लंबे बाल के साथ 10 बिल्लियों

10 लम्बी बिल्लियों

एक ही समय में लम्बी हुई बिल्लियों की कई नस्लें हैं जिन्हें हमें बेहद खूबसूरत मेस्टिज़ो फेलिन मिलते हैं। लंबे बाल कुछ ऐसा है जो कई लोगों को आकर्षित करता है, iexcl- और यह कोई आश्चर्य की बात नहीं है! मंडल का सुंदर प्रभाव bewitching है। आज हम दस प्रकार की फेलिन दिखाएंगे जिनके मैंटल अधिकतम लंबाई के हैं।

इन सभी कीमती दौड़ की जरूरत है लगातार ब्रशिंग और उनके छोटे बाल congeners की तुलना में अधिक विशिष्ट देखभाल। लेकिन वे परवाह है कि प्यार से भरे हुए हैं, क्योंकि वे लगातार अपने स्नेह दिखाते हैं।

यदि आप पशु विशेषज्ञ के इस लेख को पढ़ना जारी रखते हैं, तो हम आपको नस्लों की दिखाएंगे 10 लम्बी बिल्लियों.

आप भी रुचि रखते हैं: बेरहमी बिल्लियों की 7 नस्लों
सूची

1. मेन कून

बिल्ली मैने कोन यह एक बिल्ली है बड़ा आकार उत्तरी अमेरिकी मूल के। वयस्क पुरुषों में उनका वजन 11 किलोग्राम तक पहुंच सकता है, मोटापा के मामलों के अलावा जो 20 किलो तक पहुंच गए हैं। महिलाएं छोटी हैं। मेन कून बिल्ली में घने, मुलायम लंबे बाल होते हैं रंगों की महान विविधता.

यह सबसे स्नेही, बुद्धिमान और बुद्धिमान दौड़ में से एक है। वह परिवार के माहौल और बच्चों को पसंद करता है। मेन कून की एक विशिष्टता यह है कि वह पानी और स्नान से प्यार करता है। वह एक अच्छा तैराक है और आमतौर पर अन्य पालतू जानवरों के साथ सह-अस्तित्व में है। वह काफी आलसी है और नींबू की तरह खाता है। इसी कारण से आपको वजन नियंत्रित करना होगा। मेन कोऑन देखभाल के बारे में और जानें।

1. मेन कून

2. अंगोरा

एंगोरा बिल्लियों वे एक बहुत पुरानी दौड़ हैं तुर्की से . इसमें लंबे और रेशमी बाल हैं। इसमें अलग-अलग रंग हो सकते हैं, लेकिन सबसे सराहना की जाती है (क्योंकि उन्हें शुद्ध और प्रोटोटाइप माना जाता है), उनमें से हैं सफेद रंग और हेटरोक्रोमिया (प्रत्येक रंग की एक आंख) के साथ आंखों के साथ।

वे बिल्लियों हैं बहुत स्मार्ट कि वे अलग-अलग आदेश सीख सकते हैं और उनका पालन कर सकते हैं। वे सबसे ज्यादा एक या दो लोगों के साथ रहना पसंद करते हैं, क्योंकि उन्हें शांति और शांति की आवश्यकता होती है। वे स्नेही हैं, लेकिन उन्हें अत्यधिक संभालना पसंद नहीं है। वे घर के उच्चतम स्थानों पर चढ़ना पसंद करते हैं और शांत चीजों पर विचार करते रहते हैं।

जहां भी आप घर जाते हैं अपने मालिक का अनुसरण करें। हालांकि हमें ज़ोर देना चाहिए कि वह हमेशा अन्य पालतू जानवरों को पसंद नहीं करता है, अंगोरा बिल्ली घर के सबसे महत्वपूर्ण की तरह महसूस करना पसंद करती है।

2. अंगोरा

3. फारसी

फारसी बिल्ली यह प्राचीन फारस (अब ईरान) से आने वाली एक दौड़ है, वे कुलीन दिखने वाली बिल्लियों हैं . ये खूबसूरत बिल्लियों मध्यम आकार के हैं, वजन 6 किलो तक है।

