दुनिया में 10 सबसे दुर्लभ बिल्लियों

दुनिया में 10 सबसे दुर्लभ बिल्लियों

बिल्लियों अविश्वसनीय जानवर हैं जो हमें मनुष्यों को हंसी, स्नेह और खुशी लाते हैं। वर्तमान में, आधिकारिक तौर पर मान्यता प्राप्त सूअरों की लगभग 100 नस्लों हैं लेकिन निश्चित रूप से, हम उन लोगों में से आधा नहीं जानते हैं जब तक कि आप इस विषय में विशेषज्ञ नहीं हैं।

पशु विशेषज्ञ के इस लेख में, हम बिल्लियों की सभी नस्लों को नहीं खोज पाएंगे, लेकिन कुछ बेहतर है, iexcl- दुनिया में 10 सबसे दुर्लभ बिल्लियों ! जो लोग अपनी शारीरिक विशेषताओं से बाकी दौड़ के ऊपर खड़े होते हैं और विशेष रूप से विशेष होते हैं।

यदि आप एक बिल्ली को सामान्य रूप से बाहर निकलने वाली उपस्थिति के साथ अपनाना चाहते हैं, तो आप दुनिया में 10 अजीब बिल्लियों को खोज सकते हैं।

आप में भी रुचि हो सकती है: दुनिया के 10 सबसे दुर्लभ पालतू जानवर
सूची

LaPerm

दुनिया की सबसे दुर्लभ बिल्लियों में से एक लाप्रम है, जो मूल रूप से ओरेगॉन, यूएसए से पैदा हुई नस्ल है, जिसका नाम इसकी विशेषता है घुंघराले और लंबे कोट (जैसे कि यह "स्थायी" किया गया था)। पहली लाप्रम बिल्ली का जन्म महिला और अशक्तता से हुआ था, लेकिन कुछ महीनों के बाद एक प्रमुख जीन द्वारा उत्पादित उत्परिवर्तन के कारण एक रेशमी और घुंघराले कोट विकसित हुआ। उत्सुक बात यह है कि तब से, इस नस्ल के लगभग सभी पुरुष बाल के बिना पैदा होते हैं और कई अन्य इसे खो देते हैं और अपने जीवन भर कई बार जाते हैं।

इन फेलिनों के पास उनके मनुष्यों की ओर एक मिलनसार, शांत और बहुत स्नेही चरित्र है, और वे हैं संतुलित और बहुत उत्सुक.

LaPerm

Sphynx

दुनिया में सबसे अजीब बिल्लियों में से एक और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सबसे अच्छी तरह से जाना जाने वाला स्पिंक्स बिल्ली या स्फिंक्स बिल्ली है जिसे फर न होने के लिए चित्रित किया गया है, हालांकि यह कथन बिल्कुल सही नहीं है, क्योंकि वे वास्तव में एक प्रस्तुत करते हैं बहुत पतले और छोटे बाल कोट मानव आंख और स्पर्श से लगभग सूक्ष्म। फर की अनुपस्थिति के अलावा, स्फिंक्स नस्ल को एक मजबूत शरीर और विशेषता है बड़ी आंखें जो अभी भी अपने गंजे सिर में अधिक ध्यान देने योग्य हैं।

ये फेलिन प्राकृतिक उत्परिवर्तन से प्रकट हुए और उनके मालिकों के स्नेही, शांतिपूर्ण और आश्रित स्वभाव हैं, लेकिन वे मिलनसार, बुद्धिमान और उत्सुक भी हैं।

Sphynx

विदेशी शॉर्टएयर

विदेशी शॉर्टएयर या विदेशी बिल्ली दुनिया की सबसे दुर्लभ बिल्लियों में से एक है जो ब्रिटिश शॉर्टएयर और एक अमेरिकी शॉर्टएयर के बीच क्रॉस से उभरी। इस नस्ल में है एक फारसी बिल्ली का निर्माण लेकिन छोटे बाल के साथ, मजबूत, कॉम्पैक्ट और गोलाकार शरीर के साथ। इसकी बड़ी आंखों के कारण, इसकी छोटी सपाट नाक, और उसके छोटे कान, विदेशी बिल्ली में एक है निविदा और मीठे चेहरे की अभिव्यक्ति, यह कभी-कभी उदास लग सकता है। इसका कोट छोटा और घना है, लेकिन अभी भी बहुत कम देखभाल की आवश्यकता है और यह बहुत कम नहीं होता है, इसलिए यह एलर्जी लोगों के लिए उपयुक्त है।

बिल्लियों की इस नस्ल में एक शांत, स्नेही, वफादार और दोस्ताना व्यक्तित्व है, जो फारसी बिल्लियों के समान है, लेकिन ये अभी भी अधिक सक्रिय, चंचल और उत्सुक हैं।

