रात में मेरी बिल्ली क्यों सोती नहीं है?

रात में मेरी बिल्ली क्यों सोती नहीं है?

दिन के दौरान सोने वाली अधिकांश बिल्लियों दो स्पष्ट कारणों से ऐसा करती हैं: वे रात के जानवर हैं और / या पर्याप्त अभ्यास नहीं करते हैं। हालांकि, वे एकमात्र कारण नहीं हैं जो बताते हैं कि वे रात में अधिक सक्रिय क्यों रहते हैं, क्योंकि पर्यावरण या स्वास्थ्य कारक भी खेल सकते हैं। आम तौर पर, यह व्यवहार आम तौर पर अन्य संकेतों के साथ होता है जो हमें कारण की बेहतर पहचान करने में मदद कर सकते हैं और पता लगा सकते हैं कि यह एक समस्या है या इसकी प्रकृति का हिस्सा है। इस तरह, जानवरों को समझने और इसकी मदद करने के लिए उनकी सभी प्रतिक्रियाओं पर ध्यान देना आवश्यक है।

यदि आपने अभी एक ऐसी बिल्ली का बच्चा अपनाया है जो आपको नींद नहीं देता है, या दिन के अंत में अचानक बेचैन हो जाता है, तो इस आलेख में ExpertoAnimal द्वारा हम प्रश्न का उत्तर देंगे रात में आपकी बिल्ली क्यों नहीं सोती है सबसे आम कारणों का विवरण देना और हम आपकी युक्तियों के साथ समस्या को हल करने में आपकी सहायता करेंगे।

आप भी रुचि ले सकते हैं: अगर मेरा सांप नहीं खाता तो मुझे क्या करना चाहिए?
सूची

बिल्ली, एक रात्रिभोज पशु

प्रकृति से, बिल्ली एक रात्रिभोज पशु है जो अंधेरे रात को शिकार, फ़ीड और अपनी दैनिक गतिविधि करने के लिए पसंद करती है। जंगली में जीवित रहने के लिए प्रजातियों के विकास के कारण, यह एक आनंद मिलता है उत्कृष्ट रात दृष्टि , जो आपको पूरी तरह से जलाया या डेलाइट की तुलना में मंद प्रकाश वाले वातावरण में बहुत बेहतर देखने की अनुमति देता है। यह आंख की शारीरिक रचना के लिए बहुत धन्यवाद है, रात में शिकार करने के लिए अनुकूलित, एक आंख ऊतक से बना टैपेटम ल्यूसिडम रेटिना तक पहुंचने से पहले इसमें प्रकाश को अवशोषित करने की क्षमता है। एक बार अवशोषित हो जाने पर, यह कपड़े इसे प्रतिबिंबित करता है और जानवर को अंधेरे में एक और अधिक विकसित दृष्टि देता है। अधिक जानकारी के लिए, आप "Iquest-How do बिल्लियों को कैसे देखते हैं?" पर हमारे आलेख से परामर्श कर सकते हैं।

यद्यपि कुछ घरेलू बिल्लियों ने अपने मानव साथी के लिए अपने सोने के घंटों को थोड़ा सा अनुकूलित करने में कामयाब रहे हैं, फिर भी कई अन्य लोग अपने प्राकृतिक व्यवहार को बरकरार रखते हैं और रात में अधिक सक्रिय होते हैं। यह, कारकों की एक श्रृंखला में जोड़ा गया है कि हम आगे विस्तार करेंगे, जिससे आपकी बिल्ली रात में सो नहीं सकती है और हाँ यह दिन के दौरान होती है।

बिल्ली, एक रात्रिभोज पशु

पर्याप्त बिस्तर का महत्व

यह किसी के लिए कोई रहस्य नहीं है कि बिल्लियों कुत्तों की तुलना में अधिक उत्तम जानवर हैं, और आरामदायक और सुरक्षित बिस्तर नहीं होने का कारण हो सकता है कि आपकी बिल्ली रात में क्यों नहीं सोती है। हालांकि, आदर्श बिल्ली बिस्तर का चयन करें यह इतना आसान नहीं हो सकता है, क्योंकि पहले हमें अपने बालों वाले साथी से मिलना होगा और आकार, आकार और संरचना के संदर्भ में अपने स्वादों को खोजना होगा।