उसके बाल बहुत लंबे हैं और एक के साथ विशाल विविधता उज्ज्वल ठोस या variegated रंगों के। मॉर्फोलॉजी विभिन्न प्रकार के रंगों में से एक है, सिंचिला किस्म को छोड़कर जो बाकी की तुलना में कुछ हद तक छोटी है। उसके बालों की लंबाई, उसका सपाट चेहरा और उसकी बालों वाली पूंछ छोटी और गोलाकार एक ठोस उपस्थिति प्रदान करती है।

वे हैं स्मार्ट, शर्मीली और आलसी . वे बहुत सोते हैं और एक जीवित जैसा दिखते हैं, हालांकि सोफे का हिस्सा गुप्त है। वे अन्य पालतू जानवरों के साथ उत्साह के बिना जी सकते हैं। एक पेशेवर को समय-समय पर अपने मंत्र का ख्याल रखना चाहिए, क्योंकि आप फारसी बिल्ली के मंत्र की देखभाल में देखेंगे, उसके पास एक कोट है जिसे समर्पण की आवश्यकता है।

3. फारसी

4. हिमालय

इसकी उत्पत्ति बिल्ली में himalayo यह फारसी और सियामी बिल्लियों के बीच एक क्रॉस था। इसका वजन लगभग 5 किलो है। इसके कोट की विशेषताएं फारसी के समान हैं: लंबी, मोटी और मुलायम।

यह अपने चेहरे में है कि यह फारसी बिल्ली से अलग है और इसकी उत्पत्ति के सियामीज जेनेटिक्स उभरे हैं, क्योंकि इसमें सुंदर नीली आँखें हैं और चेहरे और कानों में अंधेरा मुखौटा है, जो सियामी बिल्लियों के विशिष्ट हैं। हिमालयी बिल्ली की देखभाल बहुत सरल है।

यह एक बहुत ही चरित्र है परिवार, शांत और स्नेही . यह अन्य पालतू जानवरों के साथ अच्छी तरह से एक उच्च खुफिया और congenia का आनंद लेता है। पेशेवर हेयरड्रेसर आपके बहुमूल्य कपड़ों का ख्याल रखेगा।

4. हिमालय

5. नॉर्वेजियन वन

बिल्ली नॉर्वे वन महान का प्रत्यक्ष वंशज है नॉर्डिक जंगली बिल्लियों कि वाइकिंग्स ने इन सुन्दर लकड़ी के जहाजों में रहने वाली चूहों को नियंत्रित करने के कार्य के साथ अपने सुंदर ड्रैककर (वाइकिंग जहाजों) पर शुरुआत की।

एक सिद्धांत है जो इन्हें बनाए रखता है वाइकिंग बिल्लियों वे अमेरिकी वाइनकैट्स के साथ पार हो गए, जो मौजूदा मेन कॉनन के पूर्वजों का उत्पादन करते थे। नार्वेजियन वन बिल्ली बड़ी है, इसका वजन लगभग 7 - 9 किलो है।

उसका एक स्वभाव है जीवंत, शरारती, और स्नेही . यह बहुत मजबूत और तेज़ है, इसे मंजिल पर संलग्न करने के लिए काफी अचूक है। यह खेतों पर रहने के लिए एक उचित पालतू जानवर है, या घरों में काफी आकार के बगीचे हैं। इन बाद की परिस्थितियों में अन्य पालतू जानवरों के साथ रह सकते हैं।

5. नॉर्वेजियन वन

6. बर्मा का पवित्र




बिल्ली बर्मा का पवित्र यह अर्द्ध लंबे बाल की एक शानदार दौड़ है। यह एक सियामी और फारसी के बीच एक तरह का क्रॉस जैसा दिखता है। लंबे, रेशमी और चमकीले फर के साथ एक शरीर के साथ।

यह 7 से 8 किलो की एक बड़ी बिल्ली है। इसकी रूपरेखा सियामीज़ जैसा दिखती है, लेकिन बड़ी, ठोस और प्यारी है। उसके बाल फारसी बिल्ली के रूप में घने और लंबे समय तक नहीं हैं, और उनकी गर्दन लंबी है। इसका सुंदर चेहरा सियामीज़ के समान ही है लेकिन अधिक बालों वाला है। इसमें सियामीज़ के समान रंगों की एक श्रृंखला हो सकती है, लेकिन एक अनूठी विशेषता के साथ: उसके पैरों को शुद्ध सफेद की बहुमूल्य "मोजे" के साथ "चमकदार" होना चाहिए।

