मेरी बिल्ली अन्य बिल्लियों से संबंधित क्यों नहीं है?

मेरी बिल्ली अन्य बिल्लियों से संबंधित क्यों नहीं है?

तथ्य यह है कि एक बिल्ली अन्य बिल्लियों से संबंधित है बहुत फायदेमंद है क्योंकि यह अधिक से अधिक कंपनी मज़ा आएगा और इसके परिणामस्वरूप बोरियत लिए कोई जगह नहीं होगी भी जब बिल्लियों कि खेलने से संबंधित हैं, अपने सहज ज्ञान के लिए उत्पादन होता है शिकारियों का, कुछ ऐसा जो स्पष्ट रूप से भी स्वस्थ है।

लेकिन हम सभी बिल्लियों से एक अच्छी प्रतिक्रिया उम्मीद नहीं कर सकते, कभी कभी, कुछ बिल्लियों बहुत ही प्रजाति के एक और जानवर के साथ संपर्क बनाने के लिए अनिच्छुक रहते हैं और है कि आप रहते हैं, निश्चित रूप से उत्तर की तलाश को छू लेती है, तो इस स्थिति है। अगर आपने पूछा है, iquest- मेरी बिल्ली अन्य बिल्लियों से संबंधित क्यों नहीं है? ExpertoAnimal द्वारा इस आलेख को पढ़ने से चूकें, जहां हम आपके संदेहों को हल करने का प्रयास करते हैं।

आप भी रुचि ले सकते हैं: मेरी बिल्ली अन्य बिल्लियों के साथ बहुत आक्रामक क्यों है?
सूची

बिल्ली का पर्यावरण

जबकि स्वतंत्रता में विदेश यात्राएं बिल्ली, कभी कभी घर जहां अपने पालतू जानवरों का स्वागत इस स्थान का आनंद लेने के लिए अनुमति नहीं है, तथापि, अन्य अवसरों पर लेकिन उपलब्ध बाहरी स्थान बिल्ली बाहर नहीं जाने के लिए है मौलिक हैं खतरों के लिए जो यह हो सकता है।

प्रारंभ में आपको पता होना चाहिए कि हालांकि बाहरी वातावरण खतरनाक प्रतीत होता है, हमारे घर के भीतर आम खतरे हैं जो बिल्ली को मार सकते हैं, हालांकि, आपको यह भी पता होना चाहिए कि घरेलू वातावरण में रखी बिल्लियों सांख्यिकीय रूप से वे और अधिक रहते हैं उन लोगों की तुलना में जो बिना किसी नियंत्रण के बाहर जाते हैं।

अपनी बिल्ली केवल घर और कोई अवसर अंदर रहता है अपने परिवेश का पता लगाने के यदि यह भी अधिक अन्य बिल्लियों के साथ बातचीत नहीं करना चाहता सामान्य हो जाएगा और यह अक्सर एक तनावपूर्ण स्थिति से प्रेरित आ सकते हैं। iquest- इस मामले में, समाधान क्या है? सच्चाई यह है कि घर पर दो बिल्लियों रखने से पहले आपको इस स्थिति का अच्छी तरह से अध्ययन करना होगा, लेकिन उदाहरण के लिए, आपकी बिल्ली को पट्टा पर चलने के लिए सिखाने के लिए अन्य विकल्प भी हैं।

यह आपको अनुमति देगा अपने नियंत्रण में विदेश जाने के लिए , यह अन्य बिल्लियों से संबंधित होने और उनके तनाव को कम करने की अधिक संभावना है।

बिल्ली का पर्यावरण

बिल्ली का सामाजिककरण

जीवन के पहले हफ्तों के दौरान एक बिल्ली अपने पर्यावरण और इसके बारे में बहुत सारी जानकारी अवशोषित करेगी बड़े पैमाने पर अपने व्यवहार को चिह्नित करेंगे और वयस्क स्तर पर आक्रामक व्यवहार का जोखिम भी निर्धारित करता है।




