सियामी बिल्लियों: व्यक्तित्व और विशेषताओं

सियामीज़ बिल्ली एक बिल्ली है जो एक लंबी, शानदार और रहस्यमय विरासत रखती है। इस सुरुचिपूर्ण बिल्ली नस्ल के लिए सुझाए गए ऐतिहासिक संबंधों में विदेशी स्थानों की एक अद्भुत विविधता शामिल है। उत्पत्ति पूर्वी और मिस्र से थाईलैंड में मंदिर बिल्लियों तक जाती है।

GatoSiamesMascota

अन्य बिल्ली नस्लों की तुलना में, सियामीज़ बिल्ली हर तरह से चरम है, जिसमें इसके व्यवहार और शारीरिक उपस्थिति शामिल हैं। यह अपने पॉइंटी कोट पैटर्न द्वारा चित्रित किया गया है, हल्का रंग है लेकिन अंधेरे अंगों के साथ, और छोटी तैयारी की आवश्यकता है। इसकी कोणीय और पतली शरीर की विशेषताएं इसे एक अद्वितीय सुंदर दिखती हैं। वह बहुत वफादार और स्नेही है, लेकिन वह भी अतिसंवेदनशील और मांग कर रहा है। सियामीज़ बहुत मुखर है, और उसकी आवाज मजबूत और विशिष्ट है।

आपको इस आलेख में मिलेगा []

सियामी बिल्लियों के व्यक्तित्व में क्या व्यक्तित्व है?

बिल्लियों की अन्य नस्लों की तुलना में सियामीज़ का अद्वितीय विशिष्ट व्यक्तित्व है। इस नस्ल को स्नेही, वफादार और बुद्धिमान माना जाता है, लेकिन यह भावनात्मक, अप्रत्याशित और प्रभावशाली भी माना जाता है। सियामीज़ ध्यान के लिए उत्सुक है, लेकिन आम तौर पर एक व्यक्ति का पालन करता है। वह अन्य लोगों को सहन कर सकता है, लेकिन वह अपने घर को अन्य बिल्लियों के साथ साझा नहीं करना चाहता। सियामी अक्सर अन्य जानवरों या लोगों की ईर्ष्या बन जाती है। दिलचस्प बात यह है कि उन्हें पट्टा पर चलने के लिए प्रशिक्षित किया जा सकता है। कुछ लोग यह भी कहते हैं कि सियामी एक बिल्ली की तरह कुत्ते की तरह काम करते हैं। यह नस्ल समर्पित बिल्लियों के प्रेमियों के लिए एक शानदार विकल्प है, जो इस पालतू जानवर को ध्यान देने की इच्छा रखते हैं।

SiamesGato

सियामी बिल्लियों की क्या विशेषताएं हैं?

वर्तमान सियामीज़ बिल्ली का मध्यम आकार का लंबा कोणीय शरीर होता है। मूल सियामीज़ के पास एक गोल सिर और मांसपेशी ठोस शरीर था, लेकिन इसके कोणीय विशेषताओं को चुनिंदा प्रजनन के माध्यम से अतिरंजित किया गया था ताकि हम आज देख सकने वाले सियामीज़ शरीर के प्रकार का उत्पादन कर सकें। कान काफी बड़े और बिंदु हैं। आंखें मध्यम और बादाम के आकार के होते हैं और नाक लंबी और सीधी होती है। पैर और पूंछ लंबी और पतली हैं। मूल सियामीज़ की एक मुड़ वाली पूंछ थी और आंखों को पार कर गया था, लेकिन उन विशेषताओं को प्रजनन कार्यक्रमों के दौरान समाप्त कर दिया गया था। इस नस्ल का वजन लगभग 6 से 12 पाउंड होता है। सियामीज़ लगभग 15 या अधिक वर्षों का लंबा जीवन जीता है।

DosGatosSiames

सियामी बिल्लियों की परिभाषित विशेषताओं में से एक उनके पॉइंट कोट पैटर्न है। इस नस्ल में हल्के रंग के शरीर के साथ एक हल्का रंगीन शरीर है। यह अनूठा मॉडल एक जीन के कारण होता है जो त्वचा के तापमान को एक निश्चित स्तर तक पहुंचने पर त्वचा को अंधेरे से रोकता है। नतीजतन, पूंछ, चेहरे, कान और पैर रंग में अंधेरे होते हैं, जबकि शेष शरीर रंग में हल्का होता है।

सियामी बिल्लियों की देखभाल कैसे होनी चाहिए?

सियामी बिल्ली एक अपार्टमेंट में रह सकती है, लेकिन दौड़ने और खेलने के लिए अंतरिक्ष की जरूरत है। अगर इसे अंदर रखा जाता है, तो इसे पूरे अपार्टमेंट या घर में काम करने के लिए छोड़ दिया जाना चाहिए। हालांकि, इस बिल्ली नस्ल को खेलने और चलाने के लिए बाहर जाना पसंद है, या बस एक अच्छे दिन पर आराम करें।

इन बिल्लियों के रखरखाव के संबंध में, इस नस्ल को छोटी तैयारी की आवश्यकता होती है, लेकिन अधिकांश छोटी बालों वाली बिल्ली नस्लों की तरह, उन्हें खुद को बनाए रखने के लिए साप्ताहिक ब्रशिंग की आवश्यकता होती है।

सियामी बिल्लियों की भोजन कैसे होनी चाहिए?

