बिल्लियों में पॉलीसिस्टिक गुर्दे - लक्षण और उपचार

बिल्लियों में पॉलीसिस्टिक गुर्दे - लक्षण और उपचार

felines के सबसे अद्भुत सुविधाओं में से एक अपने लचीलापन और चपलता, इसलिए खुशी लोकप्रिय है कि इन पालतू जानवर 7 जीवन देती है, लेकिन कुछ भी वास्तविकता से आगे है, बिल्ली एक जानवर बहुत कई बीमारियों और कई के लिए अतिसंवेदनशील है उनमें से, जैसे पॉलीसिस्टिक किडनी रोग, मनुष्यों में भी देखा जा सकता है।

जब तक यह पहले से ही काफी उन्नत पशु के जीवन के लिए एक महत्वपूर्ण जोखिम पैदा करने के लिए है यह रोग स्पर्शोन्मुख हो सकता है, तो यह जल्द से जल्द आदेश का निदान करने और इसे उपचार के लिए बहुत महत्वपूर्ण है कि मालिकों इस रोग की स्थिति के बारे में अधिक पता है, ।

इस पशु विशेषज्ञ लेख में हम इसके बारे में बात करते हैं बिल्लियों में पॉलीसिस्टिक गुर्दे के लक्षण और उपचार.

आप में भी रुचि हो सकती है: बिल्लियों में रेनल अपर्याप्तता - लक्षण और उपचार
सूची

पॉलीसिस्टिक किडनी क्या है?

पॉलीसिस्टिक गुर्दे की बीमारी या पॉलीसिस्टिक किडनी, ए है वंशानुगत बीमारी छोटे बाल के साथ फारसी और विदेशी बिल्लियों में बहुत आम है।

इस विकार की मुख्य विशेषता यह है कि गुर्दे तरल पदार्थ से भरा सिस्ट पैदा करता है , ये जन्म से मौजूद हैं, लेकिन पिल्ला बिल्ली बढ़ने के साथ ही, छाती भी आकार में बढ़ती हैं, और गुर्दे की विफलता के कारण गुर्दे को भी नुकसान पहुंचा सकता है।

जब बिल्ली छोटी होती है और छाती बहुत छोटे आकार के होते हैं, तो जानवर बीमारी का कोई संकेत नहीं दिखाता है, यह रोगविज्ञान के प्रकट होने के लिए सामान्य होता है जब एक महत्वपूर्ण गुर्दे की क्षति , आम तौर पर इस बीमारी का निदान 7 से 8 वर्ष के बीच होता है।

पॉलीसिस्टिक किडनी क्या है?

बिल्लियों में पॉलीसिस्टिक गुर्दे का क्या कारण बनता है?

यह बीमारी वंशानुगत है, इसलिए, इसकी आनुवांशिक उत्पत्ति है, यह एक विसंगति है जिसे ए द्वारा पीड़ित किया जाता है autosomal प्रभावशाली जीन और कोई भी बिल्ली जो इस जीन को अपने असंगत रूप में प्रस्तुत करती है, वह पॉलीसिस्टिक गुर्दे की बीमारी भी पेश करेगी।

हालांकि, यह जीन सभी बिल्लियों में उत्परिवर्तन नहीं कर सकता है, लेकिन यह बीमारी विशेष रूप से फारसी और विदेशी बिल्लियों और इन नस्लों से बनाई गई रेखाओं को प्रभावित करती है, उदाहरण के लिए, ब्रिटिश शॉर्टअर्स।

बिल्लियों की अन्य नस्लों में पॉलीसिस्टिक गुर्दे का उत्पादन करना असंभव नहीं है, लेकिन यह बहुत अजीब है।

जब एक प्रभावित बिल्ली को जन्म देती है, पिल्ला, जीन विषमता और बीमारी विरासत में हालांकि, दोनों माता पिता इस जीन से प्रभावित कर रहे हैं, पिल्ला जन्म से पहले एक अधिक गंभीर हालत की वजह से मर जाता है।

पॉलीसिस्टिक गुर्दे की बीमारी से प्रभावित बिल्लियों के प्रतिशत को कम करने के लिए प्रजनन को नियंत्रित करना आवश्यक है , हालांकि, जैसा कि पहले उल्लेख किया गया है, यह रोग बहुत उन्नत चरणों तक लक्षण नहीं पैदा करता है, और कभी-कभी जब एक बिल्ली को पुन: उत्पन्न किया जाता है, यह ज्ञात नहीं है कि यह बीमार है।

बिल्लियों में पॉलीसिस्टिक गुर्दे की बीमारी के लक्षण




कभी कभी पॉलीसिस्टिक गुर्दा रोग एक बहुत तेज तरीका है और हानिकारक छोटे बिल्ली के बच्चे में प्रगति, आम तौर पर एक घातक परिणाम हो रही है, हालांकि, के रूप में पहले से ही हम चेतावनी दी है, आमतौर पर एक रोग है जिसमें लक्षण और वयस्कता में।

