एक सीज़ेरियन के बाद एक कुतिया की देखभाल

एक सीज़ेरियन के बाद एक कुतिया की देखभाल

एक है गर्भवती कुतिया घर पर यह पूरे परिवार के लिए बहुत रोमांचक हो सकता है, जो आने वाले नए सदस्यों की प्रतीक्षा कर रहा है। गर्भावस्था के दौरान, गर्भवती मां को यह निर्धारित करने के लिए पशु चिकित्सा देखभाल और जांच की एक श्रृंखला की आवश्यकता होती है कि सबकुछ ठीक है।

चेक-अप में उन कारकों का पता लगाना संभव है जो जन्म के दौरान समस्याएं पैदा कर सकते हैं, खासकर जब मां ब्राचिसफैलिक है। इसी तरह, प्रसव के दौरान भी कठिनाइयों हो सकती है, जिसके लिए एक सीज़ेरियन सेक्शन की आवश्यकता होती है। इस प्रकार की शल्य चिकित्सा प्रक्रिया के बाद, मां को अतिरिक्त ध्यान देने की आवश्यकता होगी, इसलिए हम इस गाइड को प्रस्तुत करते हैं एक सीज़ेरियन के बाद एक कुतिया की देखभाल.

आपको भी रुचि हो सकती है: कैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते को सेसरियन सेक्शन चाहिए?
सूची

घाव को ठीक करने के लिए कैसे?

आमतौर पर एक सीज़ेरियन अनुभाग लगभग 45 मिनट तक रहता है। अगर अल्ट्रासाउंड स्कैन में कोई समस्या आती है, या यह डिलीवरी के दौरान समस्याएं होती है, तो यह एक आपातकालीन उपाय होता है, जो कि बहुत लंबा और कमजोर नतीजे या संकुचन के बिना होता है।

यदि सीज़ेरियन सफल रहा, तो मां को पशु चिकित्सा क्लिनिक में निगरानी के दो दिन की आवश्यकता होगी, जिसके बाद उसे घर ले जाया जा सकता है। घर पर पहले से ही, सीज़ेरियन के घाव को सही ढंग से ठीक होने और संक्रमित होने या संक्रमित होने से रोकने के लिए दैनिक ध्यान देने की आवश्यकता होती है। इस अर्थ में, सिफारिश की क्या है हर दिन घाव साफ करें पानी के साथ पतला थोड़ा आयोडीन या पोविडोन के साथ। यह गज और सूखे से साफ है। फिर, कुछ उपचार क्रीम.

यह संभव है कि कुत्ता घाव को पोक करने की कोशिश करता है, एक ऐसा कार्य जिसे हर कीमत से बचा जाना चाहिए, क्योंकि यदि आप उपेक्षा करते हैं तो अंक को संक्रमित कर सकते हैं या अपने आंतरिक अंगों का पर्दाफाश कर सकते हैं। आदर्श जगह है एलिजाबेथ कॉलर जबकि क्षेत्र ठीक है। निश्चित रूप से मां के लिए सबसे अधिक आरामदायक नहीं है, लेकिन आप इसे खाने के लिए अपनी पर्यवेक्षण के तहत हटा सकते हैं, उदाहरण के लिए, और फिर इसे वापस रख दें। इसी तरह, यदि आवश्यक हो, तो दर्द के खिलाफ एक दवा निर्धारित की जाएगी।

घाव को ठीक करने के लिए कैसे?

क्या सीज़ेरियन के बाद कुत्ते के आहार की देखभाल की जानी चाहिए?

किसी भी कुत्ते के साथ जिसने अभी जन्म दिया है, प्रसव के बाद मां के आहार को बेहतर देखभाल करनी चाहिए . फ़ीड या भोजन के प्रकार है कि, माँ की आवश्यकता है उनके पोषण की जरूरत और पिल्लों के अनुसार के बारे में अपने पशु चिकित्सक से परामर्श करें, क्योंकि उनके सत्ता सीधे दूध पर परिलक्षित होगा यह पैदा करता है।

