बिल्लियों गुरुत्वाकर्षण defying पीते हैं




बिल्लियों गुरुत्वाकर्षण defying पीते हैं
मैसाचुसेट्स के इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (एमआईटी) में ज्यादा काम शोधकर्ताओं के बाद, वर्जीनिया टेक और प्रिंसटन विश्वविद्यालय ने पाया है कि बिल्लियों के भाषा अत्यंत चुस्त है, हाथी और ऑक्टोपस जाल के ट्रंक की तरह, और पानी पीने के लिए उनकी रणनीति गुरुत्वाकर्षण के नियमों का उल्लंघन करती है। इसका परीक्षण करने के लिए, उन्होंने घरेलू बिल्लियों और जंगली बिल्लियों को बाघों और शेरों की तरह पीने का तरीका बताया, और वे अपनी जीभ का उपयोग कैसे करते हैं।

एक दूध पीने बिल्ली, 1940 में एमआईटी के इंजीनियर डॉक्टर Edgerton द्वारा लिया की एक तस्वीर के लिए धन्यवाद, यह ज्ञात है कि बिल्लियों के रूप में अपनी जीभ एक "जे" में घुमावदार टिप के साथ कंटेनर में विस्तार का उपयोग पीने जब अगर यह एक चम्मच था।

लेकिन, जैसा कि नए वीडियो उच्च गति से गोली मार दी में देखा गया है, केवल felines के जीभ की नोक तरल को छूता है और एक सूक्ष्म आंदोलन से, बिल्ली एक छोटे से कॉलम है, जो तब एक काटने पकड़ता बनाने बढ़ जाता है । जब मुंह बंद करने, तरल स्तंभ, है कोई ठोड़ी मूंछ और गीला, लेख साइंस पत्रिका टूट जाता है, लेकिन में प्रकाशित में विस्तार से बताया। तरल स्तंभ गुरुत्वाकर्षण और जड़त्व के बीच एक नाजुक संतुलन द्वारा बनाया गया है। पहले इसे कंटेनर पर वापस धक्का देता है और दूसरा एक इसे एक दिशा में आगे बढ़ने की अनुमति देता है जब तक कि कोई अन्य बल हस्तक्षेप न करे। शोधकर्ताओं के अनुसार, वृत्ति से, बिल्ली जानता है कि जीभ को कब और कैसे इन दो ताकतों और पेय के बीच संतुलन तक पहुंचने के लिए स्थानांतरित किया जाए।

इसलिए, फेलिनों में द्रव गतिशीलता की वास्तविक निपुणता है। प्रत्येक चाटना में, घरेलू बिल्लियों तरल के 0.1 मिलीलीटर चूसते हैं और प्रति सेकंड चार गुना जीभ ले जाते हैं। लेकिन आपके शरीर के द्रव्यमान जितना बड़ा होगा, उतना धीमा आप चाटना, क्योंकि यह आवृत्ति आपके शरीर के द्रव्यमान पर निर्भर करती है।

और गणितज्ञ जेफ Aristoff, प्रिंसटन विश्वविद्यालय, ने कहा: "इस अध्ययन से पता चलता है कि बिल्लियों होशियार से कुछ लोगों को लगता है, कम से कम जल-गत्यात्मकता के संबंध में हैं।"



आपकी बिल्ली कैसे और कहाँ पानी पीना पसंद करती है?

स्रोत:
बहुत दिलचस्प
फ्रांसिस, खच्चर समाचार
एबीसी

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मूंछें बिल्लियों के लिए फिट रखने के 4 तरीके हैंमूंछें बिल्लियों के लिए फिट रखने के 4 तरीके हैं
बिल्ली खाती है, पानी पीती है लेकिन छींकती हैबिल्ली खाती है, पानी पीती है लेकिन छींकती है
बिल्लियों में बैर्डेटेला बैक्टीरिया और उनके संक्रमणबिल्लियों में बैर्डेटेला बैक्टीरिया और उनके संक्रमण
मेरी बिल्ली ठंडी है और खाना नहीं चाहता हैमेरी बिल्ली ठंडी है और खाना नहीं चाहता है
मेरी बिल्लियों में पूंछ से भरा पैच के साथ उनकी पूंछ हैमेरी बिल्लियों में पूंछ से भरा पैच के साथ उनकी पूंछ है
पुरानी दस्त के साथ बिल्ली का बच्चापुरानी दस्त के साथ बिल्ली का बच्चा
बिल्लियों के सात जीवनबिल्लियों के सात जीवन
कुत्तों और बिल्लियों के बीच चयन करना आपके व्यक्तित्व को प्रतिबिंबित कर सकता हैकुत्तों और बिल्लियों के बीच चयन करना आपके व्यक्तित्व को प्रतिबिंबित कर सकता है
अपनी बिल्ली की गणना से कैसे बचें?अपनी बिल्ली की गणना से कैसे बचें?
बिल्लियों महिलाओं में हेरफेर, लेकिन वे उन्हें चाहते हैंबिल्लियों महिलाओं में हेरफेर, लेकिन वे उन्हें चाहते हैं
» » बिल्लियों गुरुत्वाकर्षण defying पीते हैं
© 2022 TonMobis.com