बिल्लियों में पेरीओडोन्टल बीमारी: 3 चीजें जिन्हें आपको जानना आवश्यक है

मौखिक समस्याओं की उपस्थिति जो खराब मौखिक स्वास्थ्य की ओर ले जाती है, बिल्लियों में सबसे आम शिकायतों में से एक है, क्योंकि अनुमान लगाया जाता है कि पीरियडोंन्टल बीमारी प्रभावित करती है 80% से अधिक वयस्क बिल्लियों के। यह शुरुआती उम्र में भी प्रकट हो सकता है और इसकी घटनाएं बिल्ली की उम्र के रूप में स्पष्ट रूप से बढ़ती हैं, (2014 में किए गए एक अध्ययन के मुताबिक Banfield पालतू अस्पताल)। जानना यह क्या पैदा करता है और हम इसे कैसे रोक सकते हैं यह महत्वपूर्ण है क्योंकि इससे हमें हमारी बिल्ली के स्वास्थ्य और कल्याण का पक्ष लेने में मदद मिलेगी।

1. यह क्या है और यह कैसे विकसित होता है?
इसके रूप में भी जाना जाता है मसूड़े की सूजन , इस बीमारी में उन सभी सूजन प्रक्रियाएं शामिल हैं जो आसपास के ऊतकों को प्रभावित करने वाले दांतों में प्लेक के गठन द्वारा प्रेरित होती हैं।

प्लेट संचय दांत और इस के बाद कड़ा हो जाना, मसूड़ों की सूजन और बाद में periodontal ऊतक विनाश (आसपास के दांत) कारण, अंतिम परिणाम दांत गिरने दे रही है।

इस बीमारी के विकास में दो चरण हैं: प्रतिवर्ती (प्लाक गठन की शुरुआत, अभी भी हल्के गिंगिवाइटिस के साथ) और अचल (जिसमें प्लाक और टार्टार पहले से ही दांत की जड़ को प्रभावित करते हैं, गम का हड्डी हिस्सा घटता जा रहा है और दांतों का नुकसान पहले से ही हो सकता है)।

बिल्लियों में पेरीओडोन्टल बीमारी: 3 चीजें जिन्हें आपको जानना आवश्यक है

यह भी एक बीमारी एक लंबे समय के स्पष्ट संकेत नहीं दिखाता है के लिए चुपचाप दौड़ भी पहले से ही उन्नत चरणों यह जब है में, (हम एक नज़र क्या हमारे बिल्ली के मुंह में हो रहा है पर नहीं देख सकते हैं क्या के साथ) स्वास्थ्य समस्याओं को स्पष्ट रूप से प्रस्तुत किया जाता है

  • हैलिटोसिस (बुरी सांस)।
  • मसूड़ों की लालसा और अपघटन।
  • खिलाते समय बिल्ली के लिए परेशानी और दर्द।
  • भूख की कमी (एनोरेक्सिया)।



जैसा कि आप देख सकते हैं, यह "मामूली" समस्या नहीं है, क्योंकि पीरियडोंन्टल बीमारी आपकी बिल्ली के स्वास्थ्य को गंभीर रूप से नुकसान पहुंचा सकती है।

बिल्लियों में पेरीओडोन्टल बीमारी: 3 चीजें जिन्हें आपको जानना आवश्यक है

2. हम इसे कैसे रोक सकते हैं?
चूंकि यह एक ऐसी बीमारी है जो शुरुआत से स्पष्ट नैदानिक ​​लक्षण नहीं दिखाती है, इसलिए रोकथाम इसे रोकने या इसके विकास को धीमा करने के लिए निर्धारित कारकों में से एक है।

  • अपनी बिल्ली के अच्छे मौखिक स्वास्थ्य को बढ़ावा देने के लिए एक सही बनाए रखने के लिए सलाह दी जाती है मौखिक स्वच्छता . यह पहले से ही ज्ञात है कि कई बिल्लियों को अपने दांतों को ब्रश करना पसंद नहीं है, इसलिए उन्हें बहुत कम होने के बाद उपयोग करना होगा।
  • उसे बनाओ पशु चिकित्सा समीक्षा आवधिक और प्रोफिलैक्सिस (सफाई) दंत, अगर पेशेवर इसे उपयुक्त मानता है।

