एक बिल्ली की सामान्य देखभाल

यद्यपि बिल्लियों को अपेक्षाकृत स्वतंत्र होने की प्रतिष्ठा है, लेकिन पालतू जानवरों को अपने पालतू जानवरों की तरह स्नेह और उनके मालिकों का ध्यान देने की आवश्यकता है।

अनिवार्य देखभाल के बीच, उन्हें प्रदान किया जाना चाहिए:

  • एक संतुलित दैनिक आहार, जैसे कि उच्च गुणवत्ता वाली बिल्ली भोजन, साथ ही साथ ताजा पानी की नियमित आपूर्ति द्वारा प्रदान किया जाता है।
  • आपकी रेत ट्रे की सामान्य सफाई। बीमारियों को रोकने के लिए जरूरी है।  कुछ बिल्लियों को अपने रेत ट्रे का उपयोग नहीं करते हैं जब यह बहुत साफ नहीं होता है। इसे अक्सर साफ करें।
  • बिल्लियों को अक्सर छंटनी होती है। फर्नीचर को नुकसान को रोकने के लिए, एक खुरचनी सामग्री के अधिमानतः एक खुरचनी प्रदान की जानी चाहिए।
  • बिल्लियों ने अपने पंखों को साफ करने के लिए अपनी जीभ का उपयोग किया और आमतौर पर सभी ढीले बाल खाते हैं। इसलिए, शॉर्टअर्स समेत सभी बिल्लियों को सभी ढीले बालों को हटाने के लिए साप्ताहिक ब्रश किया जाना चाहिए, इससे पेट में हेयरबॉल के गठन को रोकने में मदद मिलती है। लंबे बालों की कुछ नस्लें, दैनिक ब्रशिंग की आवश्यकता होती है ताकि आपका फर उलझन में न जाए।



जैसे ही बिल्ली आती है ...

जब आप अपनी नई बिल्ली को प्राप्त करते हैं, तो सबसे महत्वपूर्ण कार्यों में से आपको अपने नए साथी को पूरी तरह से स्थित होने के लिए करना होगा:

  • बिल्ली को पूरी आजादी के साथ घर का पता लगाने दें, आत्म-जागरूक महसूस न करें क्योंकि आप डर जाएंगे और थोड़ी देर में जाने के बिना पहले कोने में छिप जाएंगे।
  • उपकरणों के तारों को छुपाएं, रसोई नियंत्रणों की रक्षा करें, उन बर्तनों को हटा दें जो मूल्यवान हैं और जितनी अधिक हो सके उतनी अधिक वस्तुओं को रखें जब तक कि आप उन्हें छूने के लिए शिक्षित न करें।
  • सफाई या जहरीले उत्पादों के साथ बहुत सावधान रहें।
  • अपने पसंदीदा पौधों को धातु के कपड़े से बचाएं या उन्हें तब तक रखें, जब तक कि आप यह न पता न करें कि वे जहरीले हैं या नहीं।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बिल्ली खिलानाबिल्ली खिलाना
बिल्लियों के लिए खुरचनीबिल्लियों के लिए खुरचनी
बाल गेंदें बिल्लियों में समस्या को हल करने के 8 तरीके हैंबाल गेंदें बिल्लियों में समस्या को हल करने के 8 तरीके हैं
बिल्लियों के लिए जेनेरिक भोजनबिल्लियों के लिए जेनेरिक भोजन
बिल्ली साफ करनाबिल्ली साफ करना
बिल्ली के लिए खुरचनी के उपयोग सिखाओबिल्ली के लिए खुरचनी के उपयोग सिखाओ
क्या कुत्ते और बिल्लियों को तंग आती है?क्या कुत्ते और बिल्लियों को तंग आती है?
बिल्लियों के लिए आवश्यक पोषक तत्वबिल्लियों के लिए आवश्यक पोषक तत्व
घर पर कुत्ते या बिल्ली के बाल की उपस्थिति को कम करने के लिए 6 युक्तियाँघर पर कुत्ते या बिल्ली के बाल की उपस्थिति को कम करने के लिए 6 युक्तियाँ
बिल्ली ट्रे कैसे चुनेंबिल्ली ट्रे कैसे चुनें
» » एक बिल्ली की सामान्य देखभाल
© 2022 TonMobis.com