मेरी बिल्ली मेरे साथ बहुत स्वामित्व वाली है, मुझे क्या करना चाहिए?

मेरी बिल्ली मेरे साथ बहुत स्वामित्व वाली है, मुझे क्या करना चाहिए?

मनुष्यों के साथ, बिल्लियों ईर्ष्यापूर्ण और अपने अभिभावकों के बहुत स्वामित्व वाले हो सकते हैं। जबकि कुछ लोग प्यार के प्रदर्शन के रूप में ईर्ष्या देखते हैं, सच यह है कि ए स्वामित्व वाली बिल्ली यह अपने ट्यूटरों और उसके आस-पास के अन्य लोगों के लिए खुद का खतरा हो सकता है। कई बार हम देखते हैं कि एक स्वत्वबोधक बिल्ली जब कंपनी आती है, या ठीक से अपने क्षेत्र है, जो घर पर एक स्वस्थ रहने precludes प्रवेश करने से पहले प्रस्तुत जब एक नया परिवार के सदस्य नहीं है आक्रामक या छिपा हो जाता है।

iquest- क्या आपको लगता है कि आपकी बिल्ली ईर्ष्यावान है और दूसरों के साथ आपका ध्यान साझा नहीं करना चाहती? इसलिए, हम आपको विशेषज्ञों के जानने के लिए इस लेख को पढ़ने के लिए आमंत्रित करते हैं अगर आपकी बिल्ली आपके साथ बहुत स्वामित्व में है तो क्या करें.

आप भी रुचि ले सकते हैं: अगर मेरा सांप नहीं खाता तो मुझे क्या करना चाहिए?
सूची

बिल्लियों अपने मालिकों के स्वामित्व क्यों हैं?

इस सवाल का जवाब देने के लिए हम मानव व्यवहार के बारे में सोच सकते हैं। जब कोई व्यक्ति किसी के लिए ईर्ष्या महसूस करता है, तो आमतौर पर यह एक संकेत है कि उनके पास है आपका ध्यान खोने का डर या नौकरी के लिए या पालतू जानवर के लिए किसी अन्य व्यक्ति द्वारा प्रतिस्थापित किया जा सकता है। इसका मतलब है कि नए व्यक्ति के आगमन को नए और बेहतर क्षणों को साझा करने का मौका नहीं माना जाता है, लेकिन इस आगमन से पहले मौजूद स्थिर संबंधों के संभावित खतरे के रूप में। खोने का यह डर किसी व्यक्ति के संबंध में स्वामित्व बनने का कारण बनता है, इसे अन्य व्यक्तियों के साथ साझा करने की संभावना को खारिज कर देता है।

मनुष्यों की तरह, बिल्लियों अपने अभिभावकों के साथ स्वामित्व में हो सकते हैं, और अपने स्नेह और अन्य व्यक्तियों के साथ मजे के क्षणों को साझा नहीं करना चाहते हैं। हालांकि, ईर्ष्या की भावना मनुष्य के लिए उचित है, जानवरों की दुनिया में इस व्यवहार को परिभाषित किया गया है संसाधनों की सुरक्षा क्योंकि वे अपनी संपत्ति के रूप में जो मानते हैं उसकी रक्षा करते हैं। iQuest-क्यों? सबसे पहले, क्योंकि एक नियमित रूप से चिपकने वाली फेलिन अपने कल्याण को बचाने और खतरनाक या अप्रिय परिस्थितियों से बचने के लिए एक तरीका के रूप में। बिल्ली की नियमितता में न केवल इसकी आदतें, पर्यावरण और कार्यक्रम शामिल हैं, बल्कि यह भी शामिल है लोग और जानवर जो अपना पर्यावरण बनाते हैं . एक बिल्ली उसके शिक्षक के साथ अकेले रहने के आदी है, तो यह परिवार के लिए एक नया पुसीकैट के आगमन या एक नए व्यक्ति के साथ बहुत "ईर्ष्या" दिखाई देते हैं, और कहते हैं कि ईर्ष्या उद्धरण क्योंकि पशु कोई ईर्ष्या महसूस करता है के रूप में हम समझते हैं मानव। जैसा कि हमने कहा, अपने क्षेत्र की स्थिरता में बदलाव करने वाले नए व्यक्ति की संभावना बिल्लियों में प्राकृतिक अस्वीकृति उत्पन्न करती है। दुर्भाग्य या चरित्र की कमी के कारण नहीं, बल्कि सभी प्रजातियों के निहित अस्तित्व के वृत्ति के कारण। इस प्रकार, यह जानवर ही अन्य मनुष्यों व पशुओं के से जलन नहीं है, समझते हैं कि आपके ट्यूटर अपने संसाधन है, केवल उसके लिए आपका ध्यान और स्नेह चाहता है, और उसे की रक्षा के लिए की जरूरत होने रखने के लिए।