ये लक्षण गुर्दे की विफलता के हैं :

  • भूख की कमी
  • वजन घटाने
  • दुर्बलता
  • मंदी
  • उच्च पानी का सेवन
  • पेशाब की आवृत्ति में वृद्धि

इन लक्षणों में से किसी का पता लगाने पर पशुचिकित्सा में जाना आवश्यक है , सबसे पहले, गुर्दे के कार्य का आकलन करने के लिए, और यदि यह कम हो जाता है, तो अंतर्निहित कारण क्या है।

बिल्लियों में पॉलीसिस्टिक गुर्दे की बीमारी के लक्षण

बिल्लियों में पॉलीसिस्टिक गुर्दे का निदान

यदि आपके पास फारसी या विदेशी बिल्ली है, भले ही यह रोग के लक्षण नहीं दिखाती है, यह महत्वपूर्ण है कि पहले वर्ष के दौरान पशु चिकित्सक के पास जाओ गुर्दे की संरचना का अध्ययन करने और स्थापित करने के लिए कि वे स्वस्थ हैं या नहीं।

जल्दी और जब दोनों ने गुर्दे की विफलता के लक्षणों को पहले से ही प्रकट कर दिया है, तो निदान अल्ट्रासाउंड के माध्यम से इमेजिंग द्वारा किया जाता है। एक बीमार बिल्ली में, अल्ट्रासाउंड सिस्ट की उपस्थिति दिखाता है।

जाहिर है, जल्द ही निदान किया जाता है , बीमारी का विकास अधिक अनुकूल होगा।

बिल्लियों में पॉलीसिस्टिक गुर्दे की बीमारी का उपचार

दुर्भाग्य से यह बीमारी एक उपचारात्मक उपचार नहीं है , लेकिन यह मुख्य रूप से यथासंभव पैथोलॉजी के विकास को रोकने का इरादा है।

फार्माकोलॉजिकल उपचार का उद्देश्य असफलता से प्रभावित गुर्दे के काम को कम करना और इस स्थिति से उत्पन्न होने वाली सभी कार्बनिक जटिलताओं को रोकने के लिए किया जाएगा।

एक साथ, यह उपचार फॉस्फोरस और सोडियम में आहार कम है , हालांकि यह गुर्दे में छाती की उपस्थिति को नहीं बदलेगा, आप बिल्ली के जीवन की गुणवत्ता में सुधार कर सकते हैं।

बिल्लियों में पॉलीसिस्टिक गुर्दे की बीमारी का उपचार

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं बिल्लियों में पॉलीसिस्टिक गुर्दे - लक्षण और उपचार , हमारी सलाह है कि आप वंशानुगत बीमारियों के बारे में हमारी अनुभाग में दर्ज करें, और हम आपको जानने के लिए और अपने जानवरों के दैनिक जीवन साझा कर सकते हैं जहां ExpertoAnimal एप्लिकेशन डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक गुर्दा पत्थर पारित करने के तरीके - एक गुर्दा पत्थर वैकल्पिक उपचारएक गुर्दा पत्थर पारित करने के तरीके - एक गुर्दा पत्थर वैकल्पिक उपचार
-क्या एक गुर्दे गुर्दे की पत्थरों को भंग करना संभव है प्राकृतिक उपचार वास्तव में काम करते हैं?-क्या एक गुर्दे गुर्दे की पत्थरों को भंग करना संभव है प्राकृतिक उपचार वास्तव में काम करते हैं?
Leishmaniasis और उपचार के साथ कुत्ताLeishmaniasis और उपचार के साथ कुत्ता
बिल्लियों में बिर्डेटेला - लक्षण और उपचारबिल्लियों में बिर्डेटेला - लक्षण और उपचार
एक फारसी बिल्ली और एक angora के बीच मतभेदएक फारसी बिल्ली और एक angora के बीच मतभेद
बिल्लियों में लेप्टोस्पायरोसिस - लक्षण और उपचारबिल्लियों में लेप्टोस्पायरोसिस - लक्षण और उपचार
बिल्लियों में रेनल अपर्याप्तता - लक्षण और उपचारबिल्लियों में रेनल अपर्याप्तता - लक्षण और उपचार
बिल्लियों में गुर्दे की विफलता का इलाज कैसे करेंबिल्लियों में गुर्दे की विफलता का इलाज कैसे करें
बिल्लियों में गुर्दे की पत्थरों - लक्षण और उपचारबिल्लियों में गुर्दे की पत्थरों - लक्षण और उपचार
गुर्दे की विफलता वाली बिल्ली कितनी है?गुर्दे की विफलता वाली बिल्ली कितनी है?
» » बिल्लियों में पॉलीसिस्टिक गुर्दे - लक्षण और उपचार
© 2022 TonMobis.com