बिल्ली ट्रे कैसे चुनें

बिल्ली के लिए ट्रे, एक बहुत ही महत्वपूर्ण बुनियादी।

बिल्ली कूड़ेदान ट्रे - वकुप्लानेटअपनी बिल्ली के लिए सही ट्रे का चयन करना बहुत महत्वपूर्ण है .
से चुनने के लिए कई शैलियों, सामग्री और आकार हैं और यह आपके लिए आसान बनाने के लिए, यहां कुछ युक्तियां दी गई हैं जो आपको कई मॉडलों में से चुनने में मदद करेंगी:

आदर्श विकल्प

सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि ट्रे या क्यूबिकल आपकी बिल्ली के लिए आकर्षक है और आपके द्वारा उपयोग की जाने वाली रेत के प्रकार के अनुकूल है। उदाहरण के लिए, स्वचालित कवर ट्रे को विशेष प्रकार के सब्सट्रेट की आवश्यकता होती है।

कूड़े के बक्से या बिल्ली ट्रे को साफ, टिकाऊ और अच्छे वेंटिलेशन और दृश्यता के लिए आसान होना चाहिए। आकार बिल्लियों की संख्या द्वारा निर्धारित किया जाना चाहिए जो इसका उपयोग करेंगे और इसके आकार (बिल्ली के बच्चे के लिए, एक उथले ट्रे का उपयोग करें और वयस्कों के लिए जिसमें वे बहुत खुदाई कर सकते हैं)।




एक बार जब आप मॉडल चुनते हैं जो आपको सबसे अच्छा लगा और यह एक टिकाऊ प्लास्टिक सामग्री से बना है, इसे एक शांत क्षेत्र में रखें ताकि आपकी बिल्ली आरामदायक महसूस करे।

बिल्लियों के लिए ट्रे के प्रकार

बिल्लियों के लिए ट्रे और बक्से के `ब्रह्मांड` में आपको पांच बहुत अलग प्रकार मिलेंगे। यहां प्रत्येक के पेशेवर और विपक्ष हैं:

  1. खुला ट्रे: बिल्लियों के लिए मूल स्वच्छता किट एक आयताकार बाल्टी है। यह सबसे सस्ता मॉडल है और आप इसे कई आकारों, रंगों और ऊंचाइयों में पा सकते हैं। यह साफ करना आसान है और अधिकांश बिल्लियों इस प्रकार की अनदेखी ट्रे पसंद करते हैं।
    के खिलाफ: अगर यह हवादार इलाके में नहीं है तो यह गंध छोड़ देगा।
  2. बिल्ली कूड़े या बिल्ली स्नान के लिए बॉक्स:  कुछ आयताकार ट्रे एक ढक्कन के साथ आते हैं जो इसे एक प्रकार के क्यूबिकल में बदल देता है। खुदाई करते समय कंटेनर के बाहर बचे रहने पर बिल्ली को और अधिक सुरक्षित और अधिक `गोपनीयता` के साथ महसूस होता है।
    के खिलाफ:  इनमें से कुछ मॉडल गंध को छोड़ सकते हैं क्योंकि उनके पास वेंटिलेशन नहीं है या क्योंकि वे सक्रिय कार्बन फ़िल्टर को नहीं बदलते हैं जो वे शीर्ष पर ले जाते हैं। यदि कमरे में और बिल्लियों हैं, तो क्यूबिकल के अंदर एक व्यक्ति फंस गया और अंदर एक बार धमकी दे सकता है।
  3. स्व-सफाई बक्से: कुछ कंपनियों ने मॉडल विकसित किए हैं जो स्वयं को एक सेंसर के लिए धन्यवाद देते हैं जो बिल्ली को `जरूरतों` के कुछ मिनट बाद सक्रिय करता है।
    के खिलाफ: प्रतिस्थापन की आवश्यकता होती है जो आम तौर पर काफी महंगा होती है और फैक्ट्री वारंटी आमतौर पर केवल 1 वर्ष होती है। 
  4. `छलनी` के साथ क्यूबिकल: कुछ बिल्ली बॉक्स एक और है कि बीच में की चोटी पर दो भागों-एक से मिलकर डिजाइन कर रहे हैं, एक ट्रे ग्रिड होती है ताकि जब बिल्ली का उपयोग करता है, यह ढक्कन उठा सकते हैं और मल के साथ छन्नी लिफ्ट करने के लिए आसान है पृष्ठभूमि में साफ रेत जमा करना।

