वृद्धावस्था के 5 लक्षण अधिक लगातार बिल्लियों में

वृद्धावस्था के 5 लक्षण अधिक लगातार बिल्लियों में

बिल्लियों शानदार जीव हैं कि, जैसा कि वर्षों से जाना जाता है, लगता है कि शाश्वत युवाओं के झरने से नशे में है। लेकिन अगर वे दुनिया के सभी प्राणियों की तरह युवा और चमकते दिखते हैं, तो वे भी बूढ़े हो जाते हैं।

हालांकि हमें एहसास नहीं है, बिल्लियों में वृद्धावस्था एक ऐसी प्रक्रिया है जो अन्य जानवरों की तुलना में अधिक तेज़ी से होती है, वास्तव में, जब तक पहुंच जाती है तो एक बिल्ली को पुराना माना जाता है 7 साल की उम्र . मनुष्यों के साथ, एक बार जब बिल्ली इस चरण तक पहुंच जाती है तो उसका स्वास्थ्य घटने लगता है और वृद्धावस्था के संकेत दिखाता है।

हमारे पालतू जानवरों के मानव साथी के रूप में, यह जानना महत्वपूर्ण है कि वह चरण उचित उपायों को कब शुरू करता है और आपको सबसे उपयुक्त जीवनशैली प्रदान करता है। हम आपको इस नए लेख को ExpertoAnimal द्वारा पढ़ने के लिए आमंत्रित करते हैं जहां आप जान लेंगे कि कौन से हैं बिल्लियों में बुढ़ापे के लक्षण.

आप में भी रुचि हो सकती है: दुर्व्यवहारित कुत्तों के 5 सबसे लगातार संकेत
सूची

1. ग्रे बाल

अपनी बिल्ली को काले से सफेद होने की उम्मीद न करें, लेकिन आप बिल्लियों को जानते हैं उसके पास ग्रे हेयर भी हैं . यह एक संकेत है कि आपकी त्वचा उम्र बढ़ रही है, और यद्यपि आपका कोट पूरी तरह से बदल नहीं जाएगा, आप मुंह के क्षेत्र में और अपनी भौहें और नाक के पास अपनी बिल्ली के भूरे बालों को देखेंगे। ग्रे बाल भी पैरों और रीढ़ की हड्डी पर दिखाई देने लगेगा और यह कुछ और बढ़ाएगा।

1. ग्रे बाल

2. इंद्रियों का नुकसान

सुनवाई सभी बिल्लियों में नहीं होती है लेकिन यह बहुत आम है। तो यदि आप कई बार अपनी बिल्ली का बच्चा कहते हैं और एक ही गति से भाग नहीं लेते हैं, तो ऐसा इसलिए है क्योंकि आपका कान पहले की तरह युवा नहीं है। गंभीरता के विभिन्न स्तर हैं, जबकि कुछ मामलों में कभी-कभी यह ध्यान देने योग्य नहीं होता है, अन्य मामलों में, बिल्ली पूरी तरह से बहरा खत्म हो जाती है।

यदि आपको कोई महत्वपूर्ण बदलाव दिखाई देता है तो यह आवश्यक होगा पशु चिकित्सक के पास जाओ कुछ अन्य स्वास्थ्य समस्या की उपस्थिति को रद्द करने के लिए। दृष्टि और गंध के नुकसान के साथ भी ऐसा ही होता है। अपने पालतू जानवरों में इंद्रियों के अध: पतन ध्यान घाटे लाएगा, और वह / वह अपने आंदोलनों में कुछ भद्दापन पेश करने के लिए और अपने मूड में परिवर्तन प्रकट करने के लिए शुरू हो सकता है, तो यह कुछ हद तक चिड़चिड़ा हो सकता है।

2. इंद्रियों का नुकसान

3. खाने की आदतों, अधिक वजन या पतलीपन में परिवर्तन

जब आपकी बिल्ली बड़ी हो रही है तो आप देखेंगे कि यह पहले से धीमा खाएगा और कम भी खाएगा। जब वह छोटा था, वह अब पहले खाना खाने वाला नहीं होगा। ऐसा इसलिए है आपका पाचन तंत्र धीमा काम करेगा , और यह कब्ज की समस्याएं ला सकता है। गति नीचे जायेगी और पाचन अधिक कठिन हो जाएगा, इसलिए आपकी बिल्ली वजन कम करना शुरू कर सकती है। आपको अपने आहार के हिस्सों को बदलना होगा और अपने पौष्टिक जीवन को पुन: स्थापित करना होगा। दूसरी ओर, पुरानी बिल्लियों की शारीरिक गतिविधि के कारण धन्यवाद, उनमें से कई में वसा पाने की प्रवृत्ति होगी।

