मेरी बिल्ली मेरे बालों को चाटना क्यों करती है?

मेरी बिल्ली मेरे बालों को चाटना क्यों करती है?

बिल्लियों उन चीजों में मजा ढूंढने में सक्षम हैं जो मनुष्यों के लिए असंभव हो सकते हैं: एक बॉक्स, कागज़ की एक छोटी गेंद, जो कुछ उन्हें फर्श पर या टेबल के किनारे पर झूठ बोलती है, iexcl- यहां तक ​​कि आपके बाल!, वे लंबे समय तक मनोरंजन करने में सक्षम तत्व हैं।

जब यह आपके बाल हैं जो गेम का हिस्सा हैं तो आपको अपनी बिल्ली की भाषा द्वारा थोड़ा सा ध्यान भी मिल सकता है, जिससे आप पूछ सकते हैं आपकी बिल्ली आपके बालों को क्यों लाती है . iquest- क्या वह अपने स्वाद पसंद है, या कोई और छुपा कारण है? iexcl- AnimalExpert के इस आलेख को पढ़ना जारी रखें और पता लगाएं!

आपको भी दिलचस्पी हो सकती है: मेरी बिल्ली मुझे चाटना क्यों करती है और फिर मुझे काटती है?
सूची

एक परिवार जो एक साथ bathes ..

यह जानना मुश्किल नहीं है कि बिल्लियों के लिए यह कितना महत्वपूर्ण है व्यक्तिगत स्वच्छता . अपने पूरे शरीर को तैयार करना एक ऐसी गतिविधि है जिसमें आप हर दिन बहुत समय बिताते हैं, जो एक स्वच्छ और चमकीले कोट में अनुवाद करता है।

इसके अलावा, अगर आपके घर पर एक से अधिक बिल्ली हैं, तो आपने देखा होगा कि कभी-कभी वे एक दूसरे को काफी ईमानदारी से तैयार करते हैं। यह होने के बाद, Iquest- क्या आपको लगता है कि अपने बालों को चाटते समय आपकी बिल्ली के दिमाग से गुज़रता है? Iquest- क्या आपको लगता है कि तुम गंदे हो? iexcl- बिलकुल नहीं! बिल्लियों केवल अपने पंख को अपने आप में चाटना जब वे मानते हैं कि वे हैं वही झुंड , यह उन बंधनों की पुन: पुष्टि करने का एक तरीका है जो उन्हें एक ही गंध फैलाने के रूप में बांधता है।

तो जब आपकी बिल्ली आपके बालों को चूसने और चाटना शुरू कर देती है तो आपको खुश होना चाहिए। iexcl- वह आपको अपने पैक का हिस्सा मानता है! इसके अलावा, वह चाहता है एक ही गंध साझा करें , अवांछित और अज्ञात aromas को खत्म करते हुए, अपने बिल्ली परिवार को एकीकृत करने और एक दूसरे को पहचानने के लिए एक तरीका के रूप में।

एक परिवार जो एक साथ bathes ...

मनुष्य को स्नान की जरूरत है ..

यह तब होता है जब आपकी बिल्ली को लगता है कि वह अपने बालों को आसानी से चाटना शुरू कर देता है। शौचालय निस्संदेह कारणों में से एक है क्यों आपकी बिल्ली आपके बालों को बेकार करती है। जब आप झूठ बोलते हैं, और यहां तक ​​कि जब आप सो रहे हैं, तब भी यह कोशिश करना बहुत सामान्य है, क्योंकि वह खुद को झपकी लेने से पहले आराम से स्नान का आनंद लेना चाहता है।

स्वाद कलियों बिल्लियों, न केवल स्वाद अनुभव करने के लिए, अगर नहीं भी किसी न किसी बनावट, हम sandpaper के साथ तुलना करने के लिए तैयार कर रहे हैं प्यार सारी गंदगी है कि सतहों पर जम जाता है खींच लिए जिम्मेदार है। तो कोई फर्क नहीं पड़ता अगर आप और अधिक परिष्कृत और महंगा बाल या व्यापक देखभाल आप देते हैं, शायद जिसके परिणामस्वरूप गंध बिल्ली, जो एक है कि उनकी पसंद के हिसाब से अधिक है के साथ इत्र करना पसंद करते हैं के लिए बहुत सुखद नहीं के लिए उत्पादों का उपयोग करें: लार

दूसरी तरफ, यह भी मामला हो सकता है कि आप शैम्पू या कंडीशनर की गंध से प्यार करते हैं, और इससे आपके सिर को झुकाव हो जाता है।

बहुत व्यक्तिगत स्नेह का नमूना

कई विशेषज्ञों का कहना है कि: बिल्लियों अन्य प्राणियों (बिल्लियों, कुत्तों, मनुष्यों, आदि) को चाटना नहीं करते हैं जब तक कि वे उनका दावा न करें एक महान प्यार , तो इन सौंदर्य सत्रों को बिल्ली के ईमानदार प्यार के प्रतीक के रूप में मानें।




यह समान रूप से लागू अगर आप अपने दाढ़ी चाटना करने की कोशिश है, यह caresses, स्नेह और ध्यान आप देते हैं, एक समान रूप से भावात्मक देने के अपने तरीका है। आप देख सकते हैं कि बिल्ली परिवार के सभी सदस्यों को नहीं बनाती है, केवल वही जिन्हें वे अपने करीबी दोस्तों या अपने परिवार के सदस्यों का हिस्सा मानते हैं उन्हें चापलूसी करते हैं। विशेषाधिकार प्राप्त उपचार.