हालांकि यह सच है आक्रामक व्यवहार एक आनुवंशिक घटक है, अन्य को प्रभावित करने वाले कारकों पर्यावरण और हमारे पक्ष मोल्ड करने के लिए सबसे की सिफारिश की हैं और हमारे पालतू जानवर, बिल्ली अपनी मां के साथ लगभग 8 सप्ताह तक रहने के रूप में वह बिल्ली होगी जो प्राथमिक सामाजिककरण प्राप्त करेगी।

तब हमारे पास एक लंबा रास्ता है जहां हमें चाहिए बिल्ली का पर्दाफाश करें सही रास्ते में उत्तेजना जो उसके पूरे जीवन में घिरा होगा और जहां हमें इसे अन्य जानवरों की कंपनी के सामने भी उजागर करना होगा।

यदि आप पिल्ला के बाद से अपनी बिल्ली के साथ नहीं रह पा रहे हैं क्योंकि आप इसे बाद में प्राप्त कर चुके हैं, निराश न हों, आपको पता होना चाहिए कि वयस्क बिल्ली को सामाजिक बनाना संभव है।

बीमार और बुजुर्ग बिल्ली

अपनी बिल्ली जीवन के सबसे लंबे समय तक चरण में पहले से ही है, तो यह सामान्य है कि अन्य बिल्लियों या सक्रिय रूप के साथ अक्सर बातचीत करने के लिए संवेदनशील नहीं है है, और हालांकि इसका मतलब यह नहीं है कि यह प्रोत्साहित नहीं किया जाना चाहिए, तथ्य यह है कि है बुजुर्ग बिल्ली में यह एक प्राकृतिक व्यवहार है , जो हमेशा आराम और शांति से अधिक चाहता है।

इसके विपरीत, एक युवा बिल्ली या वयस्क जो अन्य बिल्लियों से संबंधित नहीं है, खासकर जब ऐसा हुआ, यह एक बीमार बिल्ली हो सकता है . अपने पालतू जानवरों को यह जानने के लिए देखें कि क्या यह किसी भी बीमारी से पीड़ित है और आप जो न्यूनतम असंगत स्थिति देखते हैं उससे पहले पशुचिकित्सा में जाते हैं।

जाहिर है यदि आप अन्य congeners अपनी बिल्ली के साथ संबंध की कमी के कारण का पता नहीं लगा सकते हैं और आप इस समस्या को हल नहीं कर सकते, यह अनुशंसित है कि आप बिल्ली व्यवहार पेशेवर में एक ethologist विशेषज्ञ के पास जाओ।

बीमार और बुजुर्ग बिल्ली

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मेरी बिल्ली अन्य बिल्लियों से संबंधित क्यों नहीं है? , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरे सिर पर ब्राउन स्पॉट मेरी बिल्ली पर दिखाई दिए हैंमेरे सिर पर ब्राउन स्पॉट मेरी बिल्ली पर दिखाई दिए हैं
मेरी मां की तीन बिल्लियों ने अपने पिछड़े पैर खींच लियामेरी मां की तीन बिल्लियों ने अपने पिछड़े पैर खींच लिया
आत्मघाती प्रवृत्तियों के साथ बिल्लीआत्मघाती प्रवृत्तियों के साथ बिल्ली
दो बिल्लियों के बीच आक्रमणदो बिल्लियों के बीच आक्रमण
क्यों बिल्लियों पानी से नफरत हैक्यों बिल्लियों पानी से नफरत है
घर पर कितनी बिल्लियों हो सकती है?घर पर कितनी बिल्लियों हो सकती है?
क्या यह मेरी बिल्ली को बाहर नहीं जाने में बुरा है?क्या यह मेरी बिल्ली को बाहर नहीं जाने में बुरा है?
बिल्लियों के साथ खेलने के लिए लेजर अच्छा है?बिल्लियों के साथ खेलने के लिए लेजर अच्छा है?
मेरी बिल्ली में कई दिन हैं जब वह खाना नहीं चाहती हैमेरी बिल्ली में कई दिन हैं जब वह खाना नहीं चाहती है
ऊंचाई के रूप में बिल्लियों क्योंऊंचाई के रूप में बिल्लियों क्यों
» » मेरी बिल्ली अन्य बिल्लियों से संबंधित क्यों नहीं है?
© 2022 TonMobis.com