विदेशी बिल्लियों की 5 नस्लों

विदेशी बिल्लियों की 5 नस्लों

बिल्लियों प्रकृति से सुंदर और सुंदर हैं। यहां तक ​​कि जब वे एक निश्चित उम्र के होते हैं, तब भी बिल्लियों में निविदा और युवा उपस्थिति होती है, जो दुनिया को दिखाती है कि बिल्ली की रेखाएं हमेशा अद्भुत रहती हैं।

फिर भी, इस लेख में हम विदेशी बिल्लियों की पांच नस्लों को हाइलाइट करना चाहते थे ताकि आप विशेषज्ञों के साथ, विभिन्न नमूने के साथ आपको आश्चर्यचकित कर सकें जिन्हें हमने प्रस्तावित किया है।

खोजने के लिए पढ़ना जारी रखें विदेशी बिल्लियों की 5 नस्लों : स्फिंक्स बिल्ली, स्कॉटिश फोल्ड, यूक्रेनी लेवकोय, सवाना और हॉक्सबिल बिल्ली।

आप भी रुचि ले सकते हैं: दुनिया में 5 सबसे छोटी बिल्ली नस्लें
सूची

स्फिंक्स बिल्ली

स्फिंक्स बिल्ली या स्फिंक्स, जिसे भी जाना जाता है मिस्र की बिल्ली यह 70 के अंत में विकसित किया गया था। यह एक बिल्ली है कि बालों की कमी के कारण कुछ प्रसिद्धि तक पहुंच गई है।

उनके पास आमतौर पर उनके मालिकों के साथ एक सामाजिक और मधुर स्वभाव होता है जिसके साथ वे आश्रित और स्नेही होंगे। इतना अच्छी तरह से ज्ञात नहीं है कि यह सच है कि इस बिल्ली में बाल जीन अवशोषित है, इसमें एक है बाल कोट ठीक और छोटा , हालांकि पहली नज़र में यह अज्ञान है। तो, जो लोग सोचते हैं उसके विपरीत, एलर्जी से पीड़ित लोगों के लिए इसकी अनुशंसा नहीं की जाती है।

इसका सिर अपने शरीर के अनुपात में छोटा है हालांकि यह बहुत बड़े कानों को हाइलाइट करता है। इस बिल्ली की एक और विशेषता विशेषता जो ध्यान देने योग्य है उसकी गहरी आंखें और इसकी कृत्रिम नज़र, जो रहस्यमय भी हो सकती है।

यह एक बिल्ली है कि आपको आरामदायक बिस्तर और सुखद तापमान की आवश्यकता होगी सर्दियों के आने पर घर के अंदर बहुत संवेदनशील त्वचा होती है।

स्फिंक्स बिल्ली

स्कॉटिश फोल्ड

स्कॉटिश फोल्ड नस्ल है, जैसा कि नाम स्कॉटलैंड से पता चलता है मूल रूप से, लेकिन अपने पूर्वजों वापस सुसी, एक बिल्ली स्वीडिश महिला जो एक ब्रिटिश Shorthair पार कर गया, जो साझा करने लक्षण की समानता की व्याख्या और नग्न आंखों के लिए खड़े हो सकते हैं उदाहरण के लिए उनके छोटे, कान कान इसके दौर और मजबूत उपस्थिति के बगल में।

इसकी रूपरेखा और उपस्थिति अक्सर एक भरे हुए जानवर को भी याद दिला सकती है, इसकी मीठी भौतिक विज्ञान एक चरित्र के साथ होती है अनुकूल और शांत, सही साथी, इसलिए यह बच्चों के साथ सह-अस्तित्व के लिए आदर्श है, प्रजातियों के बावजूद, अन्य जानवरों के साथ भी एक बड़ी सहनशीलता है।

हाल ही में, ब्रिटिश पशु चिकित्सा संघ इस नस्ल की और बिल्लियों को पुन: उत्पन्न न करने के लिए कहा उनकी गंभीर स्वास्थ्य समस्याओं के कारण। इस प्रजाति में आनुवंशिक उत्परिवर्तन होता है जो उपास्थि को प्रभावित करता है, जिसके कारण उसके कान झुकते हैं। हालांकि, यह एट्रिटिस, एक स्वास्थ्य समस्या की उपस्थिति का भी कारण बनता है बहुत दर्दनाक जानवर के लिए

कुछ समर्थकों का तर्क है कि अगर वे ऐसी कोई समस्या नहीं के साथ अमेरिकी Shorthair ब्रिटिश Shorthair पार स्वयं को प्रकट, हालांकि, एक ही संघ ने तर्क दिया कि किसी भी मुड़ा हुआ कान दिखा बिल्ली एक ही आनुवंशिक उत्परिवर्तन से ग्रस्त हैं।

स्कॉटिश फोल्ड

यूक्रेनी Levkoy

इस बिल्ली की नस्ल मूल रूप से यूक्रेन से है और इसकी उपस्थिति अपेक्षाकृत हाल ही में है, जनवरी 2014 में पहली प्रतिलिपि पैदा हुई, जिसके परिणामस्वरूप स्फिंक्स और स्कॉटिश फोल्ड के बीच पार करें , दो दौड़ जो हमने पहले टिप्पणी की है।




सबसे सराहनीय भौतिक विशेषताओं में से हम उन्हें हाइलाइट कर सकते हैं कान अंदर घुमाया , पुरुष और मादाओं की तुलना करते समय उसके चेहरे का कोणीय आकार और यौन मंदता देखी जाती है, क्योंकि मादा लिंग की बिल्लियों मादाओं की तुलना में आकार में उल्लेखनीय रूप से बड़ी होती हैं।