यह एक बहुत ही दौड़ है बुद्धिमान, शरारती, सक्रिय और मिलनसार . वह अकेले रहना पसंद नहीं करता है और वह परिवार के साथ बहुत स्नेही है जिसके साथ वह रहता है। अच्छी तरह से अन्य पालतू जानवरों की कंपनी स्वीकार करें। यह यौन रूप से बहुत अत्याचारी है। मादाएं 7 महीने और पुरुषों से 9 महीने से पुन: पेश कर सकती हैं।

6. बर्मा का पवित्र

7. सोमाली

सोमाली बिल्ली यह एबीसिनियन बिल्ली से संबंधित है, लेकिन बाद के विपरीत, इसके बाल अर्द्ध-लंबे हैं। Abyssinian बिल्ली एक छोटा सा मंडल है। यह एक बड़ी बिल्ली नहीं है, यह 4 या 5 किलो वजन कर सकती है। मादाएं छोटी होती हैं। रंगों की श्रृंखला चारों ओर घूमती है लाल भूरे रंग , दालचीनी और धुआं। उसके बालों का बनावट घने और रेशमी है।

वे बिल्लियों हैं बहुत चुस्त एक अनियंत्रित चरित्र के साथ, क्योंकि उसका स्वभाव वयस्कता में भी पिल्ला के समान होता है। जिसका अर्थ है कि वे पर्दे और सोफे के नॉर्डम -1 दुश्मन होंगे। वे चढ़ना पसंद करते हैं और बहुत सक्रिय हैं, खासकर मादाएं। वे अन्य पालतू जानवरों को अच्छी तरह बर्दाश्त करते हैं। वे स्नेही, मीठे हैं और लाड़ प्यार करना चाहते हैं।

यह सुविधाजनक है कि उनके पास अपनी मांसपेशियों को विकसित करने और अपनी उच्च गतिविधि को बढ़ाने के लिए एक बगीचे या छत है।

7. सोमाली

8. रैगडोल

रगड़ बिल्ली यह एक बिल्ली है जो पिछले शताब्दी के 60 के दशक से संयुक्त राज्य अमेरिका से आती है। यह एक बड़ी बिल्ली है जो छोटी महिलाओं के होने के कारण 9 किलो वजन कर सकती है। उनके पास लंबे या अर्द्ध लंबे बाल होते हैं। इसका भौतिक पहलू एक सियामीज़ के साथ पारित एक यूरोपीय बिल्ली जैसा दिखता है, लेकिन यूरोपीय और उसके चेहरे और संरचना में उतना ही समान है। उसके पास है बेहद मुलायम बाल , लेकिन इसकी महान गुणवत्ता के कारण धन्यवाद नॉट्स का कारण बनता है।

रैगडॉल बिल्ली (अंग्रेजी रैग गुड़िया) की मुख्य विशेषता यह है कि loosens पूरी तरह से अपनी मांसपेशियों जब वह अपनी बाहों में होता है, तो लंगड़ा और लंगड़ा होता है। जानवर के वजन को देखते हुए, खड़े होने पर इसे पकड़ने की सलाह नहीं दी जाती है। रगड़ बिल्ली शायद ही कभी मेयो, और जब वह ऐसा करता है तो वह इसे बहुत कमजोर, मुश्किल से श्रव्य आवाज के साथ करता है।

यह नस्ल शायद है सबसे सभ्य सभी के बीच यह एक बेहद साफ और स्नेही घर की बिल्ली है। वह बुद्धिमान और बच्चों और दादा दादी की कंपनी का बहुत शौकिया है। वह निष्क्रिय है और अन्य पालतू जानवरों के साथ वापस ले लिया गया है, जिससे खुद पर प्रभुत्व हो सकता है।

