पिल्ला के लिए सब कुछ काटने के लिए यह सामान्य है?

पिल्ला के लिए सब कुछ काटने के लिए यह सामान्य है?

पिल्ला का आगमन महान भावना और कोमलता का एक पल है, हालांकि, मानव परिवार जल्द ही पता चलता है कि एक पिल्ला को शिक्षित करना और उठाना उतना आसान नहीं है जितना कि पहले लग सकता है। यह सामान्य है कि इस चरण में हम इसका निरीक्षण करते हैं पिल्ला हर समय काटता है , यहां तक ​​कि मालिकों, Iquest- क्या यह सामान्य है? बेशक, हाँ।

यह जानना कि क्या करना है जब एक पिल्ला काटने से सबकुछ आसान नहीं होता है, क्योंकि यदि यह लक्ष्य के रूप में हमारे हाथ या पैर लेता है तो यह कुछ नुकसान कर सकता है, लेकिन अगर यह शुरू होता है जो कुछ आप पाते हैं उसे काट लें , व्यक्तिगत वस्तुओं सहित, समस्या बदतर हो जाती है। ExpertoAnimal पर हम आपको कुछ सुझाव देंगे ताकि आप इसे समझ सकें पिल्ला के लिए सब कुछ काटने के लिए यह सामान्य है (और हर समय) पढ़ना जारी रखें:

आपको भी रुचि हो सकती है: मेरा पिल्ला बहुत सोता है, क्या यह सामान्य है?
सूची

पिल्लों में काटने

पिल्ले बहुत काटते हैं, यह और भी है, वे सब कुछ काटने के लिए जाते हैं, लेकिन यह कुछ है पूरी तरह से सामान्य और भी आवश्यक है इसके उचित विकास के लिए। उनके लिए प्रसिद्ध "मुलायम मुंह" विकसित करना भी महत्वपूर्ण है, जिसका अर्थ है कि वे अपने वयस्क चरण में चोट पहुंचाने के बिना काटते हैं। यदि इसके विपरीत हम इस व्यवहार को रोकते हैं, तो हमारा कुत्ता भविष्य में अन्वेषणकारी व्यवहार की कमी से पीड़ित हो सकता है, जो उसे नकारात्मक रूप से प्रभावित करेगा।

पिल्लों में काटने का एक तरीका है पता और एक्सप्लोर करें पर्यावरण जो उनके चारों ओर घिरा हुआ है, क्योंकि वे अपने मुंह से स्पर्श की भावना का भी प्रयोग करते हैं। इसके अलावा, पिल्लों को छोड़ने वाली महान ऊर्जा के कारण, पर्यावरण की खोज करने की आवश्यकता भी अधिक है और काटने उनकी जिज्ञासा को पूरा करने का मुख्य माध्यम है।

एक और तथ्य यह है कि हमें ध्यान में रखना चाहिए कि पिल्ला कुत्ते के दूध के दांत होते हैं जिन्हें स्थायी दांतों द्वारा प्रतिस्थापित किया जाना चाहिए और जब तक यह प्रक्रिया पूरी नहीं हो जाती वे असुविधा महसूस करते हैं , जो काटने के माध्यम से राहत मिली है।

पिल्लों में काटने

मेरा पिल्ला सब कुछ काटता है, क्या यह वास्तव में सामान्य है?

यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है जीवन के 3 सप्ताह तक हमें अपने पिल्ला को जो भी चाहिए वह काटने की अनुमति देनी चाहिए। इसका मतलब यह नहीं है कि हम आपकी पहुंच के भीतर जूते या मूल्यवान वस्तुओं को छोड़ देते हैं, इसके विपरीत, आपके पास होना चाहिए अपने खिलौने जो लोग काटते हैं (और पिल्लों के लिए विशिष्ट), और हमें उसे भी हमारे ऊपर घूमने की इजाजत देनी चाहिए, वह हमें जान रहा है और उसके लिए कुछ सकारात्मक खोज रहा है।




यह मत भूलना कि जब आप घर छोड़ते हैं और कुत्ता असुरक्षित होता है तो उसे पिल्लों के लिए पार्क (जिसे कोरल भी कहा जाता है) में छोड़ना मूल होगा। इस तरह आप उसे घर में मिलने वाली सभी वस्तुओं को काटने से रोक देंगे।

याद रखें कि भले ही आपका कुत्ता पूरे दिन काट रहा हो आपको चिंता करने की ज़रूरत नहीं है , पिटाई एक पिल्ला के लिए बहुत जरूरी है, साथ ही साथ सो रहा है, यही कारण है कि पिल्ला की नींद दिन के एक बड़े हिस्से पर कब्जा कर विशेषता है। आपको केवल चिंता करनी चाहिए यदि आपका पिल्ला बहुत मुश्किल काटता है या अगर वह परिवार के किसी अन्य सदस्य, या तो मानव या अन्य पालतू आक्रमण के साथ काटता है।

अन्य सभी मामलों में, हालांकि यह सामान्य व्यवहार है, सीमा निर्धारित करना महत्वपूर्ण है ताकि पिल्ला बढ़ने के साथ ही वह अपने दांतों के साथ पर्यावरण का पता लगाने के लिए हमारे अच्छे इरादे की गलत व्याख्या नहीं करता है।

मेरा पिल्ला सब कुछ काटता है, क्या यह वास्तव में सामान्य है?

