रगड़ बिल्ली की देखभाल

रगड़ बिल्ली की देखभाल

रग्डोल बिल्लियों संयुक्त राज्य अमेरिका से अपेक्षाकृत नई नस्ल हैं। इसका उत्सुक नाम ragdoll, पशु साम्राज्य में एक अद्वितीय विशेषता द्वारा लगाया गया है। जब आप अपनी दौड़ में इस दौड़ को पकड़ते हैं, तो यह तुरंत आपकी सभी मांसपेशियों को कम करता है और एक रग गुड़िया जैसा दिखता है (Ragdoll मतलब अंग्रेजी में रग गुड़िया)।

यदि आप इस लेख को पढ़ना जारी रखते हैं तो आप इस जिज्ञासु बिल्ली की दौड़ दौड़ को बेहतर ढंग से जान सकेंगे और शायद आप इस प्यारे पालतू जानवर को अपनाने का फैसला करेंगे। इस कारण से विशेषज्ञों के लिए हम समझाएंगे रगड़ बिल्ली की देखभाल अपने प्राथमिक चरित्र के अधिक प्राथमिक और निशान।

आप में भी रुचि हो सकती है: एक रगड़ बिल्ली कैसे स्नान करें
सूची

रैगडॉल की मूल देखभाल

रैगडॉल के साथ ले जाने वाली मुख्य देखभाल टीकाकरण कार्यक्रम के अनुपालन का अनुपालन करना है। पशु चिकित्सक की नियमित यात्रा जानवरों के कल्याण की आवश्यक आवश्यकताओं में से एक है क्योंकि आपकी रगड़ बिल्ली को बहुत खुश पालतू जानवर बनाने के लिए आवश्यक है।

रगड़ बिल्ली इतनी कम है कि यह मुश्किल से wails, तो गलत होने पर व्यक्त नहीं होता है , किसी भी अन्य बिल्ली की रेखा दौड़ की तरह ही उसे अपनी असुविधा से छुटकारा पाने के लिए ध्यान आकर्षित करने की कोशिश की जाएगी। विशेषज्ञ के लिए हर 6 महीने की यात्रा पर्याप्त होगी।

रैगडॉल की मूल देखभाल

रग बिल्ली

रगड़ बिल्ली वह व्यावहारिक रूप से खतरे के बारे में कोई जागरूकता नहीं है . इस कारण से, जब हम इसे अपनी बाहों में लेते हैं, तो यह पूरी तरह से आराम से होता है, जैसे कि यह एक रग गुड़िया था।

चूंकि यह वयस्क होने पर एक बड़ी बिल्ली है, और पुरुष 9 किलो तक वजन कर सकते हैं, हमें देखभाल के साथ आगे बढ़ना चाहिए और खड़े होने पर इस युद्धाभ्यास को न करने का प्रयास करना चाहिए। चोट लगने से यह बुरी तरह गिर सकता है और गिर सकता है। मादाओं की तुलना में मादाएं छोटी और हल्की होती हैं।

रग बिल्ली

बाल देखभाल

रगड़ बिल्ली एक है लंबे या अर्द्ध लंबे बाल के साथ दौड़ . यदि इसका इरादा किसी इष्टतम तरीके से करने का इरादा है, तो इसे हर दिन जोड़ना आवश्यक होगा। सबसे उपयुक्त लंबे बालों वाली बिल्ली ब्रश खोजें।




रगड़ बाल बहुत अच्छी गुणवत्ता का है और गाँठ का उत्पादन करने के लिए कुछ भी प्रवण नहीं है . इस कारण से एक संक्षिप्त दैनिक ब्रशिंग आपके मंत्र को शानदार बनाए रखने का एक अच्छा तरीका होगा। यदि बिल्लियों को नियमित आधार पर ब्रश नहीं किया जाता है, तो वे बालों के झुंडों और आंतों के बाधाओं से पीड़ित होने के खतरे में हैं, यदि सही तरीके से इलाज नहीं किया जाता है तो गंभीर हो सकता है।

बाल देखभाल

खाद्य देखभाल

रैगडोल एक बहुत नींद और शांत बिल्ली है, जिसके लिए वह बहुत ज्यादा प्रदर्शन नहीं करना चाहता है व्यायाम . वह परिवार की कंपनी में चुप रहना पसंद करता है। इस कारण से यह एक नस्ल है जो अधिक वजन के साथ प्रदान की जाती है तो अधिक वजन प्राप्त कर सकती है। बिल्लियों में मोटापे को रोकने या मोटे बिल्लियों के लिए सीधे निष्क्रिय व्यायाम को जानें।

रैगडॉल बिल्ली में धीमी वृद्धि हुई है और परिपक्वता तक पहुंचने में 3 साल तक लगते हैं . यह पशुचिकित्सा की सलाह होगी जो आपको उस प्रकार के भोजन और मात्रा में मार्गदर्शन करनी चाहिए जो आपको अपनी बिल्ली को रगड़ देना चाहिए।

खाद्य देखभाल

अकेलापन

रगड़ बिल्ली वह अकेलापन से घृणा करता है . यह एक ऐसा जानवर है जो पारिवारिक माहौल को और अधिक बेहतर तरीके से पसंद करता है। वह बच्चों को पसंद करता है, वह बूढ़े लोगों को पसंद करता है, वह किसी अन्य पालतू जानवर के साथ अच्छी तरह से मिलता है, क्योंकि वह सर्वोच्चता हासिल करने की कोशिश नहीं करेगा।

इन सभी कारणों से और क्योंकि इस नई नस्ल को बनाए गए संकरकरण ने इस बिल्ली के खाने की अधिकतम नम्रता मांगी है, इसलिए एक बिल्ली को अपने पर्यावरण से स्नेह और देखभाल पर निर्भर करता है। यदि रेडगोल अकेले अकेले रहता है, तो यह बीमार हो सकता है।

अकेलापन

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं रगड़ बिल्ली की देखभाल , हमारा सुझाव है कि आप हमारी खंड बेसिक देखभाल डालें और हम आप सीखते हैं और अपने जानवरों के दैनिक जीवन साझा कर सकते हैं जहां ExpertoAnimal एप्लिकेशन डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
रगड़ बिल्लीरगड़ बिल्ली
बिल्ली burmг © s marrgіnबिल्ली burmг © s marrgіn
बालिनी बिल्ली बिल्ली lilac युक्तियाँबालिनी बिल्ली बिल्ली lilac युक्तियाँ
मेरी बिल्ली पीले पानी की उल्टी हैमेरी बिल्ली पीले पानी की उल्टी है
बिल्ली में तेज बुखार है और वह पानी नहीं पीना चाहता हैबिल्ली में तेज बुखार है और वह पानी नहीं पीना चाहता है
लाल Abyssinian बिल्लीलाल Abyssinian बिल्ली
दो रंगीन ragdoll बिल्ली चॉकलेट युक्तियाँदो रंगीन ragdoll बिल्ली चॉकलेट युक्तियाँ
बिल्लियों में उत्साहबिल्लियों में उत्साह
बिल्ली वैन तुर्कीबिल्ली वैन तुर्की
गुड़िया परिसर के साथ एक बिल्ली: ragdollगुड़िया परिसर के साथ एक बिल्ली: ragdoll
» » रगड़ बिल्ली की देखभाल
© 2022 TonMobis.com