ईर्ष्यापूर्ण कुत्तों के लिए सुझाव

ईर्ष्यापूर्ण कुत्तों के लिए सुझाव

कुत्तों की भावनाएं होती हैं कि यदि वे उपयुक्त नहीं हैं तो असली समस्या बन सकती है। यदि आपका कुत्ता आपके साथी, ईर्ष्या और यहां तक ​​कि आपके बच्चों के लिए ईर्ष्या महसूस करता है तो आपको इसे जल्द से जल्द हल करना चाहिए ताकि समस्या दूर न हो।

पशु विशेषज्ञ के इस लेख में ईर्ष्यापूर्ण कुत्तों के लिए सुझाव आपको बच्चे, एक और पालतू जानवर, एक जोड़े के आगमन जैसी विभिन्न स्थितियां मिलेंगी ... और आपके पास यह भी पता लगाने के विकल्प हैं कि यह वास्तव में ईर्ष्या के बारे में है और आपको इसे कैसे हल करना चाहिए।

यह जानने के लिए इसे पढ़ना जारी रखें कि आपको ईर्ष्यापूर्ण कुत्तों के दृष्टिकोण से पहले कैसे कार्य करना चाहिए।

आप में भी रुचि हो सकती है: पालतू जानवर के रूप में सांप
सूची

मेरा कुत्ता ईर्ष्या क्यों है?

कुत्तों को किसी व्यक्ति या जानवर की ओर ईर्ष्या हो सकती है, यह विशेष मामले और संभवतः ऐसा करने के उनके कारणों पर भी निर्भर करेगा। घर में बदलाव और उसमें रहने वाले लोगों का सामना करने के पल में यह ईर्ष्या उत्पन्न होती है।

यह ईर्ष्या यौन या ध्यान से हो सकती है:

  • यौन ईर्ष्या वे जानवरों के बीच होते हैं और पुरुष पीड़ित होता है जब वह किसी अन्य कुत्ते की उपस्थिति में अपनी प्रजातियों को मादा के साथ कायम रखने में सक्षम होने का यकीन नहीं करता है।
  • ध्यान के लिए ईर्ष्या अन्य जानवरों या लोगों के साथ पाया जा सकता है और वे ईर्ष्या हैं जो ऐसा होता है क्योंकि जानवर को लगता है कि यह ध्यान नहीं दे रहा है।
मेरा कुत्ता ईर्ष्या क्यों है?

एक नए जानवर से पहले ईर्ष्या

यदि आपके कुत्ते को अपने शराब पीने वाले और अन्य जानवरों के साथ भोजन साझा करने के लिए उपयोग किया जाता है तो आप लंबे समय तक आएंगे, यदि नहीं, तो आपको कुछ सावधानी बरतनी चाहिए।

पहली बात यह है कि आपको समझना चाहिए कि भले ही आप दो कुत्तों या दो पालतू जानवरों के समान व्यवहार करते हैं, वे समान नहीं हो सकते हैं, आपको उन्हें स्थापित करने देना चाहिए अनुक्रम जिसमें उनमें से एक प्रमुख पशु होगा। इस प्रकार का संगठन आपके ऊपर निर्भर नहीं है, आपको उन्हें खुद को बाहर ले जाने देना चाहिए।

यदि जानवर जो पहले से ही घर में रहता है वह बहुत मिलनसार नहीं है, तो पानी और भोजन दोनों को अलग करने के लिए आवश्यक होगा, प्रत्येक के पास इसके संबंधित फीडर और ड्रिंकर होना चाहिए।

एक और महत्वपूर्ण बात यह है कि विशेष रूप से मनुष्यों पर निर्भर करता है कि बिना दो जानवरों के बीच देखभाल, ध्यान, चलना और स्नेह बराबर है कोई फर्क नहीं पड़ता . उनमें से किसी के बीच मतभेद बनाना ईर्ष्या की गारंटी देगा।

एक नए जानवर से पहले ईर्ष्या

एक बच्चे के आगमन से पहले ईर्ष्या

बच्चों और कुत्तों के बीच ईर्ष्या से बचने के लिए एक अपेक्षाकृत आसान स्थिति हल हो जाती है, बशर्ते कि हम बच्चे के आने से पहले ठीक से काम करें। गर्भावस्था के दौरान हमें एक क्रमिक प्रक्रिया शुरू करनी होगी जिसमें कुत्ता बच्चे के आगमन के कारण अपने कार्यक्रम, उनके दिनचर्या को बदलना शुरू कर देगा।




, हाँ आपको अपने कुत्ते पर ध्यान देना बंद नहीं करना चाहिए अकेले रहने के रूप में अपनी बुनियादी जरूरतों को भूल जाओ।

एक बार जब परिवार का नया सदस्य आता है, तो यह योजनाबद्ध के रूप में होना चाहिए: कुत्ते ने अपनी सामान्य दिनचर्या में संशोधन किया हो सकता है लेकिन इसे महसूस किए बिना और जिज्ञासा के साथ निरीक्षण करने वाले नए सदस्य की उपस्थिति को स्वेच्छा से स्वीकार कर सकता है।

एक बच्चे के आगमन से पहले ईर्ष्या

मुझे कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता ईर्ष्यावान है या नहीं?

