बिल्लियों में Gingivitis

बिल्लियों में Gingivitis

बिल्ली कम दांत वाले घरेलू स्तनधारियों में से एक है: इसमें 30 है, और अन्य स्तनधारियों की तरह यह 4 से 6 महीने के बीच अपने पर्णपाती दांत खो देता है। बिल्ली के मुंह का स्वास्थ्य सर्वोपरि है क्योंकि यह शिकार करने के लिए अपने मुंह का उपयोग करता है, इसकी सफाई और सबसे महत्वपूर्ण चीज़ बनाने के लिए: खुद को खिलाने के लिए।

गिंगिवाइटिस है मसूड़ों की सूजन और यह बिल्लियों में लगातार समस्या है, लेकिन अगर इसका ठीक से इलाज नहीं किया जाता है तो यह और भी खराब हो सकता है। गिंगिवाइटिस सभी उम्र की बिल्लियों को प्रभावित कर सकता है लेकिन युवा लोगों या युवा वयस्कों में अक्सर होता है।

ExpertoAnimal के इस आलेख में हम आपको बताने जा रहे हैं कि कैसे पहचानें बिल्लियों में gingivitis और बिल्ली का बच्चा gingivitis के सामने कैसे कार्य करना है।

आप में भी रुचि हो सकती है: बिल्लियों में स्टेमाइटिस - लक्षण और उपचार
सूची

एक gingivitis पहचानें: बिल्ली में gingivitis के लक्षण

गिंगिवाइटिस के साथ बिल्ली की मदद करने वाली पहली चीज़ है समस्या की पहचान करें: एक गिंगिवाइटिस आम तौर पर मसूड़ों के साथ एक पतली लाल रेखा से शुरू होता है और लाल, सूजन मसूड़ों को दिखाता है। Gingivitis के साथ एक बिल्ली दर्द भुगतना होगा और कम खा सकते हैं खासतौर से सूखी फ़ीड खाने से इनकार करते हैं क्योंकि इस प्रकार की फ़ीड कठिन होती है और गीली और मुलायम फ़ीड की तुलना में अधिक असुविधा और दर्द का कारण बनती है, यह भी खराब सांस पेश कर सकती है और सफाई बंद कर सकती है।

Gingival दर्द का नेतृत्व कर सकते हैं अवसाद जैसे व्यवहार परिवर्तन , हमारी बिल्ली भी अधिक चिड़चिड़ाहट हो सकती है और यहां तक ​​कि अधिक काटने की प्रवृत्ति भी हो सकती है। बिल्लियों में गिंगिवाइटिस के साथ बिल्लियों में हम सबसे महत्वपूर्ण संकेत देख सकते हैं:

  • भूख की कमी
  • वजन घटाने
  • निगलने में कठिनाई (सूखी फ़ीड)
  • अपने मुंह को छूने मत दो
  • बुरा सांस
  • अतिरिक्त लापरवाही
  • व्यवहार में परिवर्तन

यह जरूरी है कि मुंह और दांतों के कई अन्य रोग, जीनिंगविटाइट के अलावा, इन संकेतों का कारण बनेंगे, इसलिए यदि आप इन संकेतों का पालन करते हैं तो आपको अपने पशु चिकित्सक के पास जाओ ताकि वह स्वयं एक अंतर निदान कर सके और पुष्टि करता है कि यह एक जीनिंगविटाइट है।

एक gingivitis पहचानें: बिल्ली में gingivitis के लक्षण

बिल्लियों में gingivitis के कारण

पहली चीज जिसे हम टालना चाहते हैं वह है गरीब मौखिक दंत स्वच्छता: दंत पट्टिका में विषाक्त पदार्थ होते हैं जो गिंगिवाइटिस का कारण बन सकते हैं, जो आमतौर पर टारटर की उपस्थिति से जुड़ा होता है।

लेकिन गिंगिवाइटिस का कारण आवश्यक रूप से खराब दंत स्वच्छता नहीं है, ऐसे अन्य कारक भी हैं जो आपकी बिल्ली में गिंगिवाइटिस के ट्रिगरिंग को बढ़ावा दे सकते हैं: एक आहार मुझे नरम लगता है, जीवाणु गतिविधि से जुड़ी एक प्रतिरक्षा समस्या।

फेलिन गिंगिवाइटिस भी एक के कारण हो सकता है मुंह में वायरस आपकी बिल्ली का: गैंगिवाइटिस की उपस्थिति का सबसे लगातार वायरस कैलिसीवायरस होता है। आप कैलिसीवायरस के खिलाफ टीकाकरण के लिए नियमित रूप से अपनी बिल्ली को टीका कर सकते हैं।




