गुर्दे की विफलता वाली बिल्ली कितनी है?

गुर्दे की विफलता वाली बिल्ली कितनी है?

दुर्भाग्य से, गुर्दे की विफलता यह एक बहुत ही आम विकार है, खासकर पुरानी बिल्लियों में। यह अपर्याप्तता, जिसमें एक या दोनों गुर्दे के कार्य की विफलता शामिल होती है, को एक में प्रस्तुत किया जा सकता है पुरानी या तीव्र . दोनों मामलों में इसे इस समस्या और आवधिक समीक्षाओं के इलाज के लिए विशेष रूप से तैयार किए गए उपचार के साथ पशु चिकित्सा प्रबंधन की आवश्यकता होगी।

जब हमें निदान मिलता है कि हमारी बिल्ली इस रोग से पीड़ित है, तो पहला सवाल जो हम खुद से पूछते हैं वह आमतौर पर होता है: iquest- गुर्दे की विफलता के साथ एक बिल्ली कितनी देर तक रहता है? ExpertoAnimal के इस आलेख में हम इस प्रश्न का उत्तर देने में सक्षम होने के लिए चाबियाँ देने जा रहे हैं।

आप भी रुचि ले सकते हैं: गुर्दे की विफलता वाले बिल्लियों के लिए सबसे अच्छी फ़ीड
सूची

बिल्लियों में गुर्दे की विफलता

काफी बोलते हुए, गुर्दे की विफलता में से एक होता है गुर्दे की खराबी , केवल एक या दोनों को प्रभावित करने में सक्षम होने के नाते। मुख्य समस्या यह है कि गुर्दे की क्षति को प्रकट करने में काफी समय लगता है क्योंकि शरीर मुआवजे तंत्र को सक्रिय कर रहा है जिसके साथ यह स्थायी है।

जब हम सराहना करना शुरू करते हैं लक्षणशास्त्र , गुर्दे पहले से ही घायल हो सकते हैं। गुर्दे की विफलता तीव्रता से अचानक हो सकती है, अचानक, इसमें लक्षण शामिल होंगे उल्टी, एनोरेक्सिया, निर्जलीकरण या स्पष्ट प्रस्तुति से अधिक। अगर इलाज नहीं किया जाता है, तो बिल्ली मर जाएगी। अन्य बार गुर्दे की विफलता कालक्रम में होती है। हम देख सकते हैं कि हमारी बिल्ली पतली है, थोड़ा निर्जलित, उल्टी, बहुत पीना आदि है। इसे पशु चिकित्सा उपचार की भी आवश्यकता होती है लेकिन स्थिति अभी भी आसन्न मौत की नहीं होगी।

एक रक्त विश्लेषणात्मक यह हमें गुर्दे की स्थिति के बारे में सूचित कर सकता है और मूत्र परीक्षण और अल्ट्रासाउंड करना भी संभव है। इन सभी आंकड़ों के साथ वेटर्नरी बीमारी के चरण को वर्गीकृत करने जा रही है जिसमें हमारी बिल्ली है, क्योंकि इसका पालन करने के लिए उपचार इस पर निर्भर करेगा।

तीव्र गुर्दे की विफलता में मुख्य बात जानवर को ठीक करना है और परिणामस्वरूप क्षति और सबसे उचित उपचार का मूल्यांकन किया जाएगा, यह एक बार स्थिर हो जाएगा। गुर्दे की विफलता इलाज योग्य नहीं है लेकिन हम अपनी बिल्ली को जीवन की एक गुणवत्ता प्रदान कर सकते हैं जब वह हमारे साथ रहता है। इस इलाज के लिए यह निर्देश दिया जाता है, के रूप में गुर्दे की क्षति न केवल गुर्दे को प्रभावित करता है लेकिन शरीर और इस गिरावट है जो अंत में मौत हो जाती है भर में प्रगतिशील परिणाम है।

