क्या बिल्लियों श्रेष्ठ प्राणियों हैं?





यह अनुमान लगाया गया है कि 2545 ईसा पूर्व में पहली बिल्लियों मिस्र में दिखाई दी थी। मिस्र के लोगों द्वारा इन जानवरों की पूजा इस तरह की गई थी कि उनके कई देवताओं को बिल्ली के रूप में चित्रित किया गया था। उनमें से सबसे अच्छा ज्ञात बस्ट या बस्ताट, परिवार की देवी रक्षक और घर के संरक्षक थे।

उस समय उनका नाम "बिल्ली" नहीं था, बल्कि "मायौ" था। बिल्लियों को परिवार के किसी भी सदस्य के रूप में वही देखभाल मिली, और उन्हें दुर्व्यवहार करने या उन्हें चोट पहुंचाने के लिए मना किया गया था - क्योंकि जो भी ऐसा करने की हिम्मत करता है वह कठोर दंड प्राप्त करता है जो मृत्यु तक पहुंच सकता है।

बिल्लियों की पूजा की जाती थी, क्योंकि वे मिस्र के मकई के बरतन पर हमला करते हुए चूहों और चूहों से डरते थे। अंधेरे में उनके विशेषाधिकार प्राप्त दृष्टि के लिए धन्यवाद, वे आसानी से कृंतक तक पहुंच सकते हैं और उन्हें डरा सकते हैं।

मिस्र के लोग उन्हें पवित्र प्रतीकों मानते थे, मानते थे कि उन्हें अपने देवताओं से भेजा गया था, जो इन जानवरों में मौजूद थे ताकि वे अपने भोजन की देखभाल कर सकें।

यद्यपि बिल्लियों के निर्यात को मिस्र में मना कर दिया गया था, सालों से यह खबर कि बिल्ली एक उत्कृष्ट शिकारी था, फीनशियनों के कानों में आया, जो विशेषज्ञ नाविक थे और इस प्रकार मध्य पूर्व में पहली बिल्लियों आए। और समय के साथ, वे यूरोप जैसे दूरदराज के देशों तक पहुंचे।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
भारत के पवित्र जानवरभारत के पवित्र जानवर
(टेस्ट) न तो बिल्लियों और न ही कुत्तों: आप ओपॉसम्स के बारे में कितना जानते हैं?(टेस्ट) न तो बिल्लियों और न ही कुत्तों: आप ओपॉसम्स के बारे में कितना जानते हैं?
घरेलू बिल्लीघरेलू बिल्ली
बिल्ली चॉकलेट चॉकलेटबिल्ली चॉकलेट चॉकलेट
मिस्र के माउ बिल्लीमिस्र के माउ बिल्ली
एक बिल्ली और एक व्यक्ति की ओर बिल्ली हमलाएक बिल्ली और एक व्यक्ति की ओर बिल्ली हमला
मिस्र के माउ बिल्ली चांदीमिस्र के माउ बिल्ली चांदी
काले बिल्लियों और बुरी किस्मतकाले बिल्लियों और बुरी किस्मत
बिल्लियों से घिरा रहस्यवादबिल्लियों से घिरा रहस्यवाद
बिल्लियों के सात जीवनबिल्लियों के सात जीवन
» » क्या बिल्लियों श्रेष्ठ प्राणियों हैं?
© 2022 TonMobis.com