मेरा कुत्ता रात में सो नहीं जाता है

मेरा कुत्ता रात में सो नहीं जाता है

एक बहुत ही आम समस्या कुत्ते हैं जो अपने मालिकों को सोने नहीं देते हैं। खैर क्योंकि उन्हें अनिद्रा है या क्योंकि वे रोते हैं, खासकर जब वे पिल्ले होते हैं।

आपके पालतू जानवर को सोने की समस्याओं को हल करने में सक्षम होने के लिए, आपको सबसे पहले यह पता होना चाहिए कि संघर्ष कहां से आ रहा है। आपको यह पता लगाना होगा कि हमारे कुत्ते की नींद क्या लेती है।

हालांकि, चिंता मत करो। न केवल हम समझाएंगे आपका कुत्ता रात में क्यों नहीं सोता है, यदि नहीं, तो ExpertoAnimal से हम आपको इसे हल करने के लिए भी चाबियाँ देंगे। iexcl- पढ़ना जारी रखें!

आप भी रुचि ले सकते हैं: मेरी बिल्ली रात में क्यों नहीं सोती है?
सूची

आपका कुत्ता क्यों नहीं सोता है

यद्यपि ऐसे कई कारक हैं जो आपके कुत्ते की अनिद्रा को प्रभावित कर सकते हैं, इस खंड में हम सबसे आम का सारांश देंगे:

  • शोर: जैसे यह आपके साथ होगा। शोर, फटाके या बिजली के तूफान से अधिक आपके कुत्ते को प्रकट कर सकते हैं।
  • स्वास्थ्य समस्याएं: आपका कुत्ता बात नहीं कर सकता और आपको बता सकता है कि कुछ दर्द होता है। यदि आप देखते हैं कि आपका पालतू अचानक नींद खो देता है, तो कुछ उसे परेशान कर सकता है या उसे चोट पहुंचा सकता है। यह अनिश्चितता के लिए पशु चिकित्सक के पास जाओ कि अनिद्रा बीमारी के कारण है।
  • ठंडा या गर्मी: कोई भी अतिरिक्त आपके कुत्ते को प्रभावित कर सकता है ताकि वह सो न सके। इसलिए, ध्यान से सोचें कि आप अपने पालतू जानवर के बिस्तर का पता लगाएंगे। बेशक, नमी भी प्रभावित करती है। मेरे कुत्ते को ठंडा करने में मदद करने के लिए कुछ टिप्स खोजें।
  • भोजन की अतिरिक्त: अत्यधिक या अत्यधिक रात का खाना आपके पालतू जानवरों को भारी पाचन का कारण बन सकता है। सोने के समय आने से कम से कम एक घंटे पहले हमेशा रात का खाना खाने का प्रयास करें। कुत्ते के दैनिक भोजन को दो या तीन में वितरित करने के लिए एक अच्छी सलाह होगी, इस तरह हम आपको लंबे समय तक तृप्त होने और भारी पाचन न होने में मदद करेंगे।
  • अभ्यास की कमी: कुत्ते की खुशी प्राप्त करने के लिए एक बहुत ही महत्वपूर्ण बात व्यायाम है। यदि आपका पालतू पर्याप्त नहीं निकलता है, तो वह घबराहट, बेचैन और बेचैन होगा। सोने के बारे में बात करने के लिए बुरे विशेषण। यदि आपको लगता है कि यह मुख्य समस्या हो सकती है तो यह देखने में संकोच नहीं करें कि आपको कितनी बार कुत्ते या वयस्क कुत्तों के लिए व्यायाम करना है।
आपका कुत्ता क्यों नहीं सोता है

आप पिल्ला नींद में कैसे मदद कर सकते हैं

पिल्ला के लिए सोने में परेशानी होने के लिए यह बहुत आम है। एक दूसरे के लिए अपनी स्थिति में खुद को रखने की कोशिश करें। उन्होंने उसे सिर्फ अपनी मां से अलग कर दिया है, वह ऐसे माहौल में है जहां वह नहीं जानता और अजीब लोगों के साथ, Iquest- आप कैसा महसूस करेंगे? यह बिंदु विशेष महत्व का है अगर उन्होंने कुत्ते को बहुत जल्द अलग कर दिया है . 2 महीने से पहले एक पिल्ला को अपनी मां से अलग नहीं किया जाना चाहिए। आपका शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है।

अपने पिल्ला को अच्छी तरह सोने के लिए पहला महत्वपूर्ण नियम है एक नियमित बनाए रखें . चलने, खेल और भोजन का एक कार्यक्रम स्थापित करें और पत्र को सम्मान दें। एक व्यवस्थित जीवन कुत्ते में बहुत सारी शांति पैदा करता है।

पिल्ला के पास अपनी जगह, इसका क्षेत्र होना चाहिए। आदर्श रूप में, यह एक शरण होना चाहिए, यानी, एक छोटा सा घर। किसी भी विशेष स्टोर में आप गद्दीदार फर्श के साथ बूथ पा सकते हैं। हालांकि, आप खुद को एक अच्छा बिस्तर भी तैयार कर सकते हैं।




एक पिल्ला सभी ऊर्जा है। सुनिश्चित करें कि आप आवश्यक व्यायाम करें और आपके भीतर की सारी ऊर्जा निकालें। पहला सप्ताह आपके लेयर के पास एक घड़ी रखता है जिससे आप टिकिंग सुनते हैं। ध्वनि आपके पिल्ला को आश्वस्त करेगी क्योंकि यह आपको आपकी मां की दिल की धड़कन की याद दिलाएगा।

