बिल्लियों में स्टेमाइटिस - लक्षण और उपचार

बिल्लियों में स्टेमाइटिस - लक्षण और उपचार

बिल्लियों में स्टेमाइटिसिस को गिंगिवाइटिस भी कहा जाता है और यह एक है पुरानी संक्रामक बीमारी और धीमी गति से, कि उपचार और विविध देखभाल की आवश्यकता के बावजूद, जब प्रकट होने लगते हैं तो कई बार अनजान होता है।

यह एक बीमारी है जो घरेलू बिल्लियों के बीच एक उच्च घटना है और हालांकि सटीक कारण अज्ञात है, प्रतिरक्षा प्रणाली में एक परिवर्तन के कारण होने का विश्वास है और वायरल प्रकार के संक्रमण से शुरू हो रहा जा सकता है। Iquest- आप इसके बारे में और जानना चाहते हैं बिल्लियों में स्टेमाइटिस ? फिर इस पशु विशेषज्ञ लेख को पढ़ने से चूकें मत।

आप में भी रुचि हो सकती है: फेलिन कैलिसीवायरस - लक्षण और उपचार
सूची

बिल्लियों में स्टेमाइटिस क्या है?

गिंगिवाइटिस या बिल्ली का बच्चा स्टेमाइटिस एक है संक्रामक बीमारी जो भी भाग लेता है सूजन , अपने विकास बहुत धीमी है और दुर्भाग्य से एक पुरानी बीमारी है, तथापि, जल्दी ही यह पता चला है, उतना ही आसान होगा सबसे बड़ी संभव डिग्री हमारे पालतू के जीवन की गुणवत्ता बनाए रखने के लिए किया जाएगा।

यह रोग उत्तरोत्तर मौखिक गुहा की श्लेष्मक घावों का कारण और परिणाम क्या है और अधिक समय है कि हम इस पर ध्यान के बिना खर्च के रूप में और अधिक गंभीर हो जाएगा। यह समझने के लिए कि जब संकेत पहले से ही स्पष्ट हैं, तो आपकी बिल्ली बीमार है, आपको उसके साथ समय बिताना होगा अपना मुंह जांचो समय-समय पर।

बिल्लियों में स्टेमाइटिस क्या है?

बिल्लियों में स्टेमाइटिस के लक्षण

स्टेमाइटिस एक महत्वपूर्ण के साथ शुरू होता है गम सूजन , यहां से, यह धीरे-धीरे विकसित होता है और निम्न लक्षणों का कारण बन सकता है:

  • मौखिक गुहा और जीभ में अल्सरेटिव घाव
  • अत्यधिक लापरवाही
  • बुरा सांस
  • खाने में कठिनाई
  • वजन घटाने
  • वह दर्द जो बिल्ली प्रकट होता है जब वह इसे खोलने के लिए अपने मुंह को छूने से इंकार कर देता है
  • दांतों का नुकसान

यह एक बीमारी है, जैसा कि यह प्रगति करता है, हमारी बिल्ली के कल्याण को कम करता है और लक्षण लक्षण पैदा कर सकता है जीवन की अच्छी गुणवत्ता के साथ असंगत . यदि आप अपनी बिल्ली में इनमें से किसी भी लक्षण को देखते हैं, तो यह महत्वपूर्ण है कि आप जितनी जल्दी हो सके पशु चिकित्सक के पास जाएं।

बिल्लियों में स्टेमाइटिस का उपचार




पशु चिकित्सक नैदानिक ​​परीक्षणों जो आम तौर पर की stomatitis के मामले में प्रभावित, मौखिक ऊतक इस तरह के परीक्षणों के परिणाम के रूप में अल्सरेटिव घावों शेड एक छोटा सा हिस्सा और सफेद रक्त कोशिकाओं की एक उच्च संख्या का विश्लेषण करने से मिलकर कर सकते हैं।

प्रत्येक बिल्ली और संक्रमण की डिग्री के आधार पर उपचार अलग-अलग होगा, हालांकि यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप स्टेमाइटिस जानते हैं यह पुरानी है और इसका कोई इलाज नहीं है , इसलिए, उपयोग की जाने वाली दवाओं का उपयोग केवल इसके लिए किया जाएगा लक्षणों से छुटकारा पाएं वर्तमान।

सूजन को कम करने के लिए कोर्टिसोन के उपयोग की सिफारिश नहीं की जाती है चूंकि यह लाभ से अधिक जोखिम प्रदान कर सकता है। किसी भी मामले में इस उपचार को पशुचिकित्सा द्वारा समय-समय पर निर्धारित और समीक्षा की जानी चाहिए ताकि आवश्यक समायोजन किए जा सकें।

बिल्लियों में स्टेमाइटिस का उपचार

स्टेमाइटिस के साथ बिल्ली की देखभाल

घर पर कुछ देखभाल को अपनाना महत्वपूर्ण है जो आपकी बिल्ली को जितना संभव हो सके मदद करेगा:

  • आपको अपनी बिल्ली के भोजन को बदलना होगा और उसे एक फीड देना होगा जिसका बनावट सुखद है और वह बिना किसी कठिनाई के खा सकता है।
  • अक्सर अपनी बिल्ली अकेले खाना चाहता हूँ नहीं होगा, इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि आप उसके बगल में रह सकते हैं और उसे फीडर के लिए ले, उसे कुछ भी खाने के लिए प्रोत्साहित।
  • यदि आपकी बिल्ली ने बहुत वजन कम किया है और थोड़ा खाया है, तो यह कुछ पोषक तत्व पूरक प्रदान करना सुविधाजनक हो सकता है, लेकिन हमेशा पशु चिकित्सा पर्यवेक्षण के तहत।

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं बिल्लियों में स्टेमाइटिस - लक्षण और उपचार , हमारी सलाह है कि आप संक्रामक रोगों के हमारे अनुभाग में दर्ज करें, और हम आपको जानने के लिए और अपने जानवरों के दैनिक जीवन साझा कर सकते हैं जहां ExpertoAnimal एप्लिकेशन डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बिल्लियों में फंगी - लक्षण और उपचारबिल्लियों में फंगी - लक्षण और उपचार
बिल्लियों में ल्यूकेमिया - लक्षण, उपचार और संक्रमण के कारणबिल्लियों में ल्यूकेमिया - लक्षण, उपचार और संक्रमण के कारण
बिल्लियों में बिर्डेटेला - लक्षण और उपचारबिल्लियों में बिर्डेटेला - लक्षण और उपचार
बिल्लियों में पेरीटोनिटिस - उपचारबिल्लियों में पेरीटोनिटिस - उपचार
वृद्धावस्था के 5 लक्षण अधिक लगातार बिल्लियों मेंवृद्धावस्था के 5 लक्षण अधिक लगातार बिल्लियों में
बिल्लियों में Gingivitisबिल्लियों में Gingivitis
फेलिन ल्यूकेमियाफेलिन ल्यूकेमिया
फेलिन पैनलेकोपेनियाफेलिन पैनलेकोपेनिया
बिल्ली की गिंगिवाइटिसबिल्ली की गिंगिवाइटिस
बिल्ली में सबसे आम संक्रामक बीमारियां क्या हैंबिल्ली में सबसे आम संक्रामक बीमारियां क्या हैं
» » बिल्लियों में स्टेमाइटिस - लक्षण और उपचार
© 2022 TonMobis.com