़कों पर घूमते नहीं हैं, इसलिए वे आम तौर पर सड़क बिल्लियों के बीच आम बीमारियों को नहीं पकड़ते हैं।

एक अच्छी आहार के साथ अपनी शानदार भौतिक विशेषताओं को संरक्षित करें, और आप देखेंगे कि सियामी बिल्ली की देखभाल बहुत सरल है। यदि आप AnimalExpert पढ़ना जारी रखते हैं, तो आप सबसे उपयुक्त तरीके से सही ढंग से सीखेंगे सियामी बिल्लियों की देखभाल.

आप में भी रुचि हो सकती है: सियामी बिल्लियों के प्रकार
सूची

सियामी बिल्ली का पशु चिकित्सा नियंत्रण

यह जरूरी है कि नए ने अपने छोटे सियामी को अपनाया, एक पशुचिकित्सक उससे मिलने गया अपनी स्वास्थ्य स्थिति का महत्व लें और जांचें कि कोई स्पष्ट भौतिक या अनुवांशिक परिवर्तन नहीं है। यदि आप इसे अपनाने के तुरंत बाद ऐसा करते हैं, तो आप उत्पत्ति की किसी भी कमी के मामले में विक्रेता का दावा कर सकते हैं।

एक दिन और बिल्लियों के लिए टीकाकरण कार्यक्रम आवधिक समीक्षा डॉक्टर के हिस्से में वे आपके सियामीज़ को सुरक्षित और आराम से रहने के लिए बिल्कुल जरूरी हैं। हर 6 महीने में विशेषज्ञ का दौरा पर्याप्त होगा।

सियामी बिल्ली को खिलााना

जब आप इसे अपनाते हैं तो सियामी बिल्ली की उम्र के आधार पर, इसे एक प्रकार का भोजन या दूसरा दिया जाएगा। पशु चिकित्सक आपको देगा पालन ​​करने के लिए भोजन दिशानिर्देश.

आम तौर पर सियामी बिल्लियों को तीन महीने की उम्र से पहले नहीं अपनाया जाना चाहिए। इस तरह मां और भाई बहनों के साथ सह-अस्तित्व के माध्यम से उनकी अच्छी आदतों से सीखेंगे और संतुलित हो जाएंगे। यह बहुत महत्वपूर्ण है कि स्वाभाविक रूप से मैम ताकि बाद में यह एक बहुत स्वस्थ बिल्ली है।

सबसे पहले वे ताजा भोजन और संतुलित फ़ीड के साथ, दूध पिलाने के बाद खिला सकते हैं। वे यॉर्क हैम और टर्की कटा हुआ प्यार करता हूँ। उन्हें भोजन देने के बाद के दो उन्हें नहीं atinarán उन्माद खाने जब टुकड़ा समाप्त होता है नोटिस और अपनी उंगलियों को स्वादिष्ट स्वाद चिकन या टर्की mouthwatering गर्भवती शुरू करने के लिए के रूप में अपनी उंगलियों के बीच पकड़े न करें।

अपने वयस्क चरण के दौरान हम गुणवत्ता के विकास, अच्छे विकास के लिए बुनियादी और मंडल की उच्च गुणवत्ता प्रदान करेंगे। अंत में, आपकी बुढ़ापे में, हम आपको वरिष्ठ भोजन की पेशकश करेंगे जो आपकी बुढ़ापे की ज़रूरतों को पूरा करता है।

सियामी बिल्ली को खिलााना

सियामी बिल्ली के साथ सहअस्तित्व

सियामी बिल्लियों वे असाधारण बुद्धिमान हैं . वे ग्रेगरीय पालतू जानवर हैं जो अन्य पालतू जानवरों और मनुष्यों की कंपनी की तरह हैं।

सियामी बिल्लियों अन्य पालतू जानवरों के साथ रह सकते हैं। वे कुत्तों से डरते नहीं हैं और वे जानते हैं कि उन्हें अपने घर में उनके साथ आने के लिए कैसे प्राप्त किया जाए। मनुष्यों के साथ वे बहुत ही स्नेही और मिलनसार हैं, porfiando थोड़ी सी अवसर पर सहवास और cuddles प्राप्त करने के लिए।

वे असाधारण हैं स्वच्छ और संवादात्मक . रेत के उचित उपयोग को 24 घंटे सीखना है। जब उन्हें पानी या भोजन की कमी होती है, तो वे मनुष्यों से आग्रह करने के लिए आग्रह करने में संकोच नहीं करते हैं। यदि आप तुरंत उनसे नहीं भागते हैं तो वे जीवन की तलाश करेंगे, और आपके रसोईघर में कोई घर नहीं है, या असाधारण चपलता और इसके शानदार कूद के लिए पहुंच से बाहर घर में कोई भी टैप नहीं है।

