बिल्लियों में घावों को ठीक करने के लिए कैसे

बिल्लियों में घावों को ठीक करने के लिए कैसे

यदि आपके पास है बिल्ली सम्मान के एक जानवर के रूप में, कभी भी करने के लिए कैनन की स्थिति का सामना करना पड़ेगा अपनी बिल्ली का बच्चा कुछ घाव ठीक करो . चाहे आपकी बिल्ली घर है या कोई ऐसा व्यक्ति जो कुछ शरारत करने के लिए घर छोड़ देता है, किसी बिंदु पर आप घायल हो सकते हैं।

यदि वे मामूली चोटें हैं, तो युक्तियों की एक श्रृंखला के साथ आप घर पर अपने छोटे साथी के साथ भाग लेने में सक्षम होंगे, जब तक कि आपने प्राथमिक चिकित्सा बॉक्स तैयार किया हो। Animales.sitio2.xyz में हम दिखाते हैं बिल्लियों में घावों को ठीक करने के लिए कैसे.

आपकी बिल्ली के घाव कुछ लड़ाई के परिणामस्वरूप हो सकता है, सड़क में ज़ांज़र के लिए अरन्हॉन, खेल के लिए इत्यादि। जो कुछ भी कारण है, पहली चीज जिसका मूल्यांकन किया जाना चाहिए यदि आपकी बिल्ली घायल हो गंभीर गंध.

यदि आप देखते हैं कि यह गंभीर, गहरा और खून बह रहा है, तो तुरंत पशु चिकित्सक के पास जाएं, हमें संक्रामक नुकसान का खतरा चलाना होगा। एक उचित ढंग से ठीक घाव आपको बैक्टीरिया को ठीक करने का कारण बन सकता है जो आपके बिल्ली के रक्त को संक्रमित और जटिल करता है। लगभग 12 या 24 घंटों के बाद हम संक्रमण के पहले लक्षणों को देख सकते हैं।

  • यदि, इसके विपरीत, आपकी बिल्ली का घाव छोटा और उथला है, तो यह घर पर ठीक हो सकता है। इसके लिए आपको जरूरी है अपनी बिल्ली के घाव को साफ करो . उचित स्वच्छता के लिए, आपको क्षेत्र में कपड़े धोने से गंदगी को हटा देना चाहिए और जांच करें कि कोई अवशेष या संदिग्ध अवशेष नहीं है।

    इस क्षेत्र को अच्छी तरह से साफ करने का एक अच्छा तरीका है घाव के इलाज के लिए अपनी बिल्ली के बालों को बहुत सावधानी से कटौती और निकालना। सफाई के साथ किया जाना चाहिए edógico सीरम जो आपके पास मौजूद किसी भी शेष गंदगी को हटा देगा और एक बहुत साफ गज जिसके साथ आप धीरे-धीरे शुष्क त्वचा या कठिन मलबे को हटा देंगे।




  • अब आपको करना है पतला आयोडीन के साथ घाव कीटाणुरहित करें पानी और एक भिगोली धुंध में। कोई आयोडीन समाधान कार्य करता है, लेकिन हमें हमेशा पानी के साथ मिश्रण करना होता है। एनोमास या बिल्ली के लिए कम उपयुक्त प्रस्तावित करने के लिए एक बड़े कंटेनर को भरना होगा और कुछ आयोडीन डालना होगा-तरल थोड़ा पीला होना चाहिए। हमें ऐसा करना है क्योंकि मानव पीएच बिल्ली से अलग है।

  • सफाई और कीटाणुशोधन प्रक्रिया कम से कम एक हफ्ते या उससे अधिक के लिए हर दिन किया जाना चाहिए, जैसा कि पशुचिकित्सा द्वारा दर्शाया गया है। का एक तरीका उपचार में तेजी लाने के लिए उपयोग करने के लिए आपकी बिल्ली का घाव मलहम ताकि उपचार प्रक्रिया तेज हो।

    इस प्रक्रिया को लागू करने का सबसे अच्छा तरीका दस्ताने का उपयोग करना और अपनी उंगलियों के साथ धीरे-धीरे काम करना है - घाव कीटाणुरहित होने के बाद इसे हमेशा रखा जा सकता है। उसके बाद, इस क्षेत्र को अच्छी तरह से हवादार और सूखा होने दें।

  • अंत में, आपको उस खाते को ध्यान में रखना चाहिए घाव आपकी बिल्ली की पहुंच के भीतर है . और यह एक का उपयोग कर हल किया जाता है एलिजाबेथ कॉलर . यदि आपकी बिल्ली तक पहुंच जाती है और उसे लाती है, तो यह उपचार प्रक्रिया और उपचार में देरी करेगी, क्योंकि इसकी जीभ के साथ यह पुन: निर्माण एम-निर्मित त्वचा को खींच देगा। यदि आप अपने उपाय में कॉलर डालते हैं, तो यह घाव के क्षेत्र की पहुंच को रोक देगा और बिना किसी समस्या के इलाज करेगा।

  • यह आलेख पूरी तरह से जानकारीपूर्ण है, animales.sitio2.xyz में हमारे पास किसी पशु चिकित्सा उपचार को निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की क्षमता नहीं है। यदि आप किसी भी प्रकार की हालत और बुरी स्थिति में हैं तो हम आपको अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

    यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं बिल्लियों में घावों को ठीक करने के लिए कैसे हम अनुशंसा करते हैं कि आप हमारी श्रेणी में प्रवेश करें बिल्लियों.

  • आपको चाहिए
    • फिजियोलॉजिकल सीरम
    • साफ धुंध
    • आयोडीन पतला
    • स्कायरिंग मलम
    • एलिजाबेथ हार।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    बिल्ली घायल और छील पैर हैबिल्ली घायल और छील पैर है
    मेरी पुरानी बिल्ली ने मेरी छोटी बिल्ली को घायल कर दियामेरी पुरानी बिल्ली ने मेरी छोटी बिल्ली को घायल कर दिया
    इस दोपहर से बिल्ली घायलइस दोपहर से बिल्ली घायल
    एक बिल्ली और एक व्यक्ति की ओर बिल्ली हमलाएक बिल्ली और एक व्यक्ति की ओर बिल्ली हमला
    बिल्ली की लड़ाई थी और एक पंजे तोड़ दिया, मुझे क्या करना चाहिए?बिल्ली की लड़ाई थी और एक पंजे तोड़ दिया, मुझे क्या करना चाहिए?
    बिल्ली के साथ लड़ाई से अपने बहुत बदसूरत पैर में घायल हो गएबिल्ली के साथ लड़ाई से अपने बहुत बदसूरत पैर में घायल हो गए
    मेरी बिल्ली में उसकी आंखों में कुछ कपड़े हैंमेरी बिल्ली में उसकी आंखों में कुछ कपड़े हैं
    कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली एड्स है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली एड्स है या नहीं
    बिल्ली में कैंसर के लक्षण क्या हैंबिल्ली में कैंसर के लक्षण क्या हैं
    कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में अस्थमा है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में अस्थमा है या नहीं
    » » बिल्लियों में घावों को ठीक करने के लिए कैसे
    © 2022 TonMobis.com