आज हमारे पास कई बिस्तर हैं और पालतू जानवरों के लिए गद्दे , और सही उत्पाद का चयन करने के लिए जानवरों का पालन करना और इसकी प्राथमिकताओं पर ध्यान देना आवश्यक है। आम तौर पर, बिल्लियों वे बिस्तर प्रदान करते हैं जो वे प्रदान करते हैं गर्मी और सुरक्षा , सही आकार के साथ इसके चारों ओर जाने के लिए, क्योंकि बड़े आयामों के लिए उनके लिए इतना आरामदायक नहीं हैं। इसलिए, यदि आप देखते हैं कि आपकी बिल्ली के पास आपके बिस्तर या सोफे के लिए एक निश्चित पूर्वाग्रह है, और कभी भी उसके ऊपर झूठ नहीं बोलता है, तो शायद यह इसलिए है क्योंकि उसे यह पसंद नहीं है और आपको इसे बदलना चाहिए।

वह मंजिल पर सोना पसंद नहीं करता है

कई बिल्लियों सोने के लिए ऊंचाई पसंद करते हैं , और यदि रात में आप घर के उच्चतम स्थानों तक पहुंच प्रतिबंधित करते हैं, तो जानवर आपकी अनुपस्थिति में आराम करना चुनता है। तो, अगर आपको संदेह है कि यह एक कारण बताते हैं कि क्यों अपनी बिल्ली रात में सोने नहीं करता है हो सकता है, अलमारियों पर्याप्त आकार के साथ एक बिस्तर में डाल दिया, या कई स्तरों के साथ एक संरचना बिल्ली हड़पने और उनके व्यवहार का पालन करने के डाल दिया।

गतिविधि और व्यायाम की कमी

बिल्लियों जो आमतौर पर किसी भी प्रकार के व्यायाम नहीं करते हैं, रात के दौरान सक्रिय होने के लिए एक अधिक पूर्वाग्रह है ऊर्जा संचय . शांत और आसन्न होने के लिए प्रतिष्ठा होने के बावजूद, बिल्लियों भी जानवर हैं जिन्हें व्यायाम करने और शारीरिक रूप से और मानसिक रूप से खेल के माध्यम से उत्तेजित रहने की आवश्यकता होती है। दुर्भाग्यवश, प्रजातियों के बारे में उत्पन्न हुई मिथकों ने कई बिल्ली ट्यूटरों को विश्वास किया है कि उन्हें अपने हिस्से पर ज्यादा ध्यान देने की आवश्यकता नहीं है, और सत्य से कुछ और नहीं है। इन जानवरों को भी अपने मानव साथी, खेल और अभ्यास के साथ घंटों खर्च करने की आवश्यकता होती है, साथ ही साथ स्नेह प्राप्त होता है और उचित देखभाल की जाती है।

खेल की कमी , इसके अलावा, यह बिल्लियों में बोरियत की एक उच्च अवस्था पैदा करता है, जो इन जानवरों को फर्नीचर, घर की वस्तुओं आदि के साथ विनाशकारी बनने के लिए भी ले जा सकता है। इसलिए, यह भी संभव है कि बिल्ली रात में सो न जाए और आपका ध्यान आकर्षित करने के लिए माउव न हो। जानें कि अपनी बिल्ली के साथ कैसे खेलें और उसके साथ मजा शुरू करें।

गतिविधि और व्यायाम की कमी

क्या आप दिन के दौरान अकेले कई घंटे बिताते हैं?




पिछले बिंदु के संबंध में, बिल्लियों जो दिन के दौरान अकेले कई घंटे बिताती हैं और उनके पास सही पर्यावरणीय संवर्धन नहीं होता है सोने के लिए लाभ ले लो . इस तरह, जब रात आती है तो वे पूरी तरह से विश्राम कर रहे हैं और आपकी कंपनी का आनंद लेने के लिए तैयार हैं, आप के साथ खेलने की कोशिश कर रहे हैं, या अगर वे इसे प्रबंधित नहीं करते हैं, घर के चारों ओर दौड़ते हैं, कूदते हैं, मेइंग ...

दूसरी ओर, जैसा कि हमने कहा था, मानसिक उत्तेजना की कमी बिल्लियों में बोरियत, साथ ही तनाव और निराशा भी विकसित कर सकती है। इसका मतलब यह नहीं है कि बिल्ली न केवल रात में सोती है, बल्कि उपरोक्त फर्नीचर विनाश जैसे लक्षणों की एक श्रृंखला में भी, सैंडबॉक्स का उपयोग नहीं करती है और यहां तक ​​कि एक निश्चित आक्रामकता भी दिखाती है।