संसाधनों की सुरक्षा, सभी के साथ, होती है बिल्लियों जो उचित रूप से सामाजिककृत नहीं किया गया है और, इसलिए, उन्हें अपने खिलौनों और सामानों के साथ, और अपने क्षेत्र के साथ अन्य व्यक्तियों के साथ सकारात्मक संबंध बनाने का अवसर नहीं मिला है। जब वे किसी अज्ञात होने के साथ अचानक अज्ञात होने के संपर्क में आते हैं, तो पिछली प्रस्तुति के बिना, वे महसूस करेंगे कि उनकी जगह पर हमला किया जा रहा है और वे तुरंत इस नए परिवार के सदस्य की उपस्थिति को खारिज कर देंगे।

दूसरी ओर, अगर बिल्ली को विस्थापित महसूस हो सकता है आपका शिक्षक ध्यान दे रहा है खुद को एक और बिल्ली या अन्य व्यक्ति को समर्पित करने के लिए। दुर्भाग्यवश, यह व्यवहार उन जोड़ों में बहुत आम है जो बच्चे को लेने का फैसला करते हैं। चूंकि एक बच्चे को बहुत सावधानी बरतनी पड़ती है और अपने माता-पिता से लगातार ध्यान देने का अनुरोध करती है, तो ट्यूटरों के लिए उनके बिल्ली के बच्चे के साथ खर्च करने के समय के लिए यह सामान्य बात है। फिर, बिल्ली इस अज्ञात व्यक्ति के आगमन से संबंधित मनुष्यों के साथ बनाए गए स्थिर संबंधों के टूटने से संबंधित है, जो एक महत्वपूर्ण अस्वीकृति उत्पन्न करती है। इस कारण से, हम सही प्रस्तुति को पूरा करने के तरीके के बारे में जानने के लिए "बिल्ली और बच्चे के बीच सह-अस्तित्व" पर आलेख से परामर्श करने की सलाह देते हैं।

एक स्वामित्व वाली बिल्ली को कैसे पहचानें?




बिल्लियों ज्यादातर उनका उपयोग करते हैं शरीर की भाषा अपनी भावनाओं और धारणाओं को व्यक्त करने के लिए। इसलिए, संसाधनों की सुरक्षा या अपने अभिभावकों के साथ स्वाभाविक महसूस करने से, इन पदों को उनके पदों और उनके व्यवहार के माध्यम से प्रदर्शित किया जाएगा। यह जानने के लिए कि क्या आपकी बिल्ली आपके साथ है, आप निम्नलिखित संकेतों पर ध्यान दे सकते हैं:

  • मूड में बदलाव: बिल्ली अपने अभिभावकों द्वारा छोड़े जाने के लिए निराश हो सकती है, या अपने मनुष्यों का ध्यान आकर्षित करने और उन्हें खेलने के लिए आमंत्रित करने के लिए एक निश्चित अति सक्रियता विकसित कर सकती है।
  • व्यवहारिक समस्याएं: एक बिल्ली अपने मालिक के साथ स्वामित्व दिखा सकते हैं आक्रामक अन्य लोगों या जानवरों के साथ, और स्पष्ट रूप से उनके अस्वीकृति व्यक्त करते हैं। यदि आप आगंतुकों को प्राप्त करते हैं और आपकी बिल्ली आपके पास है, तो आप अजनबियों को छोड़ने तक छोड़ने और इनकार करने से इंकार कर सकते हैं, उदाहरण के लिए। दूसरी तरफ, यदि आप अचानक घर में एक नया सदस्य पेश करते हैं, तो आपकी बिल्ली का बच्चा और दिखा सकता है परेशान या चिंतित , खुद को सह-अस्तित्व से छिपाने या अलग करने में बहुत समय बिताएं, अपने खिलौनों में रुचि खोना, पूरे घर में अपने अभिभावकों का पालन करना, अत्यधिक भोजन करना, नए जानवर के साथ आक्रामकता दिखाना आदि। इसे होने से रोकने के लिए, "अपनी बिल्ली को दूसरी बिल्ली कैसे पेश करें" पर आलेख को याद न करें। इसी प्रकार, यदि ऐसा होता है, तो पोस्ट की युक्तियां आपको स्थिति को दूर करने और अपनी स्वामित्व वाली बिल्ली को स्थिरता बहाल करने में भी मदद करेंगी।
एक स्वामित्व वाली बिल्ली को कैसे पहचानें?

अगर मेरी बिल्ली मेरे साथ बहुत स्वामित्व में है तो क्या करें?

जब हम एक स्वामित्व वाली बिल्ली के बारे में बात करते हैं, तो हमें उसी मूल नियम का पालन करना चाहिए जिसे हम बीमारियों के लिए उपयोग करते हैं: रोकथाम इलाज से बेहतर है। यदि आप अपनी बिल्ली को अपने और उसके क्षेत्र के स्वामित्व से रोकना चाहते हैं, तो यह आवश्यक है कि आप इसे जल्दी ही सामाजिक बनाएं। अपने बचपन के दौरान, पिल्ला बिल्लियों सह-अस्तित्व के अपने विचार बनाते हैं और उनका चरित्र अधिक लचीला है, जो उनकी शिक्षा को सुविधाजनक बनाता है। इसलिए, आदर्श है अपने pussycat सामाजिककरण जीवन के अपने पहले महीनों में, टीकाकरण और deworming के अपने पहले चक्र को पूरा करने के बाद। हालांकि, अगर आपने वयस्क बिल्ली को अपनाया है, तो आप वयस्क बिल्ली को सामाजिक बनाने के बारे में जानने के लिए हमारी युक्तियों पर भी भरोसा कर सकते हैं।

यदि आप एक नया बिल्ली का बच्चा अपनाने का निर्णय लेते हैं, तो यह आवश्यक है कि आप अपनी बिल्ली को अपने आने के लिए तैयार करें और दैनिक सहअस्तित्व लागू करने से पहले सही ढंग से पेश करें, जैसा कि हमने पिछले खंड में कहा था। यह भी जरूरी है कि आप अपना नया सदस्य प्राप्त करने के लिए अपना घर तैयार करें। इस प्रकार, नई बिल्ली के अपने खिलौने, फव्वारा पीना, गंदगी और सैंडपिट खिलाना, अपनी जगह के साथ होना चाहिए जहां यह अपने नए घर को विकसित और अनुकूलित करने के लिए सुरक्षित महसूस करता है। याद पथ में कोई फर्क नहीं पड़ता आपकी बिल्लियों का अनुपात: दोनों के साथ खेलने के लिए एक ही समय समर्पित करें और उनके अच्छे व्यवहार के लिए दोनों को पुरस्कृत करें।