कुत्ते को खुद को फेंकने से पहले एक ड्रायर के साथ बिस्तर को गर्म करें। आप गर्म पानी का एक बैग भी डाल सकते हैं। वह गर्मी कुत्ते को आराम करेगी और उसे सोने में मदद करेगी।

  • आंख: ऐसे लोग हैं जो बिस्तर के नीचे एक इलेक्ट्रिक कंबल डालते हैं। जब तक हम सावधानी बरतते हैं, यह एक अच्छा विचार है। आपको 100% गारंटी देनी चाहिए कि कुत्ता केबल तक नहीं पहुंच सकता है या बिजली के कंबल से सीधे संपर्क कर सकता है। एक तौलिया के साथ कंबल बेहतर बेहतर।

पिल्ला के रोने के लिए पहले दिनों में यह सामान्य है। यहां तक ​​कि यदि यह आपको खर्च करता है, तो उसे लगातार खोज न करें। पिल्ला से संबंधित होगा कि रोना आपका ध्यान पाता है। याद रखें कि यह चरण कुछ जटिल है क्योंकि हमें पिल्ला को कैसे व्यवहार करना सिखाया जाना चाहिए और यह आवश्यक होगा कि हमारे द्वारा दिये गये दिशानिर्देश परिवार के सभी सदस्यों के समान हों।

आप पिल्ला नींद में कैसे मदद कर सकते हैं

मेरे कुत्ते को सोने के लिए कैसे करें

एक कुत्ता दिन में करीब 13 घंटे, रात में लगभग 8 या 9 सोता है। बाकी के घंटों को दिन के दौरान डाला जाता है। यदि आपने इनकार किया है कि आपके कुत्ते को स्वास्थ्य समस्या है और सो नहीं जाता है, तो निम्न बिंदुओं की जांच करें:

  • साइट: iquest- वह जगह जहां कुत्ता सो जाता है पर्याप्त है? यदि आप बिस्तर पर सोते हैं, तो आश्रय बनाने की कोशिश करें। पिल्ला के मामले में, एक मांद मन की शांति प्रदान करेगा। निश्चित रूप से आप पहले कैसे सोते हैं।
  • व्यायाम: यह मौलिक है। अगर आपके कुत्ते ने अंदर की सारी ऊर्जा को नहीं हटाया है तो उसे सोना असंभव है। वास्तव में, समस्या यह नहीं है कि वह सो नहीं है। एक पालतू जानवर जो आवश्यक व्यायाम नहीं करता है वह एक दुखी और अस्वास्थ्यकर पालतू जानवर है जो बहुत तनाव का सामना कर सकता है।
  • रात का खाना: सोने के समय से पहले दिन का अंतिम भोजन अच्छी तरह से याद रखना याद रखें। एक बुरा पाचन किसी से भी नींद लेता है।
  • दिनचर्या: Iquest- क्या आप हमेशा अपने कुत्ते को एक ही घंटों में लेते हैं? नियमित रूप से कमी की तुलना में कुत्ते के लिए कुछ भी बुरा नहीं है। आपके पालतू जानवर के जीवन में कोई भी बदलाव बहुत धीरे-धीरे किया जाना चाहिए .
  • शोर: iquest- क्या आप सोचने के लिए रुक गए हैं कि कुत्ते की नींद में शोर है या नहीं? शायद आपने ध्यान नहीं दिया है, लेकिन चुना गया क्षेत्र उपयुक्त नहीं है क्योंकि सड़क शोर या कुछ ऐसा जो आपके कुत्ते को परेशान करता है।

जैसा कि हमने पिल्ला के साथ समझाया है, बिस्तर पर जाने से पहले कुत्ते के बिस्तर को गर्म करना एक अच्छी चाल है। यदि आप देखते हैं कि इन सभी परिवर्तनों के साथ, आपका कुत्ता अभी भी सो नहीं जाता है, तो पशु व्यवहार में एक विशेषज्ञ से मिलें।

मेरे कुत्ते को सोने के लिए कैसे करें

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मेरा कुत्ता रात में सो नहीं जाता है , हमारा सुझाव है कि आप हमारी अनुभाग अतिरिक्त देखभाल में दर्ज करें, और हम आपको जानने के लिए और अपने जानवरों के दैनिक जीवन साझा कर सकते हैं जहां ExpertoAnimal एप्लिकेशन डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते के पैंट क्यों 5 कारणकुत्ते के पैंट क्यों 5 कारण
कुत्ते कितने सोते हैं?कुत्ते कितने सोते हैं?
कुत्ते की नींद की जरूरत हैकुत्ते की नींद की जरूरत है
कुत्ते कितने सोते हैंकुत्ते कितने सोते हैं
आपका कुत्ता तुम्हारे साथ सोता है, क्या होता है यदि आपका कुत्ता आपके बिस्तर में सो जाता है?आपका कुत्ता तुम्हारे साथ सोता है, क्या होता है यदि आपका कुत्ता आपके बिस्तर में सो जाता है?
मेरी बिल्ली बहुत सोती है और ज्यादा नहीं खेलती हैमेरी बिल्ली बहुत सोती है और ज्यादा नहीं खेलती है
मेरी बिल्ली बहुत सोती है - क्या यह सामान्य है?मेरी बिल्ली बहुत सोती है - क्या यह सामान्य है?
5 कारण आपकी बिल्ली आपके साथ क्यों सोती है5 कारण आपकी बिल्ली आपके साथ क्यों सोती है
मेरा पिल्ला बहुत सोता है, क्या यह सामान्य है?मेरा पिल्ला बहुत सोता है, क्या यह सामान्य है?
अनिद्रा के लिए चालेंअनिद्रा के लिए चालें
» » मेरा कुत्ता रात में सो नहीं जाता है
© 2022 TonMobis.com