जर्मन कठोर ब्रैको

यह जर्मन शिकार कुत्ता जर्मन शॉर्टएयर पॉइंटर, पुडेलपोइंटर, अंग्रेजी पॉइंटर, फॉक्सहाउंड और अन्य नस्लों के पार से 1800 के दशक के अंत में विकसित किया गया था।

यह भूमि और पानी दोनों में एक उत्कृष्ट शिकार कुत्ता है। वह एक बहुत ही सक्रिय कार्यकर्ता कुत्ता है, जिसकी ओर इशारा करने और ठीक होने की मजबूत इच्छा है। हालांकि यह शॉर्टएयर जर्मन शॉर्टएयर के समान है, यह एक पूरी तरह से अलग नस्ल है।

हार्ड हेयर ब्रेको की विशेषताएं

यह नस्ल 55 से 66 सेंटीमीटर के बीच माप सकता है, जो स्वस्थ वजन 20 से 34 किलोग्राम तक पहुंच सकता है। यह आकार, पतला और एथलेटिक में मध्यम है। इसमें ब्राउन आंखें, भूरा नाक, और डूपिंग कान की एक जोड़ी है। पूंछ युग्मित है। इसका कोट एक घने परत के साथ मौसम के लिए मोटा और प्रतिरोधी है। कोट जिगर और सफेद रंग का होता है, धब्बे, अच्छी तरह से चिह्नित या धुंधला होता है।

हार्ड हेयर ब्रेको की देखभाल

इस नस्ल के शर्मीली कोट को नियमित देखभाल की ज़रूरत है। एक अनुभवी प्रजनक के पास इस नस्ल के साथ उचित सौंदर्य तकनीक का प्रदर्शन करने का अवसर है, सौंदर्य सत्रों के अलावा, बालों को सप्ताह में दो बार ब्रश किया जाना चाहिए।

कोट ज्यादा बाल नहीं फैलाता है।

यह एक सक्रिय नस्ल है जिसे दैनिक और जोरदार व्यायाम की आवश्यकता होती है। आप साइकिल के बगल में एक दौड़ का आनंद लेंगे या आपके साथ दौड़ेंगे। सभी अभ्यासों को नियंत्रित किया जाना चाहिए, इसलिए यह सिफारिश की जाती है कि किसी बाहरी गतिविधि को एक बाड़ वाले यार्ड में desuenvuelva हो, क्योंकि इस नस्ल को शिकार का आनंद मिलता है और किसी भी समय गायब हो सकता है, केवल एक छोटे जानवर की उपस्थिति।

जैसा कि सभी नस्लों में यह सिफारिश की जाती है कि कुत्ते की शिक्षा कम उम्र में शुरू होती है, क्योंकि यह नस्ल विशेष रूप से कुछ हद तक स्वतंत्र और जिद्दी हो सकती है। लोगों के लिए एक और चुनौती यह है कि प्रशिक्षण दिनचर्या के साथ बहुत अच्छी तरह से नहीं मिलता है, हालांकि, यदि प्रशिक्षण संरचित और मजेदार है, तो इस कठिनाई को दूर करना संभव है। इस कुत्ते की शिक्षा में समाजीकरण भी सर्वोपरि होना चाहिए, क्योंकि यह ज्ञात है कि यह नस्ल अजनबियों से बहुत भरोसेमंद है।


जर्मन हार्ड-बालों वाले ब्रैको की सिफारिशें

यह नस्ल एक सक्रिय मालिक के साथ बेहतर होगा जो उनके आंदोलन की जरूरतों को बनाए रखता है।

उन्हें अकेले छोड़कर घर के कल्याण के लिए बहुत जोखिम भरा है, इन कुत्तों को कई समस्याओं में पड़ सकता है और कई वस्तुओं को बर्बाद कर सकता है यदि लंबे समय तक अकेले रह जाए।

सामाजिककरण और उचित प्रशिक्षण के साथ, यह नस्ल बच्चों के साथ अच्छा हो सकता है, हालांकि पिल्ला कुत्ते बहुत शोर हो सकते हैं। ध्यान में रखना एक और मुद्दा यह है कि नस्ल अन्य छोटे कुत्तों, बिल्लियों या अन्य छोटे जानवरों के साथ हमेशा अच्छा नहीं होता है।

स्वास्थ्य संबंधी चिंताओं में हिप डिस्प्लेसिया और वॉन विलेब्रैंड की बीमारी शामिल है।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बड़े कुत्तों की नस्लबड़े कुत्तों की नस्ल
हार्ड बालों वाले लोमड़ी टेरियरहार्ड बालों वाले लोमड़ी टेरियर
शिकार कुत्तों की 10 सबसे अच्छी नस्लोंशिकार कुत्तों की 10 सबसे अच्छी नस्लों
चिकनी बालों वाली लोमड़ी टेरियर नस्लचिकनी बालों वाली लोमड़ी टेरियर नस्ल
अमेरिकी शॉर्टएयर बिल्ली कैलिसीअमेरिकी शॉर्टएयर बिल्ली कैलिसी
अमेरिकी शॉर्टएयर लाल बिल्लीअमेरिकी शॉर्टएयर लाल बिल्ली
ब्रिटिश शॉर्टएयर बिल्लीब्रिटिश शॉर्टएयर बिल्ली
अमेरिकी शॉर्टएयर बिल्लीअमेरिकी शॉर्टएयर बिल्ली
शॉर्टएयर शॉर्टएयर ब्रिटिश बिल्लीशॉर्टएयर शॉर्टएयर ब्रिटिश बिल्ली
दो-स्वर नीले और सफेद ब्रिटिश शॉर्टएयर बिल्लीदो-स्वर नीले और सफेद ब्रिटिश शॉर्टएयर बिल्ली
» » जर्मन कठोर ब्रैको
© 2022 TonMobis.com