सियामी बिल्ली के रोग

सियामी बिल्ली के रोग

सियामी बिल्लियों हैं बहुत स्वस्थ पालतू जानवर , जब तक वे जिम्मेदार और नैतिक प्रजनकों से आते हैं और consanguinity या अन्य नकारात्मक कारकों की कोई समस्या नहीं है। हालांकि, गोद लेने वाले कुछ लोग इन प्रथाओं के पीड़ित हैं।

सियामी बिल्लियों अन्य जातियों की तुलना में अधिक समय तक जीवित रहते हैं, जो लगभग 20 वर्षों की जीवन प्रत्याशा तक पहुंचते हैं। यह वर्षों में है कि वे "दादा दादी" बन जाते हैं, जब वृद्धावस्था के दर्द और पीड़ा उभरती है। हालांकि, कुछ बीमारियां या विकृतियां हैं जिन पर युवाओं का आरोप है।

यदि आप AnimalExpert पढ़ना जारी रखते हैं तो आप सबसे अधिक बार खराब होने के बारे में आपको पर्याप्त रूप से सूचित करने में सक्षम होंगे सियामी बिल्ली रोग.

आप में भी रुचि हो सकती है: सियामी बिल्ली को खिलााना
सूची

स्तन कैंसर

सियामी बिल्लियों जब वे बड़े होते हैं तो वे करते हैं स्तन छाती . अधिकांश सौम्य हैं, लेकिन कुछ कैंसरजन्य बन जाते हैं। इस कारण से, आपके पशुचिकित्सक को दिखाई देने पर छाती की जांच करनी चाहिए, उनका विश्लेषण करना चाहिए और घातक होने पर शल्य चिकित्सा के साथ आगे बढ़ना चाहिए।

एक पशु चिकित्सा के साथ हर 6 महीने में इस समस्या को रोकने के लिए पर्याप्त होगा और ऐसा होने पर समय पर इसका पता लगाएगा।

कुछ बिल्लियों युवा जुड़ा हुआ श्वसन समस्याओं के एपिसोड पीड़ित हैं, यूआरआई , जो मनुष्य को पीड़ित होने पर फ्लू के समान राज्य में जोड़ता है। वे नाक और ट्रेसील सूजन से भी पीड़ित हो सकते हैं। वे अक्सर संक्रमण नहीं होते हैं क्योंकि सियामी बिल्लियों मूल रूप से बेघर हैं, और सड़कों पर घूमते नहीं हैं। जब वे बड़े हो जाते हैं तो वे अब यूआरआई के संपर्क में नहीं आते हैं। इन अस्थायी ब्रोंकाइटिक एपिसोड पशुचिकित्सा द्वारा नियंत्रित किया जाना चाहिए।

प्रेरक / बाध्यकारी विकार

सियामी बिल्लियों ग्रेगरीय पालतू जानवर हैं जिन्हें अन्य पालतू जानवरों या मनुष्यों की कंपनी की आवश्यकता होती है, और यदि आप दोनों एक साथ रहते हैं तो बेहतर होगा। अत्यधिक अकेलापन उन्हें प्रेरित कर सकता है ऊब या चिंता के कारण परेशान लोगों की वापसी के लिए इंतजार कर रहा है। एक अनिवार्यता जिसमें अत्यधिक सौंदर्य शामिल होते हैं। वे इतने चाटना करते हैं कि वे अपने बालों पर गंजा धब्बे पैदा कर सकते हैं।

इस विकार को बुलाया जाता है मनोवैज्ञानिक अलगाव . बालों के झड़ने के परिणामस्वरूप अप्रत्यक्ष रूप से बालों का सेवन आंतों की समस्याएं पैदा कर सकता है। बिल्लियों के लिए माल्ट की आपूर्ति करना सुविधाजनक है।

प्रेरक / बाध्यकारी विकार

वेस्टिबुलर बीमारी

यह बीमारी आमतौर पर होती है अनुवांशिक समस्याएं . यह तंत्रिका से संबंधित है जो आंतरिक कान को जोड़ता है।

वेस्टिबुलर बीमारी बिल्ली का कारण बनती है चक्कर आना और संतुलन का नुकसान . यह आमतौर पर थोडा समय तक रहता है और खुद को ठीक करता है। यदि बीमारी पुनर्संरचना है, तो इसका इलाज पशुचिकित्सा द्वारा किया जाना चाहिए।

ऑप्टिकल बदलाव

सियामी बिल्लियों में भी बदलाव हो सकते हैं जो ठीक से बीमार नहीं हैं, लेकिन सियामी बिल्ली के स्टैंडअर्ट पैटर्न से विचलन। एक उदाहरण है भेंगापन . बिल्ली पूरी तरह से देखती है, हालांकि उसकी आंखें एक स्पष्ट रूप से स्ट्रैबिस्मिक तरीके से उन्मुख हैं।




Nystasta स्ट्रैबिस्मस की तरह ऑप्टिक तंत्रिका का एक और परिवर्तन है। यह परिवर्तन आंखों के दाएं से बाएं या ऊपर और नीचे से एक उत्तेजना का कारण बनता है। यह अक्सर नहीं होता है लेकिन यह सियामी बिल्लियों में हो सकता है। आपको पशुचिकित्सा से परामर्श लेना चाहिए, क्योंकि यह एक संकेत हो सकता है कि बिल्ली से पीड़ित है गुर्दे या हृदय रोग.