दूसरी तरफ, यदि आप किसी अन्य व्यक्ति के साथ रहना शुरू करना चाहते हैं, या यदि आप बच्चे को लेने का फैसला करते हैं, तो आपको अपने नए सदस्य को अपनी बिल्लीरेखा में सही ढंग से प्रस्तुत करना होगा। इसके अलावा, यह महत्वपूर्ण है कि खेलना बंद मत करो और अपनी बिल्ली को स्नेह दें एक नए परिवार के सदस्य के आगमन के लिए। हम जानते हैं कि एक बच्चा बिना शर्त प्यार है जो हमारे सभी समर्पण के योग्य है और अपने स्वास्थ्य, कल्याण और शिक्षा की गारंटी के लिए बहुत सावधानी बरतता है। हालांकि, हमारे बिल्ली के बच्चे को भी नए परिवार का हिस्सा महसूस करना चाहिए, और खुशी और प्यार से दूर रहने के लायक नहीं है जिसका मतलब है कि घर पर बच्चे के आने या नए साथी के गठन का मतलब है। इसलिए, हमेशा अपने जानवरों के साथ गुणवत्ता के क्षण बनाने और आनंद लेने के लिए अपना समय समर्पित करना याद रखें।

यदि आप देखते हैं कि आपकी बिल्ली आक्रामक हो रही है और अभी भी आप का अधिक स्वामित्व है, तो आपको एक जाना चाहिए विशेषज्ञ पशुचिकित्सक बिल्ली का बच्चा नैतिकता . एक तरफ, यह किसी भी रोग का कारण है कि अन्य पर अपने minino- के व्यवहार में परिवर्तन का कारण बनने से इनकार करने के लिए महत्वपूर्ण है, यह एक ethologist के मार्गदर्शन अपनी बिल्ली की समस्याओं के इलाज के लिए विशेष दिशा निर्देश स्थापित करने के लिए आवश्यक है।

अगर मेरी बिल्ली मेरे साथ बहुत स्वामित्व में है तो क्या करें?

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मेरी बिल्ली मेरे साथ बहुत स्वामित्व वाली है, मुझे क्या करना चाहिए? , हम आपको हमारे व्यवहार समस्या अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको निःशुल्क AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बिल्ली दो दिन पहले अलग व्यवहार हैबिल्ली दो दिन पहले अलग व्यवहार है
मेरी बिल्ली में कई सांप काटने हैंमेरी बिल्ली में कई सांप काटने हैं
मेरे सिर पर ब्राउन स्पॉट मेरी बिल्ली पर दिखाई दिए हैंमेरे सिर पर ब्राउन स्पॉट मेरी बिल्ली पर दिखाई दिए हैं
मेरी बिल्ली का काला लिंग हैमेरी बिल्ली का काला लिंग है
बिल्ली siamг © s अंक मुहरोंबिल्ली siamг © s अंक मुहरों
एक बिल्ली और एक व्यक्ति की ओर बिल्ली हमलाएक बिल्ली और एक व्यक्ति की ओर बिल्ली हमला
आक्रामक बिल्ली और घर के मालिकआक्रामक बिल्ली और घर के मालिक
जिम्मेदार पालतू स्वामित्व के बारे में जांच के लिए प्रश्नजिम्मेदार पालतू स्वामित्व के बारे में जांच के लिए प्रश्न
एक बिल्ली एक राजनीतिक दल के नेतृत्व की दौड़ में हैएक बिल्ली एक राजनीतिक दल के नेतृत्व की दौड़ में है
मेरी बिल्ली ईर्ष्यापूर्ण है!: इसे रोकने के लिए यहां जांचेंमेरी बिल्ली ईर्ष्यापूर्ण है!: इसे रोकने के लिए यहां जांचें
» » मेरी बिल्ली मेरे साथ बहुत स्वामित्व वाली है, मुझे क्या करना चाहिए?
© 2022 TonMobis.com