सियामी बिल्ली की कोई विशेष आहार आवश्यकता नहीं है। कई अन्य लोकप्रिय बिल्ली नस्लों के विपरीत, सियामीज़ बिल्ली अधिक वजन होने की संभावना नहीं है, इसलिए आपको इस समस्या को ध्यान में रखे बिना खाना चाहिए।

सियामी बिल्लियों के सामाजिक व्यवहार कैसे हैं?

सियामी बिल्ली अपने मालिक के साथ बहुत स्नेही है और उससे बहुत ध्यान देने की मांग करता है। यह अन्य मनुष्यों के साथ सामाजिक हो सकता है, लेकिन आमतौर पर अन्य जानवरों से दूर रहना पसंद करता है। अगर वे इससे दूर हो जाते हैं, तो उनका रवैया यह है कि वे घर में एकमात्र पालतू जानवर बनना पसंद करेंगे।

क्या गतिविधियां क्या मैं एक सियामी बिल्ली के साथ प्रदर्शन कर सकता हूँ?

सियामीज़ एक सक्रिय बिल्ली है जो दौड़ना और खेलना पसंद करती है। जब उन्हें घर के अंदर रखा जाता है, तो उन्हें अपने मनोरंजन के हिस्से के रूप में सोफा और पर्दे में बदलने से रोकने के लिए स्क्रैच पोस्ट या खिलौनों के साथ प्रदान किया जाना चाहिए।

सियामीज बिल्ली: एक सुंदर और बहुत खास साथी

स्याम देश की भाषा उनके पास एक विशेष विशेषता है, जो उनके शानदार दिखने की जानकारी को अनदेखा करते हैं, और अन्य बिल्ली नस्लों के संबंध में, वे अपने मालिकों पर काफी निर्भर हैं। सामान्य शब्दों में, ये बहुत हैं दोस्ताना, मिलनसार, दोस्ताना और स्नेही और सब से ऊपर, उनकी बुद्धि खड़ा है।

जी बिल्ली-3-siameses.html

इन फेलिनों की एक बहुत ही विशेषता विशेषता है, और शायद उन्हें इतना प्रतिष्ठित बनाता है, उनका है मनोरंजक और penetrating देखो , उसकी आंखें नीली हैं।

यदि आप जो खोज रहे हैं वह एक साथी पालतू है, तो सियामीज़ बिल्ली इसके लिए आदर्श है, क्योंकि यह अपने मालिकों की कंपनी का आनंद लेती है। इस अर्थ में वह परिवार से सुरक्षित महसूस करना पसंद करता है, क्योंकि प्यार शारीरिक संपर्क यह कुछ ऐसा है जो वे लगातार खोजते हैं।




आपके लिए भार , 5 से 7 किलो और उसके बीच बदलता है जीवन प्रत्याशा यह लगभग 14 साल पुराना है।

दूसरी ओर, यह एक दौड़ है कि मुझे वास्तव में कार्रवाई पसंद है , दूसरों की तुलना में जो शांत हैं। इस अर्थ में, वे स्थायी रूप से गति में हैं और हमेशा खेलना चाहते हैं, खासकर अपने मालिकों के साथ।

अंत में इसकी फर यह बहुत खास है, आपके शरीर के चारों ओर हल्का छाया और आपके चेहरे के समोच्च में गहरा होना।

सियामी बिल्लियों: बिल्लियों के बीच सितारा

पालतू जानवरों के रूप में फेलिन की श्रेणी में सबसे अच्छी तरह से ज्ञात नस्लों में से एक है, है सियामी बिल्ली उनकी प्रतिष्ठित उपस्थिति, उनकी आंखों के साथ नीली (ज्यादातर) और उसके शरीर बल्कि ग्रिसासियो, उन्हें सबसे प्रशंसित पालतू जानवरों में से एक बनाते हैं। वैसे भी, जब आप घर के लिए एक नया पालतू चुनते हैं, तो न केवल यह की सुंदरता अपने चरित्र, पर विचार करना चाहिए, लेकिन यह भी है क्योंकि यह इस जो अच्छी आय होने और बनाने की संभावना के आधार हैं है साथ में एक अच्छा रिश्ता। विशेष महत्व को हाइलाइट करने के बाद, हम आपको बताते हैं कि हम क्या कहते हैं सियामी बिल्ली का चरित्र क्या है , इसकी विशिष्टताओं और विशेषताओं क्या हैं?

