परिवार को एक नई बिल्ली कैसे पेश करें

परिवार को एक नई बिल्ली कैसे पेश करें

फेलिन आराध्य और मजेदार जानवर हैं, जिनकी कंपनी अमूल्य है और महान जीवन के सबक, साथ ही साथ स्वास्थ्य लाभ भी लाती है। हालांकि, हमारे प्यारे दोस्तों को भी बदलावों का सामना करने में थोड़ी मदद की ज़रूरत है, क्योंकि वे बहुत क्षेत्रीय हैं और विभिन्न स्थितियों में तनावग्रस्त हो सकते हैं, जैसे परिवार के नए सदस्य के आगमन। यदि आप अपने घर में पेश करना चाहते हैं तो ए छोटी बिल्ली या वयस्क और आपके पास पहले से ही घर पर किसी अन्य प्रजाति का बिल्ली या सदस्य है, तो संक्रमण कुछ सुरक्षित, स्थिर और चिकनी बनाने के लिए आप कुछ सुझाव दे सकते हैं।

1. अपने समय की योजना बनाएं: यह सुनिश्चित करने के लिए कि बिल्लियों की प्रस्तुति ठोस है और दोनों बिल्लियों के बीच कोई समस्या या आक्रामकता नहीं होती है, इसमें समय और धैर्य लगता है, ताकि बिल्लियों को पेश किया जा सके जब वे सुगंध और दूसरे की उपस्थिति के अपेक्षाकृत आदी हो। सिफारिश यह है कि उनके पास बिल्लियों और इन बैठकों को निर्धारित करने के लिए धैर्य दोनों के लिए एक अलग जगह है जो बहुत महत्वपूर्ण हैं। ऐसा करने से एक अच्छा फिट सुनिश्चित होगा और कई सिरदर्द बचाएंगे!

2. अलग-अलग क्षेत्रों को बनाए रखें: विशेषज्ञ बिल्ली ट्रेनर, जैक्सन गैलेक्सी, यह पुष्टि करता है कि परिवार में एक नई बिल्ली पेश करने का बेहतर तरीका मुंह से शुरू होने के कुछ दिन पहले ही गंध से माना जाता है। रेत बक्से बदलने जैसी रणनीतियां, "घर पर" बिल्ली के क्षेत्र में "नई" बिल्ली की सुगंध के साथ कपड़ों को रखने से उन्हें एक-दूसरे को बेहतर तरीके से जानने में मदद मिलेगी।

3. क्षेत्रीय बिल्लियों का आदान-प्रदान करें लेकिन उन्हें अलग कर दें: इससे पहले दिन अपनाया जाने वाला बिल्ली का बच्चा अपने नए घर का पता लगाएगा, और वह बिल्ली जो पहले से ही हमारे परिवार में समय लेती है, उस तनाव के बिना नए सदस्य की सुगंध को जान सकती है जो इसकी उपस्थिति का तात्पर्य है। यह एक बहुत ही महत्वपूर्ण कदम है और आपको अच्छे परिणामों को सुनिश्चित करने के लिए बिल्लियों को दूसरे की गंध में उपयोग करने के लिए कुछ दिन व्यतीत करना चाहिए।

4. पहली बैठकों को हमेशा पर्यवेक्षित किया जाना चाहिए, हर समय: घर पर पेश की जाने वाली "नई" बिल्ली स्वाभाविक रूप से इसके आसपास के बारे में उत्सुक होगी, और अपने क्षेत्र का पता लगाने और इसे अपने रूप में चिह्नित करना चाहेंगे। यही वह समय है जब घर या बिल्लियों आमतौर पर अस्वीकृति के संकेत दिखाना शुरू करते हैं। समस्याओं से बचने के लिए उन्हें किसी भी समय अकेले नहीं छोड़ें जब तक कि वे सुनिश्चित न हों कि बिल्लियों एक-दूसरे को स्वीकार करते हैं।