सियामी बिल्लियों को बच्चों के साथ खेलना अच्छा लगता है, और मरीज़ सभी प्रकार के जोड़ों को सहन करते हैं।

बाल देखभाल




सियामी बिल्लियों में छोटे बालों का घना, रेशमी कोट होता है। यह सुविधाजनक है कि सप्ताह में दो बार ब्रश करें . यदि आप इसे हर दिन करते हैं तो मृत बाल को खत्म करने में एक मिनट से भी कम समय लगेगा और आपका सियामी खुश और प्यार करेगा। आपको छोटी बालों वाली बिल्लियों के लिए ब्रश का उपयोग करना चाहिए।

मंडल की गुणवत्ता को संरक्षित करने के लिए यह सुविधाजनक है कि आपकी सियामी बिल्ली का उपभोग होता है ओमेगा 3 में समृद्ध खाद्य पदार्थ . आपको फ़ीड की रचना पूरी तरह से पढ़नी चाहिए और यह सत्यापित करना चाहिए कि वे इस भोजन में समृद्ध हैं। यदि आप उन्हें सामन या सार्डिन देते हैं, तो इसे कच्चे मत करो। अपनी बिल्ली को पेश करने से पहले इन मछलियों को घिराओ।

उन्हें अक्सर स्नान नहीं करना चाहिए। हर महीने डेढ़ या दो पर्याप्त होंगे। यदि आप देखते हैं कि आपकी सियामी बिल्ली पानी से नफरत करती है, तो शायद आपको इसे स्नान किए बिना इसे साफ करने की कोशिश करनी चाहिए।

बाल देखभाल

उन्हें डांटने से सावधान रहें!

विशेष रूप से बिल्लियों और विशेष रूप से सियामीज़ वे कल्पना नहीं करते कि वे सामना कर रहे हैं अगर वे द्रव्यमान में अपने हाथों से पकड़े नहीं जाते हैं, जैसा कि वे अश्लील कहते हैं।

एक उदाहरण: आपको लगता है कि उनके छोटे नाखूनों इस despanzurrando facinerosas एक सोफे गायन, सही ब्रांड नए और निर्मल स्क्रेपर आप उसे खरीदा सोफे destripara नहीं करने के लिए करने के लिए अगले सही समय पर इसे पाने के। आपको इसे विनाश के खिलाफ रोकना चाहिए और एक अंधेरे और चुप बोलना चाहिए iexcl-नहीं! तब बिल्ली समझती है कि आपको सोफे के उस किनारे को तोड़ने के लिए यह पसंद नहीं है। शायद, वह सोचेंगे, कि आप पसंद करेंगे कि विपरीत पक्ष पर नुकसान किया जाए, जैसे मुलायम फर्नीचर की उपस्थिति को क्षतिपूर्ति करना।

महत्वपूर्ण बात यह है कि आपने जो सुंदर खिलौना लाया है उसे बरकरार रखना है और इतना प्रयास करने के साथ खरोंच का प्रतिरोध होता है। ऐसा करने के लिए, उसे स्क्रैपर का उपयोग करने के लिए सिखाओ।

यदि आप अपराध के पल में उन्हें डांटते नहीं हैं, तो वे कभी समझ नहीं पाएंगे कि आप बेसिलिस्क क्यों डालते हैं और सोफे पर रोते हैं। कुछ सियामी हैं जो कपटपूर्ण हैं, इसलिए मैं आपको एक कहानी कहूंगा जो मेरे पहले सियामीज़ के साथ बार-बार रहती थी:

स्पॉक की कहानी, प्रतिशोधपूर्ण सियामी बिल्ली

मेरे पास दूसरा पालतू जानवर था जो पिछले शताब्दी में बार्सिलोना में रैम्ब्लास में अपनाया गया एक छोटा सा सियामी बिल्ली था। जब मैं घर गया और छिद्रित बॉक्स है कि छोटे होने का बाहर निकाला, मैंने देखा कि पूंछ प्रजनन से साधारण पालतू जानवर की पेशकश प्रतिष्ठानों में उस समय स्याम देश में cerdito- बहुत आम बात थी।

