बिल्ली की गिंगिवाइटिस





हमारी बिल्लियों, हमारे जैसे, इस बहुत आम बीमारी के पीड़ित हो सकते हैं। लेकिन वास्तव में जीनिंगविटाइट या "पीरियडोंन्टल बीमारी" क्या है?

गिंगिवाइटिस एक पुरानी बीमारी है जो दांतों का समर्थन करने वाले नरम और कठिन भागों पर हमला करती है। कारण कई हैं, दोनों संक्रामक कारकों को जानवर के रूप में ही कार्य करें।

गिंगिवाइटिस बनाने की प्रक्रिया में तीन कदम होते हैं: पहला, बैक्टीरिया, मृत कोशिकाओं और ग्लाइकोप्रोटीन का एक जटिल, जो दंत पट्टिका बनाते हैं, जमा किए जाते हैं। फिर, टारटर मुक्त गम के एक हिस्से के साथ संपर्क करता है, जिससे उन्हें सूजन हो जाती है और जीनिंगविटाइट होता है। यह प्रक्रिया समय के साथ जारी है और एक मजबूत बुरी सांस पैदा करती है, जिसे हैलिटोसिस कहा जाता है।

पेरीओडोन्टल बीमारी जैसे ठीक नहीं होती है लेकिन नियंत्रित होती है, यानी, हम दाँत के प्रारंभिक चरण और उसके सहायक उपकरण पर वापस नहीं आ सकते हैं, लेकिन हम इसे आगे बढ़ने से रोक सकते हैं।

बिल्लियों की पीरियडोंन्टल बीमारी का इलाज कैसे करें?

उपचार के विकास के मौखिक माइक्रोफ्लोरा मूल कारण होने के रूप में रोकने रोग स्थापित किया गया है, के होते हैं, यह जल्दी स्वास्थ्य की आदतों को अपनाने के लिए, दोनों घर और अपने विश्वस्त पशुचिकित्सा द्वारा किए गए जांच करता है बहुत महत्वपूर्ण है।

यदि बीमारी पहले से स्थापित है, तो पूरी तरह से मौखिक सफाई की जानी चाहिए। यह अल्ट्रासाउंड नामक एक विशिष्ट डिवाइस का उपयोग करके पशु चिकित्सक द्वारा अपने कार्यालय में किया जाना चाहिए, और फिर उसे हर 6 महीने में नियंत्रण करना होगा।

ध्यान में रखना एक महत्वपूर्ण बात यह है कि पालतू जानवर का मालिक आपकी बिल्ली की स्वास्थ्य देखभाल में योगदान दे सकता है। आप 2% क्लोरेक्सिडाइन के समाधान के साथ मुलायम ब्रिस्टल के साथ एक बाल चिकित्सा ब्रश का उपयोग करके उसके मुंह को स्वच्छ कर सकते हैं। एक और भी घर का बना, एक गिलास पानी में बेकिंग सोडा का एक चम्मच डालना है, टूथब्रश और ब्रश को बहुत सावधानी और स्वादिष्टता से भिगो दें।

हमारे पालतू जानवरों के मुंह को देखना सीखना महत्वपूर्ण है। यह हमें उन बीमारियों को रोकने की अनुमति देगा जो प्रकट हो सकते हैं। बिल्लियों में उत्कृष्टता के साथ मांसाहारी और उनके दंत फार्मूला हैं, उनके लिए जीवन की उत्कृष्ट गुणवत्ता रखने के लिए आवश्यक है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बुरी सांस से शर्मिंदा! अपने आहार के साथ प्राकृतिक हैलिटोसिस का इलाज कैसे करें!बुरी सांस से शर्मिंदा! अपने आहार के साथ प्राकृतिक हैलिटोसिस का इलाज कैसे करें!
कुत्तों में टारटर को हटाने के लिए टिप्सकुत्तों में टारटर को हटाने के लिए टिप्स
कुत्तों में पेरीओडोंटाइटिसकुत्तों में पेरीओडोंटाइटिस
अगर मेरे कुत्ते ने दांत खो दिए हैं तो क्या करना है?अगर मेरे कुत्ते ने दांत खो दिए हैं तो क्या करना है?
बिल्लियों में वायरल rhinotracheitisबिल्लियों में वायरल rhinotracheitis
बिल्लियों में गिंगिवाइटिस का इलाज कैसे करेंबिल्लियों में गिंगिवाइटिस का इलाज कैसे करें
बिल्लियों में टारटर को हटाने के लिए टिप्सबिल्लियों में टारटर को हटाने के लिए टिप्स
बिल्लियों में स्टेमाइटिस - लक्षण और उपचारबिल्लियों में स्टेमाइटिस - लक्षण और उपचार
7 साल से अधिक बिल्लियों7 साल से अधिक बिल्लियों
बिल्लियों में Gingivitisबिल्लियों में Gingivitis
» » बिल्ली की गिंगिवाइटिस
© 2022 TonMobis.com