मेरा पिल्ला बहुत सोता है, क्या यह सामान्य है?

मेरा पिल्ला बहुत सोता है, क्या यह सामान्य है?

कुत्ते की उम्र के बावजूद अपने मानव परिवार के घर पर कुत्ते का आगमन हमेशा विशेष होता है, हालांकि, यह सच है कि जब कुछ नवागंतुक कुछ महीने पुराना होता है तो सबकुछ अधिक प्यारा लगता है।

तब पिल्ला की देखभाल मौलिक और मालिक द्वारा अवलोकन भी होती है, ताकि जितनी जल्दी हो सके किसी भी विसंगति का पता लगाने और स्वस्थ विकास के पक्ष में इसे जल्दी से इलाज कर सकें।

यदि आप अपने पिल्ला को ध्यान से देखते हैं तो आपको पता चलेगा कि आप बहुत समय सोते हैं, निश्चित रूप से आपने खुद से पूछा है, iquest- पिल्ला के लिए इतना सोना सामान्य है? यदि आपको यह चिंता है तो पशु विशेषज्ञ के इस लेख को पढ़ना बंद न करें जहां हम इस संदेह को हल करते हैं।

आप भी रुचि ले सकते हैं: मेरी बिल्ली बहुत सोती है - क्या यह सामान्य है?

स्वस्थ सपना

जैसा कि हमने शुरुआत में उल्लेख किया है, जीवन के पहले हफ्तों में, अवलोकन स्नेह या भोजन के रूप में महत्वपूर्ण है, क्योंकि इससे हमें किसी संकेत का पता लगाने की अनुमति मिल जाएगी जो इंगित करती है कि कुछ सही नहीं है।

इसलिए, यह आकलन करने से पहले कि पिल्ला के आराम की अवधि पर्याप्त है, यह जानना महत्वपूर्ण है कि कुत्ते की नींद के विभिन्न चरण क्या हैं इस चक्र में किसी भी विकार पर ध्यान दें.

iquest- क्या आप जानते थे कि एक कुत्ते के माध्यम से नींद के चरण मानव नींद के चरणों से दूर नहीं हैं? चलो देखते हैं कि वे क्या हैं:

  • स्तब्ध हो जाना: यह पहला चरण है और जागने की स्थिति से सपनों की स्थिति में संक्रमण के अनुरूप है, यह शायद ही कुछ मिनट तक चलता है और कुत्ता बाहरी उत्तेजना को पूरी तरह प्रतिक्रिया दे सकता है।
  • हल्की नींद: इस चरण में कुत्ते को अचानक जागने के लिए और अधिक कठिन होना शुरू होता है, हालांकि, मस्तिष्क अभी भी अचानक शारीरिक प्रतिक्रियाएं उत्पन्न कर सकता है। पहले शारीरिक परिवर्तन मनाए जाते हैं और हृदय गति कम हो जाती है।
  • गहरा सपना या डेल्टा: यह लगभग 20 मिनट तक रहता है और इसकी व्यापक मस्तिष्क तरंगों और धीमी श्वास ताल द्वारा विशेषता है। इस चरण में, सपने आमतौर पर नहीं होते हैं।
  • आरईएम चरण: यह तेजी से आंख आंदोलन का चरण है, यह बहुत ही मस्तिष्क गतिविधि की विशेषता है जो सपनों का उत्पादन करता है। इस चरण में हम देख सकते हैं कि कुत्ता पैर या कान चलाता है।
स्वस्थ सपना

क्या पिल्ला के लिए बहुत सोना सामान्य है?

यदि आपका पिल्ला बहुत सोता है तो यह सामान्य है कि शुरुआत में यह आपको चिंता कर सकता है, फिर भी, यह पूरी तरह से प्राकृतिक है और यह जानवर में किसी भी विसंगति का संकेत नहीं देता है।




iquest- सामान्य परिस्थितियों में एक पिल्ला नींद कितनी हो सकती है? 12 सप्ताह तक एक पिल्ला सो जाएगा प्रतिदिन 18 से 20 घंटे तक , चूंकि आपका शरीर परिपक्वता की प्रक्रिया में है, इसलिए, पोषण और आराम स्वस्थ जीवन की शुरुआत के लिए मौलिक खंभे हैं।

आपको यह ध्यान में रखना चाहिए कि एक पिल्ला के लिए सब कुछ नया है और पर्यावरण से प्राप्त सभी जानकारी को शामिल करना थकाऊ है। इसके बजाय, 12 सप्ताह से जीवन और प्रगतिशील रूप से, पिल्ला अधिक सक्रिय समय बनाए रखना शुरू कर देगा, क्योंकि नई गतिविधियों (शारीरिक और मानसिक दोनों) को उनके दैनिक दिनचर्या में शामिल किया जाएगा।

क्या पिल्ला के लिए बहुत सोना सामान्य है?

क्या मुझे पिल्ला जगा जाना चाहिए?

पिल्ले प्यारे हैं और प्यार के साथ उनका स्वागत है, हालांकि, यदि आप लगातार छेड़छाड़ करना, गले लगाना और पकड़ना चाहते हैं, तो याद रखें कि एक पिल्ला एक खिलौना नहीं है, खिलौना नहीं।

किसी भी परिस्थिति में आप अपने पिल्ला के सोने के घंटों को बाधित नहीं कर सकते हैं , यह आपके जीव के उचित विकास के लिए प्रतिकूल होगा, जिसमें अंग और सिस्टम परिपक्वता की सभी प्रक्रियाओं को पूरा करने के लिए बड़ी मात्रा में ऊर्जा की आवश्यकता होती है।

धीरे-धीरे आप देखेंगे कि 3 महीने की उम्र से आपका कुत्ता अधिक जागने लगता है और इसलिए नियमित रूप से नियमित रूप से स्थापित करने के लिए और अधिक समय लगता है, हालांकि, आपको जल्दबाजी में नहीं होना चाहिए और आपको समय का सम्मान करना चाहिए पिल्ला के विकास के सामान्य।

क्या मुझे पिल्ला जगा जाना चाहिए?

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मेरा पिल्ला बहुत सोता है, क्या यह सामान्य है? , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
पिल्ले के लिए भोजन में क्रोकेट्सपिल्ले के लिए भोजन में क्रोकेट्स
पहली बार कुत्ते के मालिकपहली बार कुत्ते के मालिक
अति सक्रिय पाउडर पिल्लाअति सक्रिय पाउडर पिल्ला
मेरा पिल्ला पानी से पराजित करता हैमेरा पिल्ला पानी से पराजित करता है
मेरा अमेरिकी स्टैनफोर्ड पिल्ला डर गया हैमेरा अमेरिकी स्टैनफोर्ड पिल्ला डर गया है
कुत्ता कितना पुराना है?कुत्ता कितना पुराना है?
कुत्ते कितने सोते हैंकुत्ते कितने सोते हैं
मेरा कुत्ता रात में सो नहीं जाता हैमेरा कुत्ता रात में सो नहीं जाता है
पिल्ला में नींद का महत्वपिल्ला में नींद का महत्व
बिल्ली एक दिन कितनी घंटे सोती है?बिल्ली एक दिन कितनी घंटे सोती है?
» » मेरा पिल्ला बहुत सोता है, क्या यह सामान्य है?
© 2022 TonMobis.com