विस्स्ला, एक प्यारा अभिभावक




विस्स्ला, एक प्यारा अभिभावक
क्या आपको आश्चर्य है कि यह सुंदर जंगली रंग का कुत्ता कहां से आता है? चिंता मत करो! आज हम आपको विज़ास्ला या हंगरी ब्राको नामक इस अद्भुत दौड़ के बारे में बताने जा रहे हैं।

इस खूबसूरत कुत्ते की उत्पत्ति क्या है?
विज़स्ला मूल रूप से हंगरी से है और इसे एशिया से वहां लाया गया था, लगभग 8 9 6 और 900 के बीच, जब इस क्षेत्र को पॉप्युलेट करना शुरू हुआ था। उस लंबी सड़क, विस्स्ला ने अन्य जातियों के साथ यात्रा की जो अब हंगरी के नाम से जाना जाता है, वे सभी काम करते हैं, जैसे कि कुवाज़ रेस।

मध्य यूरोप में, मध्ययुगीन काल के शुरू में, हंगेरियन ने विज़ला को एक खोज कुत्ते और ब्रांड के रूप में शिकार के रूप में इस्तेमाल किया। बाद में और बारूद की खोज के बाद, शिकारी, पहले से ही आग्नेयास्त्रों का इस्तेमाल किया, बाहर सेट को विकसित करने और वृत्ति स्कोर करने के लिए, दौड़ के अन्य गुण के साथ परिष्कृत करने के लिए। इसने पानी, संग्रह और टुकड़ों की डिलीवरी में काम में भी सुधार किया। यह इतना कुशल था कि विज़स्ला का इस्तेमाल छोटे और बड़े खेल के लिए किया गया था।

यह विशेष नस्ल कैसी है?
एक महत्वपूर्ण विशेषता यह है कि यह खोपड़ी से थोड़ी देर तक नाराज है, और इसकी ओर इशारा नहीं किया गया है। इसके जन्म में अपेक्षाकृत हल्के कार्टिलाजिनस ऊतक, कम जन्म के साथ और "वी" के आकार में गोल सुझावों के साथ काफी लंबा कान होता है।

आंखें थोड़ी अंडाकार होती हैं, बहुत बड़ी नहीं होती हैं, और रंग उसी रंग में खींचते हैं जैसे कि मंडल की तरह, और वे बहुत अंधेरे होते हैं। गर्दन मध्यम रूप से लंबी होती है, मांसपेशियों, थोड़ा कमाना, बिना डूलेप के और शरीर के लिए उपयुक्त है।

ट्रंक ठोस है, थोरैक्स मध्यम रूप से चौड़ा, गहरा और कोहनी की ऊंचाई तक पहुंचता है। मजबूत और अच्छी तरह से अनुपात, वर्ग संविधान की दौड़ की तुलना में थोड़ा लंबा। क्रॉस का क्षेत्र मांसपेशियों और चिह्नित है। पीठ छोटी और सीधी है, पीठ दृढ़ है, पूंछ प्रत्यारोपित होने तक पृष्ठीय रेखा थोड़ी गोल होती है। अग्रगण्य दुबला और मांसपेशी हैं और हिंद पैर अच्छी तरह से विकसित होते हैं और पैर तंग उंगलियों के साथ बिल्ली होते हैं।

पूंछ में अपेक्षाकृत कम प्रविष्टि होती है, जो मामूली मजबूत होती है और टिप की तरफ पतला दिखाती है - इसके अंत में यह थोड़ा ऊपर की तरफ वक्र बनाता है।

त्वचा झुर्री या गुना के बिना दृढ़ है। यह वर्णित होना चाहिए: मांस रंग की नाक, होंठ, पलकें के किनारे और भूरे रंग के नाखून, स्लेट-ग्रे पैड। इसका फर घना है, शरीर फंस गया है, छोटा, सीधा और मोटा है। पेट में छोटे बाल होते हैं। बाल कान के साथ छोटे और नरम होते हैं, पूंछ की लंबी होती है। विज़स्ला रंग जंग, या पंख की रेत के विभिन्न रंग हैं। छाती या पैरों पर धब्बे या छोटे सफेद धब्बे की उपस्थिति को दोष के रूप में नहीं माना जाता है।

