कार्डबोर्ड के साथ बिल्लियों के लिए खिलौने कैसे बनाते हैं?

कार्डबोर्ड के साथ बिल्लियों के लिए खिलौने कैसे बनाते हैं?

Iquest- क्या आप जानते थे कि जंगली बिल्लियों में अपने समय शिकार का 40% खर्च करते हैं? यही कारण है कि हमारे बालों वाले साथी को समर्पित करना बहुत महत्वपूर्ण है खेल और मज़ा के घंटे , चूंकि उन्हें एकमात्र तरीका है कि उन्हें अपने प्राकृतिक व्यवहार को व्यक्त करना है। इस प्रकार, खिलौने हमें जानवरों को मनोरंजक रखने और घंटों तक कब्जा करने, तनाव या चिंता से पीड़ित होने की संभावनाओं को कम करने के साथ-साथ डरावने वजन से बचने की अनुमति देते हैं।

आजकल, बाजार में उपलब्ध बिल्ली खिलौने की एक विस्तृत विविधता है, हालांकि, iquest- क्यों रीसायकल सामग्री नहीं है जिसे हम अब खुद को बनाने के लिए उपयोग नहीं करते हैं? पर्यावरण को बढ़ावा देने के अलावा, हम एक अच्छी राशि बचाएंगे। विशेषज्ञ पशु में पढ़ना और खोजना जारी रखें कार्डबोर्ड के साथ बिल्ली खिलौने कैसे बनाने के लिए , हम बिल्लियों के लिए 6 घर के बने खिलौने साझा करना बहुत आसान बनाते हैं।

आप भी रुचि ले सकते हैं: बिल्लियों के लिए 5 घर का बना खिलौने
सूची

कार्डबोर्ड बक्से के साथ बिल्लियों के लिए खिलौने

किसी के लिए कोई रहस्य नहीं है बिल्लियों कार्डबोर्ड बक्से प्यार करता हूँ . इतना तो, कि सबसे सरल और सस्ती घर का खिलौना हम आपको एक खाली बॉक्स पेश कर सकते हैं। हालांकि, यह केवल एकमात्र नहीं है और इसलिए, नीचे हम कार्डबोर्ड बक्से के साथ बिल्लियों के लिए सरल घर का बना खिलौने दिखाते हैं।

कार्डबोर्ड भूलभुलैया

इस खिलौने को बनाने के लिए, आपको केवल निम्नलिखित सामग्रियों को इकट्ठा करने की आवश्यकता होगी:

  • कार्डबोर्ड बक्से
  • कैंची
  • पूंछ या चिपकने वाला टेप

आदर्श बिल्लियों के लिए एक सरल और मजेदार कार्डबोर्ड भूलभुलैया बनाने के लिए एक ही आकार के बक्से का उपयोग करना है। एक बार प्राप्त करने के बाद, निम्न चरणों का पालन करें:

  1. सभी बक्से के शीर्ष कटौती।
  2. गोंद या टेप के साथ दीवारों gluing द्वारा बक्से में शामिल हों। भूलभुलैया का आकार आपकी पसंद को घटा देता है, इसलिए अपनी कल्पना उड़ने दें और अपनी बिल्ली को बॉक्स से बॉक्स में कूदने दें।

कार्डबोर्ड सुरंग

जैसा कि आप जानते हैं, बिल्लियों को छिपाना पसंद है . यद्यपि कार्डबोर्ड बक्से से बने सुरंग में कपड़े की सुरंगों की तुलना में कठोर होने का नुकसान होता है, जिसे हम खरीद सकते हैं, इसका एक बड़ा फायदा है, और इसका कोई खर्च नहीं होता है। इस खिलौने को बनाने के लिए आपको केवल इन सामग्रियों को ही प्राप्त करना चाहिए:

  • कैंची
  • चिपकने वाला टेप
  • तीन या चार मध्यम बक्से

अब, घर सुरंग बनाने के लिए निर्देशों का पालन करें:

  1. सभी बक्से में प्रवेश द्वार खोलना चाहिए और बाहर निकलने वाला एक और होना चाहिए, ताकि प्रकोप उन्हें उन पक्षों को काट सकें जो सोब्रेन करते हैं।
  2. चिपकने वाला टेप के साथ सुरंग बनाने के लिए बक्से में शामिल हों।
  3. अगर सुरंग बहुत लंबी है, यादृच्छिक रूप से चुने हुए क्षेत्रों में एक या दो गोलाकार छेद काट लें। आप एक बॉक्स के शीर्ष पर और दूसरे के पक्ष में एक बना सकते हैं, उदाहरण के लिए, लक्ष्य बिल्ली को विभिन्न उत्तेजना प्रदान करना है जो उसे खिलौने के सभी हिस्सों का पता लगाने के लिए प्रेरित करता है।