06-कैट मूल 600X120 रेंज

3. पोषण अच्छा दांत स्वास्थ्य को बढ़ावा दे सकता है?
बिल्लियों के पास खाने से बहुत ही खास भोजन व्यवहार होता है सात से बीस बार थोड़ी मात्रा में एक दिन, और यह अनुमान है कि औसत समय प्रत्येक शॉट में खर्च दो से तीन मिनट है, तो वे अत्यधिक पट्टिका और टैटार के गठन का खतरा के संपर्क में हैं।

इस विशेष संवेदनशीलता को ध्यान में रखते हुए तैयार एक विशिष्ट फ़ीड प्रदान करना, अच्छे मौखिक स्वास्थ्य में योगदान देना बहुत फायदेमंद हो सकता है।

  • के योगदान के साथ फॉस्फोरिलेटेड विटामिन सी (सोडियम एस्कॉर्बील फॉस्फेट), Polyphosphate वैज्ञानिक रूप से पट्टिका गठन और पत्थर टैटार कम करने में प्रभावी साबित हो चुका है और काफी मसूड़े की सूजन के मामलों को बेहतर बनाता है, क्योंकि यह एक chelating एजेंट "कब्जा" स्वाभाविक रूप से लार में कैल्शियम मौजूद है और इसे दाँत से जोड़ने से रोकता है, इस प्रकार टारटर के गठन को रोकता है। बाद में इस पर कब्जा कर लिया कैल्शियम पाचन तंत्र में जारी और माइक्रोविली कंकाल के विकास और मजबूत हड्डियों के गठन के लिए योगदान में लीन है।
  • की उपस्थिति के साथ संयुक्त हरी चाय polyphenols (कैमेलिया sinensis), चूंकि यह वैज्ञानिक रूप से साबित हुआ है कि हरी चाय के निष्कर्षों में उल्लेखनीय है जीवाणुरोधी प्रभाव गुच्छे स्तर पर और धीमी पट्टिका गठन और हलिटोसिस के विकास में योगदान।
  • बिल्लियों में पेरीओडोन्टल बीमारी: 3 चीजें जिन्हें आपको जानना आवश्यक है यह जानने के लिए हमसे संपर्क करें कि आपके बिल्ली के स्वास्थ्य और कल्याण को बनाए रखने में आपकी सहायता के लिए ARION उत्पादों क्या कर सकते हैं .
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों के लिए टारटर के संचय के परिणामकुत्तों के लिए टारटर के संचय के परिणाम
अगर मेरे कुत्ते ने दांत खो दिए हैं तो क्या करना है?अगर मेरे कुत्ते ने दांत खो दिए हैं तो क्या करना है?
कुत्तों और बिल्लियों में चिकित्सकीय समस्याएं। दांत क्षयकुत्तों और बिल्लियों में चिकित्सकीय समस्याएं। दांत क्षय
बिल्लियों में दांतों का नुकसानबिल्लियों में दांतों का नुकसान
बिल्ली के दांत ब्रश करें? यहां हम आपको दिखाते हैं कि यह कैसे करेंबिल्ली के दांत ब्रश करें? यहां हम आपको दिखाते हैं कि यह कैसे करें
बिल्लियों की अच्छी मौखिक स्वच्छता, आप पर निर्भर करती हैबिल्लियों की अच्छी मौखिक स्वच्छता, आप पर निर्भर करती है
7 साल से अधिक बिल्लियों7 साल से अधिक बिल्लियों
बिल्लियों में Gingivitisबिल्लियों में Gingivitis
आपकी बिल्ली की पशु चिकित्सा समीक्षाआपकी बिल्ली की पशु चिकित्सा समीक्षा
बिल्ली के दांतों की देखभाल करनाबिल्ली के दांतों की देखभाल करना
» » बिल्लियों में पेरीओडोन्टल बीमारी: 3 चीजें जिन्हें आपको जानना आवश्यक है
© 2022 TonMobis.com