ख़रीदना युक्तियाँ:

  • यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि आपकी बिल्ली किस प्रकार का बॉक्स पसंद करती है, तो उसे प्रदान करें और उसका व्यवहार देखें। जिसकी आप सबसे अधिक उपयोग करते हैं, वह वही होगा जिसे आप सबसे ज्यादा पसंद करेंगे।
  • खुली ट्रे खुली जगहों में साफ, टिकाऊ और हवा में आसान है।
  • जब आप एक कवर किए गए सैंडबॉक्स का उपयोग करते हैं, तो उस पर कोई वज़न न डालें क्योंकि यदि यह गिरता है, तो यह आपकी बिल्ली को डराएगा और आप इसमें वापस नहीं जाना चाहेंगे।
  • जब आप मल से छुटकारा पाने के लिए चाहते हैं, तो आप एक स्वच्छ प्लास्टिक या स्टेनलेस स्टील फावड़ा का उपयोग कर सकते हैं और उन्हें प्लास्टिक के थैले में रख सकते हैं जिसे आसानी से बंद किया जा सकता है। एयरटाइट प्लास्टिक मुहर के साथ रसोई की अत्यधिक अनुशंसा की जाती है।
  • यदि आप बॉक्स को बदलने का फैसला करते हैं, तो अचानक इसे न करें। दो मॉडलों को कुछ दिनों के लिए छोड़ दें ताकि वे इसका इस्तेमाल कर सकें और `खो जाए` न करें।
  • आम तौर पर, अधिकांश बिल्लियों आमतौर पर नहीं खाते हैं और एक ही स्थान पर `बाथरूम में जाते हैं`। यही कारण है कि हम अनुशंसा करते हैं कि आपका ट्रे या बॉक्स आपके गले से दूर हो, अधिमानतः एक शांत और हवादार क्षेत्र में।
  • चाहे कोई बिल्ली अपने बॉक्स का सही ढंग से उपयोग करे, इस पर निर्भर करता है कि हम कितने स्वच्छ हैं। नियमित रूप से मल और गंदे रेत को हटाने से हमारे मित्र के व्यवहार और स्वास्थ्य में मदद मिलेगी।
  • अपनी ट्रे या बॉक्स की सफाई करते समय, ब्लीच या अमोनिया का उपयोग न करने की कोशिश करें क्योंकि बिल्लियों आपकी गंध से बहुत संवेदनशील हैं और आपको दूर ले जाएंगी। एक सामान्य साबुन (स्नान जेल के प्रकार) का प्रयोग करें और बहुत सारे पानी के साथ कुल्ला।
  • `बिल्ली तर्क` लागू करें: यदि आपके पास 2 बिल्लियों हैं, तो आपके पास 2 या 3 ट्रे होनी चाहिए। यदि आपके पास बिल्ली है और आपके घर में 2 मंजिल हैं, तो आपको प्रत्येक मंजिल के लिए 2 ट्रे की आवश्यकता होगी।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बिल्ली खिलानाबिल्ली खिलाना
बिल्लियों के लिए रेत ट्रेबिल्लियों के लिए रेत ट्रे
एक बिल्ली के लिए ट्रे का उपयोग सिखाओएक बिल्ली के लिए ट्रे का उपयोग सिखाओ
मेरी बिल्ली असंतोष है और बहुत निराशाजनक हैमेरी बिल्ली असंतोष है और बहुत निराशाजनक है
एक बिल्ली की सामान्य देखभालएक बिल्ली की सामान्य देखभाल
बिल्ली कूड़े का चयनबिल्ली कूड़े का चयन
5 टिप्स अगर आपके पास पहली बार बिल्ली है5 टिप्स अगर आपके पास पहली बार बिल्ली है
बिल्ली कूड़े के बक्से को कैसे चुनें और बनाए रखेंबिल्ली कूड़े के बक्से को कैसे चुनें और बनाए रखें
मेरी बिल्ली के लिए सबसे अच्छी रेत कैसे चुनेंमेरी बिल्ली के लिए सबसे अच्छी रेत कैसे चुनें
बिल्ली घास का उपयोग कैसे करेंबिल्ली घास का उपयोग कैसे करें
» » बिल्ली ट्रे कैसे चुनें
© 2022 TonMobis.com