यह एक बुद्धिमान, मिलनसार और परिचित बिल्ली है जो दो पिछली दौड़ों के सर्वोत्तम गुण साझा करती है। दौड़ के संस्थापक इसे विकसित करना जारी रखते हैं क्योंकि दुनिया भर में उन्हें ढूंढना आम बात नहीं है।

यूक्रेनी Levkoy

सवाना

हम इसे परिभाषित कर सकते हैं विदेशी बिल्ली उत्कृष्टता . यह अफ्रीकी नौकरियों (अफ्रीका से उत्पन्न जंगली बिल्लियों जो savannahs में रहते हैं) के साथ क्रॉस का एक बिल्ली फल है। हम बिल्ली savannah बड़े कान, लंबे पैर और एक कोट में सराहना कर सकते हैं जो एक तेंदुए के समान हो सकता है। हालांकि, यह शारीरिक उपस्थिति नहीं है जो इस दौड़ को असाधारण बनाती है, लेकिन इसका चरित्र क्योंकि वे विशेष रूप से वफादार और स्नेही हैं।

यह बहुत बिल्लियों के बारे में है स्मार्ट और उत्सुक वे अपने मालिकों के साथ समय साझा करने की खुशी के लिए अलग-अलग चाल सीखेंगे। इसकी कीमत जंगली रूप से ऊंची है और ऑस्ट्रेलिया जैसे कुछ देशों में प्रतिबंधित है क्योंकि उनके मूल जीवों पर उनके नकारात्मक प्रभाव हो सकते हैं।

यह उल्लेख करना महत्वपूर्ण है कि इस नस्ल, एक संकर होने के नाते, अभी भी अपने पूर्वजों की कई विशेषताओं और आवश्यकताओं को बरकरार रखती है, जो एक कारण बनती है बहुत अधिक त्याग दर , खासकर जब वे यौन परिपक्वता तक पहुंचते हैं, क्योंकि कुछ मामलों में वे आक्रामक बन सकते हैं।

सवाना

tortoiseshell

कैरी बिल्ली इसके विपरीत एक परिभाषित दौड़ नहीं है, इसके विपरीत, यह खड़ा है और इसके हजारों और भूरा रंगों से भिन्न है जो इसके पूर्वजों ने इसका श्रेय दिया है। हमने इस आलेख में हॉक्सबिल बिल्ली को अंतिम रूप देने के लिए अंतिम नोट के रूप में शामिल करने का निर्णय लिया है mestizo दौड़ बीमारियों से कम प्रवण हैं और इसलिए नहीं क्योंकि वे सुंदर होने से नहीं रोकते हैं।

हम आपको बिल्ली केरी की कहानी के साथ छोड़ देते हैं:

किंवदंती यह है कि कई शताब्दियों पहले सूर्य ने चंद्रमा को थोड़ी देर के लिए कवर करने के लिए आग्रह किया था, एक अलबी को स्वर्ग से अनुपस्थित होने और मुक्त होने के लिए कहा था।

आलसी चंद्रमा, सहमत हो गया, और जून में एक दिन जब सूर्य चमकदार हो गया तो उसने उससे संपर्क किया और उसे थोड़ा सा छोटा कर दिया, उसे अपनी इच्छा दे दी। सूर्य, पृथ्वी देख लाखों साल संकोच के लिए नहीं किया है, और पूरी तरह से स्वतंत्र लग रहा है और किसी का ध्यान नहीं जाना अधिक विचारशील, तेजी से बन गया है और सुंदर भूमि होना: एक काली बिल्ली।

थोड़ी देर के बाद चंद्रमा थक गया और चेतावनी के बिना सूर्य धीरे-धीरे दूर जा रहा था। जब उसे एहसास हुआ कि वह स्वर्ग में भाग गया, और वह पृथ्वी पर उसके कितने जल्दी भाग गया: सैकड़ों सनबीम जो काले बिल्ली में फंस गए थे इसे लाल रंग की चिड़ियों और संतरे के एक कपड़ों में बदलना।

वे कहते हैं कि, सौर उत्पत्ति के अलावा, यह उन लोगों के लिए जादुई गुणों को गुणित करता है जो उन्हें आश्रय देते हैं, साथ ही अच्छी किस्मत और सकारात्मक ऊर्जा भी देते हैं।

tortoiseshell

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं विदेशी बिल्लियों की 5 नस्लों , हम आपको हमारे तुलनात्मक अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको निःशुल्क AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
घरेलू बिल्लीघरेलू बिल्ली
विदेशी बिल्ली काली धुआंविदेशी बिल्ली काली धुआं
ब्राउन टिफ़नी बिल्लीब्राउन टिफ़नी बिल्ली
मैक्स की देखभाल और सफेद बिल्लीमैक्स की देखभाल और सफेद बिल्ली
विदेशी बिल्ली देखभाल युक्तियाँविदेशी बिल्ली देखभाल युक्तियाँ
बिल्लियों की नस्लोंबिल्लियों की नस्लों
फेलिस सिलवेस्ट्रीस कैटस या बिल्लीफेलिस सिलवेस्ट्रीस कैटस या बिल्ली
रेस एक्स दौड़: फारसी बिल्लीरेस एक्स दौड़: फारसी बिल्ली
एक स्फिंक्स बिल्ली या स्फिंक्स की देखभालएक स्फिंक्स बिल्ली या स्फिंक्स की देखभाल
दुनिया में 10 सबसे दुर्लभ बिल्लियोंदुनिया में 10 सबसे दुर्लभ बिल्लियों
» » विदेशी बिल्लियों की 5 नस्लों
© 2022 TonMobis.com