कार्डबोर्ड की गुफा

कार्डबोर्ड बक्से के साथ बिल्लियों के लिए यह खिलौना बेहद दिलचस्प है क्योंकि एक शिकारी के रूप में अपने प्राकृतिक वृत्ति को बढ़ावा देता है . ऐसा करने के लिए, आपको इसकी आवश्यकता होगी:

  • दो जूता बक्से
  • टॉयलेट पेपर रोल
  • कैंची
  • पिंग-पोंग या रबर बॉल

एक बार सामग्री प्राप्त करने के बाद, इन सरल चरणों का पालन करें:

  1. गुफा के अंदर कई बाधाओं को बनाने के लिए बक्से में से एक ले लो और कई स्ट्रिप्स काट लें।
  2. भूलभुलैया बनाने वाले दूसरे बॉक्स के अंदर स्ट्रिप्स डालें।
  3. भूलभुलैया में, आप टॉयलेट पेपर के रोल भी रख सकते हैं।
  4. बॉक्स के ढक्कन को लें और छेद को काटकर उन्हें भूलभुलैया में छेद के साथ मिलें ताकि बिल्ली आसानी से अपना "शिकार" पकड़ सके।
  5. बॉक्स को बंद करें और गेंद को छोड़ दें ताकि बिल्ली का बच्चा इसके लिए दिखता है और उसे पकड़ लेता है।



इस नवीनतम खिलौने के चरण-दर-चरण को देखने के लिए, जो सबसे विस्तृत है, हमारे यूट्यूब वीडियो को देखें जिसमें हम दिखाते हैं इस खिलौने को कार्डबोर्ड के साथ बिल्लियों के लिए कैसे बनाया जाए.

कार्डबोर्ड बक्से के साथ बिल्लियों के लिए खिलौने

टॉयलेट पेपर के रोल के साथ बिल्लियों के लिए खिलौने

iquest-क्या आप हमेशा टॉयलेट पेपर के कार्डबोर्ड रोल फेंकते हैं? iexcl-Well, इसे करने से रोको! कागज के रोल के साथ इन साधारण बिल्ली खिलौनों के साथ आप उन्हें एक दूसरा मौका दे सकते हैं और एक ही समय में कुछ पैसे बचा सकते हैं।

कार्डबोर्ड बॉल

सामान्य रूप से, बिल्लियों वे छोटे खिलौने पसंद करते हैं लेकिन, Iquest- आप जानते हैं क्यों? बहुत आसान, क्योंकि वे अपने शिकार के आकार के समान हैं। आमतौर पर घर से बाहर निकलने वाली फेलिनों को शिकार करने की संभावना नहीं होती है, इसलिए, हम उन लोगों के लिए होना चाहिए जो इस ज़रूरत को खेल के माध्यम से कवर करते हैं। इस खिलौने को बनाने के लिए, प्राप्त करें:

  • कार्डबोर्ड का एक रोल
  • कैंची

अब, इन निर्देशों का पालन करें:

  1. कार्डबोर्ड रोल से पांच अंगूठियां काटें।
  2. एक अंगूठी लो और इसे दूसरे में डालें।
  3. एक तिहाई अंगूठी लें और दूसरे दो अंदर डालें, और इस प्रक्रिया को तब तक दोहराएं जब तक कि आप सभी छल्ले खत्म न करें और गेंद प्राप्त न करें।
  4. Iquest- क्या आप खिलौने को और भावना देना चाहते हैं? अंदर कैंडी रखें।

आश्चर्य खिलौना

यह खिलौना बहुत आसान है और हमें एक प्राप्त करने की अनुमति देगा घर कांग बहुत, बहुत बुनियादी लेकिन प्रभावी है . इसे प्राप्त करने के लिए, कार्डबोर्ड का केवल एक रोल आवश्यक होगा, iexcl- और कुछ भी नहीं! एक बार हासिल करने के बाद, किनारों में से एक को अपनी अंगुली से एक तरफ दबाकर बंद कर दें और दूसरा, इसे ऊपर रखकर। फिर, बिल्लियों के लिए कई गुड्स, या यहां तक ​​कि घर का बना कुकीज़ भी पेश करें, और उसी तरह दूसरे छोर को बंद करें। खिलौना को अपनी बिल्ली के खाने की पेशकश करें और देखें कि उसका इनाम कैसे प्राप्त किया जाए, यह जानने के दौरान वह मजेदार कैसे है।