चूंकि रोग पहले से ही बहुत उन्नत होने पर लक्षण लक्षण प्रकट हो सकता है, इसलिए यह आवश्यक है कि हम अपनी बिल्ली को जमा करें हर 6-12 महीने की समीक्षा करता है लगभग 7 साल की उम्र से। एक साधारण रक्त परीक्षण के साथ हम शुरुआती चरणों में गुर्दे की क्षति (और अन्य बीमारियों) का पता लगा सकते हैं। जितनी जल्दी हम उपचार शुरू करेंगे, उतनी ही लंबी जीवन प्रत्याशा होगी। लेकिन, iquest- गुर्दे की विफलता के साथ एक बिल्ली कितनी देर तक रहता है? हम देखते हैं कि अगले खंड में क्या ध्यान रखना चाहिए।

बिल्लियों में गुर्दे की विफलता

गुर्दे की विफलता में ध्यान देने के लिए कारक

आपको यह बताकर शुरू करना होगा बिल्कुल निर्धारित करना असंभव है गुर्दे की विफलता के साथ बिल्ली कितनी है। इसके बाद हम कुछ प्रासंगिक पहलुओं को इंगित करेंगे जो इस विकार से पीड़ित बिल्ली के लिए लंबे या छोटे जीवन काल को जन्म दे सकते हैं।




कारक कि वे जीवन प्रत्याशा को प्रभावित करते हैं गुर्दे की विफलता वाली बिल्ली का:

  • तीव्र या पुरानी गुर्दे की विफलता : एक तीव्र प्रस्तुति घंटे के भीतर घातक हो सकता है, हालांकि, अगर हमारे बिल्ली साल के लिए जीवन का एक अच्छा गुणवत्ता के साथ बनाए रखा जा सकता एक पुरानी विफलता से पीड़ित है।
  • रोग का मंच : पशु चिकित्सक अपर्याप्तता के चरण को वर्गीकृत करते हैं जिसमें एक बिल्ली पाई जाती है, कई कारकों में भाग लेती है, जैसे लक्षण या उसके फास्फोरस के स्तर। इन संकेतकों के आधार पर, यह रोग कम या ज्यादा गंभीर होगा और यह तर्कसंगत रूप से जीवन प्रत्याशा पर असर डालेगा। इसलिए, उन चरणों में बिल्लियों जो कम गंभीर हैं, एक प्राथमिकता, लंबे जीवन प्रत्याशा और इसके विपरीत होगा।
  • उपचार : इस स्थिति की गंभीरता के आधार पर इसमें गुर्दे के रोगियों और अधिक या कम दवाओं के लिए एक विशिष्ट आहार शामिल होगा। पता लगाएं कि बाजार में गुर्दे की विफलता वाले बिल्लियों के लिए सबसे अच्छी फ़ीड कौन सी है, साथ ही अगर आप गुर्दे की विफलता वाले बिल्लियों के लिए घर का बना आहार पेश करना चाहते हैं तो इसका पालन करने के लिए कदम भी हैं।
  • जानवर की हैंडलिंग : अगर बिल्ली निर्धारित भोजन का उपभोग करने से इंकार कर देती है या दवा का प्रशासन करने का कोई तरीका नहीं है, तो उनकी जीवन प्रत्याशा कम हो जाएगी। इस बिंदु पर यह है कि अगर हम इलाज है, जो तनाव है कि यह अपने जीवन की गुणवत्ता बनाए रखने के लिए काम करेंगे नहीं, या छोड़ने का फैसला किया, भले ही यह कम समय रह मतलब है उत्पादन करेगा का पालन करने के हमारे बिल्ली बल का आकलन करने के लिए महत्वपूर्ण है। यह एक परिस्थिति है जो हो सकती है और हमें इसका मूल्य निर्धारण करना होगा।

जीवन प्रत्याशा

चूंकि हम गुर्दे की विफलता वाले बिल्ली के बारे में सटीक आंकड़े नहीं दे सकते हैं, वे हैं एकाधिक और अप्रत्याशित कारक ध्यान में रखना, हम जीवन प्रत्याशा के पैटर्न को इंगित कर सकते हैं जो आमतौर पर अपर्याप्तता से पीड़ित बिल्लियों में होता है। यह निम्नलिखित होगा:

  • तीव्र गुर्दे की विफलता के मामलों के लिए पहले 24-48 घंटे महत्वपूर्ण हैं सुधार नहीं है क्योंकि, यानी लक्षण देखें, पशु खाने के लिए शुरू होता है और हम तरल पदार्थ और नसों में दवा निकाल सकते हैं, तो हम कह सकते हैं कि बिल्ली ठीक हो गया है, लेकिन आम तौर पर अक्सर लंबे समय से बीमार हो जाता है और एक का पालन करना होगा जीवन के लिए पशु चिकित्सा देखभाल।
  • पुरानी अपर्याप्तता में, जीवन प्रत्याशा उस चरण पर निर्भर करेगी जिसमें बिल्ली पाई जाती है, हल्के लक्षणों और इसके विपरीत होने के कारण। आम तौर पर, और इस तथ्य को ध्यान में रखते हुए, इस प्रकार की अपर्याप्तता वाली बिल्लियों से रह सकते हैं कुछ महीनों के लिए कई महीने .

जब बिल्ली अंदर है टर्मिनल चरण , वसूली का कोई मौका नहीं होने के साथ, पशुचिकित्सक सिफारिश कर सकते हैं हलकी मृत्यु उन बिल्लियों में जिनके पास गुर्दे की विफलता है, वे दर्द और पीड़ा को कम करने के लिए पीड़ित हो सकते हैं। टर्मिनल चरण में होने वाली ये बिल्लियों को मृत्यु के करीब के दिनों में गंभीर असुविधा का अनुभव हो सकता है, जिससे उन्हें दिन-प्रतिदिन की बुनियादी दिनचर्या करने से रोका जा सकता है।

इस कारण से, अंतिम उपाय के रूप में और इस बीमारी की गंभीर बीमारी से बचने के लिए, कुछ पशु चिकित्सक भी बिल्ली के उत्सव की सिफारिश कर सकते हैं। यदि यह आपका मामला है, तो निर्णय के बारे में सावधानी से सोचें और विशेषज्ञ की सलाह और सिफारिशों का पालन करें। यदि आप सहमत नहीं हैं, तो आपके द्वारा देखे गए पहले विशेषज्ञ की निदान या सिफारिशों को सुनिश्चित करने के लिए दूसरा मूल्यांकन करने के लिए दूसरे पेशेवर पर जाएं।

आखिरी बिंदु के रूप में, महत्व को इंगित करना और महत्व देना महत्वपूर्ण है जीवन की गुणवत्ता , समय के ऊपर

जीवन प्रत्याशा

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं गुर्दे की विफलता वाली बिल्ली कितनी है? , हम अनुशंसा करते हैं कि आप अन्य स्वास्थ्य समस्याओं के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
गुर्दे और हेपेटिक अपर्याप्तता वाले कुत्ते को खिलाना क्या है?गुर्दे और हेपेटिक अपर्याप्तता वाले कुत्ते को खिलाना क्या है?
मेरा कुत्ता चलना नहीं चाहता है और गुर्दे की विफलता हैमेरा कुत्ता चलना नहीं चाहता है और गुर्दे की विफलता है
मेरे पूडल कुत्ते में तीव्र गुर्दे की विफलता हैमेरे पूडल कुत्ते में तीव्र गुर्दे की विफलता है
मेरी बिल्ली पुरानी गुर्दे की विफलता हैमेरी बिल्ली पुरानी गुर्दे की विफलता है
निर्जलित बिल्ली और गुर्दे की समस्याएंनिर्जलित बिल्ली और गुर्दे की समस्याएं
बिल्ली में दो दिनों के लिए गुर्दे की विफलता हैबिल्ली में दो दिनों के लिए गुर्दे की विफलता है
मेरी बिल्ली की पुरानी गुर्दे की विफलतामेरी बिल्ली की पुरानी गुर्दे की विफलता
बिल्लियों में रेनल अपर्याप्तता - लक्षण और उपचारबिल्लियों में रेनल अपर्याप्तता - लक्षण और उपचार
बिल्लियों में गुर्दे की विफलता का इलाज कैसे करेंबिल्लियों में गुर्दे की विफलता का इलाज कैसे करें
बिल्लियों में पॉलीसिस्टिक गुर्दे - लक्षण और उपचारबिल्लियों में पॉलीसिस्टिक गुर्दे - लक्षण और उपचार
» » गुर्दे की विफलता वाली बिल्ली कितनी है?
© 2022 TonMobis.com