8. रैगडोल

9. बालिनीज

बालिनी बिल्ली संयुक्त राज्य अमेरिका से आता है और आधिकारिक तौर पर 1 9 60 में नस्ल के रूप में पहचाना गया था। उन्होंने नस्ल प्राप्त करने के लिए लंबी बालों वाली नस्लों के साथ सियामीज़ को पार किया संरचनात्मक रूप से सियामीज़ के समान , लेकिन लंबे और रेशमी बाल के साथ।

इसका वजन 5 से 6 किलो है। इसकी भौतिक विशेषताएं आधुनिक सियामीज़ के समान हैं: त्रिकोणीय सिर, वी में व्यवस्थित बड़े कान, और आधुनिक सियामीज़ के विशिष्ट आंसू के साथ इसकी खूबसूरत नीली आंखें।

इस नस्ल की एक विशेषता विशेषता यह है कि यह बहुत है समर्पित और अपने मालिक के प्रति वफादार , लेकिन यह अत्यधिक परिचित नहीं है। वह आम तौर पर घर के बाकी निवासियों को अनदेखा करता है, जो एक व्यक्ति पर अपने स्नेह और ध्यान को ध्यान में रखता है। हालांकि, चूंकि वह शांत, धीरज और सौम्य है, इसलिए वह विनम्रता से परिवार के बाकी हिस्सों को स्वीकार करता है और खुद को लाड़ प्यार करने की अनुमति देता है। वह अन्य पालतू जानवरों के साथ रहना पसंद करता है और बच्चों के साथ धीरज रखता है।

इसके मैटल का रंग सैमियाज़ के लिए स्वीकार्य है, लेकिन लंबे, घने और अधिक sedate के साथ।

9. बालिनीज

10. अमेरिकी कर्ल

अमेरिकी कर्ल बिल्ली यह एक दुर्लभ नस्ल है। इसकी मुख्य विशेषता अजीब स्वभाव है उसके कान जो पीछे झुकते हैं . यह एक बहुत ही हालिया नस्ल है जिसका जन्म 1 9 81 में कैलिफ़ोर्निया में सहज उत्परिवर्तन से हुआ था। 1 9 83 में उन्होंने प्रतिस्पर्धा करना शुरू कर दिया।

इस बिल्ली में है लंबे बाल, लेकिन बहुत घने नहीं . जिसके कारण यह सीधे बिना बनने के शरीर पर चपटा हो जाता है, क्योंकि यह बहुत नरम है। अगर वह अपने विशेष कानों के लिए नहीं था, तो वह एक लंबे कोट के साथ एक यूरोपीय बिल्ली की तरह दिखता था। आम तौर पर उसकी आंखें पीले, हरे या नीले होते हैं। उनके कोट के रंगों की सीमा बहुत व्यापक है।

अमेरिकी कर्ल एक दौड़ के बारे में है बुद्धिमान, सामाजिक, परिवार, उत्सुक और शरारती . वह स्नेही होने के नाते लोगों के साथ रहना पसंद करता है। यह अन्य पालतू जानवरों के साथ अनुकूल है।

10. अमेरिकी कर्ल

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं 10 लम्बी बिल्लियों , हम आपको हमारे तुलनात्मक अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको निःशुल्क AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
काला फारसी बिल्लीकाला फारसी बिल्ली
हिमालयी बिल्ली ने मुहरों की ओर इशारा कियाहिमालयी बिल्ली ने मुहरों की ओर इशारा किया
ब्राउन टिफ़नी बिल्लीब्राउन टिफ़नी बिल्ली
बिल्ली burmг © एसबिल्ली burmг © एस
मैक्स की देखभाल और सफेद बिल्लीमैक्स की देखभाल और सफेद बिल्ली
चिकनी लाल फारसी बिल्लीचिकनी लाल फारसी बिल्ली
बिल्ली singapuraबिल्ली singapura
बिल्ली मेन कोन नीलाबिल्ली मेन कोन नीला
बिल्लियों की नस्लोंबिल्लियों की नस्लों
प्रोफाइल: सोमाली बिल्लीप्रोफाइल: सोमाली बिल्ली
» » लंबे बाल के साथ 10 बिल्लियों
© 2022 TonMobis.com