बिल्ली का बच्चा ल्यूकेमिया वायरस फेलिन गिंगिवाइटिस के साथ-साथ गुर्दे की विफलता के लिए एक ट्रिगर भी हो सकता है। बिल्लियों से टारटर को हटाने के लिए आपको विशेषज्ञ एनीमल कुछ सुझाव मिलेगा।

बिल्लियों में gingivitis के कारण

बिल्ली का बच्चा gingivitis का उपचार

के मामलों में हल्का या मध्यम gingivitis , आमतौर पर पशुचिकित्सा कुछ एनाल्जेसिक दे सकता है और फिर बैक्टीरियल प्लेक को नियंत्रित करने के लिए बिल्ली को एंटीबायोटिक दवाएं मिलती हैं जो मुंह और दांत पॉलिश को साफ करती हैं, घर और मौखिक तलछट पर ब्रश करने के अलावा।

यदि कुछ आहार में odontoclastic resorption है, प्रभावित दांत निकाले जाएंगे। कैलिसीवायरस से पीड़ित बिल्लियों के मामले में, वायरस के खिलाफ लड़ने के लिए इंटरफेरॉन के साथ एक विशिष्ट उपचार किया जाएगा।

में अधिक उन्नत मामलों या गंभीर, गिंगिवाइटिस से प्रभावित दांतों का पूरा निष्कासन किया जाना चाहिए।

बिल्ली का बच्चा gingivitis का उपचार

अपनी बिल्ली में gingivitis रोकें

आपकी बिल्ली में गिंगिवाइटिस की उपस्थिति को रोकने के लिए सबसे अच्छा और केवल वास्तव में कुशल उपाय है अपने दांतों को ब्रश करें.

एक बिल्ली के दांतों को ब्रश करना एक आसान काम नहीं हो सकता है, इसलिए हम आपको बिल्ली के बच्चे के रूप में अपनी बिल्ली का आदी करने की सलाह देते हैं: उसके दांतों को ब्रश करें सप्ताह में 3 बार यह एक अच्छी लय है, आपको बिल्लियों के लिए दांत पेस्ट का उपयोग करना चाहिए क्योंकि मानव में फ्लोराइन होता है जो आपकी बिल्ली के लिए जहरीला हो सकता है।

अपने दांतों को ब्रश करने से भी अनुमति मिलती है मौखिक समस्याओं को रोकें सामान्य रूप से और यह आपके लिए बिल्ली की मौखिक स्वास्थ्य स्थिति की जांच करने का एक अच्छा अवसर है।

अपनी बिल्ली में gingivitis रोकें

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं बिल्लियों में Gingivitis , हम अनुशंसा करते हैं कि आप अन्य स्वास्थ्य समस्याओं के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बिल्ली में नाक और मुंह में थोड़ा खून बह रहा हैबिल्ली में नाक और मुंह में थोड़ा खून बह रहा है
घर पर एक नई बिल्ली है और मुझे नहीं पता कि कैसे कार्य करना हैघर पर एक नई बिल्ली है और मुझे नहीं पता कि कैसे कार्य करना है
बिल्लियों में वायरल rhinotracheitisबिल्लियों में वायरल rhinotracheitis
बिल्लियों और संभावित घरेलू समस्याएं। Animales-perdidos.comबिल्लियों और संभावित घरेलू समस्याएं। Animales-perdidos.com
मेरी मां की तीन बिल्लियों ने अपने पिछड़े पैर खींच लियामेरी मां की तीन बिल्लियों ने अपने पिछड़े पैर खींच लिया
एनीमिया के साथ बिल्ली नहीं खाते हैंएनीमिया के साथ बिल्ली नहीं खाते हैं
मेरी बिल्ली में उसकी आंखों में कुछ कपड़े हैंमेरी बिल्ली में उसकी आंखों में कुछ कपड़े हैं
बिल्लियों में गिंगिवाइटिस का इलाज कैसे करेंबिल्लियों में गिंगिवाइटिस का इलाज कैसे करें
बिल्ली के दांत ब्रश करें? यहां हम आपको दिखाते हैं कि यह कैसे करेंबिल्ली के दांत ब्रश करें? यहां हम आपको दिखाते हैं कि यह कैसे करें
वृद्धावस्था के 5 लक्षण अधिक लगातार बिल्लियों मेंवृद्धावस्था के 5 लक्षण अधिक लगातार बिल्लियों में
» » बिल्लियों में Gingivitis
© 2022 TonMobis.com