Siamés2

सामान्य शब्दों में, सियामीज़ बिल्ली का चरित्र व्यय की अन्य नस्लों से बहुत अलग है। एक व्यापक पैनोरमा में, इन बिल्लियों की विशेषता है अपने मालिकों से जुड़ा हो जाओ और उन्हें स्नेह और स्नेह के स्थायी नमूने देने के लिए।

SIAMÉS कैट के चरित्र के चरित्र

इन बिल्लियों का सबसे अच्छा वर्णन करने वाली विशेषता है अपने मालिकों के बगल में होने का तथ्य , कि आप इन क्षणों में से कई प्रशंसा करते हैं। यही कारण है कि यह बिल्लियों के बारे में है जो घर पर अकेले ज्यादा समय बिताने का आनंद नहीं लेते हैं। यह एक प्रश्न है कि एक पालतू जानवर के रूप में एक सियामी बिल्ली चुनते समय, क्योंकि यदि आप एक ऐसे व्यक्ति हैं जो घर के बाहर बहुत काम करता है और केवल कुछ ही हैं जिन्हें आप बिल्ली के साथ आनंद ले सकते हैं, शायद यह दौड़ सबसे अच्छा विकल्प नहीं है।

छवियां (5)

एक और विशेषता जो इन बिल्लियों को सबसे अधिक परिभाषित करती है वह है सुपर मिलनसार बनें और हमेशा चौकस रहें घर में प्रवेश करने वाले लोगों के प्रति स्नेह के भाव के साथ, उदाहरण के लिए उनके मालिकों के मित्र। वैसे भी, इन यात्राओं से पहले कुछ प्रतियां एक दूरी पर और अधिक रहती हैं, इन छिपे हुए स्थानों के साथ क्या हो रहा है, उनके छिपने की जगह पर विचार करते हुए।

इस प्रकार की विशेषताओं में जो सर्वोत्तम वर्णन करते हैं, हम उल्लेख करने में विफल नहीं हो सकते हैं जिज्ञासा , जो एक है जो सियामी बिल्ली नस्ल की प्रतियों में से प्रत्येक में पूरा होता है। इस अर्थ में, यह देखना आम बात है कि जब वे घर में या अपने मालिकों की उपस्थिति में अकेले होते हैं, तो वे अपने घर के अंदर जो कुछ भी देखते हैं, उसके बारे में उत्सुक हैं, खासकर जो नया लगता है।

बिल्ली siames

हम मदद नहीं कर सकते लेकिन विचार करते हैं कि ये बिल्लियों के लिए खड़ा है सुपर ऊर्जावान और जीवंत व्यक्तित्व , इस अर्थ में कि वे घर के चारों ओर घूमने में घंटों खर्च कर सकते हैं या एक खुशी के साथ कूद सकते हैं जो सामान्य प्रतीत नहीं होता है, जो ज्यादातर अपने सामान्य शांत चरित्र से विरोधाभास करता है।

लॉस गैटोस SIAMESSES में सेक्स

सियामी बिल्ली के अप्रिय व्यवहारों में से एक, जो ध्यान देने योग्य है, कुछ है, इसे करना है कि वे बहुत सक्रिय हैं यौन क्षेत्र, इसलिए गर्मी के समय में, वे बहुत परेशान हो सकते हैं, एक रवैया जो उनके विशेष रूप से प्रदर्शित होता है।

am_112954_1792374_374365

अंत में, यह विशेषताओं के स्टॉक लेने लायक है सियामी बिल्लियों। इस अर्थ में यह स्पष्ट है कि सियामी बिल्लियों के बुरे व्यवहारों के मुकाबले सियामी बिल्लियों के बारे में अधिक सकारात्मक पहलू हैं। इसलिए, यहाँ हम दृढ़ता से एक पालतू जानवर के रूप में बिल्ली की इस नस्ल के लिए चयन की सिफारिश है, खासकर अगर क्या आप देख रहे हैं एक अच्छा कंपनी है, हमें सुखद और खुश पल बिताना हैं, और हमें अपने प्यार को दिखाने के। बिना किसी संदेह के, सियामीज़ बिल्ली एक साथी के रूप में होने का एक अच्छा विकल्प है।

अपनी टिप्पणी छोड़ना न भूलें ...

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
ब्राउन टिफ़नी बिल्लीब्राउन टिफ़नी बिल्ली
ब्राउन हवाना बिल्लीब्राउन हवाना बिल्ली
बिल्ली बर्फ जूते नीली युक्तियाँबिल्ली बर्फ जूते नीली युक्तियाँ
बालिनी बिल्लीबालिनी बिल्ली
बिल्लियों की नस्लोंबिल्लियों की नस्लों
बालिनी बिल्ली © मुहरों की युक्तियाँबालिनी बिल्ली © मुहरों की युक्तियाँ
सियामी बिल्लियों के प्रकारसियामी बिल्लियों के प्रकार
प्रोफाइल: ओरिएंटल बिल्लीप्रोफाइल: ओरिएंटल बिल्ली
बिल्लियों के व्यक्तित्व उनके रंग के अनुसारबिल्लियों के व्यक्तित्व उनके रंग के अनुसार
ओरिएंटल शॉर्टएयर बिल्ली नस्लों: विशेषताओंओरिएंटल शॉर्टएयर बिल्ली नस्लों: विशेषताओं
» » सियामी बिल्लियों: व्यक्तित्व और विशेषताओं
© 2022 TonMobis.com