क्या तुम भूखे हो

अगर आपकी बिल्ली रात में सोती नहीं है और इसके अलावा, अपने पक्ष में अपने पक्ष में जाओ और अपना ध्यान पाएं, यह संभव है कि वह आपको भोजन के लिए पूछ रहा हो। और यदि आप करते हैं तो आप जो भी चाहते हैं उसे प्रदान करने के लिए उठते हैं, तो जानवर समझता है कि इस तरह आप जो चाहते हैं उसे प्राप्त करते हैं। यह आपके नींद के घंटों को परेशान करने के लिए नहीं करता है, यह केवल यह नहीं जानता कि यह आपके लिए कुछ नकारात्मक है और उसके लिए कुछ सकारात्मक है। इसे महसूस किए बिना, आप दोनों के लिए सबसे उचित दिशा में मार्गदर्शन करने के बजाय अपने व्यवहार को मजबूत करते हैं।

यह संभवतः जांच और लड़ने का सबसे आसान कारण है, क्योंकि यह बिल्ली के भोजन के समय को संशोधित करने जितना सरल है। तो, बिस्तर पर जाने से पहले, जानवर को सही ढंग से खिलाना सुनिश्चित करें और देखें कि यह आपके पास आता है या नहीं सोता है। रात में देर से भोजन का आदेश देने वाली फेलिन के लिए एक और विकल्प एक स्वचालित खाद्य डिस्पेंसर का उपयोग हो सकता है, क्योंकि यह भी सलाह नहीं दी जाती है कि जानवर हमारी नींद को परेशान न करने के लिए भूख लगी। इस अर्थ में, हम "बिल्लियों के लिए दैनिक भोजन की मात्रा" पर लेख से परामर्श करने की सलाह देते हैं।

क्या तुम भूखे हो

वह गर्मी में है

बिल्लियों में गर्मी कुत्तों की तुलना में अधिक तीव्र होती है, जिससे वे निराश हो जाते हैं यदि वे साथी नहीं हो सकते हैं। इस अवधि के दौरान, रात में महिलाएं और पुरुष अधिक सक्रिय होते हैं, महान moans और meows उत्पादन जो उनके अभिभावकों की नींद को परेशान करता है। उनकी पीड़ा ऐसी है कि उनकी वृत्ति उन्हें एक साथी खोजने के लिए घर से भागने की कोशिश कर सकती है। इसलिए, अगर आपकी बिल्ली रात में घूमने से नहीं रोकती है, तो आपको नींद नहीं देती है, बेचैन है और जीवन के 6 महीने से अधिक है, यह गर्मी में होने की संभावना है। इसलिए, और अवांछित गर्भधारण से बचने के लिए, समय में जानवर को निर्जलित करना सबसे अनुशंसित समाधान है।

वह बीमार या कष्टप्रद है

यदि आप पहले से ही पिछले कारणों से इंकार कर चुके हैं और आप सोचते रहें कि आपकी बिल्ली रात में क्यों नहीं सोती है और लगातार मेयो , यह जांचने के लिए पशु चिकित्सक के पास जाने में संकोच न करें कि यह स्वास्थ्य समस्या है या नहीं। यद्यपि आम तौर पर अत्यधिक मेयो भावनात्मक दर्द से संबंधित होते हैं, लेकिन वे उन्हें यह भी बताने के लिए उत्सर्जित कर सकते हैं कि उन्हें शारीरिक दर्द महसूस होता है या उनके शरीर में कुछ ठीक नहीं चल रहा है। इसलिए, हम आपको बिल्लियों में 10 सबसे आम दर्द संकेतों की समीक्षा करने और जानवरों को प्रासंगिक परीक्षणों में जमा करने के लिए विशेषज्ञ से मिलने की सलाह देते हैं।

रात में अपनी बिल्ली कैसे सोते हैं?

जैसा कि आपने देखा है, ऐसे कई कारण हैं जो बताते हैं कि आपकी बिल्ली आपको रात में क्यों नहीं सोती है, यह भी संभव है कि उत्तर एक से अधिक में हो। इस प्रकार, ऐसा हो सकता है कि आपकी बिल्ली दिन के दौरान उल्लेख किए गए कई कारणों से सोती है, न कि एक कारण से। इसलिए, पहली सिफारिश है कि उनसे लड़ने के लिए कारण ढूंढें और अपने प्यारे साथी को जीवन की बेहतर गुणवत्ता प्राप्त करने में मदद करें। ऐसा कहकर, निम्नलिखित युक्तियों की समीक्षा करें:

  • अपनी बिल्ली के साथ खेलें और उसे व्यायाम करें . जैसा कि हमने कहा है, उसे उत्तेजित रखने और उसे टायर करने के लिए शारीरिक गतिविधि बहुत महत्वपूर्ण है ताकि जब रात गिरती है, तो वह थक जाता है। इसके लिए, दिन के अलग-अलग समय में खेलना सबसे अच्छा है। और यदि यह संभव नहीं है, तो दोपहर के दौरान गतिविधियों को पूरा करें।
  • उसे एक अच्छा बिस्तर प्रदान करो . सोने के लिए एक आरामदायक, गर्म और सुरक्षित जगह कुंजी है, इसलिए उस पर कंजूसी न करें और सबसे उपयुक्त गद्दे की तलाश करें।
  • एक सही पर्यावरण संवर्धन तैयार करें . विशेष रूप से यदि आप दिन के दौरान अकेले कई घंटे बिताते हैं, तो यह आवश्यक है कि आपके पास खिलौने और वस्तुएं हों जो आपको उत्तेजित और मनोरंजन करती रहें। आप अलग-अलग स्तरों, खाद्य डिस्पेंसर खिलौने, खुफिया खेलों के खेल और घर के विभिन्न बिंदुओं में कैटनीप रखने जैसी गंधक उत्तेजना के साथ स्क्रैपर्स चुन सकते हैं।
  • अपने भोजन कार्यक्रमों को अनुकूलित करें . जैसा कि हमने संकेत दिया है, यह सुनिश्चित करने के लिए बिस्तर पर जाने से पहले उसे खिलाओ कि वह रात के दौरान भूख नहीं लेता है और सो सकता है।
  • एक और बिल्ली को अपनाने पर विचार करें . यदि कारण गतिविधि की कमी है और आप जिस खेल के लिए आवश्यक समय प्रदान नहीं कर सकते हैं, तो शायद परिवार में नए सदस्य को शामिल करना अधिक उचित होगा। हां, यह एक विचारशील निर्णय होना चाहिए, बिल्ली के चरित्र का विश्लेषण करना, नए किरायेदार को उसके बारे में सोचने और उनके बीच एक सही प्रस्तुति का चयन करना चुनना चाहिए।
  • नसबंदी पर विचार करें . आपने पहले ही देखा है कि गर्मी सबसे आम कारणों में से एक है, ताकि जानवर को निर्जलित करने का चयन सबसे अच्छा समाधान हो। रात में सोने के लिए आप दोनों को पाने के अलावा, खासतौर पर बिल्लियों को इस प्रक्रिया के दौरान पीड़ित होना पड़ता है क्योंकि वे अपनी सहजता को करने में सक्षम नहीं होते हैं। दूसरी तरफ, नसबंदी के कई फायदे हैं, जैसे स्तन कैंसर से पीड़ित होने, गर्भाशय के संक्रमण या घर के भीतर अंकन से बचने की संभावनाओं को कम करना।
रात में अपनी बिल्ली कैसे सोते हैं?

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं रात में मेरी बिल्ली क्यों सोती नहीं है? , हम आपको हमारे व्यवहार समस्या अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको निःशुल्क AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
जब वह सोती है तो मेरी बिल्ली डोलोल करती हैजब वह सोती है तो मेरी बिल्ली डोलोल करती है
मेरी बिल्ली मुझे काटती है और मुझे खरोंच करती है - मैं क्या करूँ?मेरी बिल्ली मुझे काटती है और मुझे खरोंच करती है - मैं क्या करूँ?
मेरी बिल्ली के बाल गिरते हैं, मुझे क्या करना चाहिए?मेरी बिल्ली के बाल गिरते हैं, मुझे क्या करना चाहिए?
मेरी बिल्ली बहुत सोती है - क्या यह सामान्य है?मेरी बिल्ली बहुत सोती है - क्या यह सामान्य है?
5 कारण आपकी बिल्ली आपके साथ क्यों सोती है5 कारण आपकी बिल्ली आपके साथ क्यों सोती है
आपको अपनी बिल्ली को घंटी क्यों नहीं डालना चाहिएआपको अपनी बिल्ली को घंटी क्यों नहीं डालना चाहिए
मेरी बिल्ली प्लास्टिक क्यों खाती है?मेरी बिल्ली प्लास्टिक क्यों खाती है?
मेरी बिल्ली मेरा खाना चुराती है, क्यों?मेरी बिल्ली मेरा खाना चुराती है, क्यों?
मेरी बिल्ली स्प्रे से पानी क्यों फेंकती है?मेरी बिल्ली स्प्रे से पानी क्यों फेंकती है?
मेरी बिल्ली उल्टी क्यों हैमेरी बिल्ली उल्टी क्यों है
» » रात में मेरी बिल्ली क्यों सोती नहीं है?
© 2022 TonMobis.com