कुत्ता कितना पुराना है?

कुत्ता कितना पुराना है?

जब बढ़ने की बात आती है, तो कुत्ते की नस्ल का आकार पर्याप्त प्रभावित होता है। सबसे पहले पिल्ला एक स्पष्ट रूप से उगता हुआ तरीके से बढ़ता है। एक बार यह पांच या छह महीने पुराना हो, विकास अधिक क्रमिक है। छोटी नस्लों के कुत्ते एक वर्ष में अपने अंतिम स्तर तक पहुंचते हैं। दूसरी तरफ, मध्यम या बड़ी नस्लों के कुत्ते डेढ़ साल या दो साल तक लग सकते हैं, अगर यह एक विशाल नस्ल कुत्ता है।

कुत्ते की उम्र के बावजूद, यह एक पिल्ला की तरह व्यवहार करेगा जब तक कि यह शारीरिक परिपक्वता तक पहुंच न जाए, जो यौन परिपक्वता से अलग है। कुत्ते बढ़ने से पहले उत्तरार्द्ध उत्पन्न हो सकता है।

स्वास्थ्य और देखभाल




आपके कुत्ते को स्वास्थ्य और देखभाल भी उनके विकास को बहुत प्रभावित करती है।

एक संतुलित भोजन, नियमित चलने, उचित व्यायाम, प्रशिक्षण और पशु चिकित्सक के साथ चेक-अप आपको स्वस्थ कुत्ते की मदद करने में मदद करेगा जो ठीक से बढ़ता है।
संबंधित लेख

कुत्ते को कितना खाना देना है
कुत्तों के लिए व्यायाम
सबसे अच्छा कुत्ता खाना क्या है?
क्या परिभाषित करता है कि एक सामान्य कुत्ता क्या है? एक सामान्य कुत्ता रखने के लिए आपको अपने कुत्ते को प्राप्त करने से पहले पहल करनी चाहिए और कुत्तों, विभिन्न नस्लों और उनकी देखभाल के बारे में आपको सूचित करना चाहिए। आपको समझना होगा कि भले ही आप एक निश्चित प्रकार का कुत्ता चाहते हैं, यह भी संभव है कि वह कुत्ता आपके लिए सही न हो। इस तरह आप एक बहुत अधिक सूचित और जिम्मेदार मालिक बन जाएंगे, और इसलिए, आपका कुत्ता निश्चित रूप से स्वस्थ और बेहतर व्यवहार करेगा। आपको यह ध्यान रखना होगा कि आप अपने कुत्ते के मनोवैज्ञानिक स्तर में मौलिक भूमिका निभाते हैं और यदि आप सामाजिककरण और प्रशिक्षण के उचित स्तर प्रदान नहीं करते हैं, तो यह बहुत संभव है कि आपका कुत्ता संतुलित न हो। लोगों के साथ, सामान्यता उतनी ही उद्देश्य नहीं है जितनी लोग सोचते हैं, लेकिन कुछ संकेत हैं कि आपके पास अपेक्षाकृत सामान्य और संतुलित कुत्ता है।
एक छोटे नस्ल कुत्ते को प्राप्त करें

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
पिल्ले के लिए सबसे अच्छा पोषणपिल्ले के लिए सबसे अच्छा पोषण
इष्टतम विकास दर प्राप्त करने के लिए पिल्ला को कैसे खिलाया जाएइष्टतम विकास दर प्राप्त करने के लिए पिल्ला को कैसे खिलाया जाए
छोटे नस्ल कुत्तों के लिए पोषणछोटे नस्ल कुत्तों के लिए पोषण
पिट बैल कुत्ता किस उम्र में बढ़ता है?पिट बैल कुत्ता किस उम्र में बढ़ता है?
एक कुत्ता कितना पुराना रहता हैएक कुत्ता कितना पुराना रहता है
एक कुत्ता वयस्क कौन सा उम्र है?एक कुत्ता वयस्क कौन सा उम्र है?
Geriatrics: 7 साल से अधिक कुत्तोंGeriatrics: 7 साल से अधिक कुत्तों
एक कुत्ता कितना पुराना है?एक कुत्ता कितना पुराना है?
मेरे कुत्ते को कितना खाना चाहिए?मेरे कुत्ते को कितना खाना चाहिए?
जीवन के पहले वर्ष के दौरान कुत्ते की भोजनजीवन के पहले वर्ष के दौरान कुत्ते की भोजन
» » कुत्ता कितना पुराना है?
© 2022 TonMobis.com