एक गर्भवती बिल्ली की देखभाल

एक गर्भवती बिल्ली की देखभाल

बिल्लियों काफी स्वतंत्र जानवर हैं और यह रवैया बिल्ली की गर्भावस्था के दौरान बनी हुई है। फेलिन विशेष देखभाल की आवश्यकता के बिना अपने गर्भावस्था को वास्तव में अच्छी तरह से ले जा सकते हैं। हालांकि, हाँ हम प्रक्रिया को बेहतर बनाने में आपकी मदद कर सकते हैं कुछ ध्यान के साथ।

उसे छेड़छाड़ करके और उसे वह स्थान और भोजन जो उसे चाहिए, उसे देकर, हम उसकी गर्भावस्था को महान बना देंगे।

अगर आप जानना चाहते हैं गर्भवती बिल्ली की देखभाल निम्नानुसार होती है इस लेख को Expertoanimal से पढ़ना और सीखें कि इस महत्वपूर्ण पल में अपनी बिल्ली की मदद कैसे करें।

आप भी रुचि ले सकते हैं: एक गर्भवती बिल्ली के लक्षण
अनुसरण करने के लिए कदम:
1

आपको सबसे पहले करना चाहिए अपनी बिल्ली को पशु चिकित्सक के पास ले जाओ इसलिए आप यह पता लगा सकते हैं कि क्या आप कुछ रक्त परीक्षणों के माध्यम से अच्छे स्वास्थ्य में हैं। साथ ही, वे आपको बताएंगे कि यह कितना समय है और जब बिल्ली के बच्चे इंतजार करते हैं, तो इस तरह आप बड़े दिन आने के लिए अच्छी तरह से तैयार होने में सक्षम होंगे। यह भी सुविधाजनक है कि पशुचिकित्सक को पता है कि किसी भी दुर्घटना के मामले में खातों से बाहर आने पर हमें उससे संपर्क करना पड़ता है।

2

सबसे महत्वपूर्ण बात गर्भवती बिल्ली को खिलाना है। पहले डेढ़ महीने के दौरान आप अपने सामान्य आहार के साथ जारी रख सकते हैं, लेकिन उस पल से आपको चाहिए अपना खाना विभाजित करें कई भागों में।

आपको अपनी फ़ीड को दूसरे के लिए बदलना चाहिए पिल्लों के लिए उच्च अंत विशेष, चूंकि वे अधिक कैलोरी हैं और आपके पालतू जानवर के लिए अच्छे स्वास्थ्य में जन्म के लिए अधिक पोषक तत्व प्रदान करते हैं और स्तनपान कराने के लिए तैयार हो जाते हैं। हालांकि यह अधिक महंगा है, यह एक निवेश है जो हमारी बिल्ली और उसके बिल्ली के बच्चे को कई लाभ लाएगा।

3

गर्भावस्था के दौरान बिल्लियों को आमतौर पर विशेष खुराक की आवश्यकता नहीं होती है, लेकिन यदि आप देखते हैं कि आपका शरीर का वजन बहुत कम है तो आपको पशु चिकित्सक से बात करनी चाहिए मुझे कुछ अतिरिक्त विटामिन लेना पड़ा और इस प्रकार एक संभावित गर्भपात को रोकें। पूरी प्रक्रिया में आपको भौतिक और भावनात्मक रूप से होने वाले किसी भी बदलाव के प्रति बहुत सावधान रहना चाहिए।

4



गर्भावस्था की शुरुआत में, बिल्ली हमेशा के रूप में कूद और चढ़ाई जारी रहेगी। इसे रखने की कोशिश न करें क्योंकि यह खतरनाक नहीं है और, वास्तव में, यह आपको अपनी मांसपेशी टोन को बनाए रखने और स्वस्थ वितरण तक पहुंचने में मदद करता है।

5

गर्भावस्था चोट या बीमारी नहीं है, इसलिए आपको इसे सामान्य रूप से इलाज करना जारी रखना चाहिए, उसी तरह से खेलना चाहिए। बस ध्यान रखें कि एक गर्भवती बिल्ली की देखभाल में सुधार करने और अपने स्वास्थ्य और बिल्ली के बच्चे को बचाने के लिए अचानक आंदोलन करने से बचें और पेट को निचोड़ न करें.

यदि आप गर्भावस्था की आखिरी अवधि में अपनी बिल्ली को घर से बाहर जाने देते हैं, तो उसे बचाने के लिए इसे रोकने के लिए समय है।

6

यह सुविधाजनक होगा एक घोंसला तैयार करो ताकि बिल्ली आराम कर सके और आराम से शरण ले सके। इसके अलावा, यह शायद वह स्थान होगा जहां आप जन्म देने के लिए चुनते हैं, इसलिए आपको शोर और ड्राफ्ट से दूर एक शांत जगह में घोंसला रखना चाहिए।

7

और अंत में, उसे प्यार करो और उसे बहुत प्यार दो , यह सभी का सबसे महत्वपूर्ण कदम है। आपका प्यार और आपके ध्यान गर्भवती बिल्ली की सबसे अच्छी देखभाल हैं। याद रखें कि स्वास्थ्य की उचित स्थिति और सकारात्मक भावनात्मक स्थिति सीधे बिल्ली के बच्चे के स्वास्थ्य को प्रभावित करेगी, इसलिए यह आवश्यक है कि आपको आवश्यक सभी समर्थन और स्नेह प्राप्त हों। जन्म देने के लिए बिल्ली की मदद करने के लिए AnimalExpert द्वारा ब्राउज़ करना जारी रखना न भूलें।

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं एक गर्भवती बिल्ली की देखभाल , हम आपको हमारी गर्भावस्था समस्या अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको निःशुल्क AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
गर्भावस्था में एक बिल्ली के साथ रहने का जोखिमगर्भावस्था में एक बिल्ली के साथ रहने का जोखिम
बिल्ली के गर्भपात और स्तनपान के लिए भोजनबिल्ली के गर्भपात और स्तनपान के लिए भोजन
बिल्लियों में गर्भावस्थाबिल्लियों में गर्भावस्था
मैं बिल्ली के बच्चे में कीड़े से गर्भावस्था को कैसे अलग करता हूं?मैं बिल्ली के बच्चे में कीड़े से गर्भावस्था को कैसे अलग करता हूं?
एक गर्भवती बिल्ली में खून बह रहा हैएक गर्भवती बिल्ली में खून बह रहा है
बिल्ली का बच्चा ठीक है लेकिन एक सूजन पेट हैबिल्ली का बच्चा ठीक है लेकिन एक सूजन पेट है
गर्भवती बिल्ली खून बह रहा हैगर्भवती बिल्ली खून बह रहा है
मैं अपनी बिल्ली की गर्भावस्था के बारे में कैसे जान सकता हूं?मैं अपनी बिल्ली की गर्भावस्था के बारे में कैसे जान सकता हूं?
गर्भवती बिल्ली में सफेद बिल्लीगर्भवती बिल्ली में सफेद बिल्ली
बिल्ली की गर्भावस्था कितनी देर तक चलती है?बिल्ली की गर्भावस्था कितनी देर तक चलती है?
» » एक गर्भवती बिल्ली की देखभाल
© 2022 TonMobis.com