विदेशी शॉर्टएयर

एल्फ बिल्ली या एल्फ

दुनिया की अजीब बिल्लियों के बाद, हमें एल्फ बिल्ली या एल्फ बिल्ली मिलती है जिसे फर नहीं होने पर बहुत बुद्धिमान माना जाता है। इन pussycats उनके महान के लिए नामित हैं इस पौराणिक प्राणी के समान और वे एक स्फिंक्स बिल्ली और अपेक्षाकृत कम समय में एक अमेरिकी कर्ल के बीच क्रॉस से उभरे।

चूंकि उनके बाल नहीं हैं, ये बिल्लियों उन्हें और अधिक स्नान करने की जरूरत है अक्सर अन्य दौड़ और भी, सूर्य उन्हें ज्यादा स्पर्श नहीं कर सकता है। इसके अलावा, उनके पास एक बहुत मिलनसार चरित्र है और बहुत चालाक हैं।

एल्फ बिल्ली या एल्फ

स्कॉटिश गुना

स्कॉटिश फोल्ड या स्कॉटिश फोल्ड दुनिया की सबसे दुर्लभ बिल्लियों में से एक है, जैसा कि नाम स्कॉटलैंड से मिलता है। दौड़ में खुद को 1974 में आधिकारिक तौर पर में मान्यता दी गई थी, लेकिन इस दौड़ के सदस्यों के बीच संभोग हाल ही में गंभीर हड्डी असामान्यताएं पाए जाते हैं कि जब आप उन्हें खेलने की बड़ी संख्या के कारण ब्रिटिश पशु चिकित्सा संघ द्वारा प्रतिबंधित कर दिया गया, के रूप में बिल्लियों की इस नस्ल एक है अनुवांशिक उत्परिवर्तन जो उनके उपास्थि को प्रभावित करता है। इसके अलावा, इस समस्या को भी इन बिल्लियों की गठिया भड़काने सकता है और हालांकि कई अधिवक्ताओं का मानना ​​है कि यदि स्कॉटिश गुना अमेरिकी Shorthair साथ या ब्रिटिश Shorthair साथ एक दूसरे को काटना ऐसा नहीं होता है, ब्रिटिश पशु चिकित्सा संघ ने तर्क दिया कि सभी बिल्लियों जो अधिकारी इस उत्परिवर्तन से कान झुकते हैं।

स्कॉटिश फोल्ड बिल्ली मध्यम आकार का होता है और इसमें एक गोल सिर होता है, बड़ी गोल आंखें होती हैं, और बहुत छोटे कान और झुकाव आगे, तो यह एक उल्लू की तरह दिखता है। अन्य उल्लेखनीय विशेषताएं इसके गोल पैर और इसकी मोटी पूंछ हैं।




बिल्लियों की इस नस्ल में कम फर है लेकिन उनके पास एक विशिष्ट रंग नहीं है। उसका स्वभाव मजबूत है और उसके पास भी एक है महान शिकारी वृत्ति , लेकिन फिर भी, वे बहुत ही दोस्ताना हैं और नए वातावरण के लिए आसानी से अनुकूल हैं।

स्कॉटिश गुना

यूक्रेनी Levkoy

दुनिया में सबसे अजीब बिल्लियों में से एक यूक्रेनी लेवकोय, सुरुचिपूर्ण उपस्थिति और मध्यम आकार की एक बिल्ली है। इसकी मुख्य विशेषताएं हैं फर या बहुत कम राशि की अनुपस्थिति , उसके कान झुक गए, उसकी बड़ी, बादाम के आकार की आंखें चमकदार रंग, उसका सिर लंबा और सपाट, और उसकी कोणीय प्रोफ़ाइल।

बिल्ली की इस नस्ल, एक, प्यार निवर्तमान और बुद्धिमान स्वभाव, 2004 में कुछ साल पहले पैदा हुए, एक महिला Sphynx की पार और एक पुरुष droopy कान कि यूक्रेन में एलेना Biriukova बनाया करने के लिए धन्यवाद दिया है इसलिए वे ही कर रहे हैं वह देश और रूस में।

यूक्रेनी Levkoy

सवाना की बिल्ली

सवाना की बिल्ली दुनिया में सबसे दुर्लभ है। यह संकर आनुवांशिक रूप से इंजीनियर की दौड़ घरेलू बिल्ली और एक अफ्रीकी सर्वल के बीच पार से उभरी, और इसकी एक बहुत ही विदेशी उपस्थिति है, एक तेंदुए के समान . इसके अलावा, यह अपने जंगली पूर्वजों के कई गुणों और प्रवृत्तियों को बरकरार रखता है। उसका शरीर बड़ा और मांसपेशियों वाला है, बड़े कान और लंबे पैर के साथ, और उसके फर में काले बिल्लियों और बड़ी बिल्लियों की तरह पट्टियां होती हैं। यह सबसे बड़ी नस्ल है जो मौजूद है लेकिन फिर भी, इसका आकार एक कूड़े से दूसरे में काफी भिन्न हो सकता है।