पिल्ला के काटने का प्रबंधन कैसे करें

यहां हम आपको कुछ दिखाते हैं बुनियादी दिशानिर्देश ताकि पिल्ला का यह सामान्य व्यवहार स्वस्थ तरीके से प्रबंधित किया जा सके और भविष्य में व्यवहार संबंधी समस्याओं को ट्रिगर नहीं करता है:

  • पिल्ला को निबिलिंग की आवश्यकता के आधार से शुरू करना, विशेष रूप से इस उद्देश्य के लिए डिज़ाइन किए गए खिलौनों की पेशकश करना सबसे अच्छा है और यह स्पष्ट करता है कि वह क्या कर सकता है, जो हर बार जब वह उनका उपयोग करता है तो उसे बधाई देता है।
  • तीन हफ्ते की उम्र से, हर बार जब पिल्ला हमें काटता है तो हम थोड़ा स्क्वाक बनायेंगे और कुत्ते को एक मिनट के लिए अनदेखा कर देंगे। चूंकि वह हमारे साथ खेलना जारी रखना चाहेगा, थोड़ा सा वह समझ जाएगा कि स्वीकार्य काटने का स्तर क्या है। प्रत्येक बार जब हम जाते हैं तो हम "ढीला" या "छुट्टी" ऑर्डर शामिल करेंगे जो बाद में कुत्ते की मूल आज्ञाकारिता में हमारी सहायता करेगा।
  • पिल्ला को overexcite से बचें, जो एक मजबूत और अनियंत्रित काटने के लिए नेतृत्व कर सकते हैं। आप उसके साथ काटने खेल सकते हैं लेकिन हमेशा शांत और शांति से।
  • जब कुत्ता सीमा को समझता है और जो हमने मना किया है उसे काट नहीं देता है, तो सकारात्मक रूप से इस सफलता को मजबूत करना महत्वपूर्ण है। हम भोजन, दयालु शब्दों और यहां तक ​​कि एक सहवास का भी उपयोग कर सकते हैं।
  • पिल्ला के साथ काटने वाले बच्चों से बचें, उन्हें हमेशा एक खिलौना से बातचीत करनी चाहिए जो उन्हें चोट पहुंचाने से रोकती है।

हालांकि, आपके पिल्ला के लिए अपना अधिकांश समय बिताए जाने के लिए यह सामान्य और जरूरी है, लेकिन ये सरल टिप्स आपको अपने कुत्ते को सर्वोत्तम संभव तरीके से विकसित करने में मदद करेंगी।

पिल्ला के काटने का प्रबंधन कैसे करें

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं पिल्ला के लिए सब कुछ काटने के लिए यह सामान्य है? , हम आपको बुनियादी शिक्षा के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको पशु विशेषज्ञ के मुफ्त ऐप को डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अति सक्रिय पाउडर पिल्लाअति सक्रिय पाउडर पिल्ला
मेरा अमेरिकी स्टैनफोर्ड पिल्ला डर गया हैमेरा अमेरिकी स्टैनफोर्ड पिल्ला डर गया है
मेरा पिल्ला कठिन काटने से नहीं रोकता हैमेरा पिल्ला कठिन काटने से नहीं रोकता है
कुत्तों में काटने की रोकथामकुत्तों में काटने की रोकथाम
मेरे कुत्ते को काटने के लिए कैसे सिखाओमेरे कुत्ते को काटने के लिए कैसे सिखाओ
मेरा कुत्ता फर्नीचर काटता है!मेरा कुत्ता फर्नीचर काटता है!
अगर मेरे पिल्ला काट बहुत मुश्किल हो तो क्या करें?अगर मेरे पिल्ला काट बहुत मुश्किल हो तो क्या करें?
अपने पिल्ला के काटने को कैसे रोकेंअपने पिल्ला के काटने को कैसे रोकें
मेरा पिल्ला बहुत सोता है, क्या यह सामान्य है?मेरा पिल्ला बहुत सोता है, क्या यह सामान्य है?
एक बुलडॉग कुत्ते के लिए पशु चिकित्सक और आगमन घर की पहली यात्राएक बुलडॉग कुत्ते के लिए पशु चिकित्सक और आगमन घर की पहली यात्रा
» » पिल्ला के लिए सब कुछ काटने के लिए यह सामान्य है?
© 2022 TonMobis.com