शारीरिक परिवर्तन बहुत सापेक्ष हैं। स्थिति जटिल हो सकती है जब हम इन संकेतों में शामिल नहीं होते हैं क्योंकि यह संभव है कि वे मधुमेह के अभिव्यक्ति भी हैं। उदाहरण के लिए, आपकी बिल्ली बहुत खाती है और पूरे दिन पानी की तलाश में है और अभी भी वजन कम कर रही है, तो आपको इसे पशुचिकित्सा में ले जाना चाहिए क्योंकि आपको यह बीमारी हो सकती है।

3. खाने की आदतों, अधिक वजन या पतलीपन में परिवर्तन

4. धीमी गति से आंदोलन




iquest- आपकी बिल्ली इतनी अजीब और सक्रिय नहीं है जितनी यह होती थी? ऐसा इसलिए है क्योंकि वह बूढ़ा हो रहा है। बिल्लियों के रूप में वे बड़े हो जाते हैं वे अधिक आलसी हो जाते हैं , वे घर से भागने वाले माउस का पीछा करने से पहले पूरे दिन सोना पसंद करते हैं। यह आपको उन गर्भपातवादी आंदोलनों को स्थानांतरित करने और निष्पादित करने के लिए भी अधिक खर्च करेगा जो आपने किया था और जिसने आपका पूरा ध्यान आकर्षित किया था।

वह खेलना जारी रखेगा लेकिन कम बिल्ली की तीव्रता के साथ और वह तेजी से ऊब जाएगा। वह अधिक कठोर और कम तरलता के साथ चलेंगे, इससे संकेत मिलता है कि उसके पास कुछ संयुक्त या पेशी की समस्या है, खासतौर पर, कूल्हों और पिछड़े पैरों के क्षेत्र में, ये संकेत उम्र के विशिष्ट हैं।

4. धीमी गति से आंदोलन

5. दांतों में समस्याएं

पुरानी बिल्लियों में उम्र के साथ उनके दांत कमजोर होते हैं। वे अधिक संवेदनशील हो सकते हैं, और यदि वे टारटर होते हैं, तो यह गिंगिवाइटिस, स्टेमाइटिस (मसूड़ों की सामान्य सूजन और उनके समर्थन) की समस्याओं में तेजी ला सकता है।

यहां तक ​​कि मनुष्यों के रूप में, कुछ बिल्लियों, दांत खो सकते हैं, जो खाने की प्रक्रिया में बाधा डालती है। अपनी बिल्ली की मदद करने के लिए और यह बहुत अधिक असुविधाओं का प्रतिनिधित्व नहीं करता है, आपको अपनी सामान्य फ़ीड को अधिक प्राकृतिक रूप से प्रतिस्थापित करना चाहिए और मौखिक स्वच्छता पर विचार करना चाहिए।

5. दांतों में समस्याएं

याद रखें कि बुजुर्ग बिल्लियों उन्हें और अधिक देखभाल की ज़रूरत है एक वयस्क बिल्ली के साथ-साथ उनके आहार और स्वास्थ्य की स्थिति में विशेष रूचि। इसी कारण से, बुजुर्ग बिल्लियों की देखभाल के लिए हमारी पूरी मार्गदर्शिका पर जाने में संकोच नहीं करें।

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं वृद्धावस्था के 5 लक्षण अधिक लगातार बिल्लियों में , हम अनुशंसा करते हैं कि आप अन्य स्वास्थ्य समस्याओं के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बिल्लियों में वायरल rhinotracheitisबिल्लियों में वायरल rhinotracheitis
काले बिल्लियों और बुरी किस्मतकाले बिल्लियों और बुरी किस्मत
बिल्लियों में मोतियाबिंद - लक्षण और उपचारबिल्लियों में मोतियाबिंद - लक्षण और उपचार
बिल्लियों में जूँ - लक्षण और उपचारबिल्लियों में जूँ - लक्षण और उपचार
बिल्लियों में सेनेइल डिमेंशिया - लक्षण और उपचारबिल्लियों में सेनेइल डिमेंशिया - लक्षण और उपचार
कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली मधुमेह है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली मधुमेह है या नहीं
कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में रेबीज हैं या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में रेबीज हैं या नहीं
बिल्ली की उम्र की गणना कैसे करेंबिल्ली की उम्र की गणना कैसे करें
बिल्लियों के व्यक्तित्व उनके रंग के अनुसारबिल्लियों के व्यक्तित्व उनके रंग के अनुसार
Abyssinian बिल्ली की मूल देखभालAbyssinian बिल्ली की मूल देखभाल
» » वृद्धावस्था के 5 लक्षण अधिक लगातार बिल्लियों में
© 2022 TonMobis.com