बिल्लियों और उनके शिकार

शिकारीप्रकृति से, बिल्लियों उत्कृष्ट शिकारी हैं। हम में से जो लोग अपने घर को एक बिल्ली के साथ साझा करते हैं, निश्चित रूप से यह जानते हैं कि एक से अधिक अवसरों पर, हम पाते हैं कि उन्होंने अपना शिकार छोड़ दिया है जैसे कि यह विशेष रूप से परिवार के मानव सदस्यों में से एक को समर्पित पेशकश थी। वे ऐसा क्यों करते हैं?

हम जो पेटी या पार्क के साथ घर में एक बिल्ली के साथ घर साझा करते हैं, उसे पता है कि अगर हम एक अपार्टमेंट में रहते हैं तो उसके पास प्रकृति की अधिक पहुंच है। निश्चित रूप से हमने इस स्थिति का अनुभव किया है कि हमारी बिल्ली कुछ घंटों या कुछ मिनटों के लिए अनुपस्थित है, और फिर हमें अपने ट्रॉफी के बारे में बहुत गर्व दिखाती है: हाल ही में शिकार शिकार।

ऐसा होता है कि बिल्लियों को सहजता से शिकार की आदत होती है, शिकार का शिकार होता है जो तब समूह के नेता को उपहार के रूप में ले जाता है (इस मामले में मानव नेता)।
यद्यपि घरेलू बिल्ली हमें अपने दत्तक माता-पिता के रूप में मान सकती है, लेकिन वह यह भी जानता है कि उसका "परिवार" अपने भोजन का शिकार करने में असमर्थ है। इस प्रकार, जब वह शिकार घर लाता है, तो वह शिकार करने के अलावा, अपने परिवार के लिए भोजन प्रदान करना सुनिश्चित करता है।
एक साधारण उपहार होने से बहुत दूर, बिल्ली को पता चलता है कि उनके मानव परिवार के पास शिकार करने के लिए बहुत कम कौशल हैं और इसलिए अस्तित्व सुनिश्चित करने के लिए, यही कारण है कि वह प्रशिक्षण शुरू करने के लिए आवश्यक मानते हैं। इस प्रशिक्षण के पहले उदाहरण में शिकार करने और खुद के लिए भोजन प्राप्त करना शामिल है, जैसा प्रकृति में यह उनके युवाओं के साथ होगा।

आम तौर पर, जिन बिल्लियों को न्यूटर्ड किया गया है, वे हमें घर लाने की अधिक संभावना रखते हैं। निश्चित रूप से क्योंकि उनके पास संतान नहीं है, उनके पास इन शिक्षाओं को अन्य फेलिनों में प्रेषित करने की संभावना नहीं है। हमारे पैरों पर उन अनोखे उपहारों को छोड़कर, बिल्ली वह कर रही है जो उसके प्राकृतिक, मातृ और शैक्षणिक वृत्ति को निर्देशित करती है। वह मां और शिक्षक दोनों की भूमिका निभा रही है। तो अगली बार जब हमारी बिल्ली "अजीब उपहार" के साथ घर आती है, तो हमें उसकी वृत्ति पर विचार करना चाहिए।




हालांकि हम मानते हैं कि हमारी बिल्ली पर्याप्त पालतू है, हमें पता होना चाहिए कि यह हमेशा जंगली पक्ष होगा। बिल्ली हमेशा एक शिकारी होगी, भले ही वह घर के अंदर सभी सुखों के साथ रहता है, वह हमेशा देखेगा कि वह कौन से जानवर शिकार कर सकता है।

हम उसके लिए जो कुछ भी करते हैं उसके लिए हमें धन्यवाद देने का यह तरीका है: हम उसे खिलाते हैं, उसकी देखभाल करते हैं और खेलते हैं और वह ध्यान देता है जिसे हम उसे एक उपहार देकर देते हैं। अब हम जानते हैं, जब हम एक पक्षी, माउस या किसी अन्य जानवर को लेते हैं तो हम विचार करेंगे कि अगर मैं इसे उपहार पत्र में लपेट सकता हूं और यहां तक ​​कि धनुष भी डाल सकता हूं।

क्या आपने कभी अपनी बिल्ली को शिकार करने के लिए तैयार किया था?

स्रोत:
ojocientifico.com
mundoanimalia.com

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
लैब्राडोर कुत्ता के श्रद्धांजलि परलैब्राडोर कुत्ता के श्रद्धांजलि पर
सूचक, प्रसिद्ध शिकार कुत्तासूचक, प्रसिद्ध शिकार कुत्ता
छोटी सीमा टेरियर शिकारीछोटी सीमा टेरियर शिकारी
बीगल का व्यवहार (भाग ii)बीगल का व्यवहार (भाग ii)
बिल्ली खिलानाबिल्ली खिलाना
बिल्ली का शरीर विज्ञानबिल्ली का शरीर विज्ञान
घरेलू बिल्लीघरेलू बिल्ली
नार्वेजियन वन बिल्ली टैब्बी ब्राउननार्वेजियन वन बिल्ली टैब्बी ब्राउन
बिल्ली का व्यवहारबिल्ली का व्यवहार
बिल्ली और हम्सटर के बीच सहअस्तित्वबिल्ली और हम्सटर के बीच सहअस्तित्व
» » बिल्लियों और उनके शिकार
© 2022 TonMobis.com