बिल्ली में सबसे आम संक्रामक बीमारियां क्या हैं

बिल्ली में सबसे आम संक्रामक बीमारियां क्या हैं

यदि आपके पास एक बिल्ली या बिल्ली है जो सम्मान के जानवर के रूप में है, तो निश्चित रूप से आप जानवरों के बारे में सब कुछ जानना चाहते हैं ताकि वह इसका ख्याल रख सके क्योंकि यह योग्य है और यह कि यह सौहार्दपूर्ण है। लेकिन क्रूर रखने के लिए आपको सबसे आम गलतियों को जानना चाहिए और इसके अतिरिक्त, केवल संक्रामक वाले और कौन से सबसे गंभीर हैं। इसलिए, animales.sitio2.xyz में हम दिखाते हैं बिल्ली में केवल सबसे आम संक्रामक डिनोस.

फेलिन पैनलेकोपेनिया वायरस . इस बीमारी को सफेद रक्त कोशिकाओं में गंभीर कमी और आंतों के श्लेष्म के भ्रम से चिह्नित किया जाता है, जिससे गंभीर दस्त होता है। यह गुरुत्वाकर्षण मादाओं को प्रभावित कर सकता है, गर्भाशय में दांतों में संशोधन का उत्पादन कर सकता है, बाद में खुद को तंत्रिका या विकास संशोधक के रूप में प्रकट कर सकता है।

  • फेलिन rhinotracheitis वायरस . नाक और tranqueia के क्षेत्र को प्रभावित करने से बुखार, खांसी, छींकने और नाक की भीड़ पैदा होती है। मुंह में अल्सर भी हो सकते हैं। इसके अलावा, बिल्ली भूख, decadency और conjunctivitis की कमी प्रस्तुत करता है। छोटी बिल्लियों निमोनिया ट्रिगर कर सकते हैं और गर्भवती बिल्लियों में निरस्त हो सकते हैं।

  • फेलिन कैलिसीवायरस . इस डोनिया में फेलीन राइनोट्रैकेइटिस के साथ एक निश्चित समानता है, हालांकि यह अधिक सौम्य है। श्लेष्म, संयुग्मशोथ और नाक की भीड़ के संशोधन का उत्पादन करता है। इसके अलावा, यह scabs और छींक पैदा करता है।

  • संक्रामक पेरीओनाइटिस . यह फोड़े का उत्पादन कर सकता है, पेट की गुहा में ट्यूमर, ascites और यकृत में संशोधित है।

  • फेलिन ल्यूकेमिया . वयस्क बिल्लियों में यह सबसे आम है। यह नुकसान ट्यूमर, एनीमिया, सफेद रक्त कोशिकाओं और रक्षा के पतले होने का कारण बन सकता है। बिल्ली अपने इम्यूनोस्प्र्रेसन के कारण कई प्रकार के संक्रमण उठा सकती है या।




  • chlamydial. यह संयुग्मशोथ का कारण बन सकता है, जो पुरानी हो सकती है, और श्वसन समस्याएं हो सकती हैं।

  • रोगजनक कवक . गोल, स्केली पैच बिल्ली की त्वचा पर दिखाई देते हैं।

  • क्रोध . यह बिल्ली की केंद्रीय तंत्रिका तंत्र को प्रभावित करता है, जिससे इसके स्वभाव और व्यवहार में महत्वपूर्ण परिवर्तन होते हैं।

  • यदि आप अपनी बिल्ली में डोएनिया के कुछ संकेत देखते हैं या सामान्य चीज़ को इंगित करते हैं, अपने पशुचिकित्सक के पास जाओ तुरंत अपने अनुमान पशु की जांच करने के लिए।

  • यह आलेख पूरी तरह से जानकारीपूर्ण है, animales.sitio2.xyz में हमारे पास किसी पशु चिकित्सा उपचार को निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की क्षमता नहीं है। यदि आप किसी भी प्रकार की हालत और बुरी स्थिति में हैं तो हम आपको अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

    यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं बिल्ली में सबसे आम संक्रामक बीमारियां क्या हैं हम अनुशंसा करते हैं कि आप हमारी श्रेणी में प्रवेश करें बिल्लियों.

  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में टॉक्सोप्लाज्मोसिस है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में टॉक्सोप्लाज्मोसिस है या नहीं
    कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली नाराज है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली नाराज है या नहीं
    बिल्ली के ल्यूकेमिया को रोकने के लिए 5 युक्तियाँबिल्ली के ल्यूकेमिया को रोकने के लिए 5 युक्तियाँ
    फेलिन ल्यूकेमियाफेलिन ल्यूकेमिया
    फेलिन पैनलेकोपेनियाफेलिन पैनलेकोपेनिया
    दिन के साथ एक बिल्ली की देखभाल कैसे करेंदिन के साथ एक बिल्ली की देखभाल कैसे करें
    अपने पालतू जानवर के स्वास्थ्य के लिए आवश्यक टीकों के बारे में जानेंअपने पालतू जानवर के स्वास्थ्य के लिए आवश्यक टीकों के बारे में जानें
    बिल्लियों में सबसे आम बीमारियांबिल्लियों में सबसे आम बीमारियां
    कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली परजीवी है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली परजीवी है या नहीं
    घरेलू कुत्तों में सबसे आम बीमारियां क्या हैंघरेलू कुत्तों में सबसे आम बीमारियां क्या हैं
    » » बिल्ली में सबसे आम संक्रामक बीमारियां क्या हैं
    © 2022 TonMobis.com