मसूड़ों के पुनर्गमन को पुनर्जीवित करने का प्राकृतिक तरीका

गिंगवाइवल मंदी 40 साल और उससे अधिक आयु के वयस्कों की व्यापक समस्या है, लेकिन यह किसी भी उम्र के लोगों में हो सकती है। यह दांतों की जड़ें और मसूड़ों से ऊतक के नुकसान के संपर्क में हो सकता है। जीवाश्म मंदी के साथ बहुत से लोग भारी राहत रबड़ के लिए शल्य चिकित्सा जैसे उपचार से गुजरते हैं।

क्या आप जानते थे कि फेंकने वाले तेल नामक भारतीय मसूड़ों के पीछे हटने का उपाय है? इस विधि का प्रयोग पारंपरिक भारतीय चिकित्सा में किया गया है और आज भी एक लोकप्रिय वैकल्पिक संसाधन बन गया है। इस विधि ने कई लोगों को शल्य चिकित्सा से बचने में मदद की है और मसूड़ों के पीछे हटने में मदद की गई मसूड़ों के पीछे हटने में मदद मिली है।

तेल को फेंकना न केवल गिंगवाइवल मंदी का लाभ उठाने के लिए बल्कि दांतों को सफ़ेद करने के लिए जाना जाता है। यह सांस को भी ताजा कर सकता है और गम गिंगिवाइटिस और रक्तस्राव के लिए एक अच्छा उपाय हो सकता है। मौखिक स्वच्छता में सुधार करने में सक्षम तेल की जीवाणुरोधी गुण। ऐसे अध्ययन हैं जो दिखाते हैं कि तेल को फेंकने से एंटीऑक्सीडेंट भी कार्य हो सकता है, क्योंकि यह मुंह में हानिकारक विषाक्त पदार्थों को समाप्त करता है।

यह विधि हटाने के मसूड़ों का एक सरल और हानिरहित उपचार बहुत प्रभावी हो सकता है। कोशिश क्यों नहीं करें? आप इसे घर पर कर सकते हैं, पहली बार जब आप सुबह उठते हैं। आपको केवल तिल का तेल और साफ पानी चाहिए।

1. अपने मुंह में कम से कम एक तिल का तेल डाल दें।




2. धीरे-धीरे मुंह के चारों ओर स्वाइप करें, जैसे कि आप सांस फ्रेशनर या मुंह से धो रहे थे। फिर, धीरे-धीरे तेल को हटा दें जैसे दांतों के अंदर खींचना। यह बार-बार 10-20 मिनट के लिए है।

3. जब तेल पतला हो जाता है और सफेद हो जाता है, जैसे लार के साथ मिलाया जाता है। अगर तेल अभी भी मोटा और पीला है, तो तेल बहुत अच्छी तरह खींचकर चलाया नहीं गया था।

4. यह सुनिश्चित करने के लिए स्वच्छ पानी के साथ अच्छी तरह कुल्लाएं कि बैक्टीरिया को पिछले मसूड़ों, दांतों और जीभ से हटा दिया जाता है। आप यह सुनिश्चित करने के लिए मसूड़ों के साथ मसूड़ों को रगड़ सकते हैं कि कोई मसूरा गुम हो गया है और यह परिसंचरण को उत्तेजित करने में भी मदद करता है। स्रोत: मसूड़ों की सूजन


ओराएमडी समय पर जाने के लिए यहां क्लिक करें

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों में पेरीओडोंटाइटिसकुत्तों में पेरीओडोंटाइटिस
बिल्लियों में Gingivitisबिल्लियों में Gingivitis
बिल्ली के दांतों की देखभाल करनाबिल्ली के दांतों की देखभाल करना
जर्मनटाउन दंत चिकित्सक बेकिंग सोडा के साथ दांत ब्रश करता हैजर्मनटाउन दंत चिकित्सक बेकिंग सोडा के साथ दांत ब्रश करता है
अपने कुत्ते की मौखिक स्वच्छता का ख्याल रखने के लिए 5 कदमअपने कुत्ते की मौखिक स्वच्छता का ख्याल रखने के लिए 5 कदम
अपने दाँत का इलाज करने के प्राकृतिक तरीकेअपने दाँत का इलाज करने के प्राकृतिक तरीके
दांत दर्द, कारणों और उपचार के लिए घरेलू उपचारदांत दर्द, कारणों और उपचार के लिए घरेलू उपचार
अपने पालतू जानवर के मौखिक स्वास्थ्य की देखभाल कैसे करें?अपने पालतू जानवर के मौखिक स्वास्थ्य की देखभाल कैसे करें?
बुरी सांस के लिए घरेलू उपचारबुरी सांस के लिए घरेलू उपचार
एक दंत प्रत्यारोपण के साथ अपनी मुस्कान चमकदार वापस लाओएक दंत प्रत्यारोपण के साथ अपनी मुस्कान चमकदार वापस लाओ
» » मसूड़ों के पुनर्गमन को पुनर्जीवित करने का प्राकृतिक तरीका
© 2022 TonMobis.com