इस विस्तार के अलावा, भूख भूख से भव्य और ज़िंदा थी . उसने अपने आप के खिलाफ लड़ने वाले घंटों में प्रतिबिंबित घंटे बिताए जो रहने वाले कमरे में एक प्लेंटर लगाए। उन्हें फुटबॉल भी पसंद आया, क्योंकि खेलों के दौरान वह टेलीविजन तक जाते थे और सिर से नीचे तक गेंद को अपने पंजे से पकड़ने की कोशिश करेंगे जब तक कि मैं इसे तीसरे या चौथे बार नहीं मिला। इस तरह उसका बचपन किट्टी स्पॉक के साथ चला गया, जब तक वह परिपक्व नहीं हो जाती, वयस्क बन गई और महसूस किया कि न तो झगड़े और न ही फुटबॉल ने सोफे को तोड़कर हासिल की गई अतुल्य खुशी का उत्पादन किया। मेरा प्यारा सोफा

मैं उस समय जो छोटा था और सकारात्मक सुदृढीकरण और अन्य शैक्षणिक तरीकों में से कुछ भी नहीं पता था, मैं एक अखबार मुड़ा हुआ है और एक पागल की तरह चिल्ला रहा स्पॉक के लिए एक शोर प्रोत्साहन जो उस समय एक कुर्सी पर dozing था ईधन झोंकने का काम। बिल्ली अपनी पूंछ पर बाल के साथ भाग गया, डर गया। के बारे में एक घंटे के लिए वह उसे हमेशा की तरह बालों से नहीं देखा गया था लाउंज क्षेत्र है जहां क्षेत्र, टीवी बैठे, बागान मालिकों दर्पण और एक अंधेरे गिलास अलमारियों और स्टेनलेस स्टील था।

थोड़ी देर के बाद मैंने देखा कि स्मोक स्मोक्ड ग्लास शेल्फ के शीर्ष शेल्फ पर था। यह सामान्य नहीं था कि मैं वहां बैठा था, हास्यास्पद और मेरी आंखों के साथ मुझ पर तय किया गया था। जब मैंने टेलीविजन से दूर देखा और सीधे बिल्ली पर अपने आश्चर्यचकित रूप को ठीक किया, उसके पंजे के तेज स्ट्रोक के साथ, उसने अपने संग्रह में कई सीशेलों में से एक को उस शेल्फ पर उजागर कर दिया, शून्य में। प्रतिशोध गलत गलती से बिजली के बोल्ट की तरह गायब हो गया और लंबे समय तक कमरे में उपस्थित होने की हिम्मत नहीं हुई। जब वह लौट आया, तो वह मेरी गोद में चढ़ गया और एक मीठे मेयो के माध्यम से और एक purr ने मुझे दिखाया कि वह मुझे पहले ही माफ कर दिया था, और वह उसे (मेरी पत्नी के बाद) जिसने उसे घर भेजा था।

यह दृश्य दर्जनों बार हुआ, जब तक कि मैंने शोकेस के अंदर अपने लंबे समय तक पीले रंग के संग्रह को नहीं रखा। मैंने सोफे भी बदल दिया।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं सियामी बिल्लियों की देखभाल , हमारा सुझाव है कि आप हमारी खंड बेसिक देखभाल डालें और हम आप सीखते हैं और अपने जानवरों के दैनिक जीवन साझा कर सकते हैं जहां ExpertoAnimal एप्लिकेशन डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
हिमालयी बिल्ली ने मुहरों की ओर इशारा कियाहिमालयी बिल्ली ने मुहरों की ओर इशारा किया
एक सियामी बिल्ली एक पैर दर्द होता हैएक सियामी बिल्ली एक पैर दर्द होता है
मेरी सियामी बिल्ली में खांसी हैमेरी सियामी बिल्ली में खांसी है
दस्त और रक्तस्राव के साथ सियामी बिल्लीदस्त और रक्तस्राव के साथ सियामी बिल्ली
बिल्लियों की नस्लोंबिल्लियों की नस्लों
सियामी बिल्ली को खिलाानासियामी बिल्ली को खिलााना
सियामी बिल्लियों के प्रकारसियामी बिल्लियों के प्रकार
प्रोफाइल: ओरिएंटल बिल्लीप्रोफाइल: ओरिएंटल बिल्ली
एक सियामी बिल्ली की भोजन कैसा है?एक सियामी बिल्ली की भोजन कैसा है?
प्रोफाइल: सियामी बिल्लीप्रोफाइल: सियामी बिल्ली
» » सियामी बिल्लियों की देखभाल
© 2022 TonMobis.com