मेरे कुत्ते खिलौने के मालिक क्यों हैं?

मेरे कुत्ते खिलौने के मालिक क्यों हैं?

खिलौनों के प्रति कुत्ते के स्वाभाविक व्यवहार जब हम वस्तु को प्रश्न में हटाने की कोशिश करते हैं तो उन मामलों में थोड़ा समस्याग्रस्त हो सकता है जिसमें से बचने के लिए सीमित किया जा सकता है। हालांकि, यह स्थिति उन कुत्तों में चिंताजनक हो सकती है, इसके अलावा, जब हम संपर्क करते हैं तो कड़वाहट और काटने लगते हैं। दोनों मामलों में कुत्ता हमें एक संदेश भेजता है जो है: "यह मेरा है, एक और ले लो"। यदि आपके मामले में स्थिति मामूली है, तो यह महत्वपूर्ण है कि आप स्थिति पर नियंत्रण खोने और खतरनाक बनने से पहले कार्रवाई करें।

मालिकों के रूप में, हम कब्जे के व्यवहार की समस्या के बारे में सोचते हैं जब हम देखते हैं कि जब हम अपने कुत्ते से संपर्क करते हैं तो यह बढ़ता है या उसके दांत दिखाता है। लेकिन, हमेशा की तरह, इन परिस्थितियों को पाने से रोकने के लिए बेहतर है और इसलिए, उचित शिक्षा आवश्यक है, हालांकि उन्होंने अभी तक अपने खिलौनों के साथ कब्जे के संकेत नहीं दिखाए हैं।

चाहे आपके खिलौनों के साथ एक स्वामित्व वाला कुत्ता हो या आप इस समस्या को रोकने के लिए देख रहे हैं, पशु विशेषज्ञ के इस लेख को पढ़ना जारी रखें और उन कारणों की खोज करें जो समझा सकते हैं क्यों एक कुत्ता अपने खिलौनों के साथ स्वामित्व है.

आप भी रुचि ले सकते हैं: अगर मेरा सांप नहीं खाता तो मुझे क्या करना चाहिए?
सूची

प्राथमिक कारण: आपके कुत्ते में असुरक्षा

कब्जे के आक्रामकता का एक सामान्य परिदृश्य तब होता है जब एक कुत्ता किसी वस्तु या खिलौने, या कभी-कभी क्षेत्र का एक टुकड़ा का दावा करता है। इस प्रकार के व्यवहार को " संसाधनों की सुरक्षा "कुत्ता एक शत्रुतापूर्ण रवैया के साथ अपने आप को क्या मानता है, उसकी रक्षा करने की कोशिश करेगा जो कि दांतों की चपेट में या उगने से लेकर पूरी तरह से उछाल और काटने के लिए हो सकता है।

व्यवहार की प्रारंभिक प्रेरणा आम तौर पर एक गहरी असुरक्षा या कुछ डर से आती है, जैसे कि अपने खिलौनों के नियंत्रण खोने का डर या इसके पर्यावरण। लेकिन असली समस्या यह है कि आपके कुत्ते ने मनुष्यों पर उत्पन्न आक्रामकता के बाद क्या खोजा है: वह उन्हें डराने, उन्हें डराने और अकेले छोड़ने के लिए पीछे हटने का प्रबंधन करता है।

यह प्रभाव फायदेमंद है और कुत्ते के लिए एक प्रतिद्वंद्वी द्वारा चुनौतीपूर्ण तरीके से महसूस होने पर इस आक्रामकता-कब्जे के व्यवहार को बार-बार उपयोग करने के लिए "सकारात्मक मजबूती" के रूप में कार्य करता है। इस तरह, हम देखते हैं कि व्यवहार की उत्पत्ति असुरक्षा या कुत्ते के डर में कैसे होती है, क्योंकि यह आक्रामकता के लिए मालिकों की प्रतिक्रिया के बाद सकारात्मक सुदृढ़ीकरण से सीखती है और सीखती है।

प्राथमिक कारण: आपके कुत्ते में असुरक्षा

गलत दृष्टिकोण

एक और लगातार कारण यह बता सकता है कि हमारा कुत्ता अपने खिलौनों के साथ तेजी से स्वामित्व क्यों बनता है या यहां तक ​​कि आक्रामक भी है जिस तरह मालिकों ने कोशिश की आक्रामकता के साथ आक्रामकता हल करें . जब एक कुत्ता किसी वस्तु के कब्जे से अपने मालिकों के प्रति आक्रामकता दिखाता है, तो मालिक बदले में आक्रामक हो जाता है और, उदाहरण के लिए, शारीरिक रूप से कुत्ते को दंडित करता है या वस्तु को बलपूर्वक पुनर्प्राप्त करने का प्रयास करता है।