यदि आपने अपने कुत्ते को थोड़ा उपेक्षित किया है या लगता है कि वह इस तरह महसूस कर सकता है, तो ये लक्षण आपको समस्या की पहचान करने में मदद कर सकते हैं:

  • चिड़चिड़ापन
  • मनोदशा में परिवर्तन
  • स्वामित्व दृष्टिकोण
  • ईर्ष्या संकट
  • चिंता
  • उदासीनता

याद रखें कि विनाश से पहले, एक रवैया की अनुमति नहीं है, आपको केवल उस समय "स्पष्ट" कहना चाहिए जब आप इसे कर रहे हों। हम इस पल को थोड़ी देर के लिए दोहराने में किसी भी मामले में विस्तार नहीं करेंगे और अगर तथ्य पहले घंटों पहले हुआ तो हम इसे बाहर नहीं ले पाएंगे।

कभी-कभी कुत्ता बुरी तरह व्यवहार करता है क्योंकि वह पसंद करता है कि आप उसे ध्यान देने के लिए डांटते हैं। सबसे अच्छा तरीका है ईर्ष्या को रोकें, टालें और इलाज करें केवल प्यार के साथ किया जाना चाहिए.

मुझे कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता ईर्ष्यावान है या नहीं?

अनियंत्रित स्थितियां

पिछले खंडों में हमने थोड़ा महत्वपूर्ण ईर्ष्या और मूलभूत अभिविन्यास के बारे में बात की थी कि हमें उनके साथ कैसे व्यवहार करना चाहिए: स्नेह और समर्पण के साथ।

फिर भी, यह उजागर करना महत्वपूर्ण है कि वहां हैं ईर्ष्या के गंभीर मामले और यह एक समस्या है कि, अगर इलाज नहीं किया जाता है, तो सह-अस्तित्व और पारिवारिक सद्भावना को गंभीर रूप से खराब कर सकता है। इसके लिए, अगर हम अत्यधिक आक्रामक, स्वाभाविक व्यवहार या आपके कुत्ते के स्वास्थ्य को गंभीर तरीके से प्रभावित करते हैं तो आपको एक विशेषज्ञ के पास जाना चाहिए: या तो एक चिकित्सक या कुत्ते शिक्षक।

जैसे ही आप अपने बच्चे को मनोवैज्ञानिक के पास ले जाते हैं, यदि आवश्यक हो तो कुत्ते को गंभीर व्यवहार संबंधी समस्याएं होती हैं जो उनके कल्याण को खतरे में डाल देती हैं या दूसरों के बारे में भी जानी चाहिए। इसके अलावा, जितनी जल्दी आप कदम उठाते हैं, उतनी जल्दी आप इसे हल करेंगे।

अनियंत्रित स्थितियां

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं ईर्ष्यापूर्ण कुत्तों के लिए सुझाव , हम आपको हमारे व्यवहार समस्या अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको निःशुल्क AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरा कुत्ता मेरे साथी की ईर्ष्या हैमेरा कुत्ता मेरे साथी की ईर्ष्या है
यॉर्की खूनी श्लेष्म के साथ पेशाब करता हैयॉर्की खूनी श्लेष्म के साथ पेशाब करता है
मेरे कुत्ते के नसबंदी पर परामर्शमेरे कुत्ते के नसबंदी पर परामर्श
मेरा कुत्ता बच्चे की ईर्ष्या है, मैं क्या करूँ?मेरा कुत्ता बच्चे की ईर्ष्या है, मैं क्या करूँ?
कुत्ते आपके दिमाग को पढ़ सकते हैं और ईर्ष्या महसूस कर सकते हैंकुत्ते आपके दिमाग को पढ़ सकते हैं और ईर्ष्या महसूस कर सकते हैं
कुत्ते ईर्ष्या महसूस करते हैंकुत्ते ईर्ष्या महसूस करते हैं
बच्चों और कुत्तों के बीच ईर्ष्या से बचेंबच्चों और कुत्तों के बीच ईर्ष्या से बचें
कुत्ते उदासी के क्षण जी सकते हैंकुत्ते उदासी के क्षण जी सकते हैं
क्या कुत्ते ईर्ष्या रखते हैं?क्या कुत्ते ईर्ष्या रखते हैं?
कुत्तों में ईर्ष्याकुत्तों में ईर्ष्या
» » ईर्ष्यापूर्ण कुत्तों के लिए सुझाव
© 2022 TonMobis.com