चरित्र का यह कैसा है?
विस्स्ला को बहुत जीवंत और मित्रवत कुत्ते के रूप में जाना जाता है। यद्यपि यह सुरक्षात्मक हो सकता है, यह केवल तब तक छालता है जब कोई खतरा होता है कि कोई आ रहा है और विशेष रूप से यदि यह किसी अज्ञात है।

विज़स्ला आमतौर पर बच्चों के साथ और यहां तक ​​कि अन्य कुत्तों के साथ भी मिलता है। शुरुआत से आपको यह दिखाना चाहिए कि कौन प्रभारी है, शुरुआत से सामाजिककरण और बुनियादी आज्ञाकारिता आदेश शुरू करना बेहतर है ताकि आप इसका उपयोग कर सकें। वह काफी अनुकूल है और ट्रैकिंग, पॉइंटिंग, रिकवरी और प्रतिस्पर्धी आज्ञाकारिता जैसी प्रतियोगिताओं में उत्कृष्टता प्राप्त कर सकता है। एक आक्रामक तरीका सबकुछ सीखा जा सकता है ताकि इसे मजबूती से और लगातार किया जा सके, लेकिन आवाज की आवाज़ कभी नहीं बढ़ाएं।

विज़स्ला कुत्ते में गंध, स्मृति और विभिन्न परिस्थितियों को अनुकूलित करने की क्षमता की असाधारण भावना है।

मुझे विज़स्ला का ख्याल रखना चाहिए?
इस नस्ल के रख-रखाव में सप्ताह में दो बार ब्रश करने के साथ बहुत अधिक समय की आवश्यकता नहीं होती है। समय-समय पर नाखूनों की जांच करना और इसे बहुत लंबे मौसम का खुलासा करना जरूरी नहीं है।

एक विशेष आहार होना जरूरी नहीं है।

यह मानते हुए कि यह एक बहुत साफ कुत्ता है, स्नान नदियों के बीच की अवधि अन्य नस्लों में सामान्य से अधिक हो सकती है।

विस्स्ला कुत्ते शांत नहीं हैं, उन्हें दैनिक व्यायाम की ज़रूरत है अन्यथा वे ऊब सकते हैं और विनाशकारी हो सकते हैं।

सबसे आम वंशानुगत बीमारियों कि इस नस्ल ग्रस्त हो सकते हैं हिप dysplasia, निगलने में कठिनाई (निगलने में कठिनाई) और हाइपोथायरायडिज्म हैं। अपने स्वास्थ्य की स्थिति की निगरानी के लिए साल में एक बार पशुचिकित्सा का दौरा करना सुविधाजनक है।

क्या आप इनमें से किसी भी विशेष कुत्ते को जानते हैं? हमें बताओ!

स्रोत:
सेलिस के राजा
विवा पालतू जानवर
क्लब पेरूनो

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
ब्लडहाउंड कुत्ते नस्लब्लडहाउंड कुत्ते नस्ल
डॉबर्मन, युद्ध के कुत्तेडॉबर्मन, युद्ध के कुत्ते
विस्स्ला: कुत्तों की इस नस्ल की मुख्य विशेषताएंविस्स्ला: कुत्तों की इस नस्ल की मुख्य विशेषताएं
एफसीआई के अनुसार कुत्ते नस्लों का वर्गीकरणएफसीआई के अनुसार कुत्ते नस्लों का वर्गीकरण
दुनिया में सबसे बड़ा कुत्ता नस्लोंदुनिया में सबसे बड़ा कुत्ता नस्लों
सर्वश्रेष्ठ गार्ड कुत्तों में से शीर्ष 10सर्वश्रेष्ठ गार्ड कुत्तों में से शीर्ष 10
15 असामान्य कुत्ते नस्लों15 असामान्य कुत्ते नस्लों
Pyrenees के चरवाहे कुत्तेPyrenees के चरवाहे कुत्ते
बीगल कुत्ते नस्लबीगल कुत्ते नस्ल
बीगल का व्यवहार (भाग ii)बीगल का व्यवहार (भाग ii)
» » विस्स्ला, एक प्यारा अभिभावक
© 2022 TonMobis.com