बिल्लियों और संभावित घरेलू समस्याएं। Animales-perdidos.com

खोया बिल्लियों और संभव घरेलू समस्याएं

बिल्लियों शांत जानवर हैं जो सोने के अधिकांश दिन बिताते हैं . समस्या अपनी छोटी मात्रा में गतिविधि में आती है, क्योंकि उनकी उत्सुक प्रकृति से, वे अक्सर कई समस्याओं में आते हैं जिन्हें कभी-कभी खुद से छोड़ना आसान नहीं होता है।

एक फ्लैट या घर संभावित समस्याओं से भरा क्षेत्र है हमारी बिल्ली के लिए अधिक या कम गंभीरता का। हमें केबलों पर विशेष ध्यान देना होगा, जिसे बिल्ली के मुंह में काटा जा सकता है और निर्वहन हो सकता है। फर्श के पास स्थित प्लग भी बिल्लियों के लिए एक समस्या बन नहीं सकते हैं, क्योंकि ये अक्सर क्षेत्र को चिह्नित करने के लिए दीवारों पर pee।

बिल्ली बिना किसी चरम के जानवर है, लेकिन यह चालाक नहीं है जितना विश्वास किया जाता है और अक्सर कई यात्राएं और दुर्घटनाएं होती हैं जो दुर्भाग्य पैदा कर सकती हैं। बिल्ली को उच्च वृद्धि बालकनी और बालकनी से दूर रखना महत्वपूर्ण है , चूंकि हमेशा आपके पैरों पर और चोट के बिना गिरने की प्रतिष्ठा होने के बावजूद, काफी ऊंचाई की गिरावट हमें नापसंद कर सकती है।

अपनी नींद की प्रकृति के कारण, बिल्ली आमतौर पर सोने और घंटों तक सोने के लिए आरामदायक और आरामदायक जगहों की तलाश करती है। जब हम दरवाजा खोलते हैं और यह कपड़े से भरा होता है तो आपके पसंदीदा और सबसे खतरनाक स्थानों में से एक वाशिंग मशीन है। इस तरह से मरने वाली कुछ बिल्लियों हैं, मालिक वाशिंग मशीन तैयार करता है, वह कुछ और करेगा और जब वह वापस आ जाएगा, तो वह उसे बंद कर देता है, जोड़ता है और ... जब वह महसूस करता है कि बिल्ली अंदर थी तो आमतौर पर बहुत देर हो चुकी है। ऐसा लगता है कि हम अक्सर सोच सकते हैं, इसलिए वॉशिंग मशीन डालने पर हमेशा विशेष ध्यान दें।

बिल्लियों की नाखून आमतौर पर एक और समस्या होती है , इस मामले में नुकसान और खरोंच से। अगर हमारे पास एक बिल्ली है जो फर्नीचर, सोफे या पर्दे को खरोंच करती है, तो हमें एक बिल्ली स्क्रैचर खरीदना होगा। ये सभी पशु भंडारों में पाए जा सकते हैं और बहुत कम कीमतें हैं। आम तौर पर, अगर बिल्ली के पास उसके नाखूनों को ट्यून करने के लिए कुछ है, तो वह उस उद्देश्य के लिए हमारे फर्नीचर का उपयोग नहीं करेगा। अगर समस्या स्क्रैचर के साथ हल नहीं होती है या जिन मामलों में बिल्ली परिवार के सदस्यों को खरोंच करती है, तो हम उनकी नाखूनों की युक्तियों को काटने या दाखिल करके क्षति को कम कर सकते हैं - हमेशा महान देखभाल के साथ और यदि यह पहली बार है आप इसे करते हैं, आगे बढ़ने के तरीके को पढ़ाने या सलाह देने के लिए पशुचिकित्सा से परामर्श लें। यदि आप बिल से अधिक नाखून काटते हैं, तो इसका काफी गंभीर परिणाम हो सकते हैं।

बिल्लियों की विशिष्ट स्वास्थ्य समस्याएं:




हमारी बिल्ली की किसी भी स्वास्थ्य समस्या से पहले करने वाली पहली बात पशुचिकित्सा का दौरा करना है, क्योंकि यह अकेला ही है जो हमारी बिल्ली की समस्या का निर्धारण कर सकता है।

बिल्लियों के साथ मिलकर अन्य घरेलू समस्याएं उनकी स्वास्थ्य समस्याएं हैं . सबसे आम बात यह है कि वे अपने शरीर की सफाई के दौरान बालों वाली बालों के कारण कब्ज करते हैं।

कब्ज से बचने के लिए, बिल्ली को शुद्ध करने के लिए हमेशा कुछ बिल्ली घास उपलब्ध होना महत्वपूर्ण है। कुछ जो कब्ज के लक्षणों से छुटकारा पाने में मदद कर सकता है वह गीला भोजन है।

बिल्लियों की विशिष्ट अन्य स्वास्थ्य समस्याएं हैं:

  • एलर्जी . एट्स श्वसन या कटनीस प्रभाव के साथ हो सकता है।
  • श्वसनीफुफ्फुसशोथ . यह फुफ्फुसीय alveoli की सूजन के कारण होता है और जैसा कि नाम ब्रोंची की सूजन से इंगित करता है।
  • कब्ज़ . फ्लू के लिए आपकी बिल्ली टीकाकरण होने पर भी यह उदासीनता से होगा।
  • ओटिटिस . बिल्ली के कान में ओटिटिस बहुत दर्दनाक संक्रमण है। इसका इलाज किया जाना चाहिए क्योंकि इससे बिल्ली के आश्रय के छिद्रण जैसे गंभीर परिणाम हो सकते हैं।
  • गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल समस्याएं . ये कई कारकों के कारण हो सकते हैं, जैसे वायरस, खराब स्थिति में भोजन, कुछ अचूक चीज ... यह आमतौर पर युवा बिल्लियों में अधिक आम है।
  • कंजाक्तिविटिस . यदि आपकी बिल्ली को संयुग्मशोथ से पीड़ित है, तो इसमें पानी, लाल आंखें और विभिन्न पलकें होंगी।

याद है, हमेशा अपनी बिल्ली के कम से कम संकेत पर अपने पशुचिकित्सा का दौरा करें.

नीचे दी गई टिप्पणियों में अन्य उपयोगकर्ताओं के साथ अपने प्रश्न या संदेह साझा करें। सभी में, हम आपकी मदद करने की कोशिश करेंगे!

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बिल्लियों में संभोगबिल्लियों में संभोग
मेरी तीन बिल्लियों अक्सर लड़ते हैंमेरी तीन बिल्लियों अक्सर लड़ते हैं
बिल्ली का व्यवहारबिल्ली का व्यवहार
यह कैसे काम करता है?यह कैसे काम करता है?
बिल्लियों के सात जीवनबिल्लियों के सात जीवन
पैराशूटिस्ट बिल्ली सिंड्रोमपैराशूटिस्ट बिल्ली सिंड्रोम
मेरा कुत्ता बिल्लियों के साथ नहीं रह सकता हैमेरा कुत्ता बिल्लियों के साथ नहीं रह सकता है
बिल्लियों हमेशा अपने पैरों पर गिरते हैं?बिल्लियों हमेशा अपने पैरों पर गिरते हैं?
अपने बिस्तर में सोने के लिए अपनी बिल्ली कैसे सिखाओअपने बिस्तर में सोने के लिए अपनी बिल्ली कैसे सिखाओ
पैराशूट बिल्ली सिंड्रोम, यह क्या है और इसे कैसे रोका जा सकता है?पैराशूट बिल्ली सिंड्रोम, यह क्या है और इसे कैसे रोका जा सकता है?
» » बिल्लियों और संभावित घरेलू समस्याएं। Animales-perdidos.com
© 2022 TonMobis.com