5. भोजन के समय में बिल्ली की मुठभेड़ अनुसूची: दोनों फेलिनों के आनंद के उस पल का लाभ उठाएं, जहां वे प्रेरित होंगे और परिचय देने के लिए अपने भोजन का उपभोग करने पर ध्यान केंद्रित करेंगे। यह "सकारात्मक एसोसिएशन" का प्रभाव पैदा करेगा जहां बिल्ली अच्छी चीजों के साथ दूसरे की उपस्थिति से संबंधित है, जैसे भोजन, और संक्रमण को अधिक सुरक्षित रूप से होने की अनुमति देता है। यदि कोई घटना होती है जहां उनमें से किसी के हिस्से में अस्वीकृति या क्रोध होता है, इसे संभालने के तरीके पर कुछ सुझाव दिए गए हैं।

6. स्क्रीन के माध्यम से पहली बार बिल्लियों का परिचय दें (जैसे कार्डबोर्ड बॉक्स या ग्रिड): इससे उन्हें पर्यावरण में चुपचाप देखने और खाने की अनुमति मिल जाएगी जो वे उनके लिए सुरक्षित मानते हैं लेकिन नई उपस्थिति में उपयोग करते हैं।

7. बैठकों में खेल गतिविधियों को व्यवस्थित करें: बिल्लियों को पेश करने की प्रक्रिया के आखिरी चरण में, खिलौनों के लिए यह महत्वपूर्ण है कि वे पसंद करते हैं, जैसे गेंदों और रस्सी बिल्लियों के लिए खेल के माध्यम से खुद को पेश करने के लिए "शिकार" के साथ। यह दोनों के सकारात्मक सहयोग को मजबूत करेगा और आनंददायक गतिविधियों में ऊर्जा निकालने में मदद करेगा, और मनुष्यों और बिल्लियों के बीच बंधन को भी गहरा कर देगा। यह एक महत्वपूर्ण क्षण है जहां सब कुछ ठीक से विकसित होता है, बिल्लियों को एक ही परिवार के हिस्से के रूप में स्वीकार किया जाएगा और भय से नहीं, बल्कि जिज्ञासा से बातचीत करना शुरू कर देगा। आप एक साथ साझा करने के लिए तैयार हैं!

हमें आशा है कि ये सुझाव आपके लिए उपयोगी हैं। आप इस आलेख की समीक्षा कर सकते हैं कुत्तों और बिल्लियों के बीच अनुकूलन की सुविधा और सहअस्तित्व को मजबूत करें। ये सुझाव दो बिल्लियों को पुन: पेश करने के लिए भी काम करते हैं जिनके साथ बुरा रिश्ता है और अक्सर लड़ते हैं। थोड़ा प्रशिक्षण और बिल्ली की प्रकृति को जानने के साथ, आप एक बिल्ली और कुत्ते परिवार स्वस्थ और कल्याण कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बिल्लियों में बैर्डेटेला बैक्टीरिया और उनके संक्रमणबिल्लियों में बैर्डेटेला बैक्टीरिया और उनके संक्रमण
मेरे कुत्ते और मेरी बिल्ली को कैसे दिखाना अच्छा लगता हैमेरे कुत्ते और मेरी बिल्ली को कैसे दिखाना अच्छा लगता है
दो बिल्लियों को कैसे पेश करेंदो बिल्लियों को कैसे पेश करें
मेरा कुत्ता बिल्लियों के साथ नहीं रह सकता हैमेरा कुत्ता बिल्लियों के साथ नहीं रह सकता है
कुत्तों और बिल्लियों, दोस्तों या दुश्मनों। Animales-perdidos.comकुत्तों और बिल्लियों, दोस्तों या दुश्मनों। Animales-perdidos.com
अपनी बिल्ली को एक नई बिल्ली कैसे पेश करेंअपनी बिल्ली को एक नई बिल्ली कैसे पेश करें
बिल्लियों और खरगोशों के बीच सहअस्तित्वबिल्लियों और खरगोशों के बीच सहअस्तित्व
कुत्ते और बिल्ली को सही तरीके से कैसे पेश किया जाए?कुत्ते और बिल्ली को सही तरीके से कैसे पेश किया जाए?
टेस्ट बिल्ली-कुत्ते संगतता?टेस्ट बिल्ली-कुत्ते संगतता?
बिल्लियों पर हमला करने से अपने कुत्ते को कैसे रोकेंबिल्लियों पर हमला करने से अपने कुत्ते को कैसे रोकें
» » परिवार को एक नई बिल्ली कैसे पेश करें
© 2022 TonMobis.com