इससे कुत्ते को खुद को बचाने के लिए तेजी से आक्रामक बनने का कारण बनता है और बहुत कम मालिकों को इसके माध्यम से अच्छे परिणाम मिलते हैं कुछ भी सलाह नहीं है . आम तौर पर उन्हें केवल कुछ चोटें और एक कुत्ता मिलता है जो पहले से कहीं ज्यादा खिलौनों के साथ और अधिक आक्रामक और स्वामित्व वाला होता है।

आनुवंशिकी और तनाव

यद्यपि खिलौनों के साथ कब्जे का व्यवहार जो आक्रामकता का कारण बन सकता है, किसी भी कुत्ते में दिखाई दे सकता है, अक्सर एक होता है अनुवांशिक घटक , क्यों कुत्ते व्यवहार की समस्या को कुछ नस्लों या लाड़ प्यार करना spaniels, सीमा कोल्ली, Rottweiler, जैक रसेल और गोल्डन कुत्ता, दूसरों के बीच के रूप में लाइनों कुत्तों में काफी होता है यह है।

आम तौर पर, एक कुत्ते में एक स्वामित्व वाले आवेग के पीछे अतिसंवेदनशील या यहां तक ​​कि पागलपन के खतरे की धारणा होती है जो आमतौर पर आनुवंशिक उत्पत्ति होती है, लेकिन इससे बढ़ सकता है तनाव कारक और वंचित या दुर्व्यवहार के साथ, जीवन के असुरक्षित पहले हफ्तों।

किसी भी तरह से, यह क्या कुत्ते की ओर जाता है अपने क्षेत्र या उसके खिलौने के नियंत्रण के साथ एक जुनून है, मारा जा रहा से पहले चिल्ला या व्यवहार आक्रामकता दिखाने के लिए, तब भी जब व्यक्ति खतरे के संकेत नहीं दिखाया गया है जारी रखने के लिए है यह।

आनुवंशिकी और तनाव

एक बड़ी समस्या

कई कुत्तों में खिलौने, या अधिक आम तौर पर साथ कब्जे की समस्या है, यह दृढ़ता से कम किया जा सकता या यहां तक ​​कि पूरी तरह से एक सत्तावादी प्रबंधन करने के लिए, लेकिन मालिक द्वारा टकराव के बिना धन्यवाद हल किया।




हालांकि, समस्या अन्य कुत्तों के साथ बहुत गहरा है, उसके चारों ओर कुत्ता दुनिया की गलत धारणा में निहित के रूप में यह चल रही धमकियों के एक साइट जिसमें उन्होंने लगातार नियंत्रण करने की कोशिश करने के रूप में देखता है। यह एक दुनिया की गलत धारणा यह खिलौनों के साथ अधिकार बनाता है जो अजीब लगता है और यही कारण है कि यह इतना खतरनाक हो सकता है।

अगर आपके कुत्ते ने अपने खिलौनों के साथ कब्जे के आक्रामकता के संकेत दिखाए हैं, तो यह समझना महत्वपूर्ण है कि उसे किसी भी कुत्ते की तरह नहीं माना जा सकता है जिसमें आपको कोई समस्या नहीं है, आपको चाहिए एक पशुचिकित्सा या एक कुत्ते शिक्षक से परामर्श लें मदद पाने के लिए गठित किया गया।

अपने कुत्ते को अपने खिलौनों के साथ रखने से कैसे रोकें?

पिल्ला को अपनाने के दौरान यह महत्वपूर्ण है कि शुरुआत से ही घर के सभी सदस्य उसे अपने कटोरे में भोजन और मिठाई दें, जिससे वह अपने कटोरे के चारों ओर अपने हाथों को ले जाए, जबकि वे उसे खाना दें। इस तरह, आपका पिल्ला सीखता है कि उसके भोजन के आसपास के लोग बुरी चीज नहीं हैं बल्कि काफी विपरीत हैं।

इसी तरह, संसाधनों की सुरक्षा से बचने के लिए, हम आपको सीधे अपने हाथ से भोजन की पेशकश करेंगे (कभी-कभी) और आपको यह देखने दें कि हम आपके कटोरे को कैसे भरते हैं। यह आपकी व्यक्तिगत रिक्त स्थान और अन्य वस्तुओं को छूने के लिए भी बहुत उपयोगी होगा।

निम्न आदेशों से आपको निम्न आदेशों को पढ़ाना भी महत्वपूर्ण है: "इसे छोड़ दें" और "इसे मुझे दें"। यहां बताया गया है कि कैसे:

ऑर्डर करें "इसे छोड़ दें"

आदेश सिखाने के लिए ldquo-venrdquo- छुट्टी और के लिए अपने पिल्ला एक खिलौना पकड़, और पीछा करने के बजाय उसे इस खिलौने को पकड़ने के लिए, इलाज से कॉल करने की प्रतीक्षा करें। जब आप अपना खिलौना बताते हैं ldquo- इसे और venrdquo- एसोसिएशन द्वारा इस आदेश को सीखने के लिए। उनके सहयोग के लिए उन्हें बहुत बधाई दीजिए, फिर उन्हें इलाज दें और साथ ही साथ एक और खिलौना भी खेलें। उस खिलौने को जल्दी से ठीक करें जिसे आप नहीं चाहते थे और इस अभ्यास को दिन में कई बार दोहराएं।

ऑर्डर करें "इसे मुझे दें"

आदेश सिखाने के लिए अपने कुत्ते के लिए ldquo-dámelordquo- इंतजार उसके मुंह में एक खिलौना ले, एक हाथ धीरे खींच बिना खिलौना पकड़ और अन्य उसे इलाज दिखाने के लिए, के रूप में आप को पकड़ने के लिए खिलौना जारी कैंडी बता ldquo-dámelordquo- और उसे बधाई दी। बस खिलौना उसे वापस करो। यदि आप इस खिलौना को नहीं रहना चाहते हैं, तो इसे बदले में एक और दें।

ध्यान रखें कि यदि आप इसे कभी नहीं देखते हैं तो आप एक पिल्ला से खिलौना लेते हैं, तो आपका कुत्ता सीख जाएगा कि उसे और अधिक स्वामित्व होना चाहिए क्योंकि वह समझ जाएगा कि यदि आप कुछ लेते हैं तो वह हमेशा के लिए होगा। यही कारण है कि हम आपको किसी भी समय खिलौना देने की सलाह देते हैं।

दोनों व्यायाम, नियमित रूप से अभ्यास करते हैं, टकराव से बचते हैं और कुत्ते को सिखाते हैं कि उनके साथ सहयोग करना और आपके आदेशों का पालन करना कितना सकारात्मक है।

इस प्रशिक्षण में बहुत स्वादिष्ट कुत्तों के लिए व्यवहार या स्नैक्स का उपयोग करना महत्वपूर्ण होगा, जो खिलौने की तुलना में अधिक ध्यान देते हैं। साथ ही, याद रखें कि यह मूलभूत है कि कुत्ते को विश्वास नहीं है कि आप इसे उससे लेने की कोशिश कर रहे हैं। जाने और यह जानकर कि आप बाद में खेलेंगे, इस प्रक्रिया का एक बहुत ही महत्वपूर्ण पहलू है।

अपने कुत्ते को अपने खिलौनों के साथ रखने से कैसे रोकें?

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मेरे कुत्ते खिलौने के मालिक क्यों हैं? , हम आपको हमारे व्यवहार समस्या अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको निःशुल्क AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अपने कुत्ते को कब्जा रखने के लिए युक्तियाँअपने कुत्ते को कब्जा रखने के लिए युक्तियाँ
क्या आपका कुत्ता प्रभावशाली है?क्या आपका कुत्ता प्रभावशाली है?
मेरे कुत्ते को काटने के लिए कैसे सिखाओमेरे कुत्ते को काटने के लिए कैसे सिखाओ
मेरा कुत्ता काटता है, मैं क्या कर सकता हूं?मेरा कुत्ता काटता है, मैं क्या कर सकता हूं?
स्वामित्व वाला कुत्ता - संसाधनों की सुरक्षास्वामित्व वाला कुत्ता - संसाधनों की सुरक्षा
आपका कुत्ता चबाने से नहीं रोकता हैआपका कुत्ता चबाने से नहीं रोकता है
एक पिल्ला के लिए सही खिलौनेएक पिल्ला के लिए सही खिलौने
क्योंकि मेरे पिल्ला चीजें chewsक्योंकि मेरे पिल्ला चीजें chews
भविष्य की व्यवहारिक समस्याओं की रोकथाम के लिए पिल्लों के सामाजिककरण का महत्वभविष्य की व्यवहारिक समस्याओं की रोकथाम के लिए पिल्लों के सामाजिककरण का महत्व
पिल्ले के सामाजिककरण का महत्वपिल्ले के सामाजिककरण का महत्व
» » मेरे कुत्ते खिलौने के मालिक क्यों हैं?
© 2022 TonMobis.com