घर पर एक नई बिल्ली कैसे जोड़ें?




घर पर एक नई बिल्ली कैसे जोड़ें?
एक बिल्ली के साथ रहना एक अद्भुत अनुभव है, प्यार से भरा है। जब एक नई बिल्ली आती है, तो यह अद्भुत सहअस्तित्व प्रभावित हो सकता है, क्योंकि हमारा पहला महान साथी आक्रामक बनने के बिंदु पर अपने व्यवहार को बहुत नाराज और संशोधित कर सकता है। लेकिन निराशा नहीं, उन्हें पेश करने के कुछ तरीके हैं।

बिल्लियों के लिए, अपने क्षेत्र को साझा करना आम नहीं है, न केवल इसलिए कि वे बहुत ही क्षेत्रीय जानवर हैं, लेकिन क्योंकि वे आमतौर पर कुत्तों जैसे पैक में नहीं रहते हैं। वे बल्कि अकेले जानवर हैं। हालांकि, थोड़ी देर बाद, सह-अस्तित्व कुछ सामाजिक लाभ के रूप में कुछ लाभ प्रदान करेगा, बातचीत और खेल के लिए धन्यवाद।

सबसे पहले, यह अजीब बात नहीं है कि वे खुद को बफेट करते हैं या एक-दूसरे को थप्पड़ मारते हैं। लेकिन डरो मत, क्योंकि आम तौर पर वे चेतावनी देते हैं और हमला नहीं करते हैं।

बिल्लियों के व्यक्तित्व और उम्र के आधार पर प्रक्रिया की अवधि कुछ दिनों से हफ्तों या महीनों तक भिन्न हो सकती है। लेकिन आपका धैर्य, आपका मध्यस्थ दृष्टिकोण और आपका छेड़छाड़ मौलिक होगा।

प्रक्रिया
सबसे पहले, आपको करना है एक शांत जगह तैयार करें नई बिल्ली के लिए भोजन, पानी, छोटे खिलौने और, ज़ाहिर है, इसकी सैनिटरी ट्रे। जितना संभव हो, यह बिल्ली या बिल्लियों द्वारा थोड़ी बार एक कमरे होना चाहिए जो पहले से ही आपके घर में रहता है, क्योंकि अन्यथा वे प्रवेश करने की कोशिश करेंगे और वे चिंतित हो जाएंगे।

यह बहुत महत्वपूर्ण है सीधे संपर्क से बचें शुरुआत में उनके बीच, ताकि वे धीरे-धीरे दूसरे की आवाजों और प्रस्तुतियों में उपयोग कर सकें। आपको उन्हें खुद को परिचित करने और समाचार स्वीकार करने के लिए समय देना होगा।

बिल्लियों को उनके क्षेत्र और जीवित प्राणियों को पहचानते हैं जो मुख्य रूप से गंध की भावना से घिरे होते हैं। इसलिए, क्षेत्र के सुगंध या किसी बिल्ली के साथ रहने वाली बिल्ली को संशोधित करते समय, वे उन्हें आदत और हानिरहित तत्वों के रूप में नहीं पहचानते हैं और उन्हें धमकी दी जा सकती है। तो, इस प्रक्रिया में गंध की जा रही है। वह है उन्हें दूसरी बिल्ली की गंध सहन करने में मदद करें।

इसके लिए, दिन के अलग-अलग समय पर, आपको प्रत्येक बिल्ली को अपने चेहरे और किनारों पर एक अलग कपड़े से रगड़ना पड़ता है, और उन्हें गंध मिश्रण से बचने के लिए अलग-अलग बैग में रखना होता है। फिर, नवागंतुक के कपड़े को निवासी बिल्लियों के साथ संपर्क में छोड़ दें, और साथ ही, उन जगहों की गंध के साथ कपड़े जहां नई बिल्ली है। एक बार जब सभी ने अलग-अलग कपड़े से उदासीन प्रतिक्रिया व्यक्त की, तो मैंने अभ्यास को दोहराया लेकिन एक कपड़े से।

