अपनी बिल्ली की गणना से कैसे बचें?

अपनी बिल्ली की गणना से कैसे बचें?
सीसी छवि: द चेंनेल

पालतू जानवरों में नसबंदी के रूप में इस विधि जानवरों पुन: पेश करने की अनुमति देता है यह, जनसंख्या, मुख्य रूप से कुत्तों और बिल्लियों को नियंत्रित करने के लिए अनुमति देता है, लेकिन यह भी इन बिल्लियों के किसी भी मालिक द्वारा कुछ पुरुषों और अवांछित यौन व्यवहार की आक्रामकता गायब हो जाता है।

बिल्लियों का काटना और नसबंदी उनके लिए और परिवार के साथ बहुत फायदेमंद हो सकता है, लेकिन इससे अधिक वजन हो सकता है, मधुमेह के खतरे में वृद्धि हो सकती है और struvite और oxalate के मूत्र पथों का गठन हो सकता है।

गणना पुरुषों के मूत्रमार्ग के कारण महिला तुलना में छोटे होते हैं, और जब नपुंसक, इस आगे भी कम हो जाता है, दर्दनाक पेशाब का कारण बन सकती है। एक और प्रेरणा है कि बिल्लियों मूत्र पीएच में अधिक परिवर्तन ग्रस्त हैं और पानी की कम मात्रा में, उनके गुर्दे में गठन छोटे पत्थरों में जिसके परिणामस्वरूप लेते हैं।

के रूप में इस तरह की गणना जो जो के संचय से बचाता उनकी हालत और पानी की प्रचुर मात्रा में खपत, के लिए एक विशेष शक्ति के लिए नेतृत्व के कारण मूत्र तलछट के गठन को रोकने के लिए, बंध्याकरण बिल्ली के आहार में बदलाव का मतलब बिल्ली के मूत्र में मूत्र।

यदि आपकी बिल्ली पानी पीने के लिए बहुत अच्छी नहीं है, तो यहां हम आपको तरल की खपत को प्रोत्साहित करने के लिए कुछ सुझाव देते हैं जो आपको अधिक पेशाब करने में मदद करेंगे और इससे बचें रोगों:

- पूरे दिन स्वच्छ और ताजे पानी तक आसान पहुंच, यदि आप घर पर लंबे समय तक नहीं हैं, तो आप डिस्पेंसर का उपयोग कर सकते हैं।




- चिंता करें कि जिस प्लेट में आपके पास पानी है, वह काफी व्यापक है, इससे परहेज करना कि मूंछ किनारों को छूता है, इसलिए आप अधिक आरामदायक महसूस करेंगे।

- कंटेनरों को साफ और घर के विभिन्न हिस्सों में रखें।

- विभिन्न प्रकार के तरल पदार्थों की पेशकश करें, बिल्लियों के लिए अलग-अलग विशेष स्रोत भी हैं, जो उन्हें उनके लिए अधिक आकर्षक बनाता है।

- उसे गीले भोजन देने की कोशिश करें, इसलिए उसे भोजन के साथ तरल पदार्थ मिलेंगे और प्रक्रिया में इसे हाइड्रेट करता है, जिससे पेशाब करने का आग्रह होता है।

अब जब आप जानते हैं कि आप क्या कर सकते हैं, तो आप अपनी बिल्ली को परेशान और दर्दनाक गणना से पीड़ित नहीं कर सकते हैं, इसके अतिरिक्त यह एक बेहतर शारीरिक स्थिति और स्वास्थ्य बनाए रखेगा।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों में निचले मूत्र पथ में समस्याएंकुत्तों में निचले मूत्र पथ में समस्याएं
कुत्तों में गुर्दे की पत्थरों - लक्षण और उपचारकुत्तों में गुर्दे की पत्थरों - लक्षण और उपचार
एक कुत्ते में मूत्र पथएक कुत्ते में मूत्र पथ
नसबंदी कुत्तों और बिल्लियों को कैसे खिलाया जाएनसबंदी कुत्तों और बिल्लियों को कैसे खिलाया जाए
बिल्ली का बच्चा मूत्रविज्ञान सिंड्रोमबिल्ली का बच्चा मूत्रविज्ञान सिंड्रोम
बिल्लियों में मूत्राशय पत्थरों का इलाज कैसे करेंबिल्लियों में मूत्राशय पत्थरों का इलाज कैसे करें
कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में मूत्र पथ संक्रमण है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में मूत्र पथ संक्रमण है या नहीं
मेरी बिल्ली पेशाब नहीं कर सकती - कारणमेरी बिल्ली पेशाब नहीं कर सकती - कारण
आपकी बिल्ली के लिए विशेष संतुलित कार्यक्रमआपकी बिल्ली के लिए विशेष संतुलित कार्यक्रम
बिल्लियों में गुर्दे की विफलता का इलाज कैसे करेंबिल्लियों में गुर्दे की विफलता का इलाज कैसे करें
» » अपनी बिल्ली की गणना से कैसे बचें?
© 2022 TonMobis.com