लकड़ी की बिल्लियों के लिए घर कैसे बनाया जाए?

लकड़ी की बिल्लियों के लिए घर कैसे बनाया जाए?

निश्चित रूप से हम सभी बिल्लियों को जानते हैं जिनके पास बाहर की पहुंच है या जो सड़क पर पड़ोस में रहते हैं। अब सर्दियों में, विशेष रूप से बरसात के दिनों में, आश्रय वाले स्थान प्राप्त करना उनके लिए जटिल हो सकता है, लेकिन उन लोगों के लिए भी जो देखभाल छोड़ने की देखभाल करते हैं, बिल्लियों के मामले में देखभाल करने वालों की कमी होती है। ExpertoAnimal के इस लेख में हम समझाएंगे लकड़ी के बिल्ली घर बनाने के लिए कैसे और एक आर्थिक, सरल तरीके से tetrabricks, और इसके अलावा, सामग्री का पुन: उपयोग। यदि आप बिल्लियों को जानते हैं जो सर्दी के बाहर खर्च करते हैं, iexcl- पढ़ना जारी रखें!

आप भी रुचि ले सकते हैं: घर पर बिल्ली का बच्चा कैसे प्राप्त करें?
सूची

लकड़ी की बिल्लियों के लिए घर बनाने के लिए आवश्यक सामग्री

लकड़ी की बिल्लियों के लिए घर बनाने के लिए सामग्री को इकट्ठा करना पहला कदम है। आवश्यक लोग निम्नलिखित हैं:

  • लकड़ी slats : इसकी लंबाई उस आकार पर निर्भर करती है जिसे हम प्राप्त करना चाहते हैं, क्योंकि हम किसी बिल्ली के लिए या कई लोगों के लिए घर की गणना कर सकते हैं या यहां तक ​​कि केवल फ़ीड की रक्षा के लिए। मोटाई लगभग 1 सेमी होगी, जिससे परिणामी संरचना प्रतिरोधी है लेकिन अत्यधिक भारी नहीं है ताकि हम इसे आसानी से संभाल सकें। अगर हम बढ़ई के साथ कुशल हैं, तो हम इन स्लैट को खुद ही काट सकते हैं। यदि नहीं, तो हम उन्हें एक बढ़ईगीरी की दुकान में जो माप चाहते हैं, उसके साथ खरीद सकते हैं।
  • tetrabricks : 1 या 2 लीटर के किसी भी (रस, दूध, शोरबा आदि) की सेवा करें। जिस राशि को हम सहेजना चाहते हैं वह उस घर के आकार पर निर्भर करेगा जिसे हम प्राप्त करना चाहते हैं। हमें उम्मीद करनी है कि हम उन्हें खुले इस्तेमाल करेंगे।
  • कटर या कैंची tetrabriks कटौती करने के लिए बड़ा है।
  • नाखून या thumbtacks स्लैट के लिए tetrabricks संलग्न करने के लिए। स्टेपल का भी इस्तेमाल किया जा सकता है।
  • हथौड़ा, ड्रिल या स्टेपलर , फास्टनिंग विधि के आधार पर हम स्लेट्स को टेट्राब्रिक्स को सुरक्षित करने के लिए उपयोग करते हैं।
  • अमेरिकी टेप (वैकल्पिक): संरचना को मजबूत करने और जलरोधक बढ़ाने के लिए।
  • गत्ता (वैकल्पिक): अगर हम इंटीरियर को अधिक आरामदायक बनाना चाहते हैं। हम अन्य सामग्रियों का उपयोग कर सकते हैं।

घर की सभा से पहले कदम

सबसे पहले हमें करना है Tetrabricks कटौती . ऐसा करने के लिए, हम उन्हें फैलाते हैं, शीर्ष फ्लैप काटते हैं जहां उद्घाटन प्रणाली जाती है और उन्हें गर्म पानी और साबुन से साफ करने के लिए खोलती है। एक बार सूखने के बाद, वे हस्तनिर्मित बिल्लियों के लिए घरों के विस्तार में उपयोग करने के लिए तैयार हैं। अगर हम एल्यूमीनियम का हिस्सा अंदर या बाहर रखते हैं तो यह उदासीन है। बेशक, हम एक समान रंग प्राप्त करेंगे और इसलिए, अधिक बुद्धिमान होगा।

दूसरी ओर, हमें चाहिए जंगल तैयार है . सिद्धांत रूप में, प्रत्येक घर के लिए हमें चार की आवश्यकता होगी। हम उनके साथ एक वर्ग या बेहतर, एक आयताकार बना सकते हैं, इस मामले में हमें दो आकारों के रिबन की आवश्यकता होगी। अगर हम बड़े आकार का घर बनाना चाहते हैं तो हमें कम से कम चेहरे में एक और पट्टी शामिल करनी चाहिए, क्योंकि यह संभवतः अधिक है कि बिल्लियों को उठाया जाता है और, उस रिबन के बिना, टेट्राब्रिक्स पैदा कर सकते हैं।

घर की सभा से पहले कदम

बिल्लियों के लिए लकड़ी के घर की विधानसभा कदम से कदम




जब हमारे पास इकट्ठा सारी सामग्रियां होती हैं, तो हम निम्नलिखित कदमों को ध्यान में रखते हुए लकड़ी के बिल्लियों के लिए अपने घर जा सकते हैं:

  1. लकड़ी के फ्रेम बनाओ एक आयत या एक वर्ग का निर्माण। इसके लिए हमें नाखूनों के साथ स्लैट में शामिल होना चाहिए।
  2. के बाद, हमें करना है टेट्राब्रिक्स के साथ संरचना लाइन , कि हम लकड़ी से नाखून, थंबटेक्स या स्टेपल के साथ संलग्न होंगे। आदर्श है कि घर को विस्तारित टेट्रा ईंट का आकार बनाना है, क्योंकि हमने जितने कम टुकड़े डाले हैं, घर बिल्लियों के लिए घर जितना अधिक कॉम्पैक्ट होगा।
  3. हम अमेरिकी टेप का उपयोग कर टेट्राब्रिक्स के बीच संरचना और जोड़ों को मजबूत कर सकते हैं। यह पानी या हवा को प्रवेश करने से रोक देगा। हम इस टेप को घर के अंदर और बाहर दोनों पेस्ट कर सकते हैं।
  4. दीवारों में से एक पर हमने टेट्रा ईंट काट दिया दरवाजा बनाओ , बिल्ली के आकार को ध्यान में रखते हुए और इसे जितना संभव हो उतना छोटा बनाने की कोशिश कर रहा है ताकि घर को और अधिक आश्रय रखा जा सके।
  5. अंदर हम मंजिल की मोटाई बढ़ाने के लिए कार्डबोर्ड डाल सकते हैं, साथ ही कुछ अन्य सामग्री जिन्हें हम मानते हैं, यह ध्यान में रखते हुए कि यह संभव है कि इसे अक्सर बदला जाना चाहिए क्योंकि यह गीला हो जाएगा और बिल्लियों को खरोंच कर दिया जाएगा।
  6. अब हमें अपने लकड़ी के घर को बिल्लियों के लिए रखने के लिए एक अच्छी जगह मिलनी है।
बिल्लियों के लिए लकड़ी के घर की विधानसभा कदम से कदम

हस्तनिर्मित बिल्ली घरों पर नोट्स

हालांकि ये घर हैं विदेशों में उपयोग के लिए डिजाइन किया गया बिल्लियों को बारिश और ठंड से बचाने के लिए, हम उन्हें घर के अंदर भी कर सकते हैं। बेशक, आंतरिक सामग्री के लिए कपड़े, फोम या विकर जैसे अधिक सामग्री होती है, क्योंकि उन्हें पानी को अलग करने की आवश्यकता नहीं होती है, कोई बिल्ली बॉक्स में आने के लिए प्रतिरोध नहीं करेगी, इसलिए इस प्रकार का लकड़ी का घर है एक ऐसा ऑब्जेक्ट प्रदान करने का एक आर्थिक विकल्प जो पुनर्नवीनीकरण सामग्री के साथ, वातावरण को समृद्ध करने के लिए भी काम करेगा।

दूसरी तरफ, हम बारिश से भोजन की रक्षा के लिए विशेष रूप से उपयोग करने के लिए बिल्लियों के लिए इस प्रकार के लकड़ी के घरों को छोटे आकार में बना सकते हैं। इस मामले में, घर के लिए प्रवेश करने के लिए पर्याप्त मात्रा में घर के लिए जरूरी नहीं है, यह केवल जरूरी है कि वह खाने के लिए सिर पेश कर सके। इस परिदृश्य में, वे कुत्तों के लिए भोजन संरक्षण के रूप में भी काम करेंगे, बस उन्हें थोड़ा बड़ा बनाकर।

हस्तनिर्मित बिल्ली घरों पर नोट्स

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं लकड़ी की बिल्लियों के लिए घर कैसे बनाया जाए? , हमारा सुझाव है कि आप हमारी अनुभाग अतिरिक्त देखभाल में दर्ज करें, और हम आपको जानने के लिए और अपने जानवरों के दैनिक जीवन साझा कर सकते हैं जहां ExpertoAnimal एप्लिकेशन डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बिल्लियों में वायरल rhinotracheitisबिल्लियों में वायरल rhinotracheitis
इंग्लैंड में मछली के साथ बिल्लियों को जहर दिया जा रहा हैइंग्लैंड में मछली के साथ बिल्लियों को जहर दिया जा रहा है
बिल्लियों के लिए स्क्रैपर्स के प्रकारबिल्लियों के लिए स्क्रैपर्स के प्रकार
क्या आपके पास बहुत सक्रिय बिल्ली है?क्या आपके पास बहुत सक्रिय बिल्ली है?
बिल्ली की उम्र की गणना कैसे करेंबिल्ली की उम्र की गणना कैसे करें
कुत्तों और बिल्लियों, दोस्तों या दुश्मनों। Animales-perdidos.comकुत्तों और बिल्लियों, दोस्तों या दुश्मनों। Animales-perdidos.com
एक बिल्ली कितनी पुरानी है?एक बिल्ली कितनी पुरानी है?
एक बिल्ली स्नान करने के लिए 5 युक्तियाँएक बिल्ली स्नान करने के लिए 5 युक्तियाँ
मेरी बिल्ली को अच्छी तरह से कैसे खिलाया जाए?मेरी बिल्ली को अच्छी तरह से कैसे खिलाया जाए?
बिल्लियों के लिए मांस कैसे तैयार करें?बिल्लियों के लिए मांस कैसे तैयार करें?
» » लकड़ी की बिल्लियों के लिए घर कैसे बनाया जाए?
© 2022 TonMobis.com