ब्रश या एक दूसरे को ब्रश करने के लिए एक ही ब्रश का उपयोग करना भी अच्छा होता है। लेकिन हमेशा उनकी प्रतिक्रियाओं के सामने धैर्य और शांति के साथ।

जब हर किसी ने एक कपड़े की सहिष्णुता उत्पन्न की है, तो यह समय है पहला संपर्क उनके बीच शुरुआत में, अलगाव बाधा (उदाहरण के लिए, एक दरवाजा) से शुरू करना अच्छा होता है, क्योंकि यह सीधे शारीरिक संपर्क की अनुमति नहीं देता है, लेकिन दृश्य, श्रवण और घर्षण वाले लोगों को। फिर, प्रक्रिया के माध्यम से धीरे-धीरे जाने के लिए, नई बिल्ली एक ट्रांसपोर्टर बॉक्स के अंदर हो सकती है।

यह महत्वपूर्ण है कि बिल्लियों के बीच संपर्क समय धीरे-धीरे बढ़ता जा रहा है, हमेशा ध्यान रखें कि खुश अंत के साथ एक छोटा सा सत्र विवादों के साथ लंबे सत्र की तुलना में दिन में कई बार प्रभावी होता है। और उन्हें अकेले मत छोड़ो, अगर आप आक्रामक हो जाते हैं, तो आपको उपस्थित होना होगा।

अंत में, इस तरह के एक स्थिति से पहले अपने पर भरोसा किया पशुचिकित्सा यात्रा करने के लिए, दोनों नए बिल्ली के लिए एक संशोधन करना और रोकने के रोग के प्रसार को इतना है कि वह इस अनुकूलन प्रक्रिया की निगरानी और उनकी सलाह दे सकते हैं मत भूलना।

जब आप अपने घर में एक और बिल्ली का बच्चा लेते थे तो आपका अनुभव कैसा रहा?

सूत्रों का कहना है:
खुश बिल्लियों का रहस्य
Funcat

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कास्त्र बिल्ली बहुत क्षेत्रीय का पालन करता हैकास्त्र बिल्ली बहुत क्षेत्रीय का पालन करता है
मेरे कुत्ते और मेरी बिल्ली को कैसे दिखाना अच्छा लगता हैमेरे कुत्ते और मेरी बिल्ली को कैसे दिखाना अच्छा लगता है
पहली गड़बड़ी पर मत छोड़ो! बिल्लियों को सामाजिक बनाने के लिए जानेंपहली गड़बड़ी पर मत छोड़ो! बिल्लियों को सामाजिक बनाने के लिए जानें
कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली गर्मी में है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली गर्मी में है या नहीं
बिल्ली और हम्सटर के बीच सहअस्तित्वबिल्ली और हम्सटर के बीच सहअस्तित्व
बिल्लियों के बीच सह-अस्तित्व में सुधार कैसे करेंबिल्लियों के बीच सह-अस्तित्व में सुधार कैसे करें
बिल्लियों और कुत्तों को एक साथ रहने के लिए कैसे सामाजिक बनाना हैबिल्लियों और कुत्तों को एक साथ रहने के लिए कैसे सामाजिक बनाना है
कुत्तों और बिल्लियों के बीच सह-अस्तित्व के लिए 5 युक्तियाँकुत्तों और बिल्लियों के बीच सह-अस्तित्व के लिए 5 युक्तियाँ
कुत्तों और बिल्लियों, दोस्तों या दुश्मनों। Animales-perdidos.comकुत्तों और बिल्लियों, दोस्तों या दुश्मनों। Animales-perdidos.com
अपनी बिल्ली को एक नई बिल्ली कैसे पेश करेंअपनी बिल्ली को एक नई बिल्ली कैसे पेश करें
» » घर पर एक नई बिल्ली कैसे जोड़ें?
© 2022 TonMobis.com