बहुत व्यक्तिगत स्नेह का नमूना

क्या होगा यदि यह आपको काटता है?

कुछ बिल्लियों ने अपने बालों को चाटना शुरू कर दिया और खत्म कर दिया छोटे काटने , या तो एक ही बालों में या शायद आपके खोपड़ी से बच निकलता है। यदि यह आपका मामला है, iexcl- आपकी बिल्ली तुम्हारे साथ खेलने के लिए मर रहा है!

चाट और बाल nibbling तरीके हैं कि बताने के लिए आप उबाऊ है में से एक है और यह करने के लिए मज़ा थोड़ा खेल, आपको लगता है कि उन बिल्लियों जो अपने playmates समझता है के साथ एक ही तरह से व्यवहार करती है देखेंगे समय है।

क्या आपको कोई बाध्यता है?

बिल्लियों नाली तनाव और घबराहट अलग-अलग तरीकों से, उनमें से बालों को चूसने या चाटने की आदत का दोहराव करना संभव है। इस तरह से अपने स्वयं के फर चाट सकता है, यहां तक ​​कि खुद को चोट करने के लिए या जब मैं करीब आप लेने के लिए nervously अपने बालों को चाटना मजबूरी हो सकती है (उसे बिस्तर के साथ या सोफे पर जबकि साझा करना चाहते)।

किसी भी मामले में, इस असामान्य व्यवहार को ध्यान में रखना आसान है, जिसकी वजह से बिल्ली कार्रवाई को दोहराती है। समस्या का कारण निर्धारित करने के लिए पशु चिकित्सा ध्यान देने की आवश्यकता होगी और यह जानना होगा कि यह एक रूढ़िवादी हो सकता है या नहीं।

क्या आपको कोई बाध्यता है?

यदि आप बिल्ली को चाटना पसंद नहीं करते हैं तो आप क्या करते हैं?

सकारात्मक कारणों के बावजूद आप को समझाने के लिए कि अपनी बिल्ली ऐसे लोग हैं जो इस व्यवहार के साथ असहज कर रहे हैं और कैसे बिल्ली समझते हैं कि इस तरह के नमूने बनाने के लिए पता नहीं है कर रहे हैं बाल की तरह अफसोस होगा, कहा है वे वांछित नहीं हैं.

यदि आप उन लोगों में से एक हैं, निराशा मत करें: निम्नलिखित सिफारिशों के साथ बिल्ली बहुत कम समय में आपके बालों को चूसने से रोक देगी:

  • जब आप खुद को चाटना शुरू करते हैं, तो उसे परेशान न करें या उससे बात न करें, क्योंकि ये उत्तेजना आपके दिमाग में मजबूत हो जाएगी कि चाट सकारात्मक है।
  • जैसे ही बिल्ली आपके बालों के माध्यम से अपनी जीभ चलाती है, साइट से दूर चले जाओ ताकि वह रुक जाए, आप समझ जाएंगे कि आपको यह पसंद नहीं है क्योंकि यह बिल्लियों में एक आम प्रतिक्रिया है।
  • यदि आप बिस्तर से बाहर निकलना नहीं चाहते हैं, तो आप अपने सिर को लपेट सकते हैं या इसके ऊपर एक तकिया डाल सकते हैं, केवल जोखिम यह है कि बिल्ली इसे छिपाने और तलाशने के रूप में व्याख्या करती है।
  • एक खिलौना विचलित होने की पेशकश करें।
  • कभी भी चिल्लाओ या अपमानजनक रवैया अपनाओ, न ही आप इसे हिंसक तरीके से अलग करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मेरी बिल्ली मेरे बालों को चाटना क्यों करती है? , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरा बिल्ली का बच्चा मर गया। मुझे जानना है क्यों?मेरा बिल्ली का बच्चा मर गया। मुझे जानना है क्यों?
जब आप इसे सहारा देते हैं तो बिल्ली अपनी पूंछ क्यों उठाती है?जब आप इसे सहारा देते हैं तो बिल्ली अपनी पूंछ क्यों उठाती है?
फर्श पर मेरी बिल्ली दीवार क्यों है?फर्श पर मेरी बिल्ली दीवार क्यों है?
छोटी बालों वाली बिल्लियों के लिए ब्रशछोटी बालों वाली बिल्लियों के लिए ब्रश
5 कारण आपकी बिल्ली आपके साथ क्यों सोती है5 कारण आपकी बिल्ली आपके साथ क्यों सोती है
बिल्ली भाषा का अनुवाद: जब वे पीठ को पीड़ित करते हैं तो वे पूंछ क्यों उठाते हैंबिल्ली भाषा का अनुवाद: जब वे पीठ को पीड़ित करते हैं तो वे पूंछ क्यों उठाते हैं
मेरी बिल्ली मेरे कपड़े क्यों काटती है?मेरी बिल्ली मेरे कपड़े क्यों काटती है?
मेरी बिल्ली क्यों घबरा रही है?मेरी बिल्ली क्यों घबरा रही है?
मेरी बिल्ली स्प्रे से पानी क्यों फेंकती है?मेरी बिल्ली स्प्रे से पानी क्यों फेंकती है?
मेरी बिल्ली मुझे चाटना क्यों करती है और फिर मुझे काटती है?मेरी बिल्ली मुझे चाटना क्यों करती है और फिर मुझे काटती है?
» » मेरी बिल्ली मेरे बालों को चाटना क्यों करती है?
© 2022 TonMobis.com