आम तौर पर, पहले दिनों के दौरान पिल्लों के लिए तैयार कुत्ते की पेशकश करने की सिफारिश की जाती है, क्योंकि इसमें विटामिन और खनिजों की उच्च सांद्रता होती है। भोजन हर समय उपलब्ध होना चाहिए। इसके अलावा, पानी भी बेहद महत्वपूर्ण है और इसलिए, इसे सलाह दी जाती है कि इसे दिन में कई बार बदल दें ताकि यह हमेशा ताजा हो।

सबसे पहले शांति




स्पष्ट रूप से कुत्ते को सीज़ेरियन से ठीक होने और अपने पिल्लों को बढ़ाने के लिए एक शांत वातावरण की आवश्यकता होगी। आदर्श घर की एक छोटी सी यात्रा और शोर के बिना आरक्षित करना है ताकि कुत्ते के परिवार में शांति हो, लेकिन इसके बिना घर के जीवन से अलग हो जाता है।

मां से संपर्क करने के इच्छुक अज्ञात लोगों से बचें या पिल्ले में हेरफेर, ताकि उन्हें अनावश्यक तनाव के लिए बेनकाब न करें।

और पिल्लों की भोजन?

सीजेरियन सेक्शन के बाद, यह आम संदेह उठता है कि क्या है या नहीं पिल्लों माँ द्वारा स्तनपान किया जाना चाहिए है, इसलिए हम, आप इसके बारे में अपने पशु चिकित्सक से परामर्श की सलाह देते हैं, क्योंकि राय बदलती हैं।

स्तनपान कराने में कोई समस्या नहीं है, तो आपको अवगत होना चाहिए वह घाव तक नहीं पहुंचता है और इसकी स्थिति पर डबल घड़ी। इसी तरह, मां के लिए भोजन की मात्रा और गुणवत्ता गुणा करना चाहिए। यदि आपको सलाह दी जाती है कि उन्हें स्तनपान कराने की अनुमति न दें, तो नवजात शिशुओं को खिलाने का प्रभार लेने के लिए आप पर निर्भर रहेंगे।

दो विकल्पों में से किसी एक में, सीज़ेरियन के तुरंत बाद, आदर्श होगा कि मां अपने परिवार के बीच बंधन को प्रोत्साहित करने के लिए जागृत हो जाए और अपने छोटे बच्चों को उसके पास रखे।

अब जब कि तुम सीजेरियन के बाद एक कुत्ते की देखभाल जानते हैं और प्रत्यक्ष गर्भावस्था के जोखिम को जानते हैं, एक ही स्थिति के माध्यम से एक और पास रोकने के लिए निष्फल के विकल्प पर विचार करने के लिए मत भूलना। अगर आपको इस फैसले के बारे में संदेह है, तो कुत्ते को निर्जलित करने के फायदों पर हमारे लेख को याद न करें।

और पिल्लों की भोजन?

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं एक सीज़ेरियन के बाद एक कुतिया की देखभाल , हम अनुशंसा करते हैं कि आप गेस्टासिओन के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बुलडॉग की मनोवैज्ञानिक गर्भावस्थाबुलडॉग की मनोवैज्ञानिक गर्भावस्था
सीज़ेरियन के बाद उच्च बुखार के साथ बिल्लीसीज़ेरियन के बाद उच्च बुखार के साथ बिल्ली
कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली को सेसरियन सेक्शन चाहिए?कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली को सेसरियन सेक्शन चाहिए?
4 बिल्ली की डिलीवरी में समस्याएं4 बिल्ली की डिलीवरी में समस्याएं
कुत्तों में प्रसवपूर्व देखभालकुत्तों में प्रसवपूर्व देखभाल
एक गर्भवती कुत्ते के कदम से कदम कैसे देखभाल करेंएक गर्भवती कुत्ते के कदम से कदम कैसे देखभाल करें
एक गर्भवती कुतिया की देखभाल कैसे करेंएक गर्भवती कुतिया की देखभाल कैसे करें
कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता गर्भवती है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता गर्भवती है या नहीं
एक गर्भवती कुतिया व्यायाम कर सकते हैं?एक गर्भवती कुतिया व्यायाम कर सकते हैं?
बिट्स के वितरण में जटिलताओंबिट्स के वितरण में जटिलताओं
» » एक सीज़ेरियन के बाद एक कुतिया की देखभाल
© 2022 TonMobis.com