कार्डबोर्ड पिरामिड

यदि आप कार्डबोर्ड रोल की एक अच्छी संख्या जमा करने में कामयाब रहे हैं, iexcl- यह खिलौना सही है! इकट्ठा:

  • कई कार्डबोर्ड रोल
  • पूंछ
  • कागज या गत्ता का शीट (वैकल्पिक)
  • कैंडी

अब, इन चरणों का पालन करें:

  1. पिरामिड के आधार को चार रोल के साथ तैयार करें, उन्हें पूंछ के साथ एक साथ चिपकाएं।
  2. आधार पर, तीन रोल और उनके ऊपर, दो अन्य छड़ी।
  3. अंत में, पिरामिड की नोक बनाने के लिए अंतिम रोल रखें और पूंछ को सूखा दें।
  4. एक बार सूखने के बाद, रोल में कई कैंडीज़ पेश करें और अपनी बिल्ली को बाहर निकालने की कोशिश कर मजा लें।
टॉयलेट पेपर के रोल के साथ बिल्लियों के लिए खिलौने
स्रोत: गतिविधियां-mpc.es

पुनर्नवीनीकरण सामग्री के साथ बिल्लियों के लिए अन्य घर का बना खिलौने

उपरोक्त खिलौने केवल कुछ में से कुछ हैं पुनर्नवीनीकरण सामग्री के साथ बिल्ली खिलौने कि हम घर पर बना सकते हैं। जैसा कि आपने देखा है, एक साधारण कार्डबोर्ड बॉक्स या टॉयलेट पेपर के रोल से प्राप्त एक साधारण कार्डबोर्ड ट्यूब के साथ, हमारे पास बड़ी संख्या में खिलौने तैयार करने का विकल्प है जो हमारी बिल्ली को लंबे समय तक मनोरंजन करेगा। हालांकि, जैसा कि हम कहते हैं, वे एकमात्र नहीं हैं, इसलिए हम आपको निम्नलिखित वीडियो को अन्य रीसाइक्लिंग सामग्रियों के साथ तीन बिल्ली खिलौनों के साथ जांचने की सलाह देते हैं, या कई और शिल्प के साथ हमारे यूट्यूब चैनल की जांच करते हैं।

पुनर्नवीनीकरण सामग्री के साथ बिल्लियों के लिए अन्य घर का बना खिलौने

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कार्डबोर्ड के साथ बिल्लियों के लिए खिलौने कैसे बनाते हैं? , हम आपको गेम और मज़े के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको AnimalExpert का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बिल्लियों के लिए खिलौनेबिल्लियों के लिए खिलौने
कुत्तों और बिल्लियों के लिए मज़ा और खेलकुत्तों और बिल्लियों के लिए मज़ा और खेल
घर का बना बिल्लियों के लिए खिलौने कैसे बनाते हैंघर का बना बिल्लियों के लिए खिलौने कैसे बनाते हैं
खिलौने बिल्लियों के लिए मना कर दियाखिलौने बिल्लियों के लिए मना कर दिया
बिल्लियों के लिए सबसे मजेदार खिलौनेबिल्लियों के लिए सबसे मजेदार खिलौने
ट्यूटोरियल: बिल्लियों के लिए सुरंगट्यूटोरियल: बिल्लियों के लिए सुरंग
मेरी बिल्ली कैसे टायर करें?मेरी बिल्ली कैसे टायर करें?
मुझे अपनी बिल्ली के साथ कब तक खेलना चाहिए?मुझे अपनी बिल्ली के साथ कब तक खेलना चाहिए?
बिल्लियों के लिए 5 घर का बना खिलौनेबिल्लियों के लिए 5 घर का बना खिलौने
शरारती बिल्लियों के लिए खिलौनेशरारती बिल्लियों के लिए खिलौने
» » कार्डबोर्ड के साथ बिल्लियों के लिए खिलौने कैसे बनाते हैं?
© 2022 TonMobis.com