सवानाह बिल्लियों का पालतू जानवर संभव है कि उनके पूर्वजों की कई विशेषताओं को बनाए रखने के अलावा, जैसा कि हमने पहले ही उल्लेख किया है, उन्हें व्यायाम करने के लिए बहुत सारी जगह की आवश्यकता है, इसके बारे में कुछ विवाद है। ऊंचाई में 2 मीटर से अधिक तक कूद सकते हैं . साथ ही, वे यौन परिपक्वता तक पहुंचने के बाद आक्रामक बन सकते हैं, इसलिए दुर्भाग्य से उनके मालिकों द्वारा इस बिंदु तक पहुंचने के बाद त्याग की उच्च दर होती है। हालांकि, उनके पास एक बहुत वफादार चरित्र है और वे पानी से डरते नहीं हैं।

सवाना की बिल्ली

peterbald

इस दौड़ में भी दुनिया की सबसे अजीब बिल्लियों में से एक है। यह पिटरबाल्ड बिल्ली, मध्यम आकार की नस्ल के बारे में है मूल रूप से रूस से जिसका जन्म 1 9 74 में हुआ था। ये सूअर एक डोंस्कॉय और छोटे बाल वाले एक ओरिएंटल बिल्ली के बीच क्रॉसिंग से उभरे, और फर की अनुपस्थिति से विशेषता है लंबे कान बल्ला, लंबे, अंडाकार पैर और एक वेज आकार के स्नैउट। उनके पास एक पतला और सुरुचिपूर्ण रंग है और, हालांकि उन्हें मिस्र के बिल्लियों या स्फिंक्स से भ्रमित किया जा सकता है, लेकिन पीटरबाल्ड में दूसरों की तरह पेट नहीं होता है।

पीटरबाल्ड बिल्लियों में शांतिपूर्ण स्वभाव है और उत्सुक, बुद्धिमान, सक्रिय और बहुत दोस्ताना हैं, लेकिन वे भी आश्रित हैं और अपने मालिकों से स्नेह के लिए पूछते हैं।

peterbald

Munchkin

दुनिया में सबसे दुर्लभ बिल्लियों में से एक मंचकिन है, जो एक प्राकृतिक अनुवांशिक उत्परिवर्तन के कारण, मध्यम आकार की बिल्ली है सामान्य से छोटे पैर , जैसे कि यह एक डचशुंड था। इसके बावजूद, उसे दौड़ने और दौड़ के बाकी हिस्सों की तरह चलने में कोई समस्या नहीं है, और वह आम तौर पर इस प्रकार की शरीर संरचना से जुड़े कई रीढ़ की हड्डी की समस्याओं को विकसित नहीं करता है।

सामने पैर की तुलना में बड़ा होने के बावजूद munchkin, चुस्त सक्रिय, चंचल और प्यार mininos हैं, और 2 और 3 किलो के बीच वजन कर सकते हैं।

Munchkin

कॉर्निश रेक्स

और हम दुनिया में सबसे दुर्लभ बिल्लियों के रूप में कॉर्निश रेक्स जोड़ते हैं, जिसके परिणामस्वरूप एक सहज अनुवांशिक उत्परिवर्तन हुआ जिसकी उत्पत्ति हुई पीठ पर छोटे, घने, घने और रेशमी फर . यह उत्परिवर्तन इंग्लैंड के दक्षिण पश्चिम में 50 के दशक में हुआ, यही कारण है कि इसे कॉर्निश रेक्स बिल्ली कहा जाता है।

इन मध्यम आकार के बिल्ली के बच्चे में मांसपेशियों और पतले शरीर होते हैं, जैसे उनकी पतली हड्डियां होती हैं, लेकिन उनका फर किसी भी रंग का हो सकता है और उसे ज्यादा देखभाल की आवश्यकता नहीं होती है। कॉर्निश रेक्स बहुत बुद्धिमान, मिलनसार, स्नेही, स्वतंत्र और चंचल, और हैं वे संपर्क से प्यार करते हैं बच्चे

कॉर्निश रेक्स

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं दुनिया में 10 सबसे दुर्लभ बिल्लियों , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बिल्ली नस्लों का वर्गीकरणबिल्ली नस्लों का वर्गीकरण
मैक्स की देखभाल और सफेद बिल्लीमैक्स की देखभाल और सफेद बिल्ली
चिकनी लाल फारसी बिल्लीचिकनी लाल फारसी बिल्ली
बिल्ली singapuraबिल्ली singapura
मेरी बिल्ली बहुत अजीब आंखें हैमेरी बिल्ली बहुत अजीब आंखें है
कैलिफोर्निया बिल्ली भूरे रंग के भूरे रंग केकैलिफोर्निया बिल्ली भूरे रंग के भूरे रंग के
बिल्लियों की नस्लोंबिल्लियों की नस्लों
बिल्लियों से घिरा रहस्यवादबिल्लियों से घिरा रहस्यवाद
दुनिया की सबसे छोटी बिल्लियों की 5 नस्लेंदुनिया की सबसे छोटी बिल्लियों की 5 नस्लें
रेस एक्स दौड़: फारसी बिल्लीरेस एक्स दौड़: फारसी बिल्ली
» » दुनिया में 10 सबसे दुर्लभ बिल्लियों
© 2022 TonMobis.com