ऑप्टिकल बदलाव

सुअर पूंछ और porphyria

यह अनुवांशिक विसंगति यह व्यावहारिक रूप से गायब हो गया है . हालांकि पहले यह चाहता था क्योंकि यह कुछ ओरिएंटल बिल्लियों की एक विशिष्ट विशेषता है। यह बिल्ली के स्वास्थ्य को बिल्कुल प्रभावित नहीं करता है। पूंछ सूअरों की पूंछ के समान, कॉर्कस्क्रू के प्रकार में छोटा और मुड़ता है।

Porphyria आमतौर पर वंशानुगत एक चयापचय रोग है। यह है बहुत जटिल और निदान करने में मुश्किल है। इसमें तीव्रता की विभिन्न डिग्री हो सकती है और विभिन्न अंगों को प्रभावित कर सकती है। एंजाइमों को बदलता है जो रक्त हीमोग्लोबिन के जैव संश्लेषण का पक्ष लेते हैं।

यह बहुत हल्का या बहुत गंभीर हो सकता है। विभिन्न अंगों पर हमला कैसे कर सकते हैं: दिल, गुर्दे, जिगर, त्वचा आदि। असंख्य लक्षण हैं जो दिखा सकते हैं: लाल मूत्र, उल्टी, त्वचा विकार, दौरे, यहां तक ​​कि असम्बद्ध होने के कारण भी। केवल एक सक्षम पशुचिकित्सा निदान में सफल होगा।

जलशीर्ष

सियामी बिल्ली में यह एक है उच्च जीन के अनुवांशिक परिवर्तन . मस्तिष्क में सेरेब्रोस्पाइनल तरल पदार्थ का संचय मस्तिष्क को दबाता है और अपरिवर्तनीय क्षति का कारण बन सकता है। एक स्पष्ट लक्षण है सिर की सूजन . पशुचिकित्सा को तुरंत बिल्ली के खाने में भाग लेना चाहिए।

आपने देखा होगा कि अधिकांश विकार बिल्ली की वंशावली रेखाओं में कमियों के कारण हैं। इस कारण से प्रतिष्ठा और गारंटी के साथ दुकानों में पिल्ले को अपनाने में महत्व है। पेशेवर जो सियामी बिल्ली के बच्चे की इष्टतम उत्पत्ति सुनिश्चित कर सकते हैं।

जलशीर्ष

स्वच्छ

हमें भी ध्यान में रखना चाहिए, खासकर यदि हमारी बिल्ली नियमित रूप से घर में प्रवेश करती है और छोड़ देती है, तो इसका महत्व हमारी सियामी बिल्ली को उबाल लें . इस तरह हम आंतों परजीवी और बाहरी परजीवी जैसे fleas और ticks की उपस्थिति से बचेंगे।

अपनी बिल्ली को हटाने के लिए विशेषज्ञ घरेलू उपचार में डिस्कवर करें।

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं सियामी बिल्ली के रोग , हम आपको हमारे निवारण अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको निःशुल्क AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
हिमालयी बिल्ली ने मुहरों की ओर इशारा कियाहिमालयी बिल्ली ने मुहरों की ओर इशारा किया
एक सियामी बिल्ली एक पैर दर्द होता हैएक सियामी बिल्ली एक पैर दर्द होता है
मेरी सियामी बिल्ली में खांसी हैमेरी सियामी बिल्ली में खांसी है
दस्त और रक्तस्राव के साथ सियामी बिल्लीदस्त और रक्तस्राव के साथ सियामी बिल्ली
बिल्लियों की नस्लोंबिल्लियों की नस्लों
सियामी बिल्लियों की देखभालसियामी बिल्लियों की देखभाल
सियामी बिल्ली को खिलाानासियामी बिल्ली को खिलााना
सियामी बिल्लियों के प्रकारसियामी बिल्लियों के प्रकार
प्रोफाइल: ओरिएंटल बिल्लीप्रोफाइल: ओरिएंटल बिल्ली
एक सियामी बिल्ली की भोजन कैसा है?एक सियामी बिल्ली की भोजन कैसा है?
» » सियामी बिल्ली के रोग
© 2022 TonMobis.com